हर किसी के मन में भविष्ये के बारे में जानने की इच्छा होती है, ताकि वह इसके बारे में जानकार अपनी समस्याओं को लेकर पहले से ही सचेत हो जाए। अगर आप भी आने वाले सप्ताह में अपने स्वास्थ्य, नौकरी या प्रेम संबंधो के बारे में जानना चाहती हैं, तो इस आर्टिकल को ज़रूर पढ़े। इस आर्टिकल के माध्यम से एक बार उज्‍जैन के पंडित एंव ज्‍योतिषाचार्य मनीष शर्मा द्वारा बताए गए इस राशिफल को जरूर पढ़ें।

मेष-

चंद्र राशि में है। आय के साथ खर्चे भी बनें रहेंगे। पूरे सप्ताह में सुबह के समय धन की प्राप्ति होगी। आवश्यक सभी काम दोपहर १२ से ४ के मध्य करेंगे तो भाग्य का साथ मिलेगा। व्यस्तता रहेंगी एवं आमदनी भी अच्छी बनीं रहेंगी। सहयोग मिलेगा एवं योजनाएं सफल होंगी। शुक्र एवं शनिवार को भाईयों से सहयोग की प्राप्ति होंगी एवं पराक्रम श्रेष्ठ रहेंगा। नौकरी में अधिनस्थ अनावश्यक विवाद कर सकते है। शिक्षा के मामले में नए सत्र में शिक्षा तंत्र से दिक्कतें आ सकती हैं। एडमिशन की जद्दोजहद हो सकती है। स्वास्थ्य को लेकर थोड़ी चिंता हो सकती हैं। जोड़ों में दर्द की समस्याएं हो सकती है। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा।

क्या करें- गुरुवार के दिन गुड़ एवं चने का दान गरीब व्‍यक्ति को करें।

aries

वृषभ

द्वादश चंद्र आरंभ में परेशानी में डाल सकता है। व्यय की अधिकता होगी एवं काम में मन नही लगेगा। मेहमानों का आगमन होगा एवं कुछ मामूली विवाद भी हो सकते हैं। सप्‍ताह के अंत में कुछ मांगलिक कार्य होने की संभावना है। शनिवार अच्छा दिन रहेगा। कार्य में गति रहेगी। परिवार से सुख की प्राप्ति होगी। नौकरी में स्थातंरण हो सकता है। शिक्षा के क्षेत्र में सत्र के प्रति उत्साह रहेगा एवं संसाधन भी उपलब्ध होंगे। स्वास्थ्य थोड़ा गड़बड़ा सकता है। सीने के मध्य में दर्द हो सकता है या हाथ की उंगली में चोट लग सकती है। वैवाहिक सुख मिलेगा।

क्या करें- गुरुवार के दिन निर्धन को पुराने वस्त्र या अन्नादि का दान करें।

इसे जरूर पढ़ें: Horoscope 2021: राशि के अनुसार जानें कैसा रहेगा आपके लिए यह पूरा साल

मिथुन

एकादश चंद्र से आरंभ अच्छा होगा। आय में वृद्धि होगी। कार्य समय पर होंगे एवं मन प्रसन्न रहेगा। बुध एवं गुरूवार को कार्यो को टालने का प्रयास करें। विवादों से भी दूर रहें। अनावश्यक व्यय होंगे एवं वाहन से परेशानी आ सकती है। शुक्रवार से पुन: स्थितियों में सुधार होगा एवं योजनाएं सफल होंगी। आय में वृद्धि होंगी एवं शनिवार को परिवार के साथ किसी आयोजन में शामील होने का मौका मिलेगा। व्यापार में लाभ की स्थिति रहेंगी। शिक्षा के क्षेत्र में अधिक मेहनत का दबाव रहेगा। स्वास्थ्य के लिहाज से इस सप्‍ताह गर्दन एवं कमर में दर्द हो सकता है। साथी से असहयोग मिलेगा एवं वैवाहिक जीवन में विवाद हो सकता है।

क्या करें- गुरुवार गाय को हरा चारा खिलाएं एवं कुत्ते को रोटी दें।

gemini

कर्क

चंद्र की अनुकूलता रहेगी। आर्थिक आधार बढ़ेगा और सहयोग मिलेगा। कार्य व्यवस्थित रुप से चलते रहेंगे। विवादित मामालों में विजय की प्राप्ति होंगी। बुध एवं गुरुवार आनंद रहेगा। परिवार से वैचारिक मतभेद समाप्त होगा। विरोधियों को पक्ष में करने में सफल होंगे। योजनाएं सफल होंगी। शुक्र एवं शनिवार दिन विचलित करने वाले हो सकते हैं। अनावश्यक खर्चे एवं विवाद हो सकते हैं। व्‍यापार में निवेश से बचें एवं जोखिम पूर्ण जगहों पर नही जाएं। शिक्षा के क्षेत्र में नए सत्र के प्रति सहजता रहेंगी। स्‍वास्‍थ्‍य के लिहाज से कमर में दर्द एवं आंखों में जलन हो सकती है। प्रेम-साथी से विवाद हो सकता हैं। 

क्या करें- गुरुवार पक्षियों को दाने ड़ालें एवं किसी बुजुर्ग की मदद करें।

सिंह

नवम चंद्रमा रहेगा जो सभी प्रकार से हितकारी रहने की संभावना है। योजनाएं सफल होंगी एवं संतान की चिंता समाप्त होगी। माता से सुख प्राप्त होगा एवं भाई भी सहयोग प्रदान करेंगे। दोस्तों के साथ भ्रमण पर जाने का मौका मिलेगा। भाग्य का साथ मिलेगा। बुध एवं गुरुवार को व्यस्ततता रहेंगी। सजगता रहेंगी एवं नुकसान से बचेंगे। शुक्र एवं शनिवार को सप्ताहांत में कोई चिंताजनक समाचार मिल सकता है, किंतु धनलाभ भी होगा। सहयोग की प्राप्ति होंगी। व्‍यापार में नए कार्य के प्रस्ताव आएंगे। शिक्षा के क्षेत्र में सत्र की स्वागत के लिए आतुर रहेंगे। इस हफ्ते इस राशि के लोगों को कब्ज एवं फोड़े-फुंसियों की समस्याएं हो सकती है। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा।

क्या करें- गुरुवार निर्धन को सत्तु या चावल का दान करें।

leo

कन्या

अष्टम चंद्र रहेगा। आरंभ में कठिनाई आ सकती है। अपनों से ही निंदा प्राप्त हो सकती है। आय कमजोर होगी एवं अज्ञात चिंता हो सकती है। व्यय की अधिकता होगी। बुरे सपने आ सकते है। मंगल एवं बुधवार से स्थितियों में सुधार होगा। व्यर्थ खर्च कम होंगे एवं सहयोग की अपेक्षाएं सफल होंगी। रूके कार्यो में गति आएंगी। गुरुवार अत्यधिक काम वाला दिन रहेगा। आय भी अच्छी बनी रहेंगी। शुक्र एवं शनिवार को सहयोग की प्राप्ति होगी। धन लाभ होगा। नौकरी में लक्ष्य पूरा नही हो पाने के कारण अधिकारी नाराज हो सकते है। पढ़ाई की चिंता रहेगी। बाएं हाथ में दर्द हो सकता है। दांतों में भी दर्द होगा। वैवाहिक जीवन में भी तनाव हो सकता है।

क्या करें- गुरुवार निर्धन को खाने की वस्तुएं एवं फल का दान करें।

तुला

चंद्र की दृष्टि से राहत प्राप्त होगी। आय अच्छी बनी रहेगी एवं रूकावटें समाप्त होंगी। उलझनें समाप्त होंगी एवं नए कार्य प्राप्त होंगे। मंगलवार की दोपहर के बाद से समय प्रतिकूल होगा। बेकार के कार्यो में समय बर्बाद होगा। योजनाएं विफल होंगी। बुधवार को भी मन उदास रहेगा। गुरुवार अच्छा दिन रहेगा। शुक्र एवं शनिवार को आय में सुधार होगा। सहयोग मिलेगा, एवं विरोधी परास्त होंगे। नए जोखिम लेने से बचें एवं नौकरी में संभलकर कर कार्य करें। शिक्षा के क्षेत्र में नए सत्र के प्रति सतर्क रहेंगे एवं योजनाबद्ध तरीके से कार्य करने की इच्छा रहेंगी। सिरदर्द एवं आंखों में परेशानी के साथ पाइल्‍स आदि की समस्‍या भी हो सकती हैं। प्रेम में निराशा समाप्त होगी एवं वैवाहिक जीवन संतुष्टिपूर्ण रहेगा।

क्या करें- गुरुवार निर्धन को अन्न एवं परिंदों को जल की व्यवस्था करें।

libra

वृश्चिक

षष्ठ चंद्र से सामान्य समय रहेगा। मन में उदासी रहेगी एवं कुछ करने का मन नही होगा। विरोधी भी एक्टिव रहेंगे। आय सामान्य बनी रहेगी। मंगलवार की शाम से शानदार समय का आरंभ होगा। हर ओर से सहयोग प्राप्त होगा एवं आय भी बेहतरीन रहेंगी। सभी और से सहयोग की प्राप्ति होगी। योजनाएं सफल होंगी। शुक्रवार को कुछ समस्याएं आ सकती है। शनिवार से फिर से सुधार हो जाएगा। सफलताएं मिलेंगी। नौकरी में लक्ष्य पूरा करने में सफल होंगे। शिक्षा में आरंभिक समस्याएं आ सकती है। सही सलाह लेकर आगे बढ़ें। स्वास्थ्य के मामले में ब्‍लड प्रेशर की समस्याएं एवं शरीर में दर्द रहेगा। गले में खराश एवं मुंह में छाले हो सकते हैं। प्रेम-साथी से असहयोग प्राप्त होगा। कुंवारों को विवाह प्रस्ताव की प्राप्ति होगी।

क्या करें- गुरुवार असहाय बुजुर्ग की मदद करें एवं अन्नदान करें।

धनु

आय अच्छी बनी रहेगी। परिवार से सुख मिलेगा एवं नए कार्यो की प्राप्ति भी होगी। विवादपूर्ण मामलों में विजय प्राप्त होगी एवं प्रसन्नता प्राप्त होने के साथ बड़ा लाभ मिलने की संभावना है। खुशखबरी भी मिलेंगी। सप्ताह मध्य में मन उदास रह सकता है। कार्य के प्रति भी लापरवाही होंगी। आय वृद्धि के साथ व्यस्तता भी अधिक रहेंगी। धार्मिक यात्रा पर जाने का मन होगा। परिवार का साथ मिलेगा। व्यापारिक यात्रा लाभकारी रहेगी एवं नौकरी में अधिकारी प्रसन्न रहेंगे। सभी प्रकार के संसाधन उपलब्ध होंगे एवं उत्साह बना रहेगा। त्वचा संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। साथी अनुकूल रहेगा एवं वैवाहिक जीवन में प्रसन्नता प्राप्त होगी।

क्या करें- गुरुवार को अन्न का दान करें।

sagittarius

मकर

चतुर्थ चंद्र से शुरूआती आय में कमी रहेगी एवं क्रोध की अधिकता भी रहेगी। वाहन से समस्याएं आ सकती हैं एवं भविष्यक को लेकर चिंताएं रहेंगी। मंगलवार से सब कुछ ठीक होने लगेगा। संतान से सुख प्राप्त होगा। बुधवार से आय में सुधार होगा एवं कार्यो में सफलता की प्राप्ति होगी। सप्ताहांत में भाग्य का साथ मिलेगा एवं लाभ मिलने के आसार भी हैं। व्यापार में लाभ एवं नौकरी में तरक्की के मौके प्राप्त होंगे। चर्म रोग संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। विवाह हेतु प्रस्तावों की प्राप्ति होगी एवं प्रेम में सफलता प्राप्त होगी।

क्या करें- गुरुवार को मिष्ठान्न का दान करें।

इसे जरूर पढ़ें: Career Horoscope 2021: नौकरीपेशा और कारोबारियों के लिए कैसे फल लेकर आ रहा है यह वर्ष, पंडित जी से जानें


कुंभ

तृतीय चंद्र से आरंभ अच्छा होगा। पराक्रम श्रेष्ठ रहेगा एवं समकक्षों से आगे रहेंगे। आय भी अच्छी बनी रहेगी, किंतु मध्य में कुछ चिंताएं बढ़ सकती हैं। परिवार से वैचारिक मतभेद हो सकता है। खर्च की अधिकता रहेगी। गुरूवार की शाम से हालातों में सुधार होगा एवं संतान से सहयोग प्राप्त होगा। शुक्र एवं शनिवार को संतान से खुशी की प्राप्ति होगी। धन लाभ होगा। नौकरी वालों को अत्यधिक दबाव का सामना करना होगा। व्यापारी प्रसन्न रहेंगे। अन्य कार्यो में मन लगेगा। आंख एवं सिर के ऊपर चोट लगने का भय है। उंची जगह पर चढऩे से बचें। साथी का व्यवहार सही रहेगा एवं वैवाहिक जीवन में सुख प्राप्त होगा।

क्या करें- गुरुवार को फल एवं रस का दान करें। 

aquarius

मीन

चंद्र द्वितीय है। अचानक लाभ बढऩे की आशा है। कार्य की अधिकता रहेंगी। स्थायी धन संपत्ति से लाभ प्राप्त होगा। यात्रा का योग भी बनेगा। मंगल एवं बुधवार को परिवार साथ देगा। कार्य में सबसे आगे रहेंगे। सकारात्मकता बनी रहेंगी। योजनाएं सफल होंगी। खर्च नियंत्रण में रहेंगे। धन लाभ होंगा। शुक्र एवं शनिवार को अनावश्यक तनाव निर्मित हो सकता है। निवेश में संभलकर रहें एवं जोखीम से दूर रहें। नौकरी में अधिकारी कष्ट दे सकते हैं। नए सत्र का आगमन चिंता बनाकर रखेंगा। जोश भी रहेगा। आंखों में जलन एवं पेट की समस्याएं रह सकती हैं। साथी से सहयोग मिलेगा एवं वैवाहिक जीवन संतुष्टि पूर्ण रहेगा।

क्या करें- गुरुवार को तेल एवं नमक का दान करें।

यह आर्टिकल अच्‍छा लगा हो तो इसे शेयर और लाइक करें और इसी तरह और भी आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।