अब त्योहारों वाला हफ्ता आ गया है और होली के मौके पर लोग अपने मनोरंजन की तैयारियों और त्योहार के रंग में डूबे हुए हैं। ये हिंदी हिसाब से नए साल की शुरुआत का महीना भी है और फाइनेंशियल इयर खत्म होने का महीना भी। अब जब आने वाला हफ्ता इतना महत्वपूर्ण है तो क्यों न इस हफ्ते के बारे में कुछ जान लिया जाए? 

तो अगर आपके मन में भी अगले हफ्ते और होली का राशिफल जानने की इच्छा है तो अपनी राशि के हिसाब से उज्‍जैन के पंडित एवं ज्‍योतिषाचार्य मनीष शर्मा द्वारा बताया गया यह साप्‍ताहिक राशिफल जरूर पढ़ें। 

मेष-

इस हफ्ते आपके रुके हुए काम भी पूरे होंगे और अच्छी खबर मिलने के संकेत हैं। आपकी कई योजनाएं सफल हो सकती हैं और आमदनी भी बनी रहेगी। मंगल एवं बुधवार के दिन सबसे अच्छे हैं और इन्हीं दिनों में सहयोगियों का साथ भी मिलेगा। गुरुवार और शुक्रवार को थोड़ी समस्या हो सकती है। शनिवार से फिर समय ठीक रहेगा। नौकरी में परिवर्तन और व्यवसाय में सहयोग के लक्षण दिख रहे हैं। शुभ कार्यों के लिए हनुमान जी को तेल का दीपक लगाएं। 

इसे जरूर पढ़ें- घर की सुख समृद्धि के लिए होलिका दहन के दिन भूलकर भी न करें ये काम 

वृषभ-

आपका समय अच्छा होने वाला है और संतान से सहयोग मिलेगा। विरोधियों से मुक्ति मिल सकती है। इसके अलावा आपको इस हफ्ते काम की अधिकता रहेगी और ऐसा मुमकिन है कि कहीं से अटका हुआ धन मिल जाए। आपको भाइयों से सहयोग मिल सकता है और कमाई के अन्य साधन मिल सकते हैं। शनिवार का दिन कुछ खराब साबित हो सकता है। शिवजी को कच्चा दूध चढ़ाने से फायदा होगा। 

Weekly Horoscope holi  mesh new

मिथुन-

हफ्ते की शुरुआत में आपको धन की कमी हो सकती है और काम भी अटक सकते हैं। सोमवार को थोड़ा ध्यान से रहें क्योंकि सहयोग की अपेक्षा बेकार ही रहेगी। क्रोथ ज्यादा आएगा और मंगलवार की सुबह से प्रयासों में सफलता मिल सकती है। आवक भी उसके बाद ही सुधरेगी। कोई खास काम होने से खुशी होगी और संतान से सहयोग मिल सकता है। कोई यात्रा की जा सकती है। प्रेम जीवन में मधुरता रहेगी और दुर्गाजी को लाल फूल चढ़ाने से काम बनेंगे। 

कर्क-

इस हफ्ते चंद्रमा आपके अनुकूल है। लाभ की स्थिति हमेशा बनी रहेगी और आपको धैर्य से काम लेना होगा। हो सकता है कि रहस्यमय विद्या की तरफ ध्यान खिंचे। परिवार का सपोर्ट प्राप्त हो सकता है और नौकरी में पदोन्नती भी मिल सकती है। मंगलवार एवं बुधवार को करीबी लोगों से झड़प हो सकती है और तनाव के साथ खर्च भी बढ़ेगा। गुरुवार और शुक्रवार को शांति से समय बीतेगा। कार्य के साथ-साथ आय भी बढ़ेगी। सप्ताहांत अच्छा होगा और आय बढ़ेगी। आप दुर्गाजी को घी का दीपक लगाएं। 

सिंह-

इस हफ्ते आपके सभी काम बनेंगे, लेकिन आपका मन किसी में भी नहीं लगेगा। कुछ काम की कमी महसूस होगी और बच्चों से उम्मीद पूरी होगी। आय में सुधार के संकेत मिल सकते हैं। परिवार से अपेक्षित सहयोग मिलने में कठिनाई हो सकती है। मंगलवार और बुधवार को काम के समय विवाद हो सकता है। बच्चों के साथ समय अनुकूल रहेगा। नए वित्तीय वर्ष में नुकसान की भरपाई के योग बन रहे हैं और साथ ही साथ आय के नए साधन मिलेंगे। हनुमान जी को तेल का दीपक लगाएं।  

Weekly Horoscope holi  kark new

कन्या- 

चंद्रमा का गोचर रहेगा और शुरुात अच्छी हो सकती है। नए काम भी मिलने वाले हैं और अचानक कोई बड़ा लाभ भी हो सकता है। सप्ताह के मध्य में धार्मिक कार्यों में यात्रा के योग बन सकते हैं। मंगलवार और बुधवार को संपत्ति संबंधित मामलों में फायदा मिलेगा। परिवार वाले भी सहयोग करेंगे और आय अच्छी रहेगी। गुरुवार और शुक्रवार को सम्मान मिल सकता है। नए वित्तीय वर्ष में धन की आवक बढ़ सकती है। व्यापार में भी तरक्की हो सकती है। शिवजी को आक का फूल चढ़ाएं।  

तुला- 

चंद्रमा अष्टम में होने से लाभ की स्थिति बनी रहेगी और सोमवार को अत्यंत सावधानी से काम करना होगा। मंगलवार को सुबह से ही मानसिक तनाव समाप्त होगा और कार्य में सुधार हो सकता है। कानूनी अड़चने खत्म हो सकती हैं। आर्थिय स्थिति में सुधार हो सकता है और परिवार और बैंक से भी सहयोग मिलेगा। आपकी योजनाएं सफल हो सकती हैं और नए काम बन सकते हैं। शनिवार को दिन अच्छा रहेगा। हनुमान जी को चमेली का तेल एवं सिंदूर चढ़ाने से फायदा होगा।  

Weekly Horoscope holi  leo new

वृश्चिक- 

शुरुआत में समय काफी अच्छा रहेगा और पुराने परिचितों से मुलाकात हो सकती है। धन की आवक बढ़ेगी और मंगलवार एवं बुधवार को दिक्कतें आ सकती हैं। विरोधी अड़चनें पैदा कर सकते हैं और काम अटक सकते हैं। खर्च भी ज्यादा बढ़ सकता है। गुरुवार और शुक्रवार से स्थिति थोड़ी अच्छी होगी और धन की आवक भी बढ़ेगी। व्यर्थ की चिंताएं रहेंगी और पढ़ाई में बाधा भी आ सकती है। आप भैरव बाबा को नारियल अर्पण करें।  

इसे जरूर पढ़ें- Holi 2021: अपने प्रियजनों को होली की शुभकामनाएं देने के लिए भेजे ये बधाई सन्देश  

धनु- 

धनु राशि वालों के लिए दशम में चंद्र होने के कारण काम में अधिकता रहेगी और आय भी अच्छी बनी रहेगी। संतान और परिवार से सुख प्राप्त हो सकता है। विरोधी के स्वर नीचे रहेंगे और विवादों में भी विजय मिल सकती है। मंगलवार और बुधवार को भाग्य साथ देगा और थोड़ा आलस बना रहेगा। आपको आय में वृद्धि हो सकती है और सुख के साथ समय बीतेगा। गुरुवार और शुक्रवार को खर्च बढ़ सकता है। मज़ाक में विवाद हो सकता है और वाहन से जुड़ी समस्या हो सकती हैं। शनिवार को परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। गणेशजी को मक्खन का भोग लगाएं।  

मकर- 

चंद्रमा अनुकूल बना हुआ है और आय बेहतर होगी। नया काम भी मिलेगा और मेहमानों का आगमन भी हो सकता है। मांगलिक उत्सवों में शामिल होने का मौका मिल सकता है। विरोधियों को दबाने में सफलता होगी और कार्य स्थल भी अनुकूल बने रहेंगे। कानूनी मामलों में सफलता मिल सकती है। गुरुवार और शुक्रवार को अटके धन की प्राप्ति होगी। नौकरी में सुधार हो सकता है। पैर एवं कमर दर्द हो सकता है। गायत्री मंत्र का 108 बार जाप करें।  

Weekly Horoscope holi  dhanu new

कुंभ- 

सप्ताह की शुरुआत में समस्या हो सकती है और काम में देरी होगी। कुछ विवाद भी हो सकते हैं और मंगलवार से समय ठीक होगा। धन की प्राप्ती भी हो सकती है। धार्मिक कार्यों में रुची बढ़ेगी और उत्सवों में शामिल होने का मौका मिल सकता है। नए काम बनेंगे और सहयोग भी मिलेगा। गुरुवार और शुक्रवार को भाग्य का साथ रहेगा। नौकरी पेशा लोगों को फायदा होगा और व्यापार में भी बढ़त मिलेगी। दुर्गाजी की कपूर से आरती करें।  

मीन-  

सप्ताह की शुरुआत चंद्र की दृष्टि से होगी। खुशी मिल सकती है और धन की आवक अच्छी बनी रहेगी। मंगलवार और बुधवार को कठिनाइयां आ सकती हैं। आय में कमी होगी और योजनाएं भी बन सकती हैं। फालतू की चीज़ों में खर्च बढ़ेगा। आय में बढ़त होगी और सहयोग बन सकता है। संतान से कोई शुभ सूचना मिल सकती है और नई जगहों पर जाने का मौका मिलेगा। शनिवार को पिता से लाभ मिलेगा। गणेशजी को मिष्ठान्न का प्रसाद चढ़ाएं। 

अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।