भविष्‍य की घटनाओं के बारे में हर कोई जानना चाहता है। हालांकि, भविष्‍य के बारे में जानना आसान नहीं है। लेकिन न्‍यूमेरोलॉजी, एस्‍ट्रोलॉजी और टैरो के माध्‍यम से आप भविष्‍य की झलक देख सकते हैं। खासतौर पर न्‍यूमेरोलॉजी के माध्‍यम से आप अपने आने वाले समय में होने वाली घटनाओं का अनुमान लगा सकते हैं।

अगर आप भी न्‍यूमेरोलॉजी में विश्‍वास रखते हैं तो न्यूमेरोलॉजिस्ट और टैरो कार्ड रीडर, मधु कोटिया द्वारा बताए गए आने वाले सप्ताह यानी कि 17 जनवरी से 23 जनवरी तक के राशिफल को जरूर पढ़ें। 

क्या होता है भाग्यांक 

नियति संख्या: यह आपकी पूर्ण जन्मतिथि का एकल अंक होता है। उदाहरण के लिए, आपकी पूर्ण जन्म तिथि 14.4.2001 है, तो तिथि में सभी संख्याओं को जोड़ने पर हमें 3 प्राप्त होता है, इसलिए 3 आपका भाग्यांक है।

भाग्यांक 1

इस सप्ताह संयम और संतुलन अच्छे स्वास्थ्य की कुंजी है। सुनिश्चित करें कि आप अच्छा खा रहे हैं, अच्छी नींद ले रहे हैं और सही मात्रा में व्यायाम कर रहे हैं। स्वस्थ्य बने रहने के लिए आपको इन सब बातों का ध्यान रखना होगा। देखें कि आप कहां संतुलन से बाहर हैं और इसे ठीक करने का प्रयास करें। कामकाज के लिहाज से इस सप्ताह आप अपने काम को लेकर उत्साहित रहेंगे। आपके आत्मविश्वास का स्तर ऊंचा रहेगा और आप नई परियोजनाओं को लेने के लिए तैयार हैं। हालांकि, आप कभी -कभी आवेगी भी होते हैं। चीजों में जल्दबाजी न करें और इस बात पर ध्यान दें कि भविष्य में आपके कार्यों के क्या परिणाम हो सकते हैं। व्यक्तिगत रूप से आप दोस्ती और सौहार्दपूर्ण संबंधों में खुश रहेंगे। आप दूसरों की मदद करने के लिए तैयार हैं जिसका मतलब है कि दूसरे आपकी मदद कर रहे हैं। आप में से कुछ लोग परिवार के करीबी सदस्यों के साथ कोई खास अवसर मनाएंगे।

  • शुभ अंक : 18
  • शुभ रंग : चांदी
  • शुभ दिन: बुधवार

भाग्यांक 2

numerology prediction january second week

यह सप्ताह विश्राम के लिए उत्तम समय है। स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं और तनाव जैसे कठिन समय से बचते हुए आराम करें। यह अच्छा है कि इस समय आप अपनी मानसिक शक्ति का विकास करें। शांत वातावरण में ध्यान करें और कुछ आध्यात्मिक चिंतन करें। यह आपके आशीर्वादों को गिनने और चीजों को आसान बनाने का समय है। व्यावसायिक रूप से, आपका जीवन आशा और अच्छी चीजों से भरा है। चीजें बहुत अच्छी चल रही हैं। अगर आप अभी खुश नहीं हैं तो जल्द ही नए अवसर आपके दरवाजे पर दस्तक देंगे। मानसिक स्थिरता के साथ अपनी और दूसरों की गहरी समझ आपको कार्यस्थल पर किसी भी कठिनाई को कम करने में मदद करेगी। हो सकता है कि आप इस समय अपने रिश्ते में बहुत सहज स्थिति में न हों। यह भी हो सकता है कि या तो आप या आपके प्रिय के लिए कठिन समय चल रहा हो। लेकिन इस मामले में आपको अपना समर्थन देने की जरूरत है।

  • शुभ अंक : 17
  • शुभ रंग : हरा
  • शुभ दिन: शनिवार

भाग्यांक 3

इस सप्ताह भाग्यांक 3 के लोगों का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। अगर आपको शारीरिक परेशानी हो रही है तो खान-पान पर ध्यान दें, व्यायाम करें और कुछ समय आराम करें और स्वस्थ भोजन करें। आप सामान्य रूप से विरक्त या निराश महसूस कर सकते हैं और खुद को दुनिया से अलग कर सकते हैं। हो सकता है कि ऐसा करना सही न हो। करियर की बात की जाए तो चीजें अच्छी रहने की संभावना है। यदि आप कुछ चुनौतियों का सामना कर रहे हैं, तो काम के प्रति करुणामय दृष्टिकोण अपनाएं। आप दूसरों के साथ शांत और भावनात्मक जुड़ाव का अनुभव कर सकते हैं। संतुलन लाने के लिए अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करें। यह आपके रिश्ते में मेक-या-ब्रेक की अवधि है। हर चीज का मूल्यांकन करें और अपने और अपनी जरूरतों के प्रति सच्चे रहें। जीवन और अपने रिश्तों से आप क्या चाहते हैं, इस बारे में बहुत स्पष्ट हो जाएं और इसे पूरा करने के लिए कदम उठाएं।

  • शुभ अंक : 12
  • शुभ रंग : पीच 
  • शुभ दिन: मंगलवार

भाग्यांक 4 

इस सप्ताह आप स्वास्थ्य समस्याओं या किसी बीमारी से परेशान हो सकते हैं लेकिन हिम्मत न हारें। आपको आध्यात्मिक छलांग लगाने और ध्यान और सकारात्मक सोच से खुद को ठीक करने की जरूरत है। निस्संदेह, यह आपके लिए चमत्कार करेगा। अपना ख्याल रखें और तेजी से ठीक होने के लिए अपने आप को अपनी आंतरिक शक्ति के संपर्क में आने दें। काम के मामले में सकारात्मक रहें। कठिन समय में आपको इस रेखा को अपना सहयोगी बनाना होगा। आप अपने काम से संबंधित किसी बात को लेकर चिंता से भरे हो सकते हैं। रिश्तों की बात की जाए तो आपको दूसरों के साथ अपने संबंधों में लचीलापन रखने की आवश्यकता है। आपके सामने चुनौतियां आएंगी लेकिन अगर आप अपने और अपने पार्टनर को स्पेस देंगे तो कोई भी मतभेद सुलझ सकता है।

  • शुभ अंक : 3
  • शुभ रंग : गुलाबी
  • शुभ दिन: रविवार

भाग्यांक 5

numerology prediction by madhu kotiya

इस सप्ताह आपकी ऊर्जा और जीवन शक्ति उच्च रहेगी। हालांकि यह एक सकारात्मक संकेत है और आप काफी सक्रिय रहेंगे, लेकिन पर्याप्त आराम के लिए भी समय निकालना सुनिश्चित करें। आप अपना ख्याल रखें और जब स्वास्थ्य चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा तब सकारात्मक मानसिकता के साथ आप न केवल उनका सामना करेंगे बल्कि उन्हें दूर करने में सक्षम होंगे। अपने कार्यस्थल पर, आप खुद को संघर्ष में उलझा हुआ या दूसरों से असहमत पा सकते हैं। यह आपके व्यवहार के कारण हो सकता है। दूसरों पर उनके परिणामों की उपेक्षा करते हुए अपने व्यक्तिगत लक्ष्यों को पूरा करने की कोशिश करते हुए, आप एक विजेता होने के बारे में सोच सकते हैं लेकिन फिर भी, एक हारे हुए व्यक्ति बन जाते हैं। हो सकता है कि आप या आपका साथी अपनी नौकरी में बहुत मेहनत कर रहे हों, लेकिन यह आपके रिश्ते में बाधा उत्पन्न कर सकता है। काम का बोझ आपको एक दूसरे के लिए समय नहीं निकालने दे रहा है।

  • शुभ अंक : 14
  • शुभ रंग : हरा
  • शुभ दिन: गुरुवार

भाग्यांक 6

स्वास्थ्य के मामले में इस सप्ताह आपके लिए इतना अच्छा समय नहीं रहेगा। तनाव और चिंता अब आपके जीवन को प्रभावित करेगी। स्वास्थ्य संबंधी चुनौतियां आपके रास्ते में आने की संभावना है। सुनिश्चित करें कि आप स्वयं के साथ अच्छा व्यवहार कर रहे हैं। संतुलित आहार, व्यायाम और तरल पदार्थ का सेवन आपकी मदद करेगा। इससे अधिक, ध्यान और श्वास संबंधी व्यायाम आपके लिए विशेष रूप से उपयोगी हैं। कामकाज के लिहाज से आपका समय सुखद रहेगा। चीजें अच्छी चल रही हैं और आप अपने काम से खुश हैं। सहकर्मियों के साथ आपकी बॉन्डिंग अच्छी हो सकती है। काम का माहौल भी इस सप्ताह आपके लिए रचनात्मक है। व्यक्तिगत रूप से यदि आप एक प्रेम के रिश्ते में हैं, तो आपके प्रेमी के साथ संबंध पहले से अधिक मजबूत होंगे। आप दूसरों के प्रति सहिष्णु हैं, उनकी खामियों को आसानी से क्षमा कर देते हैं। ऐसा करके, आप एक सुरक्षित और भरोसेमंद वातावरण बनाते हैं।

  • शुभ अंक : 6
  • शुभ रंग : बैंगनी
  • शुभ दिन: शुक्रवार

भाग्यांक 7

इस सप्ताह आपको अपना मनोरंजन करने और क्वालिटी टाइम बिताने के भरपूर अवसर मिलेंगे। इसका असर आपकी सेहत पर दिखेगा। आपके व्यक्तित्व में आकर्षण चुंबकीय होगा और अन्य लोग आपकी कंपनी में सकारात्मक कंपन महसूस करेंगे। परिवार आपकी सफलता में एक प्रमुख भूमिका निभाता है चाहे वह व्यक्तिगत हो या पेशेवर। करियर के मामले में इस सप्ताह कुछ अच्छा होने की संभावना है। पिछले कुछ दिनों से आप जिस दुविधा का सामना कर रहे थे वह अब दूर हो जाएगी और आप उज्ज्वल भविष्य की ओर देख सकते हैं। आपका सहकर्मी या मित्र आपका काफी समर्थन करता है। अगर आप प्रमोशन की लाइन में हैं तो जल्द ही आपको प्रमोशन मिल सकता है। प्यार की तलाश वाले लोगों की इस हफ्ते अपने पसंद के पार्टनर से मुलाकात होगी।

  • शुभ अंक : 15
  • शुभ रंग : स्काई ब्लू
  • शुभ दिन: गुरुवार

भाग्यांक 8

january numerology prediction

इस सप्ताह आप संबंधों में मधुरता और स्वस्थ जीवन शैली का आनंद उठाएंगे। आप शारीरिक, भावनात्मक और आध्यात्मिक रूप से एक स्वस्थ और खुश व्यक्ति हैं। चीजें अपनी सही जगह पर हैं जिससे आप तनाव मुक्त हो रहे हैं। जो लोग हृदय रोग और बीपी के रोगी हैं, वे उचित चिकित्सा ध्यान और इच्छाशक्ति के साथ बहुत तेजी से ठीक हो सकते हैं। करियर के लिहाज से यह सप्ताह धन लाभ लेकर आएगा। व्यापार करने वाले लोग इस सप्ताह अच्छा पैसा कमा सकते हैं। आमदनी एक से अधिक स्रोतों से हो सकती है। व्यापार विस्तार की योजनाएं  सफलतापूर्वक शुरू हो रही हैं। आपकी मुलाकात किसी प्रभावशाली व्यक्ति से हो सकती है जो आपके करियर के लिहाज से बेहद फायदेमंद साबित हो सकता है। व्यक्तिगत मोर्चे पर, आप एक सकारात्मक और देखभाल करने वाले व्यक्ति हैं। आप दूसरों के लाभ के लिए काम करते हैं और यह आपके संबंधों के मामले में भी बहुत अच्छा काम करेगा। प्यार आपका ध्यान मांगता है जिसे शायद आप ज्यादा भुगतान नहीं कर पाएंगे।

  • शुभ अंक : 19
  • शुभ रंग : सफेद
  • शुभ दिन: मंगलवार

Recommended Video

भाग्यांक 9

स्वास्थ्य के मामले में यह सप्ताह इतना भाग्यशाली नहीं है। कुछ मौसमी बीमारियां हो सकती हैं जिनसे आप पीड़ित हो सकते हैं। खूब पानी पिएं और हरी सलाद का सेवन करें। आपको सलाह दी जाती है कि इस सप्ताह चाय-कॉफी या किसी भी प्रकार के व्यसन से दूर रहें। काले रंग से दूर रहें और हल्के पेस्टल रंगों को अपनी दिनचर्या में शामिल करने का प्रयास करें। कामकाज के लिहाज से इस सप्ताह आपकी मनोकामनाएं पूरी हो सकती है। जो लोग नौकरी की तलाश में हैं; जिस कंपनी के लिए वे इच्छुक हैं, उससे कॉल आएगा। आपके परिवार और दोस्तों का समर्थन आपके मनोबल को ऊंचा करेगा। प्यार के मामले में आपको रिश्तों में थोड़ा नरम और विचारशील रहने की जरूरत है अन्यथा आप उन्हें खराब कर सकते हैं। इस सप्ताह होने वाले संघर्ष और टकराव से बचें।

  • शुभ अंक : 8
  • शुभ रंग : मैजेंटा
  • शुभ दिन: शुक्रवार

इस प्रकार सभी भाग्यांकों के लिए आने वाला सप्ताह मिले जुले प्रभाव लेकर आएगा। इसलिए आप न्यूमेरोलॉजी की भविष्यवाणी के अनुसार आगे की योजनाएं तय कर सकते हैं। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: freepik.com