Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    Weekly Numerology 21 -27 November: इस सप्ताह कौन से भाग्यांक होंगे सबसे ज्यादा लकी, न्यूमेरोलॉजिस्ट मधु कोटिया से जानें

    Weekly Numerology 21 -27 November: अगर आप अंक ज्योतिष में विश्वास रखती हैं तो 21 से 27 नवंबर के समय का भविष्यफल जरूर जानें। 
    author-profile
    Updated at - 2022-11-20,07:00 IST
    Next
    Article
    weekly numerology prediction  to  november

    आपका आने वाला समय कैसा रहेगा से लेकर इस सप्ताह आपकी सेहत में क्या उतार-चढ़ाव आ सकते हैं तक की कई बातों की जानकारी भला कौन नहीं लेना चाहता है। वास्तव में भविष्य का सटीक अनुमान लगा पाना मुश्किल है लेकिन न्यूमेरोलॉजी और ज्योतिष में इन समस्याओं का हल भी है। खासतौर पर जब बात आपके भाग्यांक की होती है तब आपके आने वाले समय की जानकारी न्यूमेरोलॉजी से मिल सकती है। 

    आने वाला सप्ताह कैसा होगा? इस सप्ताह आपको नई नौकरी मिल सकती है या नहीं? आपको सेहत में कोई समस्याएं तो नहीं आएंगी? जीवनसाथी के साथ रिश्ते कैसे रहेंगे? ऐसे न जाने कितने सवालों के जवाब जानने के लिए न्यूमेरोलॉजिस्ट और वास्तु विशेषज्ञ मधु कोटिया जी से 21 से 27 नवंबर वाले सप्ताह का अंक ज्योतिष भविष्यफल जानें। 

    भाग्यांक-1 

    numerology prediction  to  november

    इस सप्ताह आपको सेहत का ध्यान देने की जरूरत है और आपके लिए कुछ तनाव भरी स्थिति भी हो सकती है। इस हफ्ते आपको सेहत से संबंधित कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। पर्याप्त नींद, भोजन और व्यायाम करें।

    इस सप्ताह आप पेशेवर मोर्चे पर कठिन कार्यों को पूरा करने के लिए ऊर्जा से भरपूर महसूस करेंगे। कई स्रोतों से धन का आगमन हो सकता है। इस समय आप जमीन-जायदाद में निवेश करने के बारे में सोच सकते हैं।

    आपको वर्कप्लेस में कोई नया प्रोजेक्ट सौंपा जा सकता है, जिससे आपके कार्यभार और आर्थिक लाभ में वृद्धि होगी। रिश्तों के लिए यह सप्ताह कुछ खास नहीं है। आपके मौजूदा रिश्तों में मुश्किलें आ सकती हैं। 

    • शुभ अंक: 14
    • शुभ रंग : हरा
    • शुभ दिन: गुरुवार

    भाग्यांक-2

    इस सप्ताह आपकी इच्छाशक्ति प्रबल हो सकती है। यह आपको स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से निपटने में सहायता करेगा और अनुशासित जीवन जीने के लिए आपको सही दिशा में निर्देशित करेगा। शराब, जंक फूड और मसालेदार भोजन से बचें और नियमित रूप से व्यायाम करें और अपनी प्रतिबद्धता बनाए रखें। 

    किसी भी चिकित्सा समस्या के होने पर उचित देखभाल आपकी मौजूदा बीमारियों को ठीक कर देगी। करियर और नौकरी (नौकरी में प्रमोशन के उपाय) के मामले में यह सप्ताह आपके लिए फलदायक होगा। व्यक्तिगत स्तर पर, आप धन्य महसूस करते हैं, देखभाल करते हैं और अपने प्रियजनों की कंपनी का आनंद लेते हैं।

    • शुभ अंक: 20
    • शुभ रंग: प्याजी 
    • शुभ दिन: सोमवार

    भाग्यांक-3

    numerology weekly  to  november

    इस सप्ताह आप ऊर्जा और जीवन के लिए नए उत्साह महसूस करेंगे। कार्यक्षेत्र में आप काफी हद तक सफल रहेंगे। नौकरी में पदोन्नति या आपके पद में वृद्धि की संभावना है, जो आपके आत्मविश्वास, सुरक्षा और प्रतिष्ठा को बढ़ाएगी।

    आप अनुशासित और सक्रिय हैं और अपने जीवन पर नियंत्रण रखते हैं। आप अपने सहकर्मियों को प्रोत्साहन और प्रेरणा देते हैं। आप स्वभाव से रोमांटिक हैं और अपने पार्टनर की छोटी बातों की भी प्रशंसा करते हैं। इस सप्ताह आपके छोटे प्यार भरे शब्द भी पार्टनर को खुश करने में मदद करेंगे।  

    • शुभ अंक : 6
    • शुभ रंग : बैंगनी
    • शुभ दिन: शुक्रवार

    भाग्यांक-4

    इस सप्ताह कुछ संक्रमण आपको परेशान कर सकते हैं जो आपके लिए बीमारी का कारण बन सकते हैं यदि आप किसी बीमार व्यक्ति के संपर्क में आते हैं तो सतर्क रहने की जरूरत है। शराब, दूषित पानी और बाहरी चोटों से आपको बचने की जरूरत है।

    सेहत को नजरअंदाज करना ठीक नहीं है। आपके पेशे में अनिश्चितता का एक हालिया क्षण आपकी वर्तमान समस्या का स्रोत हो सकता है। आपको भ्रम और झूठे अंतर्ज्ञान से मुक्त होने की जरूरत है। अपनी आंतरिक असहमति को जितनी जल्दी हो सके सुलझाने की कोशिश करें। 

    • शुभ अंक :15
    • शुभ रंग : आसमानी नीला
    • शुभ दिन: गुरुवार

    भाग्यांक-5

    saptahik ank jyotish of  to  november

    इस सप्ताह आप किसी भी कार्य के लिए उचित कदम उठाने में सक्षम होंगे। आपके पास एक मजबूत भावना है कि आप अपने भाग्य को नियंत्रित करें। आपके पास एक उज्ज्वल व्यक्तित्व है और एक नई दिशा चुनने की संभावना है, जो इस हफ्ते भी कायम रहेगी।

    यदि आप अपने परिवेश और लोगों के साथ तालमेल बैठाते हैं तो कभी भी गलत निर्णय नहीं लेंगे। इस सप्ताह अपने वर्कप्लेस में सतर्क रहें क्योंकि आपकी नौकरी दांव पर लग सकती है। आपको दूसरों के साथ घुलने-मिलने और फिर से जुड़ने की आवश्यकता है। संपर्क और बातचीत आपके लिए फलदायी हो सकती है। निजी मोर्चे पर किसी नए प्रेम प्रसंग की संभावना है। मौजूदा संबंध भी फलीभूत साबित होंगे।

    • शुभ अंक : 19
    • शुभ रंग : सफेद
    • शुभ दिन: मंगलवार

    भाग्यांक-6

    इस सप्ताह, रचनात्मक गतिविधियों या शौक में आपकी रुचि आपकी अधिक ऊर्जा ले सकती है। आप अपने समय का सदुपयोग करें और आगे बढ़ें। पेशेवर मोर्चे पर, भ्रम या गलतफहमी के समय को दूर करने के लिए एक वेक-अप कॉल है।

    किसी भी बात की चिंता न करें और इसके बजाय ज़्यादा सोचना छोड़ दें और चीजों को पूरा होने दें। इस सप्ताह आप अपने प्रियजन का दिल जीतने के लिए उत्सुक होंगे। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे और कहीं घूमने की योजना बना सकते हैं। (भाग्यांक 6 का व्यक्तित्व) 

    • शुभ अंक : 11
    • शुभ रंग : बेज
    • शुभ दिन: रविवार

    भाग्यांक-7

    weekly numerology  to  november for number

    यह आपके लिए बहुत ही व्यस्त सप्ताह रहेगा। आप शारीरिक रूप परेशान हो सकते हैं, लेकिन खुद को परेशान न करें और आराम करें। आपको अपनी भावनाओं और महत्वाकांक्षाओं पर नियंत्रण रखने की जरूरत है।

    अपने आसपास के लोगों के साथ आक्रामकता और किसी भी तरह की बहस बाजी से बचें। पेशेवर मोर्चे पर कार्यक्षेत्र में कोई गंभीर समस्या आ सकती है। व्यक्तिगत मोर्चे पर यह सप्ताह आपके लिए असाधारण रूप से अच्छा हो सकता है। इस सप्ताह अपनों के साथ गर्मजोशी और स्नेह बढ़ेगा।

    • शुभ अंक : 13
    • शुभ रंग : भूरा
    • शुभ दिन: शनिवार

    Recommended Video

    भाग्यांक-8 

    इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आप एक सकारात्मक और जमीन से जुड़े व्यक्ति हैं। रचनात्मक गतिविधियों में अपनी ऊर्जा लगाएं। आप जीवन का आनंद लेंगे। करियर (कैसे चुनें सही करियर) के मोर्चे पर कुछ पुराने परिचित आपके पेशेवर जीवन के लिए फायदेमंद साबित हो सकते हैं। अगर आप नौकरी की तलाश में हैं तो पुराने संबंध और जुड़ाव आपके चेहरे पर मुस्कान लाएंगे। याद रखें कि खोए हुए अवसर कभी वापस नहीं आते हैं इसलिए कोई भी अवसर न खोएं। निजी मोर्चे पर रिश्तों में खटास आ सकती है और आप निराश महसूस कर सकते हैं। 

    • शुभ अंक : 18
    • शुभ रंग: सिल्वर
    • शुभ दिन: बुधवार

    भाग्यांक-9

    numerology number  weekly predtiction  to  november

    इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा और अपनी सेहत की ओर ज्यादा ध्यान देंगे। करियर के मोर्चे पर, अतिरिक्त कर्तव्य और जिम्मेदारियां काम के जबरदस्त दबाव का कारण बन सकती हैं और आपको वर्कहॉलिक बना सकती हैं। व्यक्तिगत मोर्चे पर इस सप्ताह आप बिना शर्त प्यार और स्नेह का आनंद लेंगे। आपके रिश्तों में पवित्रता आएगी। जो लोग अपने जीवन में प्यार की तलाश में हैं, उनके लिए यह समय खुले हाथों से अवसर को गले लगाने का है।

    • शुभ अंक : 8
    • शुभ रंग : मजेंटा
    • शुभ दिन: शुक्रवार

    सभी भाग्यांकों के लिए समय अनुकूल है, लेकिन यदि आपको भविष्य में कोई समस्या दिखाई दे रही है तो घबराने के बजाय समाधान के बारे में सोचें। अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। आपका इस बारे में क्या ख्याल है? हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

    Image Credit: freepik .com

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।