मार्च का महीना शुरू हो गया है। यह महिना कई मायानों में खास होता है। मौसम बदलने के साथ ही इस माह नए त्‍यौहार, बच्चों के एग्जाम और कार्यस्‍थाल में एप्रेजल का समय भी आ जाता है। सभी को इस महीने का बेसब्री से इंतजार रहता है। 

अगर आप भी जानना चाहते हैं कि मार्च के महीने का पहला सप्‍ताह आपके लिए क्‍या नया लेकर आ रहा है तो आप भोपाल के ज्‍योतिषाचार्य पंडित मनीष शर्मा द्वारा बताए गए साप्‍ताहिक राशिफल को जरूर पढ़ें। 

March  First  Week horoscope mesh  new

मेष

इस सप्‍ताह राशि में षष्ठम चंद्र रहेगा। इसके मुताबिक कार्यस्‍थल, घर और बाहर विरोधी आप पर हावी होने का प्रयास करेंगे। मगर आपका काम श्रेष्ठ रहेगा, जिससे आपके कार्य गति पर कोई असर नहीं पड़ेगा। नौकरीपेशा जातकों को कार्यस्‍थल पर जिन परेशानियों का सामना लंबे वक्‍त से करना पड़ रहा है वह समाप्‍त होगी। कारोबारियों को नए कार्य करने का अवसर मिलेगा। गाड़ी चलाते वक्‍त सावधान रहें चोट लग सकती है। प्रमियों के बीच अनबन रहेगी और कुंवारों को विवाह प्रस्‍ताव (बर्थ डेट के अनुसार 2021 में प्रेम और वैवाहिक जीवन ) मिलने में बाधा का सामना करना पड़ेगा। 

वृषभ

राशि में पंचम चंद्र रहेगा और अंगारक योग बनेगा। इससे आपको धन प्राप्ति होगी और आपका कोई बड़ा काम भी बन सकता है। नौकरीपेशा जातकों के कार्यस्‍थल में काम की अधिकता रहेगी। इस सप्‍ताह आपका ज्‍यादा वक्‍त घर से बाहर बीतेगा। बुध एवं गुरुवार के दिन आपका मन किसी बात से विचलित रहेगा। व्‍यापारियों को इस सप्‍ताह संभल कर लेन-देन करना चाहिए। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में नहीं लगेगा। इस सप्‍ताह कमर में दर्द की समस्‍या रह सकती है। प्रेम संबंधों में तनाव आ सकता है और वैवाहिक जातकों के जीवन में सुख बना रहेगा। 

इसे जरूर पढ़ें: Career Horoscope 2021: नौकरीपेशा और कारोबारियों के लिए कैसे फल लेकर आ रहा है यह वर्ष, पंडित जी से जानें

March  First  Week horoscope kark new

मिथुन

इस सप्‍ताह मिथुन राशि में चतुर्थ चंद्र रहेगा, जिससे सप्‍ताह की शुरुआत कठिन रहेगी। हो सकता है कि आपकी अपनी मां से अनबन हो जाए। बुध एवं गुरुवार का दिन आपके लिए बेहतर होगा। जिन जतकों की संतान हैं उन्‍हें कोई शुभ समाचार मिलेगा। नौकरीपेशा जातकों के कार्यस्थल पर अच्छा वातावरण रहेगा, आपको तरक्‍की भी मिल सकती है। शुक्र एवं शनिवार को कोई आश्चर्यजनक सूचना मिल सकती है। विद्यार्थियों के अध्ययन में आ रही बाधाएं समाप्त होंगी। प्रेमियों के लिए यह समय अच्‍छा रहेगा और कुंवारों को विवाह प्रस्‍ताव मिलेंगे। 

कर्क

इस सप्‍ताह कर्क राशि में तृतीय चंद्रमा बना रहेगा। इससे सप्‍ताह का आरंभ अच्छा होगा। आपको इस सप्‍ताह किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना होगा। इस सप्‍ताह परिवार के साथ भी अच्‍छा वक्‍त बिताने का मौका मिलेगा। कारोबारियों के काम इस सप्‍ताह तेजी आएगी। नौकरीपेशा जातकों को अपने काम के प्रति थोड़ा अनुशासन बरतने की आवश्‍यकता है, नहीं तो निकट भविष्‍य में दिक्‍कतों का सामना करना होगा। विद्यार्थियों की पढ़ाई में भी तेजी आएगी। सेहत का ध्‍यान रखें और पानी ज्‍यादा पीएं। आपको इस सप्‍ताह यूरिन इंफेक्‍शन होने का खतरा रहेगा। प्रेमियों को अपने साथी के रूखे व्‍यवहार से निपटना होगा और वैवाहिक जातको के लिए यह समय अच्‍छा रहेगा। 

इसे जरूर पढ़ें: Horoscope 2021: राशि के अनुसार जानें कैसा रहेगा आपके लिए यह पूरा साल

March  First  Week horoscope leo new

सिंह

राशि में द्वितीय चंद्र रहेगा। काफी समय से चली आ रहीं समस्‍याएं दूर होंगी। इस सप्‍ताह धन में कमी महसूस नहीं होगी। आपको इस सप्‍ताह प्रतिष्ठित लोगों से मिलने का मौका मिलेगा। परिवार में भी आपकी जिम्‍मेदारी बढ़ेगी। बुध एवं गुरुवार आपके लिए अच्‍छे दिन हैं। इन दोनों दिन आप जो भी कार्य करेंगे, उसमें आपको सफलता मिलेगी। शुक्र एवं शनिवार को थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। नौकरीपेशा जातकों को इस सप्‍ताह अधिक काम करना पड़ सकता है। प्रेमियों के बीच अनबन खत्‍म होगी और कुंवारों को वैवाहिक प्रस्ताव मिलेंगे।

कन्या

राशि में चंद्र का गोचर रहेगा। आपके कार्य में गति आएगी। धन की कमी भी इस सप्‍ताह आप महसूस नहीं करेंगे। नौकरीपेशा लोगों को नौकरी में अच्‍छा प्रस्‍ताव मिल सकता है और वह जॉब चेंज करने के बारे में सोच सकते हैं। इस सप्‍ताह आपको कोई खुशखबरी भी मिल सकती है। विद्यार्थी अपने मन के अनुसार पढ़ाई नहीं कर पाएंगे। काम की अधिकता के कारण आप थकावट महसूस (थकावट महसूस करने के कारण )कर सकते हैं। वैवाहिक जातकों का जीवन सुखद रहेगा। 

March  First  Week horoscope tula new

तुला

तुला राशि के जातकों के लिए सोम एवं मंगलवार का दिन सही नहीं रहेगा। इन दोनों दिन आपको तनवा रहेगा। नौकरीपेशा जाताकों को कार्यस्‍थल पर अधिकारियों को सपोर्ट मिलेगा। कारोबारियों के काम में तेजी आएगा। विद्यार्थियों को भी अध्‍ययन में सफलता मिलेगी। इस सप्‍ताह आपके नए सपंर्क भी बनेंगे। शुक्र एवं शनिवार का दिन आपके लिए अच्‍छा रहेगा। प्रेमियों को साथी का सहयोग मिलेगा। 

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए सोम एवं मंगलवार को दिन काफी व्‍यस्‍त रहने वाला है। इस सप्‍ताह आपको भाग्य का सहयोग भी प्राप्त होगा। राशि में इस सप्‍ताह चंद्र की गति अच्‍छी बनी रहेगी, इससे आपकी आय भी अच्‍छी बनी रहेगी। इस सप्‍ताह आपको यात्रा भी करनी पड़ सकती है। जातकों की नौकरी में स्थिरता बनी रहेगी। प्रेमियों को साथी का सहयोग मिलेगा और शादीशुदा जातकों के लिए भी यह सप्‍ताह अच्‍छा रहेगा। 

March  First  Week horoscope dhanu new

धनु

धनु राशि में दशम चंद्र रहेगा। इस हफ्ते कार्य की अधिकता रहेगी, मगर आपको सफलताएं भी मिलेगी। इस सप्‍ताह आप नए वाहन या भवन खरीदने का विचार बना सकते हैं। शुक्र एवं शनिवार के दिन थोड़ा संभलकर रहें और किसी भी तरह के विवादों से दूर रहें। सेहत पर खर्च बढ़ सकता है। सर्दी-जुकाम के लिए घरेलू उपचार का सहारा लें। प्रेमियों के बीच एक-दूसरे के प्रति नराजगी हो सकती है और वैवाहिक जातको को सुख प्राप्‍ती होगी। 

Recommended Video

मकर

इस सप्‍ताह मकर राशि के जातकों के लिए समय हर प्रकार से अनुकूल रहेगा। आपकी सभी चिंताएं समाप्त होंगी एवं धन की आवक भी अच्छी बनी रहेगी। इस सप्‍ताह आपको मित्रों के साथ वक्‍त बिताने का अवसर मिलेगा। इसके बार आप ताजगी महसूस करेंगे और स्‍ट्रेसफ्री हो जाएंगे। इस हफ्ते आपको अटके धन की प्राप्ति भी हो सकती है। नौकरीपेशा लोगों के लिए यह सप्‍ताह अच्‍छा रहेगा। अधिक नींद आ रही है तो चिकित्‍सक से परामर्श करें। प्रेमियों को अपने साथी से मिलने का अवसर मिलेगा और वैवाहिक जातकों का समय भी अच्‍छा बीतेगा। 

March  First  Week horoscopemeen new

 

कुंभ

कुंभ राशि में अष्टम चंद्र रहेगा। इससे सप्‍ताह की शुरुआत कठिन होगी। काफी चिंताएं रहेंगी। आय में भी कमी आएगी। अपने खर्चों पर इस सप्‍ताह लगाम कसें। नौकरीपेशा लोग अपना कार्य संभलकर करें। कारोबारी भी किसी प्राकार का जोखिम लेने से पहले सोच लें। प्रेम संबंधों में साथी के प्रति झुकाव कम होगा। शादीशुदा जातकों को जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। 

मीन

इस सप्‍ताह चंद्र की दृष्टि राशि पर है। इससे आय अच्छी बनी रहेगी। आपका मन भी प्रसन्‍न रहेगा। काफी समय से चली आ रही समस्याएं समाप्त होंगी। किसी भी कार्य को पूरा करने में बाधा नही आएगी। बुध एवं गुरूवार के दिन संभल कर रहें और किसी भी विवाद से दूर रहें। नौकरीपेशा लोगों से उनके अधिकारी संतुष्ट रहेंगे। आपको इस सप्‍ताह हाथों का दर्द परेशान करेगा। प्रेम संबंधों में साथी से तनावा खत्‍म होगा और शादीशुदा जातकों को वैवाहिक सुख प्राप्‍त होगा। 

अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।