हर किसी के मन में यह जानने की जिज्ञासा है कि भविष्‍य में क्‍या होने वाला है। खासतौर पर लव, करियर, हेल्‍थ और एजुकेशन के मामले में आने वाले समय में किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए हम हर हफ्ते आपके लिए राशि के अनुसार साप्ताहिक राशिफल लेकर आते हैं। इस बार भी हम आपको आने वाले हफ्ते का राशिफल बताने जा रहे हैं। उज्‍जैन के पंडित एंव ज्‍योतिषाचार्य मनीष शर्मा के द्वारा बताई गईं भविष्‍य की बातों को आप भी अपनी राशि के अनुसार जान सकते हैं। तो चलिए आपको हर राशि के लिए कैसा रहेगा आने वाला हफ्ता बताते हैं।

मेष

मेष राशि के लोगों पर शनि की पूर्ण दृष्टि रहेगी। लेकिन मंगलवार तक कार्य में बाधाएं एवं परेशानी और अप्रसन्नता रहेंगी। कार्य स्थल पर जाने की इच्छा नही होंगी। व्यय भी अधिक होगा और कार्य समय पर नही हो पाएंगे। मंगल एवं बुधवार को समय में सुधार होगा। सफलताओं के साथ धन की प्राप्ति होगी एवं प्रतिष्ठा में वृद्धि होंगी। शुक्र एवं शनिवार से संपत्ति से लाभ होगा। वाहन सुख एवं भाईयों का सहयोग मिलेगा। संतान सहयोग प्रदान करेंगी। नौकरी में प्रमोशन के आसार है। परीक्षाओं में अच्छा करने का प्रयास सफल होगा। अपच एवं मुंह में छाले की समस्याएं हो सकती हैं। जीवन साथी सुख प्रदान करेगा।

क्या करें- सीता-रामजी के दर्शन करें।

aries and tauras hindi one

वृषभ

इस राशि में मंगल-राहु का गोचर रहेगा। आरंभ शानदार होगा। योजनाएं सफल होगी और धन की प्राप्ति भी सुगमता से होगी। कार्य समय पर होंगे एवं सफलताएं प्राप्त होगी। बुध और गुरुवार को अनावश्यक परेशानी आ सकती है। नेगेटिव सोच विकसित होंगी। आय कमजोर होंगी। शुक्रवार एवं शनिवार समय आपके पक्ष में रहेगा। परिवार के साथ समय मिलेगा। वाहन सुख की प्राप्ति होंगी एवं भ्रमण पर जाने का मौका प्राप्त होगा। नौकरी में मन नही लगेगा। परीक्षा की तैयारी अच्छी रहेगी। पैर में चोट भी लग सकती है। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा।

क्या करें- हनुमानजी को नारीयल चढ़ाएं।

इसे जरूर पढ़ें- Palmistry: बहुत भाग्‍यशाली होते हैं वह लोग जिनके हाथों में होती है यह रेखा 

मिथुन

इस राशि के लोगों को सोमवार एवं मंगलवार को भ्रमण पर जाने का मौका मिलेगा। कार्य की अधिकता होगी। पिता से सहयोग प्राप्त होगा। परिवार में जिम्मेदारी बढ़ेंगी। मंगल एवं बुधवार को अच्छी कमाई एवं मदद की मिलेगी। कार्य समय पर होगा। गुरुवार की शाम को परेशानी का आंरभ होगा एवं शुक्र-शनिवार को सतर्क रहना होगा। धन का अनावश्यक व्यय होगा। आवश्यक सावधानी रखना बेहतर होगा। व्यापार में ऊंच-नीच रहेंगी एवं नौकरी में अधिकारी नाराज हो सकते हैं। पढ़ाई में बेहतर करने का हौसला रहेगा और मदद मिलेगी। गर्दन, बाएं हाथ में दर्द एवं कफ की समस्याएं हो सकती हैं। साथी से सहयोग मिलेगा। 

क्या करें- दुर्गाजी को हलवे का भोग लगाएं।

gemini two

कर्क

गुरु-शनि की दृष्टि इस राशि के लोगों पर बनी रहेगी। चंद्र की अनुकूल स्थितियां रहेंगी। समय आय के लिए अच्छा होगा, फिर भी परेशानी बनीं रहेगी। भाग्य का सहयोग प्राप्त होगा। योजनाएं सफल होंगी। बुध एवं गुरुवार को अत्यधिक कार्य करने होंगे। मित्रों से मिलना होंगा। धार्मिक यात्रा का योग भी है। समयानुसार कार्य करने में सफल होंगे। शुक्र-शनिवार को बेहतर परिस्थितियां रहेंगी। आय में वृद्धि होंगी एवं सभी और से सहयोग प्राप्त होगा। हर कार्य में सफलता की प्राप्ति होगी। नौकरी में दिक्कतें आएंगी। पढ़ाई से मन उचाट होगा एवं घबराहट भी रहेंगी। स्‍वास्‍थ्‍य से जुड़ी विभिन्न प्रकार की समस्याएं होंगी। वैवाहिक समस्याएं उत्पन्न हो सकती है।

क्या करें- निर्धन को घी लगी रोटी दान करें।

सिंह

अष्टम चंद्र के चलते आरंभ में कठिनाई आएंगी। मन अशांत रहेगा और चिंता भी बनी रहेंगी। साथ ही मन उदास रहेगा। खर्च की अधिकता रहेगी। बुधवार से कार्य में सुधार आएगा एवं खोया आत्मविश्वास प्राप्त होगा। अचानक धन प्राप्ति का योग बनेगा। शुक्र एवं शनिवार प्रसन्नता से व्यतीत होगा। आय में वृद्धि होंगी एवं अटके धन की प्राप्ति होगी। भाईयों से अनावश्यक विवाद हो सकता है। नौकरी में सफलता हाथ रहेंगी। पढ़ाई में मन लगेगा एवं परीक्षा में आगे रहने की कामना रहेंगी। आत्मविश्वास में वृद्धि रहेंगी। पेट, कमर में खराबी और बाएं पैर में दर्द रहेगा। साथी का साथ मिलेगा। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। कुंवारों को विवाह प्रस्ताव मिलेंगे।

क्या करें- शिवजी पर घी का दीपक जलाएं।

leo three

कन्या

गुरु-चंद्र की पूर्ण दृष्टि रहेंगी। घर से बाहर रहना पड़ सकता है। योजनाएं सफल रहेंगी। वरिष्ठों की नाराजी समाप्त हो सकती है। आय में बुध एवं गुरुवार को रुकावट रहेंगी। इस समय में चिंताएं अधिक एवं परेशानी भी रहेंगी। अनावश्यक विवाद भी हो सकते है। शुक्र एवं शनिवार अच्छे से व्यतीत होंगे। आर्थिक आधार मजबूत रहेगा एवं परिवार का साथ मिलेगा। मित्रों के साथ भ्रमण पर जाने का मौका प्राप्त होगा। आवश्यक कार्य संपन्न होंगे। व्यापार में फायदा रहेंगा एवं नौकरी में मनचाहा नही कर पाएंगे। पढ़ाई में बाधा समाप्त होंगी एवं सहयोग भी मिलेगा। मुंह में चोट, दांत दर्द, तेज से आवाज से कान सुन्न हो सकते है। वैवाहिक जीवन में तनाव बनेगा।

क्या करें- सूर्य को कंकु मिश्रित जल से अर्घ्य दें।

तुला

शनि की दृष्टि इस राशि पर है। आरंभ अच्छा होगा। भाग्य के सहयोग से कार्य आसानी से बनेंगे। उधारी वसूल होगी एवं आय भी अच्छी बनी रहेंगी, फिर भी अज्ञात भय चिंता बनी रहेंगी। मंगल एवं बुधवार को सरकारी कार्यो में आ रही बाधाएं समाप्त होगी। आय सामान्य बनी रहेंगी। गुरुवार को विवाद हो सकता है। विरोधी हावी होने का प्रयास करेंगे। शुक्र एवं शनिवार को सतर्क रहने का समय है। कीमती सामान की रक्षा करें। व्यय की अधिकता होगी। व्यापार में सुधार रहेगा एवं नौकरी में तनाव आ सकता है। पढऩे के लिए समय नही मिल पाएगा। प्रयास सफल होंगे। गर्दन में तकलीफ हो सकती है। साथी से निराशा एवं जीवन साथी का सहयोग प्राप्त होगा।

क्या करें-गणेशजी को मिष्ठान्न का भोग लगाएं।

libra four

वृश्चिक

राशि स्वामी मंगल की दृष्टि एवं राहु का गोचर रहेगा। जमीन-कोर्ट, अन्य विवादों में सफलता प्राप्त होगी। संपत्ति से लाभ होगा। भाग्य अनुकूल रहेगा एवं कार्य की अधिकता रहेगी। संतान से सुख प्राप्त होगा एवं नए कार्यो की प्राप्ति होगी। नए व्यापार की ओर अग्रसर हो सकते है। सप्ताहांत में भविष्य के प्रति आशंकाओं के भाव उठेंगे। जमीन से जुड़े व्यापार अच्छे रहेंगे एवं नौकरी में प्रमोशन के मौके प्राप्त होंगे। अन्यों से अच्छा प्रदर्शन करेंगे एवं मेहनत भी अच्छी रहेंगी। ब्‍लड प्रेशर, जोडों में दर्द, अपच एवं आंख फड़कने की समस्याएं रहेंगी। जीवन साथी अनुकूल रहेगा।

क्या करें-हनुमानजी को सिंदूर अर्पण करें।

Recommended Video


धनु

इस राशि के लोगों पर मंगल की दृष्टि रहेगी। आरंभ में आय प्रभावित रहेंगी। कार्य समय पर नही बन पाएंगे। संतान से विवाद हो सकता है। मंगलवार की शाम से स्थितियों में सुधार होगा। धन की आवक बढ़ेंगी एवं विवाद समाप्त होंगे। पुराने साथियों से मुलाकात होंगी। परिचित व्यक्ति के यहां कुछ तकलीफ का समाचार मिलेगा। शुक्र एवं शनिवार को अज्ञात भय रहेंगा। विरोधी हावी होने का प्रयास करेंगे। व्यापार ठीक रहेगा एवं नौकरी में अच्छे मौके प्राप्त होने की संभावना है। पढ़ाई में सुधार आएगा एवं मित्रों के साथ व्यय हो सकता है। आंख, कान एवं दांत में तकलीफ हो सकती है। प्रेमी साथी से निराशा मिलेंगी एवं कुंवारों को वैवाहिक प्रस्तावों की प्राप्ति भी होगी। 

क्या करें-शिवजी को चंदन मिश्रित जल अर्पण करें।

sagittarius five

मकर

इस राशि के लोगों को भाईयों से सहयोग प्राप्त होगा। आय उत्तम बनीं रहेंगी। बुध एवं गुरुवार को समय सावधानी रखने का है। व्यय की अधिकता चिंता में डालने वाली होगी। कार्य स्थान पर परेशानी एवं स्थांतरण हो सकता है। पुराने कार्यो से हटाकर नए मिल सकते है। विवादों से दूर रहने का प्रयास करें। धन की आवक कम हो सकती है। शुक्र एवं शनिवार को कार्य में सफलता मिलेंगी। योजनाएं सफल होंगी। मित्रों से सहयोग प्राप्त होगा। विवाद समाप्त होगा। व्यापार में कठिनाई आएंगी। नौकरी में सतर्क रहें एवं विवाद में नही फंसे। पढ़ाई में बाधाएं आ सकती है। त्वचा, पैर एवं दस्त की समस्याएं हो सकती हैं। प्रेम-साथी से संबल प्राप्त होगा।

क्या करें- पार्वतीजी को कनेर के फूल अर्पण करें।

इसे जरूर पढ़ें- शुक्रवार संतोषी माता का करती हैं व्रत, तो ध्यान रखें ये बातें  


कुंभ

सूर्य, बुध, शुक्र का गोचर रहेगा। राशि प्रबल है और चंद्र का गोचर भी अनुकूल है। समय अच्छा व्यतीत होगा। खुशखबरी की प्राप्ति होगी। नए काम मिलेंगे एवं कार्य सफल होंगे। धार्मिक स्थानों पर जाने का मौका प्राप्त होगा। सभी ओर से सहयोग प्राप्त होगा। आर्थिक आधार अच्छा रहेगा। मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा। योजनाएं सफल होगी। शुक्र एवं शनिवार को व्यय हो सकता है। यात्रा में कष्ट एवं धन का नुकसान भी हो सकता है। व्यापार उत्तम रहेगा एवं नौकरी में सुखद सूचनाएं प्राप्त होंगी। अध्ययन सतत् जारी रहेंगी एवं सहयोग भी मिलेगा। त्वचा, आंख एवं कमर में तकलीफ आ सकती है। वैवाहिक जीवन शांति में रहेगा।

क्या करें-दुर्गाजी को नारीयल अर्पण करें।

aquarius six

मीन

स्थायी संपत्ति से लाभ प्राप्‍त होगा। पद वृद्धि एवं कार्य क्षेत्र का विस्तार होगा। पराक्रम श्रेष्ठ रहेगा। अपनों से निराशा मिल सकती है। मंगल एवं बुधवार को धन की आवक बेहतर बनी रहेगी। दूसरी जगह जाने का विचार त्याग दें। अदालती मामलों सुलझने का आसार बनेंगे। मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा। शुक्र एवं शनिवार को परिवार का साथ रहेगा। पराक्रम श्रेष्ठ रहेगा। भाग्य का साथ मिलेगा एवं अटके धन की प्राप्ति हो सकती है। व्यापार अच्छा रहेगा एवं नौकरी में पदाधिकारी संतुष्ट रहेंगे। अध्ययन में सफलता मिलेंगी और कठिनाईयां दूर होगी। मुंह में छाले, त्वचा, हथेली में जलन, मूत्र विकार हो सकते हैं। जीवन साथी से सुख प्राप्त होगा।

क्या करें- हनुमानजी को तेल का दीपक लगाएं।

अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।