अप्रैल का तीसरा हफ्ता शुरू हो गया है और इस दौरान कोरोना वायरस का प्रकोप दोबारा आने लगा है। लोग परेशान हैं और अब दोबारा लॉकडाउन जैसी स्थिति बन गई है। इस स्थिति में आने वाले हफ्ता कैसा जाएगा और हर राशि पर आने वाले दिनों का असर कैसे पड़ेगा ये जानने का मन शायद आपका भी हो। उज्‍जैन के पंडित एंव ज्‍योतिषाचार्य मनीष शर्मा के द्वारा बताई गईं भविष्‍य की बातों को आप भी अपनी राशि के अनुसार जान सकते हैं। तो चलिए आपको बताते हैं कि हर राशि के लिए कैसा रहेगा आने वाला हफ्ता। 

मेष

घरेलु मामलों में इन दिनों परेशानी आ सकती है। दूसरों के लिए किया गया काम भी विरोधी हो सकता है। हो सकता है कि आपको आपके कुछ फैसले बदलने पड़ें और अपने स्वभाव से उलट काम करना पड़े। हफ्ते के खत्म होते-होते कुछ समय बेहतर हो सकता है। परिवार एवं मित्रों के साथ वक्त बिताने का मौका मिलेगा। शिक्षा के क्षेत्र में ज्यादा मेहनत लग सकती है। वैवाहिक परेशानी भी हो सकती है। श्रीराम को सुगंधित फूल अर्पण करें। 

वृषभ

दूसरे भाव का चंद्रमा बिगड़े काम बनाने में सहायक होगा। इस बार बहुत लंबे समय से चली आ रही समस्याएं खत्म होंगी और परिवार में मनोरंजन से समय बीतेगा। आर्थिक स्थिति बेहतर हो सकती है और सफलताओं का दौर रहेगा। आपके नए काम बनेंगे और मित्रों से सहयोग भी मिलेगा। प्रोफेशन और शिक्षा का क्षेत्र भी सही रहेगा। साथी से मुलाकात होगी और नए प्रस्ताव भी मिल सकते हैं। श्रीराम दरबार की पूजा कर फल अर्पण करें। 

. mesh

इसे जरूर पढ़ें- Chaitra Navratri 2021: दाम्पत्य जीवन में लानी हैं खुशियां, तो नवरात्रि की अष्टमी तिथि को जरूर करें ये काम 

मिथुन

मंगल और चंद्रमा की दृष्टि से समय बेहतर होगा और नए अवसर मिलेंगे। आपको सरकारी कामों में सफलता मिल सकती है। सहयोगियों का साथ मिलेगा और बात मनवाने में सफल होंगे। आपके नए काम बनेंगे और दान आदि के अवसर बनेंगे और सरकारी कार्यों में सफलता भी मिलेगी। सीधे हाथ में कोई समस्या हो सकती है। श्रीराम का नाम जितना हो सके उतना जाप करें। 

कर्क 

द्वादश का चंद्रमा पूरे हफ्ते परेशानी पैदा कर सकता है, लेकिन मंगलवार की शाम से कार्यों में गति आएगी और आर्थिक सुधार होंगे। हो सकता है कुछ लोगों के संपर्क से परेशानियां उत्पन्न हो। विचारों में उत्तेजना रहेगी और व्यवस्था के साथ स्वभाव अनुसार आप एडजस्ट भी कर लेंगे। नए प्रस्ताव मिलेंगे। नौकरी सामान्य स्थिति में रहेगी। त्वचा एवं पेट में समस्याएं हो सकती हैं। श्रीराम रक्षा स्त्रोत का पाठ करें।  

. mithun

सिंह 

जमा पूंजी से ज्यादा खर्च हो सकता है पर आय की स्थिति बेहतर रहने के कारण स्थिति सामान्य होगी। चिंता में न रहें क्योंकि आप आत्मविश्वास से भरे रहेंगे और किसी भी स्थिति से उबर पाएंगे। कन्ट्रोवर्सी को समाप्त करने में सफल होंगें एवं सप्तहांत तक पहले जैसी सामान्य स्थिति को वापस पा लेगें। शुक्रवार को आय बेहतर होगी और परिवार का साथ प्राप्त होगा। चिंताओं के बाद भी प्रदर्शन बेहतर रहेगा और सुखद परिणाम मिलेंगे। श्रीराम और सीता का दर्शन कर सुंदरकांड का पाठ करें।  

कन्या 

मंगल की दृष्टि के कारण फालतू का मानसिक तनाव बढ़ेगा, लेकिन स्वयं पर भरोसा रखना ज्यादा बेहतर रहेगा। आधुनिक साजोसामान पर व्यय होने की संभावना है। आपको अपना लक्ष्य पाने में कठिनाई हो सकती है और घरेलु विवाद भी बढ़ सकते हैं। हो सकता है कि सप्ताह के अंत में कार्य आसानी से हो जाएं और समय बेहतर हो। कार्य के क्षेत्र में निरंतरता में कमी रहेगी और ऑफिस में अधिक काम करना पड़ सकता है। कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी और सभी का सम्मान करते हुए आगे बढ़ना होगा। श्रीराम को सुगंधित द्रव्य समर्पित करें।  

. kark

तुला 

सहयोग मिलने की गुंजाइश ज्यादा है और इस समय स्वयं पर भरोसा रख कर विवादों को दूर रखने का प्रयास करें। व्यवहार को लचीला रखना बेहतर होगा और कुछ विचलित करने वाले समाचार मिल सकते हैं। गुरुवार से दिन आपके हिसाब से बनने लगेंगे और संगठन में स्थिति मजबूत होगी। घुटनों में दर्द या अधिक थकान एवं नकारात्मकता रह सकती है। श्रीराम को चंदन तिलक समर्पित करें।  

इसे जरूर पढ़ें- घर में ऐसे लगाएं बहते पानी की तस्वीर, वास्तु के अनुसार होगा धन का लाभ 

वृश्चिक 

वैचारिक अस्थिरता रहेगी और शुभचिंतकों के प्रति संशय हो सकता है। आस्थाओं के प्रति निगेटिव भाव आ सकते हैं। चंद्र की स्थिति बेहतर हो सकती है और सप्ताह के मध्य में सुधार हो सकता है। संयम से काम लेना बेहतर होगा। सप्ताह के मध्य में वित्तिय सुधार भी होंगे। परिवार के लिए समय निकालने में कठिनाई हो सकती है। हो सकता है अंजान लोगों से सहयोग लेने की नौबत आए। श्रीराम को फल-फूल अर्पण करें।  

. vrishchik

धनु 

मंगल-चंद्र की दृष्टि इस समय बहुत कमाल कर सकते हैं। आपकी उपेक्षा करने वाले भी समर्थन करेंगे और योजनाओं से लाभ मिल सकता है। वित्तिय मामलों में सफलता मिलेगी और स्थायी संपत्ति के योग भी बन सकते हैं। समाज में प्रतिष्ठा बढ़ेगी और सम्मान भी प्राप्त होगा। आत्मविश्वास की अति हानिकारक हो सकती है इसलिए आपको कुछ निर्देशों का पालन भी करना होगा। प्रेम में वियोग की संभावनाएं हैं और श्रीराम दरबार के दर्शन शुभ हो सकते हैं।  

मकर 

मंगलवार तक स्थितियां अजीब होने की संभावनाएं हैं। विरोधी हावी होने का प्रयास कर सकते हैं। काम में मन नहीं लगेगा और नकारात्मकता हावी रहेगी। बुध और गुरुवार सबसे अच्छे दिन रहेंगे। आय बढ़ेगी और योजनाएं सफल होंगी। काम में विस्तार होगा और मित्रों से सहयोग मिल सकता है। शुक्र एवं शनिवार को फिर से चिंताएं हावी हो सकती हैं। खर्च बढ़ सकता है। पांव की नसों में दर्द हो सकता है। धार वाले औजार से चोट लगने का डर भी रहेगा। श्रीरामाष्टक का पाठ करें।  

. dhanu

कुंभ 

समय बहुत अच्छा रहेगा और विजय एवं यश की प्राप्ति हो सकती है। बुधवार को कोई विरोध विचारों को कुंठित कर सकता है। लेकिन यह समय आपके लिए उपयुक्त साबित होगा। ग्रहों का सहयोग राजोचित सम्मान भी दिलाएगा और अच्छे लोगों में कद्र होगी। वाहन एवं अन्य सुखों की प्राप्ती हो सकती है। बौद्धिक स्तर उत्तम रहेगा, लेकिन अध्ययन के अलावा नई खोज में दिमाग स्थिर रहने वाला है। धूप से त्वचा में जलन संभव है। श्रीराम का सीता सहित पूजन करें।  

मीन 

उतार-चढ़ाव भरा समय रह सकता है। पहले किए निर्णय पर पछतावा होगा, लेकिन बुधवार के बाद समय सही लगने लगेगा। जीत की ओर अग्रसर हो रहे हैं। बुद्धिमता पूर्ण कार्यों में आपकी बढ़त रहेगी और कोई बराबरी नहीं कर पाएगा। एक साथ कई सफलताओं को प्राप्त करने का समय सही है। शनिवार को अत्यंत काम हो सकते हैं। साथी के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा और वैवाहिक तनाव कम हो सकता है। श्रीराम जी की स्तुति करें। 

अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।