नए महीने का नया सप्‍ताह शुरू हो चुका है और लोगों के मन में यह जानने की लालस भी बढ़ गई है कि इस हफ्ते उनके जीवन में क्‍या घटित होने वाला है। चलिए उज्‍जैन के पंडित एवं ज्‍योतिषाचार्य मनीष शर्मा से जानते हैं कि सप्‍ताह का राशिफल क्‍या है। साथ ही जानते हैं कि प्रोफेशन, शिक्षा,स्वास्थ्य और प्रेम के लिहाज से यह सप्‍ताह आपके लिए कैसा बीतने वाला है। 

Weekly Rashifal  to  August by  pandit ji new

मेष

राशि पर गुरु की दृष्टि है और चंद्रमा अनुकूल है। ऐसे में संपत्ति से लाभ प्राप्त होगा। कोई नया अवसर प्राप्‍त होगा। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। नई नौकरी पाने में सफलता मिलेगी। आपकी आय बेहतर होगी। विद्यार्थियों को पढ़ाई में मन लगाने की जरूरत है। इस सप्‍ताह आपकी सेहत अच्‍छी बनी रहेगी। अगर कुंवारे हैं तो वैवाहिक प्रस्‍ताव मिल सकते हैं। 

वृषभ

चंद्रमा अष्टम स्‍थान पर है। हो सकता है सप्‍ताह की शुरुआत में हानि हो। कार्यस्‍थल पर भी आपके काम की गति धीमी हो सकती है। व्‍यापार में काम की कमी खलेगी और नौकरीपेशा लोगों को काम का दबाव महसूस होगा। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई से उचट सकता है। बाहर का खाना खाने से बचें वरना सेहत बिगड़ सकती है। वैवाहिक संबंध मधुर रहेगा। 

इसे जरूर पढ़ें: राशिफल अगस्त 2020: आपकी राशि अनुसार कैसा रहेगा यह महीना, पंडित जी से जानें

Weekly Rashifal  to  August by  pandit ji

मिथुन

राशि पर गुरु एवं चंद्र की दृष्टि रहेगी । इससे आप जो कार्य करेंगे उसमें लाभ प्राप्‍त होगा। इतना ही नहीं आपको इस सप्‍ताह धन भी प्राप्‍त होगा। अगर आप बेरोजगार हैं तो आपको काम के नए अवसर मिलेंगे। अगर आपको नशे की आदत है तो गंभीर रोग हो सकता है। वैवाहिक जीवन (वर्ष 2020 में कैसी होगी लव लाइफ) सुखमय रहेगा।

कर्क

राशी पर सूर्य-शनि की  दृष्टि होने से आर्थीक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इस वजह से आपको मानसिक तनाव भी होगा। इस सप्‍ताह नौकरीपेशा वालों को अत्‍याधिक परिश्रम करना होगा। विद्यार्थियों के लिए यह समय अच्‍छा है और वह अच्‍छे अंक प्राप्‍त करने में सफल रहेंगे। सर्दी जुकाम की समस्‍या हो सकती है। साथी के संग अच्‍छा वक्‍त बीतेगा। 

इसे जरूर पढ़ें: Tarot Card Prediction August 2020: अगस्‍त का महीना किन राशियों के लिए है खास, जानें एक्‍सपर्ट सोनिया मलिक से

Weekly Rashifal  to  August by  pandit ji bhavishyafal

सिंह

राशि पर गुरु की दृष्टि है। ऐसे में आपकी आय उतनी ही होगी जितने की आपको आवश्यकता है। आपके मन में इस सप्‍ताह बहुत सारी चिंताएं होंगी, मगर आपको धैर्य रखना होगा। इस सप्‍ताह आपके अनावश्यक खर्चे होंगे और चिंताजनक समाचार भी प्राप्‍त हो सकते हैं। अगर नौकरीपेशा हैं तो अधिकारियों को खुश रखना मुश्किल होगा। सेहत से जुड़ी परेशानियां भी रहेंगी। इस सप्‍ताह हाथ का दर्द आपको परेशान करेगा। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा।

कन्या

कन्‍या राशि पर मंगल की दृष्टि है और चंद्रमा चतुर्थ स्‍थान पर है। इससे आय कमी एवं परेशानी ज्यादा रहेंगी। खर्चों पर लगाम कसें।  किसी भी तरह के विवाद में न फंसें। आपको नौकरी से मन उचट सकता है और अपना कोई कार्य करने का मन हो सकता है। कंधे और पैर दर्द से परेशान रहेंगे। कुंवारों को वैवाहिक प्रस्ताव मिलेंगे।

Weekly Rashifal  to  August by  pandit ji horoscope

तुला 

इस सप्‍ताह तुला राशि पर शनि-मंगल की दृष्टि रहेगी। बहुत मेहनत करने पर भी आप वो चीज प्राप्‍त नहीं कर पाएंगे जिसके बारे में आपने सोचा है। नौकरीपेशा हैं तो अधिकारियों को खुश रखना मुश्किल होगा। आपकी आय कम होगी और हो सकता है किस कार्य को पूरा करने के लिए आपको किसी से पैसे उधार मांगने पड़ जाएं। सेहत में लापरवाही न करें, खासतौर पर शुगर पेशेंट (शुगर पेशेंट के लिए 5 फाइबर फूड) सतर्क रहें।

वृश्चिक

आपको जिस बात की चिंता लंबे वक्‍त से थी वह अब कम हो जाएगी। इस सप्‍ताह आपकी आय भी बेहतर होगी। नौकरीपेशा हैं तो यात्रा करनी पड़ सकती है। विद्यार्थी कक्षा में श्रेष्‍ठ प्रदर्शन करेंगे। सेहत अच्‍छी बनी रहेगी। जीवनसाथी से तनाव समाप्त होगा। 

Weekly Rashifal  to  August by  pandit ji health

धनु

राशि पर चंद्र-गुरु-केतु का गोचर एवं शुक्र-राहु की दृष्टि रहेगी। आपकी आय में सुधार होगा। आपके काम से अधिकारी संतुष्‍ट रहेंगे। सेहत का ध्‍यान रखें त्‍वचा संबंधी रोग हो सकते हैं। यदि किसी से प्रेम करते हैं तो साथी के साथ मनमुटाव हो सकता है। 

Recommended Video

मकर

मकर राशि के जातकों को सप्‍ताह की शुरुआत में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। मगर चीजें बेहतर होने लगेंगी। अगर आप व्‍यापारी हैं तो सोच समझ कर पैसों का लेनदेन (बैंक बैलेंस बढ़ाने के लिए 7 टिप्‍स )करें और नौकरीपेशा है तो स्‍थांतरण के लिए तैयार रहें। सेहत इस सप्‍ताह अच्‍छी बनी रहेगी। जीवनसाथी से सहयोग प्राप्त होगा। 

August  Horoscope Rashifal bhavishyafal

कुंभ

इस सप्‍ताह कार्यस्‍थल में काम  की अधिकता रहेगी। प्रमोशन के भी योग बन रहे हैं। आंखों से जुड़ी समस्‍या हो सकती है। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा।

मीन

इस सप्‍ता मंगल का गोचर एवं शनि की दृष्टि राशि पर रहेगी। इतना ही नहीं, इस हफ्ते चंद्र भी राशि के अनुकूल है। आपकी सभी समस्‍याओं को हल मिलेगा। आय भी बेहतर होगी नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है। सेहत भी अच्‍छी रहेगी। प्रेमी के साथ विवाद हो सकता है। शादीशुदा लोगों को जीवन साथी का सहयोग मिलेगा। 

राशिफल, वास्‍तु , हिंदू तीज-त्‍योहार, व्रत-पूजा और धर्म से जुड़ी रोचक बातें जानने के लिए जुड़ी रहे हरजिंदगी से।