23 नवंबर से नए सप्‍ताह की शुरुआत हो रही है। इसके साथ ही लोगों में साप्‍ताहिक राशिफल जानने की इच्‍छा भी उमड़ रही है। यदि आप जानना चाहते हैं कि लव, मैरिज, जॉब, हेल्‍थ और वेल्‍थ के लिहाज से यह सप्‍ताह कैसा बीतेगा? तो उज्‍जैन के पंडित मनीष शर्मा द्वारा राशि अनुसार बताए गए इस साप्‍ताहिक राशिफल को जरूर पढ़ें और अपने भविष्‍य के बारे में जानें।

weekly  horoscope  rashifal  rd th  november mesh

मेष 

मेष राशि वाले जातकों के लिए यह सप्‍ताह अच्‍छा है। पूरे हफ्ते आपके मन में उत्‍साह बना रहेगा। हो सकता है कि आपको कहीं यात्रा भी करनी पड़े। नौकरीपेशा जातकों को इस सप्‍ताह अपने लक्ष्‍यों की प्राप्ति होगी और कारोबारियों के काम में वृद्धि होगी। विद्यार्थियों के लिए भी यह समय काफी अच्‍छा है। वह अध्‍ययन में श्रेष्‍ठ प्रदर्शन करेंगे। सेहत दुरुस्‍त बनी रहेगी और वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा। 

वृषभ

यह सप्‍ताह वृषभ राशि के जातकों के लिए मिला-जुला रहेगा। इस हफ्ते आपकी आय कम और व्‍यय अधिक होंगे। शुक्रवार और शनिवार के दिन थोड़ा संभल कर रहें और कोई भी जरूरी कार्य को आगे के लिए टाल दें। नौकरीपेशा जातक अपने अधिकारियों को प्रभावित करने में सफल रहेंगे। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगेगा। सांस से जुड़ी तकलीफ हो सकती है। प्रेम संबंधों में हैं तो साथी से सहयोग प्राप्‍त होगा और वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। 

इसे जरूर पढ़ें: November 2020 Horoscope: करियर, सेहत और रिलेशनशिप के लिहाज से कैसा बीतेगा यह माह, पंडित जी से जानें

weekly  horoscope  rashifal  rd th  november kark

मिथुन 

मिथुन राशि के जातकों के लिए इस सप्‍ताह समय सभी प्रकार से अनुकूल है। आपकी सभी योजनाएं सफल होंगी। इस हफ्ते काम में आप इतना व्‍यस्‍त रहेंगे कि अपने करीबियों को समय ही नहीं दे पाएंगे, जिससे उनकी नाराजगी का आपको सामना करना पड़ सकता है। नौकरीपेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में उनके अधिकारी सहयोग देंगे, वहीं व्‍यापारियों के काम में आने वाली बाधाएं समाप्‍त हो जाएंगी। विद्यार्थियों को पढ़ाई में अधिक मन लगाना होगा। आपको इस सप्‍ताह नसों से जुड़ी समस्‍या हो सकती है। कुंवारे लोगों को विवाह का प्रस्‍ताव मिल सकता है।  

कर्क 

कर्क राशि के जातकों को सप्‍ताह के शुरुआत में थोड़ी कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। मगर भाग्‍य आपके साथ है। आपको इस सप्‍ताह अपने पिता का सहयोग प्राप्‍त होगा और कोई शुभ सूचना भी मिलेगी। इस सप्‍ताह आपकी आय भी अच्‍छी बनी रहेगी। नौकरीपेशा हैं तो हर कार्य अच्‍छी तरह से करने में सफल रहेंगे। कारोबारियों को काम में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। सेह अच्‍छी बनी रहेगी और वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा। 

इसे जरूर पढ़ें: राशियों के हिसाब से जानें कैसा है आपका व्यक्तित्व

weekly  horoscope  rashifal  rd th  november leo

सिंह

सप्‍ताह की शुरुआत अच्‍छी होगी। अटके हुए सारे कार्य पूरे होंगे। हो सकता है किसी बात पर आपको बहुत अधिक क्रोध (आता है बहुत गुस्सा तो इन 5 टिप्‍स को अपनाएं) आ जाए। नौकरीपेशा लोग कार्यक्षत्र में बेहतर महसूस करेंगे। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में कम खेल-कूद में ज्‍यादा लगेगा। पूरा सप्‍ताह आप थकान महसूस कर सकते हैं। इस सप्‍ताह आपके नए मित्र भी बनेंगे। जीवनसाथी के साथ अच्‍छा वक्‍त बीतेगा। 

कन्या

इस सप्‍ताह कन्‍या राशि के जातकों को अपने विरोधियों से बच कर रहने की जरूर हैं। विरोधियों के डर से आपको मन विचलित रहेगा और काम करने में मन नहीं लगेगा। नौकरीपेशा हैं तो कार्यक्षेत्र में नए कार्य प्राप्‍त होंगे।कारोबारी हैं तो काम के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है। पेट की दिक्‍कत बनी रहेगी। जीवनसाथी के साथ तनाव हो सकता है। 

weekly  horoscope  rashifal  rd th  november  tula

तुला

यह सप्‍ताह आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है। इस सप्‍ताह आपके कार्य में तेजी रहेगी, जिससे आय भी अच्‍छी बनी रहेगी। हो सकता है आपको इस सप्‍ताह कुछ नए लोगों से मुलाकात करने का मौका मिल सकता है। इस सप्‍ताह आपको अज्ञात चिंता भी सताएगी। नौकरीपेशा हैं तो कार्यक्षेत्र में ज्‍यादा काम (ड्रीम जॉब से जुड़े मिथ्स) करना पड़ सकता है। काम के चक्‍कर में सेहत को नजरअंदाज न करें आपको सर्दी लग सकती है। कुंवारे हैं तो विवाह प्रस्‍ताव मिल सकता है। 

वृश्चिक

इस राशि के जातकों को पूरा सप्‍ताह अनावश्‍यक चिंताएं रह सकती हैं। इससे आपका मन विचलित रहेगा और किसी भी काम को करने में मन नहीं लगेगा। हो सकता है कि काम के सिलसिले में यात्रा करनी पड़े। विद्यार्थियों का अध्‍ययन और खेल दोनों में ही अच्‍छा प्रदर्शन बना रहेगा। मौसम के बदलने से सर्दी लग सकती है। जीवनसाथी के साथ अच्‍छा वक्‍त बीतेगा। 

weekly  horoscope  rashifal  rd th  november dhanu

धनु

धनु राशि के जातकों को भाग्‍य का साथ मिलेगा। इस सप्‍ताह आपकी आय भी बेहतर बनी रहेगी। नौकरीपेशा लोगों को अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। विद्यार्थियों का मन अध्‍ययन में लगेगा। काम में व्‍यस्‍त रहने के चलते सेहत को नजरअंदाज न करें। हो सकता है इससे आपका पेट खराब (पेट से जुड़ी 7 समस्‍याएं) हो जाए। जीवनसाथी के साथ अच्‍छा वक्‍त बीतेगा। 

मकर 

इस सप्‍ताह आप नई संपत्ति खरीदने का मन बना सकते हैं। इस सप्‍ताह आपकी आय भी अच्‍छी बनी रहेगी और आपको हर काम में सफलता मिलेगी। हो सकता है कि काम के सिलसिले में आपको यात्रा करनी पड़ जाए। नौकरीपेशा हैं तो काम में मन लगाने की कोशिश करें नहीं तो आपको डांट भी पड़ सकती है। इस सप्‍ताह आप थोड़ा निराश रहेंगे इसलिए हो सकता है कि आलस्‍य आपको घेर ले। जीवनसाथी से भी किसी बात पर अनबन हो सकती है। 

 

कुंभ 

यह सप्‍ताह कुंभ राशि वालों के लिए हर तरह से अच्‍छा होगा। आपकी आय में वृद्धि होगी और हर कार्य में सफलता मिलेगी। इस सप्‍ताह आपको उधार दिया गया धन भी वापिस मिल जाएगा। नौकरीपेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से थोड़ी समस्‍या आ सकती है। सेहत का ध्‍यान रखें और किसी भी दर्द और चोट को नजरअंदाज न करें। वैवाहिक जीवन सुखद (अच्‍छी मैरिटल लाइफ के लिए वास्तु टिप्स) होगा।

मीन 

आपके लिए यह सप्‍ताह खास नहीं है। कुछ चीजें अच्‍छी भी होंगी और कुछ चीजें आपको परेशान करने वाली भी रहेंगी। आपके द्वारा बनाई गईं सारी योजनाएं विफल रहेंगी। आपके विरोधी शांत रहेंगे और काम में आने वाली बाधांए भी खत्‍म हो जाएंगी। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई से भटक सकता है। समय के दुरुपयोग से बचना ही सही रहेगा। वैवाहिक संबंध मधुर बने रहेंगे। 

राशिफल, वास्‍तु , हिंदू तीज-त्‍योहार, व्रत-पूजा और धर्म से जुड़ी रोचक बातें जानने के लिए जुड़ी रहे हरजिंदगी से।