मार्च का दूसरा हफ्ता शुरू होने को है और शिवरात्रि भी इसी हफ्ते में है। इस हफ्ते में कई लोग पूजन-हवन आदि करते हैं और यही नहीं उपवास भी रखते हैं। इस हफ्ते में पूरा साल का त्योहार आ रहा है और हो सकता है कि आपने भी इस दौरान बहुत सारी तैयारियां करनी हों या किसी शुभ अवसर का इंतज़ार कर रहे हों। अगर ऐसा है तो क्यों न हर राशि के हिसाब से आप अपना राशिफल जान लें। 

उज्‍जैन के पंडित एंव ज्‍योतिषाचार्य मनीष शर्मा के द्वारा बताई गईं भविष्‍य की बातों को आप भी अपनी राशि के अनुसार जान सकते हैं। तो चलिए आपको बताते हैं कि हर राशि के लिए कैसा रहेगा आने वाला हफ्ता। 

मेष

मेष राशि वाले लोगों के लिए नवम में चंद्रमा है और उन्हें भाग्य और पिता का साथ भी मिलेगा। आपके सभी काम अच्छे से चलते रहेंगे। हो सकता है कि आपको कुछ सुखद सूचनाएं भी मिलें। यात्रा पर जाने के योग भी बनेंगे और सप्ताह के बीच में कार्य की अधिकता रहेगी। आपका कोई बड़ा सरकारी काम भी बन सकता है। संतान से सुख मिलेगा और सप्ताह के अंद में आय में वृद्धि हो सकती है। मांगलिक कार्यों में जाने का मौका भी मिलेगा। नौकरी में कुछ विवाद हो सकते हैं, लेकिन विद्यार्थियों के लिए अच्छा हफ्ता है। सर्दी एवं सिरदर्द से बचें और शिवजी को आक का फूल अर्पण करें। 

इसे जरूर पढ़ें- Palmistry: बहुत भाग्‍यशाली होते हैं वह लोग जिनके हाथों में होती है यह रेखा 

वृषभ

चंद्रमा दशम भाव में रहेगा और सोमवार और मंगलवार बहुत ही व्यस्त दिन हो सकते हैं। परिवार का साथ बना रहेगा और नए व्यवसायिक संबंध भी बन सकते हैं। काम में बढ़त होगी और आपके मन के हिसाब से काम होगा। बुधवार एवं गुरुवार को आय में वृद्धि होगी। अटका हुआ धन भी प्राप्त हो सकता है और विवादों में विजय मिलेगी। शुक्र एवं शनिवार को समय अनुकूल है। प्रेमी-साथी से अनबन हो सकती है। शिवजी को दूध में जल मिलाकर अर्पण करें। 

. mesh   feb

मिथुन

चंद्रमा सप्तम भाव में है और पारिवारिक खुशियों के मिलने के योग बन रहे हैं। आपकी आय बेहतर बनी रहेगी और कुशलता से आप अपना काम कर पाएंगे। मन में रोश हो सकता है। मंगल एवं बुधवार को ज्यादा बेचैनी होगी और भविष्य को लेकर ज्यादा चिंता हो सकती है। आय को लेकर भी कमी आएगी, लेकिन खर्च ज्यादा हो सकता है। गुरुवार को संभलने का मौका मिल सकता है, लेकिन प्रोफेशन-कारोबार में समस्याएं आएंगी ही। शिवलिंग पर 3 बेल पत्र अपर्ण करें। 

कर्क

बेकार की बातों में समय बर्बाद हो सकता है। चिंताएं हावी रहेंगी और इसकी वजह से कुछ गलत निर्णय भी हो सकते हैं। ध्यान से काम करने पर ही फायदा होगा।  विरोधी सक्रीय हो सकते हैं। मंगल एवं बुधवार को समय ठीर रहेगा, कार्यों में सफलता भी मिल सकती है और घर में सहयोग प्राप्त होगा। यात्रा पर जाने का योग बना हुआ है और गुरुवार को नियमित मिलने वालों से मतभेद हो सकता है। शुक्र एवं शनिवार को फिस से मन उदास रहेगा। शिवजी को चंदन एवं अक्षत अपर्ण करने से भाग्य में सुधार होगा।  

. mithun   feb

सिंह 

चंद्रमा पंचम भाव में है और सप्ताह की शुरुआत अच्छी होगी। काम में तेज़ी रहेगी और संतान से खुशखबरी मिल सकती है। आपको हर तरफ से सहयोग मिल सकता है और नए काम भी अच्छे से होगा। मंगल एवं बुधवार को कुछ चिंता में मन रहेगा। हो सकता है कि विवाद भी हो और किसी के द्वारा अपमान भी हो। गुरुवार का दिन अच्छा रहेगा और शुक्र एवं शनिवार को सुख की प्राप्ति होगी। आलस न करें और अच्छे भाग्य के लिए शिवजी को शाम को घी का दीपक लगाएं।  

. kark   feb

कन्या 

कन्या राशि वालों का चंद्रमा छठे भाव में है और काम में मन नहीं लगेगा एवं निगेटिविटी हो सकती है। अपने से धोखा मिल सकता है और आय थोड़ी सी प्रभावित हो सकती है। काम करने में बिना बात ही बाधाएं आ सकती हैं। मंगलवार एवं बुधवार के बाद चंद्र की अनुकूलता से सही तरीके से काम होंगे। धन की आवक भी बढ़ेगी और सहयोग भी मिलेगा। सप्ताह के अंत में फिर से चिंता बढ़ सकती है और विवाद भी होंगे। शिवजी को शिव पंचाक्षर स्त्रोत का पाठ सुनाएं।  

Recommended Video

इसे जरूर पढ़ें- शुक्रवार संतोषी माता का करती हैं व्रत, तो ध्यान रखें ये बातें  

तुला 

चंद्रमा तीसरे भाव में है और पराक्रम बेहतर होगा तथा भाइयों का साथ प्राप्त होगा। भाग्य पूरी तरह से सहयोग करने वाला बना हुआ है और काम में विस्तार भी होगा और नई योजनाएं भी बन सकती हैं। मंगलवार एवं बुधवार को आय स्थिर होगी और मन अच्छा हो सकता है। काम में रुकावट बनी रहेगी और हो सकता है कि आपको चिंता हो। गुरुवार को समय अच्छा बीतेगा और संतान सुख भी मिलेगा। शिवजी को मक्खन और मिश्री का भोग लगाएं।  

. vrishchik   feb

वृश्चिक 

हफ्ते की शुरुआत में काम में अधिकता रहेगी। ज्यादातर कार्य ऐसे होंगे जो बेकार के होंगे। योजनाओं को पूरा होने में समय लगेगा। त्वचा में समस्या हो सकती है। संबंधियों से विवाद हो सकता है। हालांकि, आवश्यक धन आपको समय पर मिल सकता है। दोस्तों का सहयोग भी मिलता रहेगा। शुक्र और शनिवार को संघर्ष होगा। शिवजी को कच्चा दूध अर्पण करें।  

धनु 

चंद्रमा का गोचर रहेगा। ये समय धन की प्राप्ति के लिए बेहतर है। आपको कई कामों में सफलता मिल सकती है। हो सकता है जिम्मेदारी में बढ़त हो। धार्मिक यात्रा पर जाने का योग भी हो सकता है। मांगलिक उत्सवों में शामिल होने का मौका मिलेगा। मंगलवार एवं बुधवार को शुभ सूचनाएं मिल सकती हैं। हफ्ते के आखिर में परिवार के साथ रहने का मौका मिलेगा। शिवजी को बेल पत्र एवं आक के फूल अपर्ण करें।  

. dhanu   feb

मकर 

मंगवार का दिन आर्थिक परेशानियों के साथ अन्य समस्याएं लेकर आएगा। काम में बाधा आएगी और किसी से साथ नहीं मिलेगा। उसके बाद समय हर तरह से सही हो सकता है। अच्छी खबरें मिलेंगी और साथियों साथ भी मिलेगा। शुक्रवार एवं शनिवार को सहयोग संबंधियों का सहयोग मिलेगा और नई योजनाएं बनेंगी। शिवजी को सफेद फूल चढ़ाएं।  

कुंभ 

सोमवार और मंलवार को आय अच्छी होगी और काम में सफलता मिलेगी साथ ही साथ सहयोग की प्राप्ति भी होगी। बुधवार का दिन इसके विपरीत रह सकता है। क्रोध एवं झल्लाहट में नुकसान होगा। संयम से काम लेना ही बेहतर होगा। ज्यादा खर्च अच्छा नहीं होगा और गुरुवार को स्थिति थोड़ी बेहतर हो सकती है। शुक्रवार एवं शनिवार को समय सामान्य से अच्छा हो सकता है। शिवलिंग पर केसर मिला हुआ दूध अर्पण करें। 

. meen   feb 

मीन 

हफ्ते की शुरुआत का समय हर तरह से मंगलकारी हो सकता है। विदेश जाने की इच्छा रखने वालों को भी सफलता मिलेगी। शुभ सूचनाएं मिल सकती हैं और कार्य समय पर संपन्न होंगे। हफ्ते के बीच का समय आर्थिक मामलों में सबसे अच्छा रहेगा। अटके धन की प्राप्ती हो सकती है। योजनाएं सफल होंगी। धार्मिक यात्राएं भी हो सकती हैं। शिवजी को चावल एवं चदंन अर्पित करें।  

अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।