भविष्‍य में क्‍या होने वाला है, यह सब ही जानना चाहते हैं। खासतौर पर लव, करियर, हेल्‍थ और एजुकेशन के क्षेत्र में क्‍या नया होने वाला है और आने वाले समय में किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, यह बात जानने की जिज्ञासा हर किसी के मन में होती है। 

इसलिए हम हर हफ्ते की तरह इस हफ्ते भी राशि अनुसार साप्ताहिक राशिफल लेकर हाजिर हैं। उज्‍जैन के पंडित एंव ज्‍योतिषाचार्य मनीष शर्मा के द्वारा बताई गईं भविष्‍य की बातों को आप भी अपनी राशि के अनुसार जान सकते हैं। 

weekly  horoscope  prediction  from  st   to  th  february    mesh new

मेष

इस सप्‍ताह मेष राशि में चंद्र पंचम स्‍थान पर रहेगा। इससे हफ्ते की शुरुआत अच्‍छी होगी, मगर आपका मन थोड़ा विचलित रहेगा। आपको इस सप्‍ताह अपने भविष्‍य को लेकर चिंताएं सताएंगी। सबके होते हुए भी आप अकेलापन महसूस करेंगे। कारोबारियों को उन लोगों से सावधान रहने की जरूरत है, जिन पर वह आंख बंद करके भरोसा करते हैं। नौकरीपेशा जातकों को अपने कार्य में मन लगाने की जरूरत है। आपके लिए गुरुवार और शुक्रवार का दिन अच्‍छा रहेगा। शनिवार के दिन आपका समय बेकार के कार्यों में व्‍यय होगा। इस सप्‍ताह आपको कमर में दर्द रह सकता है। जो जातक प्रेम संबंधों में हैं, उनके लिए यह सप्‍ताह अच्‍छा बीतेगा और जो वैवाहिक हैं , उन्‍हें अपने जीवनसाथी से अच्‍छी खबर सुनने को मिलेगी। 

इसे जरूर पढ़ें: Horoscope: फरवरी 2021 का मासिक राशिफल जानें

वृषभ

राशि में चतुर्थ चंद्र काम में रुकावटें लेकर आएगा। खासतौर पर यदि आपको लोन लेना है या आपने पहले कभी लोन लिया है तो ऐसे मामलों में विवाद हो सकता है। इस सप्‍ताह बेशक शुरुआत थोड़ी डगमगाती हुई होगी,  मगर बुधवार का दिन आपके लिए बहुत अच्‍छा रहेगा। इस दिन सारे कार्य आशानुरूप होंगे। इस हफ्ते आर्थिक मामलों में भी आपको सुधार दिखेगा। कारोबारियों के लिए यह सप्‍ताह थोड़ा कठिन हो सकता है, जिससे वह तनाव में रहेंगे। वहीं नौकरीपेशा जातकों को उनके अधिकारी परेशान कर सकते हैं। विद्यार्थियों पर भी पढ़ाई का दबाव रह सकता है। सेहत के लिहाज से भी यह सप्‍ताह मिश्रित फल लेकर आएगा। आपको पेट में दर्द की समस्‍या सता सकती है। जो जातक प्रेम संबंधों में हैं, उन्‍हें अपने साथी से निंदा प्राप्‍त हो सकती है। शादीशुदा जातकों का भी जीवनसाथी से मतभेद हो सकता है। 

weekly  horoscope  prediction  from  st   to  th  february   kark new

मिथुन 

आपको इस सप्‍ताह खुशियों की प्राप्ति होगी। इतना ही नहीं, आपका भाग्‍य भी इस सप्‍ताह आपके साथ है। जो कार्य आप करना चाहते हैं, उसमें आपको सफलता मिलेगी। मंगलवार और बुधवार के दिन थोड़ा सर्तक रहें, हो सकता है कि आप इन दो दिनों में फिजूल खर्च कर बैठें। कारोबारियों को इस सप्‍ताह यात्रा पर जाना पड़ सकता है। इस यात्रा से आपका रुका हुआ धन आपको वापिस प्राप्‍त होगा। नौकरीपेशा जातकों को कार्यस्‍थल पर नई जिम्‍मेदारियां मिलेंगी। विद्यार्थियों को भी इस सप्‍ताह पढ़ाई में अधिक मेहनत करनी होगी। इस सप्‍ताह आपके कंधों और पीठ में दर्द रह सकता है। जो जातक प्रेम संबंधों में हैं, उनकी साथी से अनबन हो सकती है। शादीशुदा जातकों को जीवनसाथी से दूर रहना पड़ सकता है। 

कर्क 

सप्‍ताह के आरंभ से ही राशि में द्वितीय चंद्र की मौजूदगी आय वृद्धि के साथ परिवार में खुशियां लाएगी। आपके लिए मंगलवार और बुधवार का दिन बेहद अच्‍छा रहेगा और आपको हर कार्य में सफलता मिलेगी। मगर इस सप्‍ताह आपका किसी से बड़ा विवाद भी हो सकता है। अगर आप वाहन का प्रयोग करते हैं, तो इस सप्‍ताह वाहन चलाते वक्‍त थोड़ा सावधान रहें। आपको पैर में ठोकर लगने से चोट लग सकती है। कारोबारियों को इस सप्‍ताह नए व्‍यापारिक प्रस्‍ताव प्राप्‍त होंगे और जिन जातकों के पास जॉब नहीं है, उन्‍हें नौकरी मिल जाएगी। आप इस सप्‍ताह अपने लव पार्टनर के अभद्र व्‍यवहार से परेशान हो सकते हैं। शादीशुदा जातकों के लिए यह हफ्ता अच्‍छा रहेगा। 

इसे जरूर पढ़ें: Career Horoscope 2021: नौकरीपेशा और कारोबारियों के लिए कैसे फल लेकर आ रहा है यह वर्ष, पंडित जी से जानें

weekly  horoscope  prediction  from  st   to  th  february    leo new

सिंह 

इस सप्‍ताह चंद्र का गोचर राशि में रहेगा। आपके लिए यह सप्‍ताह हर तरह से उत्‍तम रहेगा। आय वृद्धि के साथ-साथ नए कार्य प्राप्‍त होंगे, जो आपको लाभ पहुंचाएंगे। इस सप्‍ताह आपके नए दोस्‍त भी बन सकते हैं, जिनकी वजह से आपकी योजनाएं सफल होंगी। कार्यक्षेत्र में यदि आपका कोई विरोधी है या फिर शत्रु है तो इस सप्‍ताह आप उससे निपटने में कामयाब रहेंगे। किसी भी तरह का यदि आपको भय या चिंता है तो वह भी इस सप्‍ताह खत्‍म हो जाएंगी। नौकरीपेशा जातकों को कार्यक्षेत्र में काम को लेकर थोड़ी परेशानी रह सकती हैं, मगर अधिकारियों का साथ होने से आपको बहुत फायदा मिलेगा। विद्यार्थियों को अतिरिक्‍त मेहनत करनी होगी और कठिन विषयों पर ध्‍यान देना होगा। जो जातक प्रेम संबंध में हैं, उनका साथी से झगड़ा हो सकता है और शादीशुदा जातकों को जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। 

कन्या

राशि में द्वादश चंद्र की उपस्थिति से इस सप्‍ताह आपका व्यय अधिक होगा। इतना ही नहीं, आपके कार्य में बाधाएं आएंगी। हो सकता है कि सोमवार के दिन किसी से अनावश्यक विवाद हो जाए। आपके लिए बुधवार और गुरुवार का दिन अच्‍छा रहेगा, हो सकता है कि परिवार या कार्यस्‍थल पर आपकी प्रतिष्‍ठा बढ़े। सप्‍ताह के अंत तक आप अपनी योजनाओं में सफल हो जाएंगे। आपको यात्रा भी करनी पड़ सकती है। कारोबारियों को भी व्‍यापार में तरक्‍की मिलेगी। आंखों में जलन की समस्‍या रह सकती हैं, इसे अनदेखा न करें और अपने चिकित्‍सक से परामर्श कर उचित इलाज कराएं। लवर्स और शादीशुदा जातकों के लिए यह सप्‍ताह अच्‍छा बीतेगा। 

weekly  horoscope  prediction  from  st   to  th  february   tula new

तुला

इस सप्‍ताह राशि में एकादश चंद्रमा की मौजूदगी से आय बराबर बनी रहेगी एवं जीवन सुचारू रूप से व्यतीत होगा। यदि आप का लंबे वक्‍त से किसी से विवाद चल रहा है तो आपको उससे इस सप्‍ताह मुक्ति मिल जाएगी। इतना ही नहीं, इस हफ्ते आपको प्रतिष्ठित लोगों से मिलने का अवसर प्राप्त होगा, जो भविष्‍य में आपको लाभ पहुंचा सकते हैं। मंगलवार एवं बुधवार के दिन आप थोड़ा तनाव महसूस कर सकते हैं। आपको इस सप्‍ताह परिवार के साथ किसी मांगलिक उत्‍सव में हिस्‍सा लेने का भी मौका मिलेगा। सेहत के लिहाज से यह सप्‍ताह आपके लिए अच्‍छा रहेगा और। जीवनसाथी से किसी बात पर आप नाराज रह सकते हैं। 

वृश्चिक

इस सप्‍ताह वृश्चिक राशि के जातकों के लिए शुभ संयोग बने हुए हैं। आपको हर काम में सफलता प्राप्‍त होगी, जिससे आय में वृद्धि होगी। नौकरीपेशा जातकों को कार्यस्थल पर प्रशंसा प्राप्त होगी एवं अधिकारियों का भरपूर साथ मिलेगा। इस सप्‍ताह संतान की ओर से सुख प्राप्त होगा। आपके कुछ नए सपंर्क भी बनेंगे, जो आपको लाभ पहुंचा सकते हैं। गुरुवार एवं शुक्रवार के दिन थोड़ा संभल कर रहें, इन दो दिनों में स्थितियां विपरीत रह सकती हैं। आपका व्यय भी अधिक हो सकता है और आप किसी विवाद में भी फंस सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों को इस सप्‍ताह अपने लक्ष्यों की प्राप्ति होगी।पेट में जलन एवं कब्ज की परेशानी हो सकती है। प्रेम संबंध और वैवाहिक जीवन, दोनों में तनाव रह सकता है। 

weekly  horoscope  prediction  from  st   to  th  february   dhanu new

धनु

इस सप्‍ताह धनु राशि के जातकों को भाग्य का साथ मिलेगा एवं उनकी योजनाएं सफल होंगी। हो सकता है, आप इस सप्‍ताह  कुछ नया काम शुरू कर लें। आपकी आय भी इस सप्‍ताह ठीक बनी रहेगी। आपको काम के सिलसिले में नई जगहों पर जाने का मौका प्राप्त होगा। किसी धार्मिक कार्य में भी आप व्‍यस्‍त रहेंगे। गुरुवार एवं शुक्रवार को आप अपने कार्य में बहुत अधिक व्‍यस्‍त रहेंगे, जिससे आपको थकावट और तनाव रह सकता है। नौकरीपेशा जातकों को उनके अधिकारी अधिक परेशान कर सकते हैं। जो जातक प्रेम संबंधों में हैं, उनका साथी के साथ विवाद थमेगा। वैवाहिक जीवन में साथी का सहयोग मिलेगा। 

मकर

यह सप्‍ताह आपके लिए हर लिहाज से सामान्य रहेगा। लंबे वक्‍त से आपको जिस बात को लेकर तनाव रहता है, उसकी समाप्ति होगी। इस सप्‍ताह को अच्‍छे से उपयोग करें और बेकार की बातों को सोचना बंद करें। इस सप्‍ताह यात्रा का योग बन रहा है। मंगलवार एवं बुधवार को कम काम करना पड़ सकता है। मगर अन्‍य दिनों में कार्यस्‍थल पर आपको अधिकारियों द्वारा ज्‍यादा काम मिल सकता है। हो सकता है कि आपका अपने अधिकारी के साथ छोटा-मोटा विवाद भी हो जाए। प्रेमियों के लिए यह सप्‍ताह अच्‍छा रहेगा और उनके जीवन से नीरसता समाप्त होगी। 

weekly  horoscope  prediction  from  st   to  th  february   meen new

कुंभ

इस सप्‍ताह राशि पर चंद्र की दृष्टि रहेगी। पूरा सप्‍ताह आनंदपूर्वक व्यतीत होगा। आपको इस सप्‍ताह अपने पुराने मित्रों से मिलने का अवसर प्राप्‍त होगा, जिससे आप बहुत अच्‍छा महसूस करेंगे। इस सप्‍ताह अपने खर्चों पर लगाम कसें और अनावश्‍यक विवादों में न पड़ें। कारोबारियों को इस हफ्ते व्‍यापार में अप्रत्‍याशित सफलता प्राप्‍त होगी। पैर में दर्द की समस्‍या रह सकती है। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में नहीं लगेगा। प्रेम और वैवाहिक जीवन सामान्‍य बना रहेगा।  

मीन

राशि में चंद्र षष्ठम स्‍थान पर है। इस सप्‍ताह आपको धन की प्राप्ति होगी एवं रुके कार्यों में गति आएगी। कार्यस्‍थल पर यदि कोई विवाद चल रहा है तो इस सप्‍ताह वह निपट जाएगा। आपको इस सप्‍ताह अपने मित्रों से मिलने का मौका मिलेगा। यदि आप वाहन का प्रयोग करते हैं तो उसे चलाते वक्‍त थोड़ा सावधान रहें। मंगलवार एवं बुधवार आपके लिए सबसे अच्छे दिन रहेंगे। यदि आप नौकरी बदलना चाहते हैं तो इस सप्‍ताह अच्‍छा अवसर प्राप्‍त होगा। विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन लगेगा और अच्‍छे अंक भी प्राप्‍त होंगे। प्रेमियों को साथी से धोखा मिल सकता है और शादीशुदा जातकों का जीवनसाथी के साथ अच्‍छा वक्‍त बीतेगा। 

राशिफल, वास्‍तु , हिंदू तीज-त्‍योहार, व्रत-पूजा और धर्म से जुड़ी रोचक बातें जानने के लिए जुड़ी रहे हरजिंदगी से।