• ENG | தமிழ்
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

Weekly Horoscope 3-9 October: इस सप्ताह किन राशियों को मिलेगा धन लाभ, पंडित जी से जानें

Weekly Horoscope: अगर आप अपनी राशि के लिए इस बात की जानकारी लेना चाहते हैं कि अक्टूबर महीने का दूसरा सप्ताह आपके लिए कैसा रहेगा तो यहां विस्तार से जान...
author-profile
Published -30 Sep 2022, 07:00 ISTUpdated -29 Sep 2022, 17:12 IST
Next
Article
weekly horoscope october month nd week for all zodiac sign

आने वाले सप्ताह में आपकी सेहत कैसी रहेगी? यह सप्ताह भावी जीवन के लिए कौन से संकेत देगा? आपकी नौकरी में कौन से उतार-चढ़ावों का सामना करना पड़ सकता है? ऐसे कई सवाल आपके मन में जरूर आते होंगे, इन सवालों का जवाब हमें ज्योतिष से मिल सकता है। 

दरअसल ज्योतिष शास्त्र हमें भविष्य की जानकारी देने में मदद करता है जिससे हम अपने आगे के समय की योजनाएं बनाने में सफल हो सकते हैं। अगर आप भी अपनी राशि के अनुसार इस बात की जानकारी लेना चाहते हैं कि आपके लिए 3 से 9 अक्टूबर तक का समय कैसा होगा, तो यहां उज्जैन के ज्योतिषाचार्य एवं पंडित मनीष शर्मा जी से इस हफ्ते का साप्ताहिक राशिफल जान सकते हैं। 

मेष राशि- Mesh Rashi

aries and taurus weekly horoscope of october second week

मेष राशि के लिए यह पूरा सप्ताह हर कार्य में सफलता दिलाने वाला होगा। सोम एवं मंगलवार को भाग्य आपका साथ देगा और माता-पिता और भाइयों का सहयोग मिलेगा।  आर्थिक आधार अच्छा बना रहेगा। मित्रों से मिलने का मौका और सहयोग मिलेगा।

धार्मिक उत्सवों में सम्मिलित होंगे। राजनीतिक लाभ एवं वरिष्ठों से सहयोग मिलेगा। विरोधी को परास्त करने में सफल होंगे। शुक्र एवं शनिवार को परिवार का साथ मिलेगा और कार्य विस्तार करने की योजना बनाएंगे।   

उपाय -दुर्गाजी को गुगल की धूप अर्पित करें। 

इसे जरूर पढ़ें: Monthly Horoscope: अक्टूबर के महीने में किन राशियों की चमकेगी किस्मत, जानें राशिफल

वृषभ राशि- Vrish Rashi

इस सप्ताह मनचाही सफलता मिलने में संदेह रहेगा। आपकी इच्छा अनुसार आय प्राप्त नहीं होगी। संतान की चिंता बढ़ेगी और नए लोगों से धोखा मिलने के योग हैं। दूसरों का अपमान करना आपके ऊपर भारी पड़ सकता है।

मंगलवार तक सतर्क रहने की सलाह है। परिवार में वैचारिक कलह हो सकती है। बुध एवं गुरुवार को आय में वृद्धि होगी एवं अपनों से सहयोग मिलेगा।  इस हफ्ते कर्ज से मुक्ति के साधन प्राप्त होंगे।

उपाय -दुर्गाजी को मखाने की माला एवं शहद चढ़ाएं। 

मिथुन राशि- Mithun Rashi

gemini and cancer zodiac weekly horoscope of october nd week

इस हफ्ते आपको व्यवसाय में लाभ होने के योग हैं। आपकी आय अच्छी बनी रहेगी और शुभ समाचार मिलेंगे। आपकी कई योजनाएं सफल होंगी एवं नए कार्यो की प्राप्ति होगी। बुध एवं गुरुवार आपके लिए चिंताजनक हो सकते हैं।

कार्य में रुकावट एवं परेशानियां बढ़ सकती हैं। आपको किसी वाहन से समस्या हो सकती है। इस हफ्ते विरोधी भी सक्रिय रहेंगे। शनिवार (शनिवार के टोटके) को आय की प्राप्ति होगी एवं शत्रु परास्त होंगे। आपके लिए किसी सुखद यात्रा का योग है।

उपाय -दुर्गाजी को सुहाग की सामग्री अर्पण करें।

कर्क राशि- Kark Rashi

मंगलवार तक आपको विरोधियों का सामना करना पड़ सकता है। आप किसी भी परिस्थिति का दृढ़ता से मुकाबला करने में सक्षम होंगे। इस हफ्ते मन उदास रहेगा एवं कार्य में मन नहीं लगेगा। मंगल एवं बुधवार को आय बेहतर बनी रहेगी।

वाहन खरीदने की योजना बना सकते हैं और अचानक यात्रा के योग बनेंगे।  गुरुवार की शाम से प्रतिष्ठा के साथ आर्थिक नुकसान हो सकते हैं। स्वयं पर भरोसा ज्यादा रखें एवं गुप्त बातें किसी से न बताएं। 

उपाय - दुर्गा माता के सामने केसर डालकर घी का दीपक लगाएं।

सिंह राशि- Singh Rashi

leo and vergo weekly horoscope october nd week

इस सप्ताह समय आपके लिए सभी प्रकार से अनुकूल है। आपको सफलता प्राप्त होगी एवं आय भी स्थिर बनी रहेगी। बिना किसी कारण के चिंता रहेगी लेकिन संतान से सुख की प्राप्ति होगी। आपकी आय सामान्य बनी रहेगी एवं सहयोग की प्राप्ति में संशय होगा।

शुक्र एवं शनिवार बहुत अच्छे दिन होंगे। आपकी आय में वृद्धि होगी एवं अटके हुए कार्यो में गति आएगी। इस सप्ताह नौकरी में तनाव बना रहेगा। 

उपाय -दुर्गाजी को लाल पुष्प एवं वस्त्र चढ़ाएं।

इसे जरूर पढ़ें: अक्टूबर का महीना इन 5 राशियों के लिए हो सकता है परेशानियों भरा, जानें कुछ ज्योतिषीय उपाय

कन्या राशि 

इस सप्ताह आप काफी अकेलापन महसूस करेंगे। आपकी आय भी कम रहेगी एवं व्यय की अधिकता बनी रहेगी। सभी ओर से असहयोग मिलने के योग हैं। मन उदासीन रहेगा। मंगल एवं बुधवार से आपको मामूली सफलताएं मिल सकती हैं।

इस सप्ताह आपकी आय में सुधार हो सकता है। शुक्रवार के बाद लाभ में वृद्धि होगी एवं प्रसन्नता भी रहेगी। संतान से सुख एवं सहयोग की प्राप्ति होगी। विरोधियों का सामना करने में सफल होंगे। 

उपाय -दुर्गाजी को दही का भोग लगाएं।

तुला राशि- Tula Rashi

libra and scorpio weekly horoscope october nd week

इस सप्ताह आपके काम की अधिकता रहेगी एवं सम्मान की प्राप्ति होगी। कार्यों के प्रति मन उदासीन रह सकता है। माता का सहयोग प्राप्त होगा। गुरु एवं शुक्रवार की दोपहर तक आपको सतर्क रहना होगा, अपनों से धोखा मिल सकता है।

विवादों से बचें एवं किसी से मजाक न करें। शनिवार के बाद का समय आपके लिए अनुकूल रहेगा एवं धन की प्राप्ति भी होंगी। सप्ताहांत बेहतर बना रहेगा। 

उपाय -दुर्गाजी को मालपुए का भोग लगाएं।  

वृश्चिक राशि- Vrischik Rashi

इस सप्ताह मंगलवार की दोपहर तक समय पक्ष आपके पक्ष में रहेगा। आपकी आय में वृद्धि होगी एवं कार्य समय पर होंगे। नाराज लोग पक्ष में आ जाएंगें। बुध एवं गुरुवार को भाइयों का सहयोग मिलेगा।

स्वयं के कार्य से सबको प्रसन्न करने में सफल होंगे। प्रतिष्ठित लोगों से मिलने का मौका मिलेगा। शुक्र एवं शनिवार को आय स्थिर रहेगी। कार्यक्षेत्र में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आपको ऐसा लगेगा कि आपके आस-पास के लोग आपसे नाराज हैं। 

उपाय - दुर्गाजी को खीर का भोग लगाएं।

धनु राशि- Dhanu Rashi

sagittarius and capricorn weekly horoscope october second week

इस सप्ताह आपको सर्वत्र सफलता की प्राप्ति होगी। पूरे सप्ताह प्रसन्नता बनी रहेगी और धन का आगमन होगा। नई जगहों पर जाने का मौका मिलेगा। बुध एवं गुरुवार को स्थाई संपत्ति से लाभ मिलने के योग हैं।

आधुनिक सुख सुविधाओं पर व्यय ज्यादा होगा। आय की स्थिति अच्छी बनी रहेगी। कार्यो में सफलता प्राप्त होगी एवं सहयोग की अपेक्षाएं भी पूर्ण होंगी। विरोधियों को परास्त करने में सफल होंगे और आय में वृद्धि होगी।

उपाय -दुर्गाजी को मेवे का भोग लगाएं।

Recommended Video


मकर राशि- Makar Rashi

सप्ताहारंभ में धन को लेकर कुछ कठिनाइयां आ सकती हैं। मकर राशि (मकर राशि का स्वभाव) को कार्यों में बाधा उत्पन्न होगी एवं मन मुताबिक़ कार्य नही हो पाएंगे। योजनाएं विफल हो सकती हैं। आपका वैभव बना रहेगा और मंगल व बुधवार से धन की कमी दूर होगी।

कार्यों में तेजी आएगी एवं अटके हुए कार्य पूर्ण होंगे। शुक्र एवं शनिवार को धार्मिक आयोजन में जाने का  योग बनेगा। मित्रों से मुलाकात एवं सहयोग की प्राप्ति होगी। 

उपाय -दुर्गाजी को लाल परिधान समर्पित करें।

कुंभ राशि- Kumbh Rashi

aquarius and piscean zodiac weekly horoscope of october second week

इस सप्ताह आपको अटके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है। आपकी आय में भी सुधार होगा। मित्रों से सहयोग की प्राप्ति होगी एवं हर ओर से सफलता मिलेगी। मंगल एवं बुधवार को बेकार कार्यो में समय करेंगे और आय की कमी हो सकती है। पुश्तैनी संपत्ति में विवाद बढ़ेगा। शुक्र एवं शनिवार को कुछ आराम मिलेगा और आय पुनः अच्छी होगी। आपकी योजनाएं सफल होंगी एवं कार्य की अधिकता बढ़ेगी। शनिवार से आपको बड़ा लाभ मिलेगा।

उपाय -दुर्गाजी के सामने दीपक जलाएं एवं महाकाली को नींबू की माला चढ़ाएं।

मीन राशि- Meen Rashi

इस सप्ताह आपको भाइयों से सहयोग मिलने के योग हैं। विवादित मामलों में विजय मिलेगी एवं विरोधी परास्त होंगे। नए कार्यो की प्राप्ति संभव है। स्थायी सपंत्ति से आपको लाभ मिलेगा। कार्य क्षेत्र में समकक्षों से आगे रहेंगे।

बुध एवं गुरुवार को आय बेहतर रहेगी एवं संतान से सुख प्राप्त होगा। शुक्र एवं शनिवार को बाधाएं उत्पन्न हो जाएंगी। आपकी आय की कमी रहेगी और विरोधी आपसे दूर होंगे। वाहन प्रयोग में सावधानी रखें।

उपाय -दुर्गाजी को सिंघाड़े का भोग लगाएं।

इस सप्ताह सभी राशियों के लिए कुछ उतार चढ़ाव संभव हैं, लेकिन आप इस ज्योतिष अनुमान के हिसाब से आने वाले समय की योजनाएं बना सकते हैं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें। इसी तरह के अन्य रोचक लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: freepik.com

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।