Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    Weekly Numerology 28 November To 4 December: जानें आपके भाग्यांक के लिए कैसा है ये सप्ताह?

    अगर आप अपने भाग्यांक के अनुसार आने वाले सप्ताह का भविष्य जानना चाहते हैं तो इस लेख में इसकी विस्तार से जानकारी ले सकते हैं। 
    author-profile
    Updated at - 2022-11-27,07:00 IST
    Next
    Article
    weekly numerology prediction  nov to  december

    हम सभी अपना भविष्य जानने के लिए उत्सुक होते हैं, लेकिन यह वास्तव में थोड़ा कठिन है। अगर आपको भविष्य की जानकारी मिल जाए तो आप अपने आने वाले समय में क्या बदलाव होने वाले हैं यह भी जान सकते हैं।

    ऐसी कोई भी जानकारी आपको ज्योतिष और अंक ज्योतिष से मिल सकती है। इनमें से अंक ज्योतिष यानि कि न्यूमेरोलॉजी आपके भाग्यांक के अनुसार भविष्य का सही अनुमान लगाने में मदद कर सकता है।

    अगर आप भी 28 नवंबर से 4 दिसंबर के सप्ताह की सही जानकारी लेना चाहते हैं तो न्यूमेरोलॉजिस्ट और टैरो कार्ड रीडर, मधु कोटिया से इस सप्ताह का भविष्यफल विस्तार से जानें 

    भाग्यांक-1 

    numerology prediction of  nov to  december

    आपके लिए यह जीवन के विभिन्न रंगों का अनुभव करने का समय है, जैसे प्रेम, आराधना, करुणा, भावनात्मक और आध्यात्मिक संतुष्टि और धन। सप्ताह की शुरुआत आपके आर्थिक प्रयासों में सफलता के साथ होगी। कार्यस्थल पर आपका शांत और उदार आचरण एक स्वागत योग्य और सौहार्दपूर्ण कार्यस्थल का निर्माण करेगा। सप्ताह के मध्य में आप घरेलू चिंताओं से घिरे रहेंगे और प्रभावी रूप से अपने काम और परिवार के बीच संतुलन बनाने में सफल होंगे। सप्ताह का अंत आपके श्रम के परिणामों का आनंद लेने का एक अच्छा समय है। 

    • शुभ अंक: 2
    • शुभ रंग : नारंगी
    • शुभ दिन: मंगलवार

    भाग्यांक-2 

    इस सप्ताह आप अपनी भीतरी क्षमताओं का अनुभव कर्नेगे। आप उनमें से एक हैं जो खुद से ज्यादा दूसरों पर भरोसा करते हैं। इस हफ्ते भी आप दूसरों के लिए कुछ करेंगे जिससे आपको भी संतुष्टि मिलेगी। यह सप्ताह आपके नौकरी पेशे के लिए बहुत अच्छा है और आपको अपनी नौकरी में लाभ हो सकता है। रिश्तों की बात करें तो आपके पार्टनर (भाग्यांक 2 लव लाइफ) से किसी बात पर मन मुटाव के योग हैं, लेकिन आपको आपसी तनाव दूर करने के लिए कहीं बाहर घूमने की योजना बनानी चाहिए। 

    • शुभ अंक : 12
    • शुभ रंग : ग्रे
    • शुभ दिन: शनिवार

    भाग्यांक-3 

    weekly numerology prediction  nov to  december

    इस सप्ताह आप हठी, अहंकारी और थोड़े हिंसक हो सकते हैं। आप अत्यधिक बोझ महसूस करेंगे क्योंकि काम का बहुत अधिक दबाव आपको अच्छा समय बिताने से रोक रहा है। इस सप्ताह इस बात की भी संभावना है कि आप कुछ हद तक उतावले और आक्रामक भी हो सकते हैं।

    भ्रमित होने पर आप जल्दबाजी में निर्णय ले सकते हैं। आप जल्दबाजी में कोई कार्य न करें अन्यथा कार्य व्यर्थ हो जाएगा। आप अपने सहज ज्ञान युक्त स्वभाव का उपयोग सरल परिस्थितियों में नेतृत्व करने के लिए कर सकते हैं और अधिक कठिन निर्णय लेने के लिए अपनी विश्लेषणात्मक प्रवृत्ति का उपयोग कर सकते हैं।

    • शुभ अंक : 28
    • शुभ रंग : सफेद
    • शुभ दिन: शुक्रवार

    भाग्यांक-4

    यह सप्ताह आपको बहुत अधिक वित्तीय लाभ और आनंद देगा। आप एक ऐसे व्यक्ति हैं जो अपने सभी ज्ञान को अधिक व्यावहारिक तरीके से उपयोग करने के लिए उपयोग करते हैं। आप दूसरों के साथ अपनी बातचीत में भरोसेमंद और निष्पक्ष हैं।

    आप एक निश्चित शेड्यूल का पालन करते हैं और प्रक्रियाओं का पालन करते हैं। आप नियमों और विनियमों के अनुसार अपना आचरण करते हैं। इस सप्ताह आपके लिए नई नौकरी या नौकरी में प्रमोशन और धन लाभ के योग हैं। यह सप्ताह आपकी संतान के लिए भी आनंद से भरपूर रहेगा। (भाग्यांक 4 लव लाइफ)

    • शुभ अंक: 5
    • शुभ रंग : पेस्टल हरा
    • शुभ दिन: शुक्रवार

    भाग्यांक-5

    numerology prediction of  nov to  dec.

    सप्ताह की शुरुआत अंतिम परीक्षा को सफलतापूर्वक पूरा करने के समाधान की तलाश के साथ होगी। यह सप्ताह कठिनाइयों भरा हो सकता है। आप अपने जीवनसाथी के साथ समय बिता सकते हैं।

    सप्ताह का अंत नया घर, वाहन खरीदने या संपत्ति से संबंधित अन्य चिंताओं के लिए अनुकूल हो सकता है। आप में से अधिकांश लोगों के लिए यह समय अनुकूल रहेगा। जिसमें कई मौके आपका इंतजार कर रहे हैं। आप स्वस्थ, जीवंत, सक्रिय और अच्छे मूड में रह सकते हैं। आप अपनों के साथ जश्न मनाने बाहर जा सकते हैं। 

    • शुभ अंक : 20
    • शुभ रंग : आसमानी नीला
    • शुभ दिन: मंगलवार

    भाग्यांक-6

    इस सप्ताह सारी गतिविधियां काम के इर्द-गिर्द घूमती नजर आ रही हैं। इस सप्ताह आपकी मेहनत का लाभ मिलने की कई संभावनाएं हैं। आप इस सप्ताह अवसरों पर विचार कर सकते हैं क्योंकि आपके पास बहुत रचनात्मक क्षमता है।

    आप उस चरण में हैं जहां आपकी साहसी मानसिकता आपको सभी बाधाओं को पार करने की अनुमति देती है। आपके दिमाग में एक बहुत बड़ा काम चल रहा है और आप उसे पूरा करेंगे। सप्ताह के मध्य में परिवार की एक बुजुर्ग महिला के क्रोध का सामना करना पड़ सकता है। यह आपकी मां या उनके जैसी कोई महिला हो सकती है। 

    • शुभ अंक : 21
    • शुभ रंग : काला
    • शुभ दिन: मंगलवार

    भाग्यांक-7

    weekly numerology  nov to th december

    यह सप्ताह आपके लिए मिले-जुले फल लेकर आ रहा है। किसी बड़े निवेश से बचें क्योंकि आपकी इसमें असफल होना पड़ सकता है। यदि आपके ऊपर कोई कोर्ट कचहरी से जुड़ा मामला चल रहा है तो यह समय उससे भार निकलने का है।

    सप्ताह के मध्य में समय आपके पक्ष में रहेगा और आपको कई बड़े कामों में सफलता मिलेगी। किसी भी समस्या से घबराएं नहीं बल्कि धैर्य रखें। जल्द ही सब कुछ ठीक हो जाएगा, यह आपके जीवन का एक अस्थायी चरण है।(भाग्‍यांक 7 का व्‍यक्तित्‍व)

    • शुभ अंक: 3
    • शुभ रंग : लाल
    • शुभ दिन: बुधवार

    भाग्यांक-8

    सप्ताह की शुरुआत भौतिक क्षेत्र में कड़ी मेहनत और प्रतिबद्धता के साथ होगी जिसका लक्ष्य आपके प्रयास और स्वयं दोनों को बेहतर बनाना है। आप विवरणों पर ध्यान देंगे, चीजों पर ध्यान केंद्रित करेंगे और कड़ी मेहनत करेंगे। आप अपने प्रयासों को तेज करेंगे क्योंकि आप जो प्रयास कर रहे हैं वह चुनौतीपूर्ण हो सकता है। सप्ताह के अंत में बहुत सारी तीव्र शक्तियां एक साथ आती हुई दिख रही हैं, जिससे किसी प्रकार के उपचार होने की बहुत संभावना  है। आप में से कुछ लोगों को अपने लव पार्टनर या विवाह प्रस्तावों की स्वीकृति मिल सकती है।

    • शुभ अंक : 28
    • शुभ रंग : पीच
    • शुभ दिन: शनिवार

    भाग्यांक-9

    weekly numerology  nov to  december

    अपने सपनों को साकार करने के लिए यह एक बेहतरीन सप्ताह है। बहुत सारा प्यार, पैसा और खुशी आपको जल्द ही मिलने वाली है। भगवान का आशीर्वाद आपके साथ बना रहेगा। अन्य संकेत इस बात की ओर इशारा करते हैं कि यह आयोजन, मानसिक प्रेरणा और अंतर्ज्ञान के लिए एक उत्कृष्ट सप्ताह है।

    इस सप्ताह अनुकूल ऊर्जा का उपयोग अपनी मानसिक क्षमताओं को बढ़ाने में करें। यह सप्ताह आर्थिक, आध्यात्मिक और भावनात्मक रूप से हर तरह से संतुष्टिदायक होगा।  

    • शुभ अंक : 27
    • शुभ रंग : इंडिगो
    • शुभ दिन: शुक्रवार

    सभी भाग्यांकों के लिए समय मिले-जुले प्रभाव लेकर आ रहा है। किसी भी समस्या से परेशान होने के बजाय आगे की सही योजनाएं तय करें। अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। आपका इस बारे में क्या ख्याल है? हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

    Image Credit: freepik.com 

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।