नए हफ्ते की शुरुआत के साथ ही हर किसी के मन में यह जानने की इच्‍छा होती है कि यह हफ्ता कैसा बीतने वाला है? इसलिए हम आपके लिए हर हफ्ते साप्ताहिक राशिफल लेकर आते हैं। इस हफ्ते भी हम आपके लिए पूरे हफ्ते का राशिफल लेकर आए हैं और हमें उज्‍जैन के पंडित एवं ज्‍योतिषाचार्य मनीष शर्मा बता रहे हैं। अगर आप भी जानना चाहती हैं कि इस हफ्ते आपके साथ क्‍या अच्‍छा या बुरा होने वाला है और आपको किन चीजों का ध्‍यान रखना चाहिए तो एक बार पंडित जी के द्वारा बताए गए इस साप्ताहिक राशिफल-10 से 16 अगस्त को जरूर पढ़ें। 

मेष राशि

मेष राशि के लोगों के लिए द्वादश चंद्रमा आज एवं कल सुबह तक संघर्ष करवाएगा। मंगलवार से योग्यतानुसार काम पूरे होंगे और आय में भी वृद्धि होगी। बुध एवं शुक्रवार को अटके काम तेजी से बनेंगे। गुरु की दृष्टि से बाधा आएगी, किंतु शीघ्र दूर हो जाएंगी। सप्ताहांत शानदार रहने की संभावना है। आय एवं सहयोग की प्राप्ति होंगी। योजनाएं सफल होंगी। इस हफ्ते श्रीकृष्ण को दही मिश्री का भोग लगाएं।

इसे जरूर पढ़ें: राशिफल 2020: जानें कैसा रहेगा आपका पूरा साल

rashifal

वृषभ राशि 

एकादश चंद्र आरंभ अच्छा होगा और काम में तेजी रहेगी। मंगल एवं बुधवार को समस्याएं रह सकती हैं। वाहन प्रयोग में सावधानी रखें एवं विवादों से दूर रहें। चोट लगने का भय है। आय में कमी भी रहेंगी। अनचाहे काम करने पड़ सकते हैं। पढ़़ाई डिस्टर्ब होगी। इस हफ्ते श्रीकृष्ण को तुलसीदल का भोग लगाएं।

मिथुन रा‍शि 

मिथुन राशि वालों का शुक्र-राहु का योग राशि में है। इस हफ्ते धन की कमी से सामना होगा, इसलिए बचत करने पर जोर दें। ऋण लेने की आवश्यकता होगी। आय में कमी के साथ विवाद एवं रुकावटें भी आएंगी। गुरु एवं शुक्रवार विशेष संभलने के दिन होंगे। शिक्षा-पढ़ाई में सुधार रहेगा एवं तकनीक ज्ञान में आगे रहेंगे। सप्ताहांत में कुछ अच्छा होने की संभावनाएं बनेंगी। उदासी समाप्त होगी एवं पुराना अटका धन प्राप्त हो सकता है। जीवन साथी से सहयोग प्राप्त होगा। श्रीकृष्ण को मक्खन का भोग लगाएं।

rashifal horoscope

कर्क राशि

सूर्य-बुध का गोचर राशि में है। समस्याओं का अंत होने के साथ वर्चस्व में वृद्धि होगी। क्रोध भी अधिक आएगा। आय में आ रही बाधाएं समाप्त होंगी। संपर्को का लाभ मिलेगा एवं पूरे हफ्ते में कोई परेशानी आने की संभावना नही है। विवादों में विजय प्राप्त होंगी एवं सप्ताहांत में धन की प्राप्ति का योग है। प्रोफेशन-व्यापार में तेजी एवं नौकरी में जिम्मेदारी बढ़ सकती है। (10 उपाय अपनाएं मां लक्ष्‍मी को घर बुलाएं) प्रेम-साथी से तनाव समाप्त होगा एवं जीवन साथी का सहयोग प्राप्त होगा। श्रीकृष्ण को खीर का भोग लगाएं।

सिंह राशि

गुरु की दृष्टि एवं अष्टम चंद्र आय में कमी होगी और काम में रुकावटें आएंगी। सोमवार की शाम से समय में सुधार होगा। आय बढ़ेगी एवं विवादों में पक्ष मजबूत होगा। बुधवार शानदार रहेगा एवं गुरु एवं शुक्रवार को चिंताएं समाप्त होंगी। परिवार का साथ मिलेगा। योजनाएं सफल होंगी एवं मन प्रसन्न रहेगा। परिवार के साथ सुखद यात्रा पर जाने का योग है। नौकरी में बदलाव की योजना में आ रहीं बाधाएं समाप्त होंगी। जीवन साथी से तनाव होगा। श्री कृष्ण को फलों का भोग लगाएं।

horoscope

कन्या राशि 

चंद्र-मंगल की दृष्टि से पुराने मित्रों से मुलाकात एवं धन की आवक में सुधार होगा। कामों में सफलता मिलेगी एवं सहयोग की प्राप्ति होगी। मंगल एवं बुधवार को तनाव एवं विवाद का समय रहेगा। संपत्ति को लेकर विवाद होगा। गुरु एवं शुक्रवार अच्छे रहेंगे। परीचितों से मिलना होगा एवं व्यय कम होंगी। शनिवार को भाग्य का साथ मिलेगा। मन प्रसन्न रहेगा। प्रोफेशन-व्यापार में गति रहेगी एवं नौकरी में समस्याएं नही आएंगी। श्रीकृष्ण को मोगरे पुष्प अर्पण करें।

तुला राशि 

शनि-मंगल की दृष्टि एवं षष्ठम चंद्र के कारण आय सामान्य एवं भविष्य की चिंता रहेगी। हफ्ते के मध्य में आशाएं बढ़ेंगी और सहयोग भी प्राप्त होगा। प्रोफेशन-व्यापार में कठिनाई आएगी। नौकरी में समय सामान्य रहेगा। सप्ताहांत दोबारा समस्याएं खड़ी कर सकता है। विवादों से दूर रहें एवं किसी को समझाने का प्रयास न करें। दूसरों के विवादों से भी दूर रहें। भाईयों से दूरी बनेगी। वैवाहिक जीवन में मामूली तनाव हो सकता है। श्रीकृष्ण को शंख के जल से स्नान कराएं।

weekly rashifal

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वालों के लिए समय अनुकूल है। संतान एवं भाग्य का साथ मिलेगा। आय बेहतर रहेगी एवं काम समय पर पूरे होंगे। वाहन सुख मिलेगा। किसी प्रकार की कोई परेशानी आने की संभावना नही है। धार्मिक स्थानों पर जाने और फेमस लोगों से मिलने का मौका प्राप्त होगा। नौकरी में प्रशंसा प्राप्त होगी और वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। शिक्षा-पढ़ाई में परिणाम बेहतर प्राप्त होंगे। इस हफ्ते श्रीकृष्ण को शहद का भोग लगाएं।

इसे जरूर पढ़ें: घर में सही दिशा में रखें तुलसी का पौधा सदा बनी रहेगी लक्ष्मी मां की कृपा

Recommended Video

धनु राशि

शुरुआत में थोड़ी कठिनाईयां आ सकती हैं। आय कम होंगी एवं परिवार से मतभेद हो सकता है। सोमवार की शाम से समस्याओं पर नियंत्रण होगा। दबाव कम रहेगा और मित्रों के सहयोग से परेशानियां दूर होंगी। नौकरी में अधिकारी असंतुष्ट होंगे। गुरु एवं शुक्रवार बेकार बातों में समय बितेगा। मानसिक तनाव रहेगा। कामों के लिए बनाई गई योजनाएं बिगड़ सकती हैं। शनिवार सबसे बेहतर दिन रहेगा। श्रीकृष्ण को मिष्ठान्न भोग लगाएं।

horoscope

मकर राशि

मकर राशि वालों का मानसिक विचलन समाप्त होगा। काम में मन लगेगा एवं आय में भी सुधार होगा। मंगल एवं बुधवार को समस्याएं रह सकती हैं। शेष समय में कोई दिक्कत आने की संभावना नही है। अटके काम में गति आएंगी एवं विवादों को सुलझाने में सफल होंगे। संतान से प्रसन्नता प्राप्त होगी एवं योजनाएं सफल होंगी। नए मित्रों की प्राप्ति होगी और शिक्षा-बेहतर कर पाने का मौका प्राप्त होगा। श्रीकृष्ण को चंदन समर्पित करें।

इसे जरूर पढ़ें: स्‍वास्‍थ्‍य राशिफल 2020: कैसा रहेगा इस वर्ष आपका स्‍वास्‍थ्‍य, पंडित दयानंद शास्‍त्री से जानें

कुंभ राशि

कुंभ राशि वालों के लिए समय बहुत अच्छा है, किंतु अज्ञात भय चिंता बनी रहेंगी। अधिनस्थ ज्यादा परेशान करेंगे। अप्रिय काम करने पड़ सकते हैं। परिवार से वैचारिक भेद हो सकता है। आय के मामलों में गुरु एवं शुक्रवार कमजोर रहेगा एवं इसी समय में काम में बाधा आ सकती है। क्रोध की अधिकता होगी। शनिवार को बेहतर महसूस करेंगे। परिवार का साथ मिलेगा एवं खुशियां बनी रहेंगी। श्रीकृष्ण को शहद का भोग लगाएं।

weekly rashifal horoscope

मीन राशि

मंगल-चंद्र का गोचर भाग्य का साथ दिलाएगा। धन की आवक भी अच्छी रहेगी, किंतु विरोधी सक्रिय रहेंगे। अनावश्यक परेशानियां आ सकती हैं। यात्राएं शुभ रहेंगी एवं आगंतुक भी आंएगे। विरोधियों से गुरु-शुक्रवार को विवाद हो सकता है। व्यय की अधिकता होगी एवं योजनाएं बाहर आ सकती हैं। शनिवार को काम की अधिकता के साथ आय में भी तेजी रहेगी। तनाव दूर होगा एवं जीवन साथी से सुख प्राप्त होगा। प्रोफेशन-नौकरी में अच्छी खबर मिलेगी। श्रीकृष्ण को दूध का भोग लगाएं।

साप्‍ताहिक राशिफल से जुड़ी रोचक जानकारी के लिए हरजिंदगी से जुड़ी रहें।