Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    Weekly Numerology: इस सप्ताह किन 4 भाग्यांकों के चमकेंगे सितारे, न्यूमेरोलॉजिस्ट मधु कोटिया से जानें

    Weekly Numerology 31 October to 6 November 2022: अगर आप न्यूमेरोलॉजी से अपने इस सप्ताह के भविष्यफल की जानकारी लेना चाहते हैं तो यहां विस्तार से पढ़ें। 
    author-profile
    Updated at - 2022-10-30,07:25 IST
    Next
    Article
    weekly numerology  october to  november  by Madhu Kotiya

    आपके लिए आने वाला सप्ताह कैसा होगा और इसमें क्या बदलाव हो सकते हैं, इस बात का पता लगा पाना थोड़ा कठिन होता है लेकिन जब बात भाग्यांक के अनुसार भविष्य की जानकारी लेने की आती है तब आप न्यूमेरोलॉजी से अपने आने वाले समय की जानकारी ले सकते हैं। 

    अगर आप भी ये जानना चाहते हैं कि आपके भाग्यांक के लिए 31 अक्टूबर से 6 नवंबर का समय कैसा रहेगा तो न्यूमेरोलॉजिस्ट और टैरो कार्ड रीडर, मधु कोटिया से जानें इस सप्ताह का अंक भविष्यफल।  

    भाग्यांक -1 weekly numerology prediction of  october to  nov for lucky number

    इस सप्ताह आप कुछ कठिन समस्याओं से बाहर निकलेंगे और आगे के जीवन के लिए ठीक निर्णय लेने में सफल होंगे। आपको अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखने की जरूरत है। बदलते मौसम में आपको कुछ स्वास्थ्य समस्याएं होने के संकेत हैं। इस सप्ताह आपको अत्यधिक भय और किसी परिस्थिति को लेकर चिंता का सामना करना पड़ सकता है। मानसिक तनाव बना रहेगा, जिसका असर आपके स्वास्थ्य पर भी पड़ सकता है।

    सप्ताह भर में आपको सिर दर्द, अनिद्रा और नींद न आने की समस्या हो सकती है। सर्दी, खांसी और अन्य मौसमी बीमारियों से सावधान रहें। यह समय ध्यान करने, योग करने और अपनी दिनचर्या में आराम को शामिल करने का है। पेशेवर मोर्चे पर, एक छोटी सी गलती आपकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा सकती है। अपनी कार्य योजनाओं को तब तक किसी के सामने प्रकट न करें जब तक आप उन्हें पूरा न कर लें। व्यक्तिगत स्तर पर, आपका साथी जीवन शक्ति और जोश से भरपूर होगा, जबकि आपका मनोबल कम या आत्म-सम्मान कम होने के योग हैं। 

    • शुभ अंक : 6
    • शुभ रंग : गुलाबी
    • शुभ दिन: शुक्रवार

    भाग्यांक-2 

    इस सप्ताह आप बहुत ही जीवंत नजर आएंगे और हर काम में सक्रिय रहेंगे। आपकी सफलता की कुंजी आत्म-जागरूकता है। आपके पास आंतरिक प्रकाश और चेतना, शुद्ध विश्वास और पूर्व अनुभव है, जो आपको दूसरों को शिक्षित करने के लिए एक आत्मनिर्भर व्यक्ति बनाता है। इस हफ्ते ध्यान आपको उच्च स्तर के आध्यात्मिक विकास और इस प्रकाश को दूसरों के साथ साझा करने की क्षमता की ओर ले जाएगा।

    पेशेवर मोर्चे पर, आप अपनी अंतर्दृष्टि और नेतृत्व के माध्यम से अपने लिए एक अलग जगह बनाने में सफल होंगे। वर्क प्लेस पर भी लोग आपकी ओर देखेंगे और आपका अनुसरण करेंगे। व्यक्तिगत मोर्चे पर, आपके रिश्ते और आगे बढ़ेंगे और एक नया मोड़ लेंगे। 

    • शुभ अंक : 21
    • शुभ रंग : मैजेंटा
    • शुभ दिन: बुधवार

    भाग्यांक -3 

    weekly numerology prediction of  october to  nov for number

    इस सप्ताह आपके पास जीवन को जीने का एक नया उत्साह नजर आएगा। अपने आपको स्वस्थ और मुक्त महसूस करेंगे और किसी भी मामले में आपका दृष्टिकोण बदलने के योग हैं। इस सप्ताह आपको नौकरी में नए अवसर मिलने की उम्मीद है। आप तर्कसंगत और पूरी तरह से चुनौतियों का सामना करने के महत्व को समझते हैं। अपनी रचनात्मक ऊर्जा को प्रसारित करने के लिए भी यह सप्ताह अच्छा समय है। व्यावसायिक रूप से आप अपनी प्रगति से प्रसन्न हैं। आपकी पदोन्नति हो सकती है या कोई नया कार्यभार संभालना पड़ सकता है। यह वह समय है जब आपका ज्ञान, अंतर्दृष्टि और अनुभव अच्छी तरह से आपके काम आएगी और इसका शुभ फल मिलेगा।(भाग्यांक 3 की लव लाइफ)  

    • शुभ अंक : 13
    • शुभ रंग : नीला
    • शुभ दिन: गुरुवार

    भाग्यांक -4

    इस सप्ताह आपके ऊपर ईश्वर की संपूर्ण कृपा दृष्टि बनी रहेगी और किसी लंबी बीमारी का इलाज ढूढ़ने में सफल होंगे। आप सशक्त महसूस करेंगे और एक नए साहसिक कार्य को शुरू करने में सफल होंगे जो आपके लिए बेहतर साबित हो सकता है। आप अधिक प्रगतिशील रहेंगे और आराम की अनुभूति करेंगे। आप घर या कार्यस्थल पर किसी शुभ उत्सव की योजना बनाएंगे। आपका करियर आगे बढ़ेगा और बाहरी लोगों से संबंध मजबूत होंगे। निजी मोर्चे पर जीवनसाथी के साथ भ्रम और गलतफहमी होने की संभावना है। 

    • शुभ अंक : 3
    • शुभ रंग : आड़ू
    • शुभ दिन: बुधवार 

    भाग्यांक -5

    weekly numerology prediction of  october to  nov for number

    इस सप्ताह अपने खानपान का विशेष ध्यान रखें। जिनका वजन बढ़ रहा है उन्हें खान-पान में बदलाव करना पड़ सकता है। आप अपने करियर पर हुए इससे जुड़े अन्य मामलों को प्राथमिकता दे सकते हैं। पिछले सप्ताह की कड़ी मेहनत और प्रयास फलदायी नहीं रहे हैं और यह सप्ताह भी थोड़ा संघर्ष भरा हो सकता है। व्यक्तिगत मोर्चे पर इस सप्ताह कुछ खास बदलाव देखने को मिल सकते हैं। आप भावनात्मक रूप से व्यस्त हो सकते हैं और आपको एक स्वस्थ संबंध बनाने में मदद मिल सकती है। आपको अपने पार्टनर पर पूरा भरोसा रखना होगा। यह दोनों के बीच जबरदस्त आपसी समझ का दौर है और संबंध मजबूत होने की उम्मीद है।

    • शुभ अंक : 19
    • शुभ रंग: स्काई ब्लू
    • शुभ दिन: शुक्रवार

    भाग्यांक-6

    इस सप्ताह आपका अपने शरीर पर नियंत्रण रहेगा। मन, शरीर और आत्मा के बीच आपका सामंजस्य स्थापित हो सकता है। इस पूरे हफ्ते आप जीवंत, उत्सुक और जीवन से भरपूर रहेंगे। यह भावनात्मक और शारीरिक रूप से अच्छी तरह से खाने और स्वस्थ जीवन शैली बनाए रखने का समय है। पेशेवर मोर्चे पर, रोजगार की नई संभावनाएं और व्यावसायिक अवसर मिल सकते हैं। रिश्ते के मोर्चे पर और शादी के का विचार करने वाले लोग एक उपयुक्त साथी की तलाश कर सकते हैं। 

    • शुभ अंक : 10
    • शुभ रंग : भूरा
    • शुभ दिन: मंगलवार

    भाग्यांक -7

    weekly numerology prediction of  october to  nov for number

    इस सप्ताह आपकी प्रसन्नता और संतोष आपके स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण रहेगा। नौकरी के मामले में आप उदार स्वभाव के हैं और अपनी वाणी से दूसरों को राजी करने की क्षमता रखते हैं। आप अपने सहकर्मियों और कनिष्ठों की भावनात्मक भलाई के बारे में चिंतित चिंतित रहते हैं और ऐसा आप इस सप्ताह भी करने वाले हैं। जीवनसाथी के साथ आप इस सप्ताह एक साथ समय बिताएं और अपने प्रेमी को कोई तोहफा दें। यदि आप प्रेम में हैं तो अपने रिश्ते को सबके सामने लाने का सही समय आ गया है। आपके किसी भी निर्णय को परिवार का समर्थन मिलेगा। 

    • शुभ अंक : 12
    • शुभ रंग : सुनहरा
    • शुभ दिन: रविवार 

    Recommended Video

    भाग्यांक- 8

    इस सप्ताह शारीरिक कमजोरी आपको भारी पड़ सकती है। घरेलू या पेशेवर मुद्दे आपको परेशान कर सकते हैं और आप उत्तेजित हो सकते हैं। बेचैनी या ब्लड प्रेशर की समस्या के कारण आप डॉक्टर की परामर्श ले सकते हैं। इस सप्ताह आपको पर्याप्त आराम और प्रियजनों की सहायता की आवश्यकता हो सकती है। एक हंसमुख रवैया आपके किसी भी उद्देश्य की पूर्ति करेगा और आप में नई जान फूंक देगा। पेशेवर मोर्चे पर, कुछ भी नहीं बदला है। चीजें आपके लिए सामान्य रूप से चल रही हैं। अपनी बुद्धि और अनुभव से आप आगे बढ़ेंगे और वांछित परिणाम प्राप्त करेंगे। (भाग्यांक 8 के लोग कैसे होते हैं )

    • शुभ अंक : 2
    • शुभ रंग : इंडिगो
    • शुभ दिन: मंगलवार

    भाग्यांक -9

    weekly numerology prediction of  october to  nov for number

    इस सप्ताह आपको जो भी शारीरिक समस्याएं हैं उनसे बाहर आने में मदद मिलेगी। हमारे जीवन में ऐसे कई क्षण आते हैं जब हमें परिवर्तन को स्वीकार करना चाहिए और चीजों को स्वाभाविक रूप से समाप्त होने देना चाहिए। पेशेवर मोर्चे पर, इस सप्ताह आपको एक सकारात्मक संदेश मिल रहा है। एक पुराने और भरोसेमंद कर्मचारी की वापसी हो सकती है जो आपके करियर के लिए अच्छा साबित होगा। 

    • शुभ अंक : 9
    • शुभ रंग : हरा
    • शुभ दिन: शुक्रवार

    इस सप्ताह सभी भाग्यांकों के लिए समय मिले-जुले प्रभाव लेकर आएगा। किसी भी समस्या से घबराएं नहीं बल्कि भविष्य की योजनाएं बनाएं। अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

    Image Credit: freepik.com

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।