• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

Weekly Numerology Prediction: न्यूमेरोलॉजी एक्‍सपर्ट मधु कोटिया से जानें आने वाले हफ्ते का भविष्यफल

अगर आप न्यूमेरोलॉजी में यकीन रखते हैं तो एक्सपर्ट से जानें कि आने वाला सप्ताह आपके भाग्यांक के लिए कैसा रहेगा।   
author-profile
Next
Article
numerology prediction  to may

सभी अपने भविष्य की सही जानकारी लेना चाहते हैं। आने वाला समय कैसा होगा? आने वाले हफ्ते में आपकी हेल्थ कैसी होगी? आपके करियर में किस तरह के बदलाव होंगे? क्या आपको धन लाभ मिलेंगे या कुछ आर्थिक हानियों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे न जाने कितने सवाल आपके मन में आते होंगे। इन्हीं सवालों की जानकारी हमें ज्योतिष और न्यूमेरोलॉजी से मिलती है।

जहां ज्योतिष आपकी राशि के अनुसार भविष्य की जानकारी देता है वहीं न्यूमेरोलॉजी आपके भाग्यांक के अनुसार आपको सटीक जानकारी देने में मदद करता है। अगर आप भी आने वाले हफ्ते यानी 16 से 22 मई तक के अपने भाग्यांक के अनुसार भविष्यफल की जानकारी लेना चाहते हैं तो न्यूमेरोलॉजिस्ट और टैरो कार्ड रीडर, मधु कोटिया जी से जानें कि किन भाग्यांकों को आने वाले हफ्ते सतर्क रहना होगा और किसकी चमकेगी किस्मत।  

क्या होता है भाग्यांक

what is lucky numebr

भाग्यांक किसी भी व्यक्ति की पूर्ण जन्मतिथि का एकल अंक होता है। जैसे, अगर आपकी पूर्ण जन्म तिथि 05 -02-1990 है, तो तिथि में सभी संख्याओं को जोड़ने पर (0+5 +0 +2  +1 +9 +9  +0 =26 , 2  +6 =8 ) हमें संख्याओं के योग का एकल अंक 8 प्राप्त होता है। इसलिए आपका भाग्यांक 8 होगा। इसी प्रकार आप अपना भाग्यांक भी निकाल सकते हैं। 

भाग्यांक- 1

इस सप्ताह आप उत्साह और जीवन के नए जोश से भरे हुए रहेंगे। आप स्वस्थ महसूस करेंगे और दृष्टिकोण में बदलाव का अनुभव कर सकते हैं। आप जीवन में कुछ नई संभावनाओं की तलाश कर सकते हैं। यह सप्ताह आपकी रचनात्मक ऊर्जा का उपयोग करने का भी अच्छा समय है। आपके कार्यक्षेत्र में आपको बड़ी सफलता मिलेगी। आपकी पदोन्नति की संभावना है जो आपके जीवन में आत्मविश्वास लाएगी। आप आत्म-अनुशासित, ऊर्जावान हैं और जीवन पर नियंत्रण रखते हैं। आप अपने सहयोगियों को प्रेरणा देते हैं। यह वह समय है जब आपकी बुद्धि और अनुभव आपको भरपूर लाभ देंगे। व्यक्तिगत मोर्चे पर, आपका गतिशील व्यक्तित्व दूसरों पर आकर्षण और प्रभाव डालता है। आप रोमांटिक हैं और अपने जीवनसाथी की मीठे शब्दों से सराहना करते हैं जो भविष्य में आपके रिश्ते में नया रंग भर देगा।

  • शुभ अंक : 6
  • शुभ रंग : बैंगनी
  • शुभ दिन: शुक्रवार

भाग्यांक- 2

इस सप्ताह कुछ रोग आपको परेशान कर सकते हैं। चूंकि आप संवेदनशील हैं इसलिए किसी भी तरह के संक्रमण से खुद को सुरक्षित रखें। किसी भी ऐसे व्यक्ति से दूर रहें जो बीमारी से ग्रस्त हो। आपको शराब के सेवन, गंदे पानी और किसी भी तरह की चोट से बचना होगा जिससे आपको नुकसान न पहुंचे। यदि आप शारीरिक रूप से कमजोर महसूस करते हैं तो समय पर डॉक्टर की परामर्श लें। आपके लिए अपने स्वास्थ्य की अनदेखी करना उचित नहीं है। करियर की बात करें तो भ्रम की स्थिति आपके भविष्य के लिए संघर्ष का कारण बन सकती है। इस हफ्ते आपको भ्रम और झूठे अंतर्ज्ञान से बाहर आने की जरूरत है। आने वाले समय में आंतरिक संघर्ष हैं जिन्हें जल्द ही हल करने की आवश्यकता है। व्यक्तिगत मोर्चे पर, आप अपने रिश्तों को लेकर आशावादी, उत्साहित और आशान्वित महसूस करेंगे। 

  • शुभ अंक : 15
  • शुभ रंग : स्काई ब्लू
  • शुभ दिन: गुरुवार 

भाग्यांक-3

lucky number  prediction

इस सप्ताह आप किसी भी समय सही कार्य कर सकते हैं। आप महसूस करेंगे कि आप अपने भाग्य के स्वामी हैं। आपका व्यक्तित्व बहुत ही आकर्षक है और आपको एक नए रास्ते पर चलने की संभावना है। भाग्यांक-3 वाले लोग आमतौर पर पर्यावरण और दूसरों के साथ तालमेल बिठाने से आप अपने फैसले में कभी गलत नहीं होते हैं। व्यावसायिक रूप से आने वाला सप्ताह आपकी क्षमता और अवसरों को महसूस करने का एक अच्छा मौका है। आपमें से कुछ के लिए, ठहराव और असंतोष की भावना भारी पड़ रही है। आपका करियर दांव पर आ सकता है। आपको लोगों से मेलजोल बढ़ाने और फिर से जुड़ने की जरूरत है। कनेक्शन और बातचीत आपके लिए कभी-कभी फायदेमंद साबित होते हैं। व्यक्तिगत मोर्चे पर आपके लिए इस सप्ताह कोई नया प्रेम प्रसंग हो सकता है।

  • शुभ अंक : 19
  • शुभ रंग : सफेद
  • शुभ दिन: मंगलवार

भाग्यांक-4 

इस सप्ताह रचनात्मक कार्यों या शौक के लिए आपका जुनून आपका समय और ऊर्जा की खपत करेगा। आप अपना पूरा समय फलदायी रूप से व्यतीत करेंगे । इस सप्ताह आपके लिए एक संतुष्ट और सकारात्मक वातावरण है जो आपको अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेने में मदद करेगा। करियर की बात करें तो आपको बदलाव लाने की जरूरत है। किसी भी ग़लतफ़हमी से निकलने की कोशिश करें और करियर पर ध्यान दें। व्यक्तिगत मोर्चे पर आप उत्साही और अपने प्रियजन का दिल जीतने के लिए तैयार रहेंगे। आपको कुछ चुनौतियों और आरोप का सामना भी करना पड़ सकता है।

  • शुभ अंक : 11
  • शुभ रंग : बेज
  • शुभ दिन: रविवार

भाग्यांक-5

numerology prediction may month

यह सप्ताह आपके लिए काफी व्यस्त रहने वाला है। आपको अपनी भावनाओं और महत्वाकांक्षाओं पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। अपने आसपास के लोगों के साथ आक्रामकता और किसी भी तरह की बहस से बचें। नौकरी पेशे की बात करें तो आपके कार्यक्षेत्र में कुछ गंभीर समस्याएं हो सकती हैं। लेकिन इससे आपकी नौकरी प्रभावित हो ऐसा जरूरी नहीं है। व्यक्तिगत मोर्चे पर, यह आपके लिए असाधारण रूप से अच्छा सप्ताह है। अपनों के साथ गर्मजोशी और स्नेह बढ़ेगा। आपके आपसी संबंध मजबूत होंगे। 

  • शुभ अंक : 13
  • शुभ रंग : भूरा
  • शुभ दिन: शनिवार

भाग्यांक-6

इस सप्ताह आप अच्छे स्वास्थ्य के साथ नई ऊर्जा और सहनशक्ति का अनुभव करेंगे। आप एक सकारात्मक और जमीन से जुड़े व्यक्ति हैं। करियर के मोर्चे पर, कुछ पुराने परिचित आपके पेशेवर जीवन के लिए फायदेमंद साबित हो सकते हैं। यदि आप नौकरी की तलाश में हैं, तो पुराने संबंध और जुड़ाव आपके चेहरे पर मुस्कान लाएंगे। नौकरी में कुछ सिफारिश आपके लिए अच्छा काम करेगी और आपको ऊपर बढ़ने में मदद करेगी। इस हफ्ते थोड़ा सतर्क रहें और याद रखें कि खोए हुए अवसर कभी वापस नहीं आते। व्यक्तिगत मोर्चे पर रिश्तों में खटास आ सकती है और आप निराश महसूस करेंगे। अपनों का अस्वस्थ मन आपकी भावनाओं को ठेस पहुंचा सकता है।

  • शुभ अंक : 18
  • शुभ रंग : चांदी
  • शुभ दिन: बुधवार

भाग्यांक-7

इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य आशाजनक दिख रहा है। विशेष रूप से आपको सेहत की देखभाल करने की जरूरत है। यदि आवश्यकता हो तो किसी नए चिकित्सक की राय लेने में संकोच न करें। करियर के मोर्चे पर, अतिरिक्त कर्तव्य और जिम्मेदारियां काम के जबरदस्त दबाव का कारण बन सकती हैं और आपको वर्कहॉलिक बना सकती हैं। यदि आप ऐसी स्थिति में हैं, तो मदद मांगने या दूसरों को कार्यभार सौंपने में संकोच न करें। भाग्यांक-7 के लोगों की कार्यकुशलता में वृद्धि होगी और परिणाम अच्छा रहेगा। व्यक्तिगत मोर्चे पर इस सप्ताह आप बिना शर्त प्यार और स्नेह का आनंद लेंगे। जो लोग प्यार की तलाश में हैं, उनके जीवन में एक साथी के आगमन की संभावना है। 

  • शुभ अंक : 8
  • शुभ रंग : मजेंटा
  • शुभ दिन: शुक्रवार  

भाग्यांक-8

numerology prediction may  week

इस सप्ताह आपकी उदारता, दया, चिंता और दूसरों की देखभाल की सराहना होगी। आपका स्वास्थ्य आपके लिए अच्छा रहेगा और आप अपने बीमार माता-पिता, रिश्तेदार या किसी मित्र की देखभाल के लिए समय देंगे। आपको ध्यान, योग, प्राणायाम और अन्य अभ्यासों का पालन करने की आवश्यकता है। करियर के मोर्चे पर आपके लिए काफी अच्छी अवधि की संभावना है। धन कमाने के नए स्थान आपके लिए खुल सकते हैं। बेहतर संभावनाओं के साथ नौकरी का नया अवसर आपको उत्साहित करेगा और जो बेरोजगार हैं उन्हें अपने लिए भी एक अवसर प्राप्त होगा। पुराने संबंध और जुड़ाव आपके लिए मददगार साबित होंगे। व्यक्तिगत मोर्चे पर समाज में मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। रिश्तेदार आपके प्रयासों की सराहना करेंगे।

  • शुभ अंक : 2
  • शुभ रंग : गुलाबी
  • शुभ दिन: रविवार

Recommended Video

भाग्यांक-9 

इस सप्ताह आप भावुक रहेंगे और छोटी-छोटी बातों को लेकर चिंतित हो सकते हैं। शारीरिक रूप से आप स्वस्थ रहते हैं, लेकिन मानसिक तनाव और चिंता आपको रोग ग्रस्त व्यक्ति बना सकती है। कभी-कभी आप एक मूडी, मनमौजी और असामाजिक व्यक्ति हो सकते हैं। अध्यात्मवाद, ध्यान और अन्य योगाभ्यास आपको एक संतुलित व्यक्ति बनाने में अत्यधिक सहायक हो सकते हैं। काम के मोर्चे पर, आपको अपना सबसे अच्छा देना होगा। चाहे वह आपकी ऊर्जा, समय या धन निवेश ही क्यों न हो। आपने पूरे समर्पण के साथ काम किया है और अब आप उसके लाभांश की प्रतीक्षा कर रहे हैं। व्यक्तिगत मोर्चे पर, रिश्ते सहज और आसान होंगे। आपके आसपास के लोग आराम महसूस करेंगे। आपके जीवन में रोमांस, प्यार और नया जोश भी नजर आएगा।

  • शुभ अंक : 7
  • शुभ रंग : ग्रे
  • शुभ दिन: शनिवार

सभी भाग्यांकों के लिए आने वाला सप्ताह कुछ अच्छे और कुछ बुरे प्रभाव लेकर आने वाला है। इसलिए आप न्यूमेरोलॉजी से आने वाले समय के लिए योजनाएं तय कर सकते हैं। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: freepik and pixel.com

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।