अक्‍टूबर माह का नया सप्‍ताह शुरू हो चुका है और लोगों के मन में यह जानने की उत्सुकता भी बढ़ गई है कि इस हफ्ते उनके जीवन में क्‍या घटित होने वाला है। आपको बता दें कि इस सप्‍ताह से त्‍यौहार भी शुरू हो रहे हैं। चलिए उज्‍जैन के पंडित एवं ज्‍योतिषाचार्य मनीष शर्मा से जानते हैं कि राशि अनुसार यह सप्‍ताह प्रोफेशन, शिक्षा,स्वास्थ्य और प्रेम के लिहाज से कैसा बीतने वाला है। 

Weekly  rashifal  th  to  th  october mesh

मेष

इस हफ्ते भाग्‍य आपके अनुकूल रहेगा। नौकरीपेशा हैं तो आपको तरक्‍की मिल सकती है। व्‍यापारियों को भी इस सप्‍ताह लाभ मिलने के योग हैं। आप नया मकान खरीदने की योजना बना सकते हैं। सांस और आंखों से जुड़ी समस्‍या के कारण मन में तनाव रह सकता है। विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन लगेगा। जीवनसाथी के साथ विवाद हो सकता है। 

वृषभ

इस सप्‍ताह आपकी कार्यशैली में तीजी आएगाी। भाग्‍य के साथ देने के कारण आय में भी वृद्धि होगी। नौकरीपेशा हैं तो आपको पदवृद्धि मिल सकती है। कारोबारी है तो रुके हुए काम बनेंगे। विद्यार्थियों को अध्‍ययन में सहयोग मिलेगा। सीने के दर्द से परेशान रह सकते हैं। प्रेम संबंध में हैं तो साथ की ओर से आकर्षण कम महसूस करेंगे। वैवाहिक लोगों को जीवनसाथी के साथ संबंध मजबूत होगा। 

इसे जरूर पढ़ें: October Horoscope: राशि अनुसार जानें पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के लिए कैसा रहेगा यह महीना

Weekly  rashifal  th  to  th  october kark

मिथुन

राशि पर गुरु-मंगल की दृष्टि रहेगी, इससे लाभ के साथ सम्‍मान में भी वृद्धि होगी। इस सप्‍ताह आपके विरोधी भी शांत रहेंगे। नौकरीपेशा हैं तो कार्यस्‍थल में स्थिति मजबूत होगी। कोरोबार में लक्ष्‍य की प्राप्ति होगी। विद्यार्थियों का अध्‍ययन में मन लगेगा। आंखों की परेशानी से मन में तनाव रहेगा। प्रेम संबेध में हैं तो साथी की किसी बात से मन दुखी हो सकता है। जीवनसाथी के साथ विवाद की स्थिति बन सकती है। 

कर्क

राशि में चंद्र का गोचर एवं शनि की दृष्टि है, इस सप्‍ताह अत्यधिक व्यय होने के साथ ही आय भी अच्छी बनी रहेगी। नौकरीपेशा हैं तो कार्यस्‍थल पर काम की अधिकता रहेगी। सेहत के प्रति लापरवाही भारी पड़ सकती है। जीवनसाथी के साथ अच्‍छे पल बिताने का मौका मिलेगा। 

Weekly  rashifal  th  to  th  october leo

सिंह

यह सप्‍ताह सिंह राशि वालों के लिए ज्‍यादा अच्‍छा नहीं है। व्‍यय अधिक और आय कम होगी। नौकरीपेशा हैं तो कार्यस्‍थल पर मन नहीं लगेगा। व्‍यापारियों को नए सौदे प्राप्‍त होंगे। विद्यार्थियों के लिए बेहतर है कि वह बेकार की बातों को छोड़ कर अध्‍ययन में अपना मन लगाएं। शादीशुदा लोगों को जीवनसाथी का सहयोग प्राप्‍त होगा। 

कन्या

सप्‍ताह की शुरुआत अच्‍छी होगी। आपकी कार्यशैली में गति आएगी। मन से नकारात्‍मकता को खत्‍म करने का प्रयास करें। नौकरीपेशा हैं तो कार्यस्‍थल पर अधिका‍री किसी बात पर परेशान कर सकते हैं। आंखों की परेशानी है तो लापरवाही न बरतें। वैवाहिक जीवन में सुख रहेगा।

इसे जरूर पढ़ें: राशिफल 2020: जानें कैसा रहेगा आपका पूरा साल

Weekly  rashifal  th  to  th  october tula

तुला

इस सप्‍ताह आपको भाई से सहयोग प्राप्‍त होगा। आपकी आय भी बेहतर बनी रहेगी। नौकरीपेशा हैं तो सभी लक्ष्‍यों की प्राप्ति होगी। व्‍यापारियों का भी काम अच्‍छा चलेगा। विद्यार्थियों को अपने अध्‍ययन से जुड़ी सामग्रियों का विशेष ध्‍यान रखने की जरूरत है। इस सप्‍ताह सेहत अच्‍छी बनी रहेगी। प्रेम संबंध में साथी का व्यवहार आहत कर सकता है। वैवाहिक जीवन सामान्य रहेगा।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह सप्‍ताह बहुत ही अच्‍छा रहेगा। आपको इस सप्‍ताह बहुत ही शुभ समाचार मिलेंगे। राशि पर राहु की दृष्टि रहने से विरोध करने वालों को हार का मुंह देखना पड़ेगा। हो सकता है कि आप पर घरेलु जिम्मेदारी बढ़ें । नौकरीपेशा लोगों को अधिकारियों का सहयोग प्राप्‍त होगा। सेहत के प्रति लापरवाह न रहें। खासतौर पर जीवनसाथी की सेहत का ध्‍यान रखें। 

Weekly  rashifal  th  to  th  october dhanu

धनु

राशि में चंद्र अष्टम होने से आय मे कमी आ सकती है, मगर नौकरीपेशा वालों को कार्यस्‍थल पर तरक्‍की मिलने के योग हैं। व्‍यापारियों को भी नए ऑर्डर मिल सकते हैं। सेहत का ध्‍यान रखें और बाहर का खाना खाने से बचें। इस सप्‍ताह आपके नए दोस्‍त बनेंगे। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा।

मकर

राशि का स्वामी शनि का गोचर इस सप्‍ताह राशि में रहेगा। इससे आपको योग्यता के अनुसार कार्य सफलता प्राप्‍त होगी। नौकरीपेशा लोगों को कार्यस्‍थल पर उनके अधिकारियों से प्रशंसा मिलेगी। वाहन प्रयोग में भी सावधानी रखें। प्रेम संबंध में हैं तो साथी से मन की बात कहने में सफल होंगे। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा।

Weekly  rashifal  th  to  th  october meen

कुंभ

इस सप्‍ताह हर ओर से आपको सहयोग की प्राप्ति होगी। आपको आत्‍मविश्‍वास भी बढ़ेगा और हर काम में सफलता मिलेगी। इस सप्‍ताह आपको आंखों और पेट में जलन की समस्‍या रहेगी। इसका इलाज करवाएं लापरवाही न करें। वैवाहिक जीवन में सुखी रहेगा। 

Recommended Video

मीन

इस सप्‍ताह आपका मन किसी कार्य में नहीं लगेगा। मन में तनाव रहेगा और पर्सनल लाइफ में कई दिक्‍कतों का सामना करना पड़ेगा। विद्यार्थियों का भी मन पढ़ाई में नहीं लगेगा। तनाव के कारण सिरदर्द की समस्‍या रह सकती है। वैवाहिक साथी से सहयोग प्राप्त होगा।

राशिफल, वास्‍तु , हिंदू तीज-त्‍योहार, व्रत-पूजा और धर्म से जुड़ी रोचक बातें जानने के लिए जुड़ी रहे हरजिंदगी से।