• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

Weekly Numerology: न्यूमेरोलॉजी एक्‍सपर्ट मधु कोटिया से जानें कैसा रहेगा सभी भाग्यांकों के लिए आने वाला सप्ताह

अगर आपके मन में भी ऐसे कोई सवाल हैं कि आपके भाग्यांक के लिए आने वाला सप्ताह कैसा रहेगा तो इस लेख में आप न्यूमेरोलॉजी एक्‍सपर्ट से जानकारी ले सकते हैं।   
author-profile
Published -29 Apr 2022, 13:30 ISTUpdated -29 Apr 2022, 16:27 IST
Next
Article
numerology weekly prediction may month

अक्सर सभी के मन में अपने भविष्य को लेकर न जाने कितने सवाल होते हैं। आने वाले हफ्ते में कौन से उतार चढ़ाव आएंगे। स्वास्थ्य और करियर के लिहाज से आने वाला समय कैसा होगा? भविष्य में आपके जीवन में किस तरह के बदलाव आने वाले हैं? ऐसे न जाने कितने ही सवाल आपके मन मस्तिष्क में अनायास ही आते होंगे। ऐसे ही सवालों के सही जवाब और आपके भविष्य की सटीक जानकारी न्यूमेरोलॉजी के माध्यम से ली जा सकती है। दरअसल, न्यूमेरोलॉजी आपके भाग्यांक के अनुसार आपके भविष्य की किसी भी घटना की जानकारी दे सकती है। 

अगर आप भी अपने भाग्यांक के अनुसार आने वाले सप्ताह यानी कि 2 मई से 8 मई तक के समय की जानकारी लेना चाहती हैं तो न्यूमेरोलॉजिस्ट और टैरो कार्ड रीडर, मधु कोटिया जी आपको आने वाले सप्‍ताह में होने वाले बदलावों की जानकारी दे सकती हैं। आइए बताते हैं कि आने वाले सप्ताह में किन भाग्यांकों की किस्मत चमकने वाली है और किन्हें समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। 

क्या होता है भाग्यांक

what is lucky number

भाग्यांक किसी भी व्यक्ति की पूर्ण जन्मतिथि का एकल अंक होता है। जैसे, अगर आपकी पूर्ण जन्म तिथि 07.01.1987 है, तो तिथि में सभी संख्याओं को जोड़ने पर (0+7 +0 +1 +1 +9 +8 +7 =33, 3 +3 =6 )  हमें संख्याओं के योग का एकल अंक 6 प्राप्त होता है। इसलिए आपका भाग्यांक 6  होगा। इसी प्रकार आप अपना भाग्यांक भी निकाल सकते हैं। 

भाग्यांक-1 

इस सप्ताह आप और भी ज्यादा मजबूत होंगे और अपने जीवन में किसी भी बाधा का सामना करने के लिए तैयार रहेंगे। गंभीर स्वास्थ्य चुनौतियों का सामना करते हुए भी, एक सकारात्मक दृष्टिकोण आपके लिए अद्भुत काम कर सकता है। इस सप्ताह आपका दृढ़ रुख और स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखना आपके पक्ष में रहेगा। नौकरी पेशे की बात करें तो इस हफ्ते आपके लिए अच्छे संकेत दिख रहे हैं। आप चीजों को नए या असामान्य तरीके से फिट करने में सक्षम होंगे जिससे आपके कई काम आसान हो जाएंगे। यदि आप नौकरी की तलाश में हैं, तो आप सही जगह प्राप्त करने वाले हैं। आप कार्य की दृष्टि से बहुत संतुलित और संगठित हैं। संबंधों के मोर्चे पर इस सप्ताह सहयोग और सद्भाव आपके लिए प्रमुख चिंता का विषय रहेगा। एक अच्छे श्रोता बनें, अपनी प्रवृत्ति पर भरोसा करें और अपनी आंतरिक इच्छाओं से जुड़ें।

  • लकी नंबर- 20
  • शुभ रंग- सफेद
  • शुभ दिन- शुक्रवार

भाग्यांक- 2

आपके स्वास्थ्य पर आपको ध्यान देने की आवश्यकता होगी क्योंकि आप किसी बीमारी से ग्रस्त हो सकते हैं। परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य पर भी आपको ध्यान देने की जरूरत है, इसे नजरअंदाज न करें। आपको आगे बढ़ने के लिए पिछली समस्याओं को छोड़ना होगा। अपने प्रियजनों को सच्चाई दिखाने में मदद करें। आप अपने आप को व्यक्त करना सीखें और अपनी भावनाओं और आवश्यकताओं को दबाएं नहीं। करियर के लिहाज से यह सप्ताह अच्छा है। अगर आप व्यवसाय में हैं तो आपको वित्तीय स्थिरता और वित्तीय उपक्रमों में लाभ दिखाई देगा। लोग आपका अधिक सम्मान करेंगे और आपकी लोकप्रियता में वृद्धि होगी। आपकी सामाजिक स्थिति में वृद्धि होगी। जो लोग नौकरी में हैं, उनके लिए बॉस का पक्ष संभव है, आपके कार्यों और प्रयासों को ध्यान में रखा जाता है और उनकी सराहना की जाती है। यह अवधि आपको अपने रिश्ते के क्षेत्र में बेचैन कर सकती है। आपको अपने पार्टनर को खुश करने के लिए ईमानदारी से प्रयास करने होंगे।

  • लकी नंबर- 15
  • शुभ रंग- ग्रे
  • शुभ दिन- मंगलवार

भाग्यांक-3

इस सप्ताह भाग्यांक संख्या 3 का स्वास्थ्य खराब रहने की संभावना है। यदि आप स्वास्थ्य के पहले निदान के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो दूसरे निदान पर विचार करें। कोई भी निर्णय लेने से पहले, किसी अन्य हेल्थ प्रोफेशनल की राय लें। आध्यात्मिक उपचार के लिए खुले रहें। जो लोग किसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं, उन्हें कुछ थेरेपी या सर्जरी की जरूरत पड़ सकती है। करियर की बात करें तो व्यवसायी काफी हद तक सफल रहेंगे। अपना सिर ऊंचा रखें और जानें कि आपके पास बहुत कुछ है जिसका आप भविष्य में लाभ उठाएंगे। आर्थिक रूप से भी आप इस सप्ताह बेहतर कर सकते हैं। आपको भरोसेमंद रहने की आवश्यकता है अन्यथा इस दौरान मानसिक कष्ट और परिवार के साथ गलतफहमी में वृद्धि होने का संकेत हैं। वाद-विवाद से बचने के लिए आपको अतिरिक्त सावधानी बरतनी होगी।

  • शुभ अंक- 28
  • शुभ रंग -स्काई ब्लू
  • शुभ दिन -शनिवार

भाग्यांक- 4

lucky number  numerology

इस सप्ताह आप मानसिक रूप से मजबूत रहेंगे। यदि आप अपने दृष्टिकोण में उदारता और दयालुता जोड़ते हैं तो आपका खुला दिमाग और सीधापन आपको बढ़ने में मदद करेगा। अपना अधिकार दिखाना अब महत्वपूर्ण है, लेकिन नम्रता भी महत्वपूर्ण है। पेशेवर मोर्चे पर, आप अपना समय और ऊर्जा उस संगठन को दे रहे हैं जिसमें आप अपनी सामान्य दिनचर्या से अधिक काम कर रहे हैं। कोई शक्तिशाली व्यक्ति आपका साथ दे सकता है। कुल मिलाकर करियर के मोर्चे पर आपका रुझान बढ़ेगा। व्यक्तिगत रूप से आप थोड़े अलग हो सकते हैं। इस सप्ताह रोमांस और करीबी निजी संबंध आपके लिए उज्ज्वल होने की संभावना नहीं है। अपनी आंतरिक आवाज़ सुनें कि वह आपको क्या बताती है। यह एक अस्थायी चरण है, आप जल्द ही सही रास्ते पर होंगे।

  • लकी नंबर -12
  • शुभ रंग- मैरून
  • शुभ दिन -बुधवार

भाग्यांक-5 

इस सप्ताह आप अनुशासित होंगे और अपने शरीर, मन और आत्मा की जरूरतों को जानेंगे। आपके पास मूल्यों की अपनी आंतरिक भावना की स्पष्ट दृष्टि है। इस दौरान आपकी एकाग्रता काबिले तारीफ है। आपको अपनी सकारात्मक ऊर्जा का उपयोग रचनात्मक कार्यों में करना चाहिए, क्योंकि संतुष्टि की आंतरिक भावना आपको अधिक आत्मविश्वास देगी। करियर के मोर्चे पर, अन्य लोग आपके नए विचारों या प्रस्तावों का समर्थन नहीं करेंगे, लेकिन यदि आप जानते हैं कि आप सही हैं, तो आगे बढ़ें और उन्हें यह समझाने की कोशिश करें कि आपका दृष्टिकोण क्या है। व्यक्तिगत मोर्चे पर प्रेम संबंध सवालों के घेरे में हैं। इस सप्ताह अपने साथी को समय और स्थान देना महत्वपूर्ण है। आपको अपनी भावनाओं को उस व्यक्ति के साथ साझा करने की आवश्यकता है जिस पर आप भरोसा करते हैं और एक संभावित समाधान का पता लगाते हैं।

  • लकी नंबर- 21
  • शुभ रंग- गुलाबी
  • शुभ दिन- बुधवार

भाग्यांक-6 

may numerology prediction

भाग्यांक 6 के लिए कुछ नकारात्मक शक्तियां काम कर रही हैं और आपको इस सप्ताह उनसे लड़ना होगा। मौसमी बीमारियां आपको निष्क्रिय और सुस्त बना सकती हैं। उचित आहार, व्यायाम और आराम स्वस्थ जीवन के मंत्र हैं। यदि आप इन बुनियादी बातों के साथ लंबे समय तक समझौता करते हैं तो आप इसके दुष्परिणामों का सामना कर सकते हैं। काम का माहौल अनुकूल नहीं है और कई बार आपको निराश भी करता है। बदला लेने की साजिश में अपना समय और कीमती ऊर्जा बर्बाद न करें। अपने जीवन के अगले चरण के साथ आगे बढ़ें। यदि आप काम की तलाश में हैं, तो इस सप्ताह भी सफलता के योग कम हैं। इस सप्ताह आप अपने गुरु और मार्गदर्शक बन सकते हैं। आप अत्यधिक रचनात्मक लोगों के प्रति आकर्षित होते हैं।

  • लकी नंबर -25
  • शुभ रंग- भूरा
  • शुभ दिन- रविवार

Recommended Video

भाग्यांक- 7

इस सप्ताह भाग्यांक 7 के लिए भ्रम की स्थिति बनी रहेगी। स्वास्थ्य के मामले में इस सप्ताह कई समस्याएं आ सकती हैं। कान या गले से संबंधित समस्याएं भी सामने आ सकती हैं जो आपको डॉक्टर के पास दौड़ाएंगी और आपका अधिकांश समय बर्बाद कर देंगी। आपको चीजों को प्राथमिकता देना सीखना होगा। करियर के मोर्चे पर, आप अपने सहयोगियों और काम पर लोगों के साथ अच्छी बॉन्डिंग साझा करते हैं। यह सम्मेलनों और वार्ताओं के लिए सही समय है। आपका समझौतावादी रवैया आपको अच्छा मौका देगा। रिश्तों के लिए यह सप्ताह अच्छा है। आप इस बारे में बहुत कुछ सीखेंगे कि आप अपने रिश्ते को और आगे कैसे ले जा सकते हैं। आप नए लोगों और नए अनुभवों के लिए जगह बनाने में सक्षम होंगे।

  • लकी नंबर -10
  • शुभ रंग -मस्टर्ड 
  • शुभ दिन -मंगलवार                                           

भाग्यांक- 8

इस सप्ताह आप अपने जीवन में नई ऊर्जा और आकर्षण महसूस करेंगे। इस सप्ताह आपके मन में प्रसन्नता का अनुभव होगा। यह ईश्वरीय विश्वास पर भरोसा करने का भी समय है। नई दिशा और सुरक्षा आपको विश्वास दिलाती है कि दिव्य आत्मा आपके सर्वोत्तम हित में काम कर रही है। पेशेवर रूप से, आप अपने भीतर एक नई चिंगारी, रचनात्मकता की एक नई भावना महसूस करेंगे। आप अपने दृष्टिकोण और निर्णय लेने में अधिक आश्वस्त और आक्रामक हैं। इस सप्ताह आपको मित्रों और अधिकारियों से प्रशंसा मिलने और पदोन्नति होने की संभावना है। व्यक्तिगत मोर्चे पर, अतीत की सीमित परिस्थितियों ने आपको दुनिया से अलग कर दिया है और आने वाले समय में आप एक रिश्ते में ठगा हुआ महसूस करेंगे।(भाग्यांक 8 2022 का भविष्यफल)

  • लकी नंबर- 11
  • शुभ रंग- चांदी
  • शुभ दिन- सोमवार

भाग्यांक- 9

weekly numerology  may

इस सप्ताह आप तरोताजा और आगे बढ़ने के लिए प्रेरित महसूस करेंगे। आपका स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा और आप इसे और बेहतर बनाने की प्रक्रिया में लगे रहेंगे। एक अच्छा आहार, पोषण, व्यायाम और प्राकृतिक जीवन जीना आपके लिए अच्छा है। आध्यात्मिक और भावनात्मक रूप से, आप पूर्ण महसूस करेंगे। आपका उत्साह और आकर्षण और भी अधिक बढ़ रहा है जिससे दूसरों को ईर्ष्या हो रही है। करियर के मोर्चे पर अगर आप पाते हैं कि कार्यस्थल पर परिस्थितियां अनुकूल नहीं हैं तो आप बदलाव के लिए अपना मन बना लें। बेहतर भविष्य के लिए नए अवसरों की तलाश करें। आप अपने सिद्धांतों पर टिके रहने के साथ-साथ दूसरों की बुद्धि का भी सम्मान करें।

  • लकी नंबर -19
  • शुभ रंग -बैंगनी
  • शुभ दिन- मंगलवार

सभी भाग्यांकों के लिए आने वाला सप्ताह मिले जुले प्रभाव लेकर आने वाला है। इसलिए आप न्यूमेरोलॉजी से आने वाले समय के लिए योजनाएं तय कर सकते हैं। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: freepik and shutterstock 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।