5 अक्‍टूबर से नए सप्‍ताह की शुरुआत हो रही है। लव, मैरिज, जॉब, हेल्‍थ और वेल्‍थ के लिहाज से यह सप्‍ताह कैसा बीतेगा? अगर आप यह जानना चाहते हैं तो उज्‍जैन के पंडित मनीष शर्मा द्वारा राशि अनुसार बताए गए इस साप्‍ताहिक राशिफल को जरूर पढ़ें और अपने भविष्‍य के बारे में जानें।   

Weekly  rashifal  th  to  th  october mesh

मेष 

राशि पर चंद्र का गोचर और गुरु की दृष्टि रहेगी, इससे दिया हुआ उधार पैसा वापिस मिल जाएगा। व्‍यापारी हैं तो बहुत सावधानी के साथ लेन-देन करें। नौकरीपेशा लोग अपनी नौकरी बदल सकते हैं। विद्यार्थियों का इस सप्‍ताह पढ़ाई में मन (4 टिप्‍स से बच्‍चा का पढ़ाई में इंटरेस्ट बढ़ाएं) लगा रहेगा। सेहत के प्रति लापरवाह न हों खांसी एवं जुकाम की समस्या हो सकती है। प्रेम संबंध हैं तो साथी की कही किसी बात से मन दुखी हो सकता है। 

वृषभ 

इस सप्‍ताह आप पर निराशा का भाव हावी रहेगा। हो सकता है कि आपको किसी भी काम में मन न लगे। हालांकि, धन की कोई कमी नहीं रहेगी। नौकरीपेशा हैं तो कार्यस्‍थल पर आपकी स्थिति मजबूत बनी रहेगी। विद्यार्थी अपनी कक्षा में अव्वल रहेंगे। इस सप्‍ताह सेहत से जुड़ी कोई बड़ी समस्‍या आपको नहीं होगी, मगर घुटनों एवं पेट में दर्द की संभावना है। वैवाहिक जीवन में यदि लंबे वक्‍त से किसी बात को लेकर तनाव चल रहा है तो वह समाप्त होगा।

इसे जरूर पढ़ें: October Horoscope: राशि अनुसार जानें पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के लिए कैसा रहेगा यह महीना

Weekly  rashifal  th  to  th  october kark

मिथुन 

राशि पर मंगल की पूर्ण दृष्टि रहेगी। इस सप्‍ताह घर में चल रही कलह शांत होगी। आपकी आय में भी सुधार होगा। नौकरीपेशा हैं तो आपको प्रमोशन मिल सकता है। विद्यार्थियों के लिए भी यह सप्‍ताह अच्‍छा साबित होगा, वे उपलब्‍ध संसाधनों में ही बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे। सेहत का ध्‍यान रखें बुखार, सर्दी, खांसी की समस्या हो सकती। प्रेम संबंधों में दिक्‍कतें आ सकती हैं।   

कर्क 

इस सप्‍ताह राशि पर शनि की दृष्टि रहेगी। इससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनी रहेगी। इस सप्‍ताह थोड़ा खालीपन और बेचैनी सी महसूस होगी। आलस्‍य को त्‍याग दें, इससे आपकी कार्यशैली प्रभावित होगी। नौकरीपेशा हैं तो अपने काम में मन लगाने की कोशिश करें। स्‍वास्‍थ्‍य सही रहेगा मगर बालों की झडऩे की समस्या हो सकती है। अगर आप किसी से प्रेम करते हैं और उसे प्रस्‍ताव देना चाहते हैं तो यह सप्‍ताह इस कार्य के लिए अच्‍छा है। 

Weekly  rashifal  th  to  th  october leo

सिंह 

राशि पर गुरु की पूर्ण दृष्टि रहेगी। आपके लिए यह सप्‍ताह हर प्रकार से अनुकूल रहने वाला है। ऐसा नहीं है कि इस सप्‍ताह आपको दिक्‍कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा, मगर उचित प्रयासों से वह दूर भी हो जाएंगी। नौकरीपेशा हैं तो कार्यस्‍थल में थोड़ा संभल कर रहें, हो सकता है कि इस सप्‍ताह वहां का माहौल थोड़ा तनावपूर्ण रहे। विद्यार्थी इस सप्‍ताह आधुनिक साधनों से शिक्षा प्राप्त करेगें। अगर किसी से प्रेम करते हैं और आपने अभी तक उन्‍हें अपने दिल की बात नहीं बताई है तो यह समय प्रेम प्रकट करने के लिए उचित नहीं है। 

कन्‍या

सप्‍ताह की शुरुआत में ही काम में रुकावटें उत्‍पन्‍न होना शुरू हो जाएंगी। कोई अनजान व्‍यक्ति आपको नुकसान पहुंचा सकता है, इसलिए किसी से भी सोच-समझकर ही मेल-जोल बढ़ाएं। कार्यस्थल पर आप पर भेदभाव का आरोप लग सकता है, मगर आपके अधिकारी आपके काम से संतुष्ट रहेंगे। जो विद्यार्थी प्रतियोगिताओं में हिस्‍सा ले रहे हैं उन्‍हें विजय प्राप्‍त होगी। वाहन का प्रयोग सावधानी से करें। जीवनसाथी से सहयोग प्राप्त होगा। 

इसे जरूर पढ़ें: इन राशि के लोगों से जरूर करें दोस्ती, होते हैं बहुत ज्यादा केयरिंग

Weekly  rashifal  th  to  th  october tula

तुला 

राशि पर चंद्र की पूर्ण दृष्टि रहेगी। इससे जातकों को ताकत मिलेगी। पूरे सप्‍ताह मन प्रसन्‍न रहेगा और हर कार्य में आपको सफलता मिलेगी। नौकरीपेशा हैं तो आपका मन काम बदलने का करेगा। विद्यार्थियों के लिए भी यह सप्‍ताह अच्‍छा रहेगा, शिक्षा में उन्‍हें बेहतर परिणाम प्राप्‍त होंगे। सेहत के प्रति लापरवाही भारी पड़ सकती है, जिससे सिरदर्द की समस्‍या रह सकती है। जीवनसाथी के साथ सुखद क्षणों को गुजारने का मौका मिलेगा। 

वृश्चिक

राशि पर केतु का गोचर रहेगा। इस सप्‍ताह जो भी कार्य करें उसे गोपनीय रखें। नौकरीपेशा हैं तो कार्यस्‍थल पर अधिनस्थों से भी सावधान रहें। विद्यार्थियों को दूसरों पर ज्यादा निर्भर रहने से नुकसान हो सकता है। सेहत को लेकर सावधान रहें, सिर पर चोट लग सकती है। कुंवारे हैं तो वैवाहिक प्रस्ताव प्राप्त होगें।

Weekly  rashifal  th  to  th  october dhanu

धनु 

राशि का स्‍वामी गुरु का गोचर रहेगा, इससे नई सफलताएं प्राप्‍त होंगी। आपकी कार्यशैली में भी सुधार होगा। मन में जो काफी समय से उदासी थी वह भी दूर हो जाएगी। नौकरीपेशा हैं तो कार्यस्‍थल में सभी कुछ सामान्‍य रहेगा। विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन लगेगा। सेहत का ध्‍यान रखें और वाहन चलाते वक्‍त सावधान रहें। जीवनसाथी के साथ संबंध अच्‍छे बने रहेंगे। 

मकर 

राशि में शनि का गोचर रहेगा इसलिए आपके साथ इस सप्‍ताह कुछ भी बुरा नहीं होगा। आप अपने सभी कार्यों को समय पर कर पाएंगे। नौकरीपेशा हैं तो आपकी कार्यशैली से आपके अधिकारी खुश रहेंगे। विद्यार्थियों के लिए समय अच्‍छा है, आप यदि किसी प्रतियोगिता में हिस्‍सा लेने वाले हैं तो आपको उसमें आपको सफलता जरूर मिलेगी। प्रेम संबंध हैं तो साथी कि किसी बात से मन उदास हो सकता है। 

Weekly  rashifal  th  to  th  october meen

कुंभ 

इस सप्‍ताह आपको धन की कमी महसूस नहीं होगी। आत्‍मबल भी मजबूत बना रहेगा। व्‍यापारी हैं तो लंबे और बड़े निवेश में सावधानी बरतें। नौकरीपेशा लोग अवैधानिक कार्य से खुद को दूर रखें। प्रदूषण से खुद को बचा कर रखें त्वचा संबंधी समस्या हो सकती है। प्रेम संबंध हैं तो साथी किसी बात पर आप से नाराज हो सकता है। 

Recommended Video

मीन 

राशि पर मंगल का गोचर एवं शनि की पूर्ण दृष्टि रहेगी। इस सप्‍ताह किसी विशेष कार्य के पूर्ण होने पर मन खुश रहेगा। व्यापार में भी उन्नति होगी। नौकरीपेशा हैं तो कार्यस्‍थल पर अधिकारी आपके काम से खुश रहेंगे। संतान एवं माता-पिता से स्नेह की प्राप्ति होगी। प्रेम संबंध है तो इस सप्‍ताह साथी के साथ विवाद निश्चित है।
 
राशिफल, वास्‍तु , हिंदू तीज-त्‍योहार, व्रत-पूजा और धर्म से जुड़ी रोचक बातें जानने के लिए जुड़ी रहे हरजिंदगी से।