• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

Weekly Numerology: सभी भाग्यांकों के लिए कैसा रहेगा 18 से 24 जुलाई तक का समय, न्यूमरोलॉजिस्ट मधु कोटिया से जानें

अगर आप अपने भाग्यांक के अनुसार अपने भविष्य की जानकारी लेना चाहते हैं तो इस लेख में अपने को भविष्यफल को जानें। 
author-profile
Published -16 Jul 2022, 07:00 ISTUpdated -15 Jul 2022, 19:42 IST
Next
Article
weekly numerology  to july by expert

आपका आने वाला समय कैसा होगा और आने वाले सप्ताह में आपके जीवन में क्या बदलाव होंगे ? ऐसे कई सवाल अक्सर आपके दिमाग में आते होंगे। लेकिन अपने भविष्य की जानकारी लेना मुश्किल ही है। दरअसल आपके भविष्य की जानकारी ज्योतिष और न्यूमेरोलॉजी से ली जा सकती है। इनमें से न्यूमेरोलॉजी आपके भाग्यांक के अनुसार आपके भविष्य की सटीक जानकारी देने में मदद करता है।

अगर आप भी आने वाले हफ्ते यानी 18 से 24 जुलाई तक के अपने भविष्य की जानकारी लेना चाहते हैं तो न्यूमेरोलॉजिस्ट और टैरो कार्ड रीडर, मधु कोटिया जी से जानें कि आपके लिए यह सप्ताह कैसा होगा। 

भाग्यांक-1 

numerology weekly th to th

इस सप्ताह आपको अपनी भावनाओं पर पूरा ध्यान देने की जरूरत है। बेहतर होगा कि आप अपने स्वास्थ्य से संबंधित किसी भी ऐसे निर्णय से बचें जैसे कि परीक्षण या सर्जरी करवाना या फिटनेस योजना का पालन करना। यदि आवश्यक हो तो निर्णय लेने के साथ आगे बढ़ने के लिए आवश्यक महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त करने के लिए राय या प्रतिक्रिया प्राप्त करें। सुनिश्चित करें कि आपके पास सकारात्मक सोच और संतुलित व्यवहार है। कामकाज के लिहाज से चीजें अच्छी होंगी। इस हफ्ते आपकी पदोन्नति के योग बन रहे हैं। आप नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं और आपको नयी नौकरी मिल सकती है। सबसे अच्छी बात यह है कि आप अपने रिश्ते को खराब नहीं होने दे रहे हैं, लेकिन अगर ऐसा होता है, तो मतभेदों को सुलझाने के लिए बदलाव करें। नए रिश्ते की शुरुआत करने के लिए यह अच्छा समय है।

  • शुभ अंक : 21
  • शुभ रंग : बैंगनी
  • शुभ दिन: गुरुवार

भाग्यांक-2

सेहत के मामले में आप अनुशासित रहेंगे। अपने स्वास्थ्य के प्रबंधन में आपको आत्म-नियंत्रण होने की संभावना है। जो लोग किसी बीमारी से पीड़ित हैं, वो  एक स्वास्थ्य व्यवस्था की योजना बनाएं जो आपके शरीर के अनुकूल हों। आप अपनी भावनात्मक ऊर्जाओं पर पूर्ण नियंत्रण रखने वाले हैं, इसलिए इस समय का आनंद लें। करियर के मोर्चे पर आप खुद पर और अपनी क्षमताओं पर भरोसा करेंगे। रोमांस में आपको कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। आपको अपनी भावनाओं को अपने पार्टनर तक पहुंचाना चाहिए और हो सके तो कुछ समय अलग से भी बिताएं। जब मुश्किल समय खत्म हो जाता है, तब आप अपने रिश्ते को जारी रखने या न करने का महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। 

  • शुभ अंक : 20
  • शुभ रंग : भूरा
  • शुभ दिन: शनिवार

भाग्यांक-3

numerology prediction july  to

इस सप्ताह आप अपने शारीरिक और भावनात्मक स्वास्थ्य की उपेक्षा कर सकते हैं। इस पैटर्न को बदलने और स्वस्थ जीवन शैली विकल्पों के बारे में सोचने की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है। आराम करना और अपनी शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक ऊर्जा को पुनः प्राप्त करना आपके लिए महत्वपूर्ण है। आप नकारात्मक हो जाते हैं, जिससे आपको उबरने की जरूरत है और आपके रास्ते में आने वाली किसी भी स्वास्थ्य चुनौतियों से निपटने के लिए सकारात्मक दृष्टिकोण रखना चाहिए। इस सप्ताह आपके काम से जुड़े लक्ष्य या कोई खास प्रोजेक्ट पूरा होगा। इससे आप अपने साथ आने वाली जिम्मेदारियों से बोझिल हो जाएंगे। 

  • शुभ अंक : 7
  • शुभ रंग : पीच कलर 
  • शुभ दिन: गुरुवार

भाग्यांक-4 

इस सप्ताह आपके पास काफी मजबूत जीवन शक्ति होगी। अपनी फिटनेस शासन के स्तर को आगे बढ़ाने से आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। आप इस समय उत्पन्न होने वाली किसी भी स्वास्थ्य समस्या से निपटने में सक्षम होंगे और मानसिक ऊर्जा आपके नियंत्रण में है। आपका दृढ़ संकल्प आपको स्वस्थ जीवन जीने में मदद करेगा। इस चरण का आनंद लें। करियर के लिहाज से आप कम समय में काफी कुछ हासिल करने में सफल रहेंगे। कठिनाइयों के समय में भी आप सक्रिय रहेंगे और अपनी रचनात्मक दृष्टि को बनाए रखेंगे। यह संकेत दिया जाता है कि आप अपने आस-पास के लोगों के अनुकूल होने के साथ-साथ अपने लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करेंगे। सुनिश्चित करें कि आप अपने अति-महत्वाकांक्षी रवैये से खुद को जलाएं नहीं। रिश्तों के लिहाज से यह समय आपके लिए हर तरह से अपना संतुलन बनाए रखने का है। अपने विचारों और अपने साथी के विचारों पर भी ध्यान दें। यह दृष्टिकोण आपको अपने साथी के साथ तालमेल बिठाएगा। 

  • शुभ अंक : 10
  • शुभ रंग : पीला
  • शुभ दिन: रविवार

भाग्यांक-5

आपको अपने स्वास्थ्य से संबंधित शुभ समाचार प्राप्त होंगे और इस समय आप बहुत अच्छा महसूस करेंगे। यदि आप किसी बीमारी से पीड़ित थे, तो आपके जल्द ठीक होने की संभावना है। आपको अच्छे स्वास्थ्य के लिए आभारी होना चाहिए और सकारात्मक रहना चाहिए, यह बहुत महत्वपूर्ण है। आप अपने भविष्य को लेकर आशावादी महसूस करेंगे। करियर के मोर्चे पर चीजें भाग्यांक 5 के लिए उतनी अच्छी नहीं हैं। आने वाले समय में संभावना है कि आप अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं। फिर भी, आपको किसी भरोसेमंद दोस्त या करियर काउंसलर से सलाह लेनी चाहिए, क्योंकि इससे आपको अपनी वर्तमान स्थिति पर एक नया दृष्टिकोण देखने में मदद मिलेगी। 

  • शुभ अंक : 28
  • शुभ रंग : लाल
  • शुभ दिन: बुधवार

भाग्यांक-6

इस हफ्ते स्वास्थ्य के मामलों के प्रति आपका रवैया लचीला रहेगा। स्वास्थ्य के मुद्दों से निपटने के अपने तरीके को देखें क्योंकि संभावना है कि आप बेहतर के लिए अपने तरीके बदलने के लिए प्रतिरोधी हैं। आपके पास आजमाए और परखे हुए तरीकों के आधार पर जीने का अपना तरीका है। आपको एक नई स्वास्थ्य व्यवस्था का प्रयास करना चाहिए क्योंकि यह आपके स्वास्थ्य के लिए दीर्घकालिक आधार पर फायदेमंद है। काम के मोर्चे पर, अवसर आपके सामने आएंगे। पूरे सप्ताह आप प्रेरणा से भरे रहेंगे, लेकिन परिणाम प्राप्त करने के लिए आपको मेहनत भी करनी होगी। 

  • शुभ अंक : 8
  • शुभ रंग : काला
  • शुभ दिन: शनिवार

भाग्यांक-7

numerology july  to

स्वास्थ्य की दृष्टि से, आपकी सबसे बड़ी सफलता आपकी दिनचर्या में निहित है। इस समय अपने स्वास्थ्य को ठीक रखने के लिए आपको बुनियादी स्वास्थ्य व्यवस्था का पालन करने की आवश्यकता है। धीमी और स्थिर प्रगति रखें। आपको अपने कार्यस्थल पर एक ऐसी दुविधा का सामना करना पड़ सकता है जो कार्रवाई या निर्णय की मांग करती है। आपको दीर्घकालिक लाभों को देखते हुए सही चुनने की आवश्यकता हो सकती है। लव लाइफ के मामले में यह समय बहुत अच्छा है। आने वाले समय में आपके शांतिपूर्ण और सुखी प्रेम जीवन की संभावना है।

  • शुभ अंक : 23
  • शुभ रंग : मजेंटा
  • शुभ दिन: मंगलवार

भाग्यांक-8

इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य चिंता और तनाव से प्रभावित रहेगा। आपकी मानसिक स्थिति आपको परेशान कर रही होगी, इसलिए आपको भविष्य के बारे में चिंता करना बंद कर देना चाहिए और इस बारे में सोचना चाहिए कि अभी क्या करना है। अपने लचीलेपन को बनाए रखने के लिए अपनी आंतरिक शक्ति का उपयोग करें। करियर के मोर्चे पर चीजें आपके लिए अच्छी होंगी। यह वह समय है जब दूसरों के साथ आपकी बातचीत से जुड़े मुद्दे खत्म हो जाएंगे। एक निश्चित समझौता एक सामंजस्यपूर्ण वातावरण बनाएगा। जो लोग तनाव का सामना कर रहे हैं, उन्हें कुछ समय निकालने की जरूरत है और करीबी लोगों के साथ क्वालिटी टाइम बिताने की जरूरत है। लव लाइफ के मामले में इस सप्ताह आप अपने पार्टनर के साथ अपने संबंधों को लेकर प्रेरित रहेंगे। जो लोग अविवाहित हैं उनके लिए नए प्रेम संबंधों की शुरुआत होने के संकेत हैं। 

  • शुभ अंक : 10
  • शुभ रंग : सफेद
  • शुभ दिन: सोमवार

Recommended Video

भाग्यांक-9

अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखना आपके लिए फायदेमंद रहेगा।  यदि आप किसी भी स्वास्थ्य समस्या का सामना करते हैं, तो डॉक्टर से सलाह लें और उन पर पूरा भरोसा करें। एक वृद्ध पुरुष जो आपका डॉक्टर, पिता या रिश्तेदार हो सकता है, आपको स्वास्थ्य मामलों से निपटने में मदद करेगा या आपको फिटनेस योजना का पालन करने के लिए प्रेरित करेगा। इस समय आपको अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने का दृढ़ संकल्प होना चाहिए। अन्य लोग आपकी क्षमताओं को सीमित करने का प्रयास कर सकते हैं, लेकिन आपको किसी भी विरोध को दूर करने के लिए आश्वस्त होना होगा। नौकरी की तलाश करने वालों को प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है। 

  • शुभ अंक : 25
  • शुभ रंग : इंडिगो
  • शुभ दिन: मंगलवार

इस प्रकार सभी भाग्यांकों के लिए आने वाला सप्ताह अलग प्रभाव लेकर आएगा। इस भविष्यवाणी से आप आने वाले समय की योजनाएं तय कर सकते हैं। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें। इसी तरह के अन्य रोचक लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: freepik.com,  pixel.com

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।