• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

Weekly Horoscope: अगस्त के दूसरे हफ्ते में इन 7 राशियों पर होगी माता लक्ष्मी की कृपा

अगर आप अगस्त के दूसरे सप्ताह के राशिफल के बारे में जानकारी लेना चाहते हैं तो इस लेख में इसके बारे में जानें। 
author-profile
Published -05 Aug 2022, 07:00 ISTUpdated -04 Aug 2022, 19:28 IST
Next
Article
weekly horoscope august second week  by expert

अपने भविष्य की जानकारी भला कौन नहीं लेना चाहता है। लेकिन भविष्य का पता लगा पाना मुश्किल है। ज्योतिष से हमें अपने भविष्य की घटनाओं का पता चल सकता है। ज्योतिषशास्त्र हमें इस बात की जानकारी देने में मदद करता है कि आने वाले समय में आपकी सेहत कैसी रहेगी? आपको नौकरी में लाभ होगा या झेलनी पड़ सकती हैं कुछ समस्याएं? आने वाले समय में आपके लिए आर्थिक लाभ होने के योग हैं या नहीं?

ऐसी कई बातों की जानकारी आपको ज्योतिष के अनुमान से मिल सकती है। अगर आप भी अपनी राशि के बारे में ये जानकारी लेना चाहते हैं  कि आपके लिए अगस्त का दूसरा सप्ताह यानी कि 8 से 14 अगस्त तक का समय कैसा होगा तो इस लेख में उज्जैन के ज्योतिषाचार्य एवं पंडित मनीष शर्मा जी से अपनी राशि के साप्ताहिक राशिफल के बारे में जान सकते हैं। 

मेष राशि 

aries and taurus zodiac weekly horoscope of august second week

मेष राशि के लोगों को सप्ताह के आरंभ में ही धन हानि का सामना करना पड़ सकता है। आपके कार्य में विलंब के योग हैं और आपको वाहन से सावधान रहने की सलाह दी जाती है। मंगलवार से अनुकूल समय शुरू हो जाएगा। निकट के लोगों से आपको सहयोग मिलेगा एवं भरोसा भी बढ़ेगा। रूके हुए कार्यो में गति आएगी एवं किसी चर्चित कार्य के होने से प्रसन्नता होगी। शनिवार को धन लाभ की संभावनाएं हैं एवं खुशी का समाचार मिलेगा। अधिकारियों से असहयोग मिलेगा एवं जिम्मेदारियों में अनावश्यक वृद्धि हो सकती है। 

उपाय -शिवालय में चंदन चढ़ाएं, एवं माखन-मिश्री का भोग लगाएं।

इसे जरूर पढ़ें:Monthly Horoscope: अगस्त के महीने में किन राशियों के चमकेंगे सितारे, ज्योतिष एक्सपर्ट से जानें

वृषभ राशि 

इस हफ्ते आप पिछले कई नुकसानों की भरपाई करेंगे एवं समस्याओं से निपटने की सार्थक पहल होगी। मंगल एवं बुधवार आपके लिए सामान्य रहेंगे। आपकी आय में कमी होगी। गुरु एवं शुक्रवार को समय अनुकूल रहेगा। ऋणादि मामलों को निपटाने के लिए राह बनेगी। आपको इस हफ्ते में बड़ी सफलता प्राप्त मिलेगी। शनिवार का दिन सबसे अच्छा दिन रहेगा। आपके मित्रों का सहयोग एवं मुलाकात होगी।

उपाय -शिवालय में श्वेत पुष्प एवं फलों का भोग लगाएं।

मिथुन राशि 

gemini and cancer aries and taurus zodiac weekly horoscope of august second week

इस सप्ताह कार्यस्थल पर सावधानी पूर्वक कार्य करना होगा। सोमवार की शाम से समय अनुकूल हो जाएगा। मनचाही वस्तु की प्राप्ति हो सकती है। चंद्र उल्लेखनीय सफलता दिलाएगा। पुराने मित्रों से मुलाकात के योग बनेंगे एवं निर्माण संबंधी व्यय होने की संभावना है। धार्मिक कार्यक्रमों में जाने का मौका मिलेगा एवं समाज में वर्चस्व बढ़ेगा। बुधवार को भी सफलता की प्राप्ति होगी। बृहस्पतिवार (बृहस्पतिवार के उपाय)और शुक्रवार को कुछ समस्याएं हो सकती हैं। शनिवार आपके लिए अनुकूल हो जाएगा। 

उपाय -शिवालय में आक के पुष्प अर्पण करें एवं निर्धन को दान करें।

कर्क राशि 

इस सप्ताह संतान से खुशी का समाचार मिलेगा। आपको धन की कमी भी नहीं होगी। आशानुरूप कार्य भी संपन्न होंगे। परिवार से आपको सहयोग मिलेगा और आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। मित्रों के साथ भ्रमण पर जाने का मौका मिलेगा। बुध एवं गुरुवार को परेशानी बढ़ सकती है। शुक्रवार को व्यय की अधिकता होगी एवं परेशान करने वाले कार्य हो सकते हैं। शनिवार के दिन शिकायतें ज्यादा रहेेंगी इससे बचने के लिए अध्ययन पर ध्यान दें। शनिवार अच्छा दिन रहेंगा। आय की प्राप्ति होंगी। कार्य में तेजी आएंगी, एवं सहयोग भी प्राप्त होंगा।

उपाय -शिवालय में चंदन, श्वेत पुष्प एवं मिष्ठान्न भोग लगाएं।

सिंह राशि 

leo and vergo zodiac weekly horoscope of august second week

सप्ताह के आरंभ में आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आपके निकट के लोग आपको धोखा दे सकते हैं। मंगलवार की सुबह से भाग्य अनुकूल रहेगा।  बुधवार से आपको आर्थिक लाभ मिलेंगे। विरोधी को परास्त करने में सफल होंगे। गुरुवार एवं शुक्रवार को साझेदारों से गुप्त बातें साझा न करें। ज्यादा उत्साह से भी आपको नुकसान होगा। इस सप्ताह छोटी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। शनिवार को आर्थिक लाभ प्राप्त होगा। 

उपाय -शिवालय में श्वेत वस्त्र एवं नारियल चढ़ाएं।

कन्या राशि 

तृतीय चंद्र आत्मविश्वास में वृद्धि करने वाला होगा। अचानक कोई बड़े लाभ के आसार बनेंगे। नई संपत्ति खरीदने वालों के लिए शुभ समय है। कार्य आपके मन मुताबिक होंगे एवं सुखद समाचारों की प्राप्ति होगी। मंगल एवं बुधवार को छोटे-मोटे विवाद मनोबल तोड़ने का प्रयास करेगें किंतु उनको नजरअंदाज करें। आपकी आय कम हो सकती है। गुरु एवं शुक्रवार विशेष सफलता दिलाने वाले होंगे। कार्य में सफलता की प्राप्ति होगी। कुंवारों को विवाह प्रस्ताव मिलेंगे। 

उपाय -शिवालय में मिष्ठान्न भोग एवं श्वेत वस्त्र चढ़ाएं।

इसे जरूर पढ़ें: Sawan 2022: सावन में सुहागिन स्त्रियां जरूर करें ये छोटा सा उपाय, पति पर होने लगेगी धन की वर्षा

तुला राशि 

libra and scorpio zodiac weekly horoscope of august second week

इस हफ्ते कानूनी विजय एवं रुकावटें समाप्त होंगी। आत्मविश्वास बढ़ा हुआ रहेगा एवं मनचाहे कार्य होने से प्रसन्नता होगी। सफलता की राह में केवल क्रोध ही बाधा बनेगा अत: उससे बचने का प्रयास करें। मित्रों से दूरी बनाकर न रखें। मंगल एवं बुधवार को भाइयों से सहयोग प्राप्त होगा। करियर में आकर्षक प्रस्ताव मिल सकते हैं। शनिवार को आपको सफलता की प्राप्ति संभव है। आय में वृद्धि होगी एवं खुशखबरी की प्राप्ति होगी। मित्रों के साथ भ्रमण पर जाने का मौका प्राप्त होगा। 

उपाय -शिवालय में घी एवं मिष्ठान्न अर्पित करें। 

वृश्चिक राशि 

इस सप्ताह आय बढ़ेगी एवं मित्रों से मुलाकात होगी। कार्य में आ रही बाधाएं समाप्त होंगी। बेरोजगारों को अवसरों की प्राप्ति होगी। कारोबार में तेजी रहेगी। मंगल एवं बुधवार भी बेहतर दिन होंगे। गुरु एवं शुक्रवार में कुछ बाधाएं आने के योग हैं। स्वयं के प्रति हो रहे विरोधों  को समाप्त करने में सफल होंगे। शुक्रवार की शाम से शनिवार के मध्य  महत्वपूर्ण दस्तावेज के खोने का भय है। आय की कमी रहेगी एवं अनावश्यक परेशानियां आ सकती है। 

उपाय -शिवालय में श्वेत पुष्प एवं दूध चढ़ाएं।

धनु राशि 

saggitarius and capricorn zodiac weekly horoscope of august second week

इस सप्ताह आरंभ में चंद्र के द्वादश होने से कुछ परेशानियां आ सकती हैं। काम की कमी के साथ आय भी कम रहेगी। विरोधी सक्रिय होंगे एवं अज्ञात भय और चिंता रह सकती है। मंगल एवं बुधवार विशेष सफलता दिलाने वाले होंगे। परिवार में भी उत्सव का माहौल रहेगा। आय अच्छी बनी रहेगी एवं हर कार्य में सफलता की प्राप्ति होगी। शनिवार (शनिवार के लिए चप्पल के ये टोटके)को जमीन से लाभ मिलेगा। परिवार के साथ वक्त बिताने का मौका प्राप्त होगा।

उपाय -शिवालय में चावल चढ़ाएं, एवं गुड़ का भोग लगाएं।

मकर राशि 

रवि एवं सोमवार को आय की वृद्धि होगी एवं सहयोग की प्राप्ति होगी। मंगलवार एवं बुधवार में परेशानियां उत्पन्न हो सकती हैं। व्यय की अधिकता एवं परेशानी करने वाले समाचार ज्ञात मिलेंगे। बुधवार एवं शुक्रवार अन्य दिनों से सबसे अच्छे रहेंगे एवं धन का लाभ भी मिलेगा। आपको मित्रों के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा। रोजगार की समस्या दूर होगी एवं जमीन से लाभ होने की संभावना है। शनिवार को कोई बड़ा काम बन सकता है। 

उपाय -शिवालय में अर्चन करें एवं श्वेत पुष्प अर्पण करें।

कुंभ राशि 

aquarius and piscean zodiac weekly horoscope of august second week

रवि एवं सोमवार को कार्य की अधिकता होगी एवं सहयोग की प्राप्ति रहेगी। जो परेशानियां आ रही थीं वो समाप्त होंगी। धन का लाभ बढ़ेंगा। मंगलवार को  आय की प्राप्ति होगी। प्रेम प्रस्तावों में सफलता मिलेगी। संतान से सहयोग प्राप्त होगा एवं अच्छी खबर मिलेगी। बुधवार भी अच्छा दिन रहेगा। मन में निराशा का भाव समाप्त होगा एवं भविष्य के प्रति उत्साह बना रहेगा। मित्रों का साथ मिलेगा। गुरु एवं शुक्रवार में भय उत्पन्न होगा। 

उपाय -शिवालय में मिष्ठान्न, एवं चंदन अर्पण करें।

इसे जरूर पढ़ें: Festival List: अगस्‍त में हैं ढेरों त्योहार, जानें तिथि और मुहूर्त

Recommended Video


मीन राशि 

रवि एवं सोमवार को आत्मविश्वास बढ़ेगा। किसी रुके हुए कार्य के सफल होने की संभावना है। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा एवं भाइयों से सहयोग प्राप्त होगा। नौकरी में अनचाहा स्थानांतरण संभव है। मंगल एवं बुधवार को भाग्य का साथ बना रहेगा। आय बढ़ेगी एवं भाइयों से सहयोग प्राप्त होगा। धार्मिक उत्सव में शामिल होने का मौका मिलेगा। विवादित मामलों में विजय की प्राप्ति होगी। गुरु एवं शुक्रवार को धन लाभ एवं सहयोग प्राप्ति होगी। शनिवार को धन की कमी हो सकती है, किंतु वह अल्प समय के लिए होगी। 

उपाय -मूंग एवं उड़द के आटे का बना दीपक शिवालय में जगाएं।

ये हफ्ता सभी राशियों के लिए मिले जुले प्रभाव लेकर आने वाला है। इस ज्योतिष अनुमान के अनुसार आप आने वाले अगस्त के दूसरे हफ्ते की योजनाएं तय कर सकते हैं। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें। इसी तरह के अन्य रोचक लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: freepik.com and pixabay.com 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।