• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

Weekly Numerology: इस सप्ताह कौन से भाग्यांक होंगे सबसे ज्यादा लकी, न्यूमरोलॉजिस्ट मधु कोटिया से जानें

अगर आप अपने भाग्यांक के अनुसार अपने आने वाले हफ्ते के बारे में जानकारी लेना चाहते हैं तो इस लेख को पढ़ें।  
author-profile
Published -02 Jul 2022, 08:00 ISTUpdated -03 Jul 2022, 10:10 IST
Next
Article
weekly numerology prediction  to  july

सभी को इस बारे में जानकारी लेने की उत्सुकता होती है कि उनका आने वाले समय कैसा रहेगा। आने वाले सप्ताह आपके लिए कैसा होगा और उसमें क्या -क्या बदलाव होंगे ऐसी सभी बातों के बारे में जानकारी हमें न्यूमेरोलॉजी  या अंक ज्योतिष आपकी मदद कर सकता है।  

दरअसल न्यूमेरोलॉजी आपके भाग्यांक के अनुसार भविष्य की सही जानकारी देने में मदद करता है जिससे आप अपने भविष्य की योजनाएं बना सकते हैं। अगर आप भी अपने भाग्यांक के अनुसार 4 से 10 जुलाई 2022  तक का समय आपके लिए कैसा रहेगा तो न्यूमेरोलॉजिस्ट और टैरो कार्ड रीडर, मधु कोटिया जी से इसके बारे में जानकारी ले सकते हैं।

भाग्यांक -1

lucky number  july numerology

स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें, यदि आपको तनाव या चिंता है और आप काम के कारण अधिक बोझ महसूस करते हैं, तो आराम करने के साधन खोजें। हास्य के साथ काम करें, हंसी सबसे अच्छा उपाय है। आनंद उठाकर और हल्का वातावरण बनाकर काम के तनाव को दूर किया जा सकता है। करियर के मोर्चे पर, आप उन कार्यों को करने में अधिक सफल होते हैं जिनमें सहयोग और टीम सद्भाव शामिल होता है। आप कम समय में उच्च भावना के साथ बहुत कुछ हासिल करने जा रहे हैं। रिश्ते से जुड़े अहम फैसले लेने के लिए समय अच्छा है। यही वह समय है जब आप ख़त्म हुए रिश्तों को भी जिंदा करने के लिए उन्हें जीवन में मिला सकते हैं।

  • शुभ अंक : 13
  • शुभ रंग : नीला
  • शुभ दिन: गुरुवार

भाग्यांक -2

इस सप्ताह आपको अपने प्रियजनों का ध्यान देने और देखभाल करने की आवश्यकता है। अपनी ऊर्जा और उत्साह बनाए रखें। सबसे उत्साहित और आध्यात्मिक रूप से जागरूक व्यक्ति को ढूंढें जिसे आप जानते हैं और उससे बात करें कि वह क्या करता है। आप उपयोगी चीजें सीखेंगे। हो सकता है कि आप हाल ही में करियर के मोर्चे पर बहुत कठिन समय से गुजरे हों। बस सुनिश्चित करें कि आप वही गलतियां दोहराएं नहीं। नौकरी को लेकर चिंता करने से कोई फायदा नहीं होने वाला है। आप प्रियजनों की मांगों को पूरा करने का प्रयास करेंगे। अगर आप किसी से प्यार करते हैं तो भावनाओं को व्यक्त करने का यह अच्छा समय है। (भाग्यांक-2 का व्यक्तित्व)

  • शुभ अंक : 6
  • शुभ रंग : गुलाबी
  • शुभ दिन: शुक्रवार

भाग्यांक -3

इस सप्ताह आप स्वास्थ्य के मोर्चे पर बहुत सचेत रहें और अपने स्वास्थ्य की देखभाल के लिए समय निकालें। करियर के मोर्चे पर, आपको सतर्क, चुस्त और धैर्यवान रहने की जरूरत है क्योंकि आप इस सप्ताह अपने परिवार, अपने दोस्तों, काम, वित्त, स्वास्थ्य और नई चुनौतियों से निपटने का प्रयास कर रहे हैं। अपनी आवश्यकताओं और गतिविधियों को प्राथमिकता दें और अपने समय का सावधानीपूर्वक प्रबंधन करें। वित्तीय बाधाओं को महसूस किया जा सकता है और धन की कमी के कारण आपको एक नया उद्यम शुरू करने में मुश्किल हो सकती है। आप दिल के मामलों में खुद को भाग्यशाली महसूस करते हैं। चीजें सुचारू हैं और आप अपने प्रियजनों की कंपनी का आनंद लेते हैं।

  • शुभ अंक : 11
  • शुभ रंग : सफेद
  • शुभ दिन: सोमवार

भाग्यांक -4

इस सप्ताह कुछ नकारात्मक शक्तियां आपके खिलाफ खेलेंगी। अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। यह एक ऐसा समय है जब आपको अधिक काम करने, अधिक थकने और अत्यधिक तनावग्रस्त होने पर ध्यान देने की आवश्यकता है। व्यसन और जुनून आप पर हावी हो सकते हैं। आहार, व्यायाम और आराम करने और स्वस्थ भोजन खाने के लिए समय पर ध्यान दें। करियर-वार, नौकरी का एक नया अवसर कार्ड पर है। यदि आप स्विच करने की कोशिश कर रहे हैं या अपना करियर शुरू करने की तलाश कर रहे हैं, तो यही वह समय है जब आपको बुलाया जाता है।

  • शुभ अंक : 20
  • शुभ रंग : इंडिगो
  • शुभ दिन: मंगलवार

भाग्यांक -5

lucky number  numerolgy prediction

सेहत के लिहाज से यह सप्ताह शानदार रहेगा। यदि आप किसी प्रकार के परीक्षा परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे हैं तो उनके अच्छे परिणाम होने की संभावना है। आप शांत, राहत और प्रेरित होंगे। अब आप अपनी आध्यात्मिकता के संपर्क में हैं क्योंकि यह आपके लिए दूसरों तक पहुंचने और अपनी बुद्धि और आनंद को साझा करने का एक अच्छा समय है। आपके पेशेवर जीवन को लेकर कोई बात आपको परेशान कर सकती है। नौकरी को लेकर चिंता करने से कोई फायदा नहीं होने वाला है। आप जो नियंत्रित कर सकते हैं उस पर ध्यान केंद्रित करें और अपनी चिंता को पीछे छोड़ने की कोशिश करें। आपके जीवनसाथी के जीवन में आपके प्यार के अलावा कुछ और प्राथमिकताएं हो सकती हैं। यह समय क्रोध में आकर कार्य करने का नहीं है, बल्कि प्रेम और करुणा के स्थान से स्थिति को देखें।

  • शुभ अंक : 22
  • शुभ रंग : लाल
  • शुभ दिन: बुधवार

भाग्यांक - 6

इस सप्ताह आप स्वास्थ्य संबंधी मामलों में कोई समझौता नहीं करेंगे। अपने दृष्टिकोण में थोड़ा लचीला, संवेदनशील और नरम होने का प्रयास करें। करियर के लिहाज से आप तेज दिमाग वाले हैं और जोखिम उठाने के लिए तैयार हैं। इस समय आपके पेशेवर रवैये से आपको फायदा होगा। फालतू के वाद-विवाद से बचें अन्यथा आप अपने आप को तीखी बहस में डाल देंगे। आपको हाल ही में हुए झगड़े का हल मिल जाएगा, लेकिन अपने अहंकार को तुरंत स्पष्टीकरण प्राप्त करने से न रोकें। नए रिश्ते के लिए यह एक बेहतरीन समय है। यदि आप पहले से ही प्रतिबद्ध हैं, तो आपका रिश्ता नए, उच्च, अधिक संतोषजनक स्तरों पर जा सकता है। आपका कॉन्फिडेंस लेवल बढ़ेगा।

  • शुभ अंक : 18
  • शुभ रंग : हरा
  • शुभ दिन: शुक्रवार

भाग्यांक - 7

जीवन के प्रति संतुलित दृष्टिकोण रखने पर काम करने से आपको इस सप्ताह स्वस्थ रहने में मदद मिलेगी। संयम एक समझदार और स्वस्थ जीवन जीने का महत्वपूर्ण हिस्सा है। रूढ़िवादिता और सख्त अंधविश्वासों का पालन करना अच्छा नहीं होगा। यदि आप किसी भी स्वास्थ्य समस्या से पीड़ित हैं, तो डॉक्टर से परामर्श करना और स्वयं की जांच करना आवश्यक है। करियर के (करियर होरोस्कोप 2022)  मोर्चे पर, आप नेता हैं और लोग आपके मार्गदर्शन की तलाश करेंगे। अपना ध्यान पूरी तरह से अपने लक्ष्य पर केंद्रित करें और किसी भी कमजोरियों या व्यक्तिगत संदेह को प्रकट न करने के लिए बहुत सावधान रहें। इच्छाशक्ति और आत्म-नियंत्रण के माध्यम से आप कठिन समय के समाधान के साथ सामने आएंगे। आप दोस्तों और रिश्तेदारों की कंपनी का आनंद लेते हैं। चीजें ठीक चलनी चाहिए, खासकर प्रेम के मोर्चे पर। आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ कम से कम एक सुखद पुनर्मिलन की आशा कर सकते हैं जिससे आप कुछ समय से अलग रहे हैं।

  • शुभ अंक : 12
  • शुभ रंग : सुनहरा
  • शुभ दिन: रविवार

भाग्यांक - 8

numerology weekly july month

इस सप्ताह कुछ बाहरी ताकतें आपको हर पहलू से परेशान कर सकती हैं। आप मानसिक रूप से परेशान रहते हैं। स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं को लेकर भी आप चिंतित हो सकते हैं। अपनी प्रवृत्ति पर भरोसा करें और अपने आप को नकारात्मक भावनाओं से न भरें, परेशान और बेचैन न हों। ध्यान, योग और प्राणायाम आपके लिए अच्छे होंगे। अपनी ताकत और आत्मविश्वास को इकट्ठा करें। पेशेवर तौर पर आपके काम में तेजी आएगी, हालांकि शुरुआत में आप थोड़े आशंकित और नकारात्मक रहेंगे। जब प्यार की बात होगी तो आपके पास खुद को व्यक्त करने के लिए शब्दों की कमी होगी। 

इसे जरूर पढ़ें:भाग्यांक 8 वाले जातकों के लिए वर्ष 2022 का भविष्यफल

  • शुभ अंक : 9
  • शुभ रंग : नारंगी
  • शुभ दिन: शनिवार

Recommended Video

भाग्यांक - 9

इस सप्ताह आप समृद्धि, प्रगति और खुशी का आनंद लेंगे। करियर के मोर्चे पर कुछ संदेह स्पष्ट हो गए हैं लेकिन अभी तक सभी का खुलासा नहीं हुआ है। इस सप्ताह आप अपने दृष्टिकोण पर ध्यान केंद्रित करेंगे। काम को लेकर जल्द ही कोई सुखद आश्चर्य समाचार आपके सामने आ सकता है। आप कुछ नई प्रक्रियाओं के साथ आ सकते हैं जो आपके कार्य-जीवन को सरल और कम तनावपूर्ण बनाती हैं। यह समय नए संबंध बनाने से दूर रहने का है। गहरे संबंध और शुद्ध प्रेम के लिए समय ठीक नहीं है।

  • शुभ अंक : 19
  • शुभ रंग : स्काई ब्लू
  • शुभ दिन: शुक्रवार

आने वाला हफ्ता सभी भाग्यांकों के लिए मिले जुले प्रभाव लेकर आने वाला है और आप अपने भाग्यांक के अनुसार आने वाले समय को योजनाएं तय कर सकते हैं। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: freepik 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।