• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

Weekly Numerology: आने वाला सप्ताह सभी भाग्यांकों के लिए कैसा रहेगा, न्यूमेरोलॉजी एक्‍सपर्ट से जानें

अगर आप न्यूमेरोलॉजी में विश्वास करती हैं तो एक्‍सपर्ट से जानें कि आपके भाग्यांक के लिए आने वाला सप्ताह क्‍या खास लेकर आ रहा है।  
author-profile
Next
Article
weekly numerology th to th april

हर कोई अपने आने वाले समय से जुड़ी जानकारी पाना चाहता है ताकि वह खुद को पहले से ही तैयार कर सकें। लेकिन ये जानना आसान नहीं है कि आने वाला समय किसी के लिए भी कैसा रहेगा। लेकिन आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्‍योंकि हर सप्ताह की तरह इस सप्ताह भी हम आपको बताएंगे कि आने वाले समय में क्या घटित होने वाला है और किस तरह से आपको समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इस बात की जानकारी आपको न्‍यूमेरोलॉजी, एस्‍ट्रोलॉजी और टैरो के माध्‍यम से मिल सकती है।

अगर आप भी अपने भाग्यांक के अनुसार आने वाले सप्ताह यानी कि 4 से 10 अप्रैल तक के समय के बारे में जानकारी लेना चाहती हैं तो न्यूमेरोलॉजिस्ट और टैरो कार्ड रीडर, मधु कोटिया द्वारा बताए साप्ताहिक राशिफल को जरूर पढ़ें।

भाग्यांक -1

इस सप्ताह आप आंतरिक शांति पाने के लिए अपना समय आध्यात्मिक गतिविधियों में व्यतीत करेंगे। आप संतुलन लाने के लिए ध्यान और योग में शामिल होंगे और खुद को चुनौतियों का सामना करने की ताकत देंगे। आप अपने शरीर में नई ऊर्जा का अनुभव करेंगे और यह आपको एक जीवंत व्यक्ति बनाएगा। प्रोफेशनली, आपके सामने ऐसी स्थिति आ सकती है जब आपको विरोध का सामना करना पड़े। हो सकता है कि आपके सहकर्मी आपके विचारों से सहमत न हों। यह आपको आवेगी और आक्रामक बना देगा। इस तरह के व्यवहार से बचें और दूसरों के मानस को समझने की कोशिश करें। आपके आवेगी कार्य आपको केवल नुकसान पहुंचाएंगे। एक अच्छे श्रोता बनें। न केवल प्रोफेशनली बल्कि आपको अपने पर्सनल जीवन में भी अपने आवेगी स्वभाव को नियंत्रित करने की आवश्यकता है।

  • शुभ अंक: 17
  • शुभ रंग: कॉपर
  • शुभ दिन: मंगलवार
weekly numerology th to th april  by expert

भाग्यांक -2

आप इस सप्ताह एक करिश्माई व्यक्तित्व को दर्शाने वाले हैं। आप अपने आकर्षक और मनभावन स्वभाव से लोगों को खूब पसंद आएंगे। आप ऊर्जा से भरपूर हैं और आशावादी दृष्टिकोण के साथ जीवन का सामना करने के लिए तैयार हैं। स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं वाले लोगों को इसे नजरअंदाज नहीं करना चाहिए, खासकर इस महामारी के दौरान। इसलिए अपनी दिनचर्या को नियमित करें और अनुशासित जीवन व्यतीत करें। आपके प्रलोभन और इच्छाएं बढ़ सकती हैं और आपको स्वस्थ जीवन के नियमों को तोड़ने पर मजबूर कर सकती हैं। प्रोफेशनली आप संतुष्ट रहेंगे। इस समय के दौरान, आपमें नए ज्ञान और कौशल सीखने की संभावना है जो लंबे समय में फलदायी साबित होंगे। इस सप्ताह दिल के मामले थोड़े उलझे हुए नजर आ रहे हैं। गलतफहमी और आरोप-प्रत्यारोप से आपकी मानसिक शांति भंग होगी। पार्टनर के साथ खुलकर बात करने की कोशिश करें।

  • शुभ अंक: 2
  • शुभ रंग: हरा
  • शुभ दिन: मंगलवार

भाग्यांक -3

इस सप्ताह आप अत्यधिक संवेदनशील और भावनात्मक व्यक्ति होंगे, खासकर स्वास्थ्य के मुद्दों के मामले में। जीवन की जादुई ऊर्जा को खोलने के लिए कुछ समय निकालें और अपने चारों ओर बहने वाले प्यार को महसूस करें। एक महिला आपको एक नई और गहरी आध्यात्मिक समझ में ले जाने में मदद कर सकती है जो ज्ञान का एक नया क्षितिज खोलेगा। फैमिली बिजनेस करने वालों को परिवार के किसी वरिष्ठ व्यक्ति के साथ कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों पर बात करने और उनकी सलाह लेने की आवश्यकता है। इस समय आत्म-निर्णय लेने से आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। नौकरीपेशा लोगों के लिए टीम भावना के साथ समूह में काम करना फायदेमंद रहेगा। पर्सनल जीवन में आपको परिवार का स्नेह मिलेगा और जीवनसाथी के साथ आपके संबंध संतोषजनक रहेंगे। (3 भाग्यांक वाले जातकों के लिए कैसा होगा साल 2022)

  • शुभ अंक: 14
  • शुभ रंग: गुलाबी
  • शुभ दिन: गुरुवार

भाग्यांक -4

इस सप्ताह शांत रहना ही खुशियों की कुंजी है। इस भाग्‍यांक के जातक नीरस शेड्यूल से ब्रेक चाहते हैं और आगे के जीवन का सामना करने के लिए खुद को रिचार्ज करना चाहते हैं। आपमें नए कौशल सीखने में लिप्त होने की संभावना है। यह वह समय है जब आप सही आहार और शारीरिक व्यायाम के साथ अपने स्वास्थ्य का समर्थन करना सुनिश्चित कर सकते हैं। प्रोफेशनली सप्ताह संतोषजनक है। वित्त के मामले में यह एक अच्छा समय है। अतीत में किया गया आपका निवेश अब आपको भरपूर लाभांश देगा। छात्रों को अधिक ज्ञान प्राप्त करने में अपने समय का उपयोग करने की आवश्यकता है। ऑनलाइन पाठ्यक्रमों में निवेश करें जो आपको आगे की पढ़ाई में मदद करेंगे। पर्सनल जीवन में घर में लंबे समय से चली आ रही समस्या का समाधान करें। यह समय टूटे हुए रिश्तों को सुधारने का है।

  • शुभ अंक: 22
  • शुभ रंग: मूंगा
  • शुभ दिन: रविवार

भाग्यांक -5

यह सप्ताह आपके लिए बहुत ही आध्यात्मिक समय है। अपने जीवन में बदलाव लाने का यह सही समय है। अपने तनाव के स्तर को नियंत्रण में रखने के लिए जो कुछ भी आवश्यक हो उसका पालन करें। ध्यान और योग आपको संतुलन में रखने में मदद करेगा। एक अच्छा आहार और सही एक्‍सरसाइज स्थिर स्वास्थ्य के मुख्य स्तंभ हैं। प्रोफेशनली, चुनौतियां आपका इंतजार कर रही हैं, लेकिन आपके पास उनका सामना करने की ऊर्जा है। इस अराजक स्थिति के बीच आपको अपने पर्सनल और प्रोफेशनल जीवन के बीच संतुलन बनाने की आवश्यकता है। अपने ज्ञान के माध्यम से सावधानी से संवाद करना आधी दौड़ जीत सकता है। दिल के मामले में आपको अपने भरोसे को लेकर सावधान रहना होगा। अपने आसपास के लोगों को जल्दी से जज न करें। समझें, देखें और फिर निर्णय लें।

  • शुभ अंक: 8
  • शुभ रंग : लाल
  • शुभ दिन: सोमवार
weekly numerology by expert

भाग्यांक -6

इस सप्ताह आप ऊर्जा से भरपूर रहेंगे। जिन लोगों को स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हैं वे जल्द ही बेहतर और स्वस्थ महसूस करने लगेंगे। निवेश करने के लिए अधिक समय के साथ, आप अपने आध्यात्मिक अन्वेषण में नए क्षेत्रों में प्रवेश करने के लिए तैयार हो रहे हैं। आप स्वस्थ रहने के लिए सभी सावधानियां और उपचारात्मक उपाय करेंगे। योग, प्राणायाम और ध्यान जैसे उपचार के पारंपरिक तरीके आपके लिए सबसे उपयुक्त होंगे। अपने आप को खोजें और रचनात्मक रूप से अपनी क्षमता का उपयोग करें। वर्कवाइज, सफलता मिलेगी। आप जितने अधिक प्रयास करते हैं, आप उतना ही अधिक पूरा करते हैं। मीडिया वालों के लिए यह सप्ताह अच्छा है। दुर्भाग्य से, आपका निजी जीवन इतना उज्ज्वल नहीं है। आप अकेलापन महसूस कर सकते हैं। इस सप्ताह किसी भी तरह के वाद-विवाद और मामलों से दूर रहें। चिंता न करें, चीजें जल्द ही बेहतर हो जाएंगी।

  • शुभ अंक : 10
  • शुभ रंग: फ़िरोज़ा
  • शुभ दिन: शुक्रवार

भाग्यांक - 7

यह सप्ताह आपको आध्यात्मिक या स्वास्थ्य व्यवस्था के मुद्दों में फंसा कर रखेगा। यह अब आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। अपने चक्रों को संतुलित करने के लिए अपनी ऊर्जा को लक्षित करने के लिए कुछ समय निकालें, यह आपके लिए सहायक होगा। आपका स्वास्थ्य आपकी अपेक्षा से बेहतर स्थिति में है। प्रोफेशनली, आपको अपने काम में कई बाधाओं का सामना करना पड़ेगा। अंदर ही अंदर आप जानते हैं कि समय की क्या जरूरत है। आप अपनी दृढ़ता और उच्च अधिकारियों के साथ संबंधों के साथ अपने काम में देरी और बाधाओं को दूर करने की संभावना रखते हैं। पर्सनली, आप उन घटनाओं की गति से निराश महसूस कर सकते हैं जिन पर आप ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। आपको धैर्य रखने की जरूरत है। समझें कि यदि आप प्रतीक्षा करते हैं तो चीजें आपके पक्ष में होंगी। (भाग्यांक 7 वालों को 2022 में करना पड़ेगा चुनौतियों का सामना)

  • शुभ अंक: 23
  • शुभ रंग : पेस्टल
  • शुभ दिन: बुधवार

Recommended Video

भाग्यांक - 8

इस सप्ताह आपकी भावनात्मक स्थिति तनाव और चिंताओं से घिरी रहेगी। लापरवाही के कारण कुछ चिकित्सकीय परेशानियां बढ़ सकती हैं। आप में से कुछ को तत्काल चिकित्सा ध्यान देने की आवश्यकता हो सकती है। किसी भी छोटी स्वास्थ्य समस्या को चिकित्सकीय जांच पर विचार करना चाहिए। आपको शांत और आशावादी रहने की जरूरत है क्योंकि क्रोध और चिंता धीमे जहर की तरह काम करते हैं। स्वस्थ जीवन की कुंजी खुशी है। प्रोफेशनली, आप बेरोजगारी के कारण उदास महसूस करेंगे या यदि आप नौकरी में हैं, तो नौकरी छूटने का डर आपको चिंतित रखेगा। आप जो नियंत्रित कर सकते हैं उस पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें और अपनी चिंता को छोड़ दें। जिस तरह से आपके रिश्ते चल रहे हैं, उससे आप खुश महसूस करते हैं। कपल्स के बीच आपसी समझ से उनके रिश्ते मजबूत होंगे।

  • शुभ अंक : 13
  • शुभ रंग : सफेद
  • शुभ दिन: शनिवार
weekly numerology by expert tips

भाग्यांक -9

इस सप्ताह यदि आप किसी भी स्वास्थ्य समस्या का सामना करते हैं तो आपको अपनी शारीरिक समस्याओं की जड़ों का अध्ययन करने के लिए अपने पारिवारिक इतिहास को देखने की जरूरत है। आनुवंशिक कारक आपकी बीमारियों की उत्पत्ति कर सकते हैं। फ्लू के किसी भी लक्षण के मामले में, डॉक्टर से परामर्श लें। स्थिति जल्द नियंत्रण में होगी, इलाज से बचाव बेहतर है। प्रोफेशनली, आपके साथी और सहकर्मी आपके मार्गदर्शन की तलाश में रहेंगे। आपकी सलाह को महत्व दिया जाएगा और इसे अमल में लाया जाएगा। आप सही रास्ते पर हैं। यह समय अपनी ताकत को स्थिर करने का है। इस सप्ताह आपको मान-सम्मान और पहचान आसानी से मिल जाएगी। आपके प्रेम जीवन में, कुछ मुद्दे नकारात्मक मोड़ ले सकते हैं और आप अटका हुआ महसूस कर सकते हैं। एक तरफ का आकर्षण आगे नहीं बढ़ेगा।

  • शुभ अंक: 19
  • शुभ रंग: मैजेंटा
  • शुभ दिन: गुरुवार

सभी भाग्यांकों के लिए आने वाला सप्ताह मिले जुले प्रभाव लेकर आएगा। इसलिए भविष्य के बारे में जानकारी लेकर आप भी आने वाले सप्ताह की योजनाएं तय कर सकते हैं। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: Shutterstock

 
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।