• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

Weekly Horoscope: इस सप्ताह 5 राशियों पर होगी धन की वर्षा, क्या आप भी हैं उनमें से एक

अगर आप अपनी राशि के अनुसार 29 अगस्त से 4 सितंबर तक के समय की जानकारी लेना चाहते हैं तो इस लेख में विस्तार से जानें। 
author-profile
Published -26 Aug 2022, 07:00 ISTUpdated -25 Aug 2022, 18:02 IST
Next
Article
weekly horoscope  th august to  setember

आने वाला सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहेगा या फिर हो सकती हैं कुछ समस्याएं? आपकी सेहत अगले कुछ दिनों में अच्छी रहेगी या होगी कोई बड़ी बीमारी? नौकरी में प्रमोशन मिलेगा या हो सकते हैं कुछ तनाव? ऐसे न जाने कितने सवाल सभी के मन में आते होंगे। लेकिन इन सभी सवालों का जवाब ले पाना इतना आसान नहीं है। 

ऐसे न जाने कितने सवालों का जवाब हमें ज्योतिष शास्त्र से ही मिल सकता है। अगर आप भी ऐसे कई सवालों के बारे में जानना चाहते हैं और अपनी राशि के लिए 29 अगस्त से 4 सितंबर तक की जानकारी लेने में रुचि रखते हैं तो इस लेख में उज्जैन के ज्योतिषाचार्य एवं पंडित मनीष शर्मा जी से इस हफ्ते का राशिफल जानें। 

मेष राशि 

aries and taurus zodiac weekly horoscope of august end to  week

इस सप्ताह संतान सुख की प्राप्ति होगी और आय उत्तम बनी रहेगी। आपको मित्रों से सहयोग प्राप्त होगा। मंगल एवं बुधवार को विरोधी सक्रिय रह सकते हैं। इस सप्ताह वक्त पर कार्य नही हो पाएंगे और मन उदास रहेगा। कम योग्यता के लोग भी आपसे आगे निकल जाएंगे। गुरुवार से लाभ होगा और बिगड़ते काम बनने लगेंगे। आपको आशाजनक समाचार मिलेगा। शनिवार (शनिवार के उपाय) को परिवार का साथ मिलेगा।

उपाय -श्रीकृष्ण को पंचामृत स्नान कराएं।

वृषभ राशि 

इस हफ्ते आपके शत्रु परास्त होंगे। मंगल एवं बुधवार के दिन संतान को किसी काम में उपलब्धि मिलेगी। आपकी कोई यात्रा सफल होगी। कार्यस्थल पर सुगमता बनी रहेगी। बुध एवं गुरुवार को कुछ दिक्कतें आ सकती हैं। आपके विरोधी हावी होने का प्रयास करेंगे एवं आय में भी गिरावट होगी। शनिवार को सफलता मिलेगी और आय में वृद्धि होगी। 

उपाय -श्रीकृष्ण की मिष्ठान्न एवं कपूर से आरती करें।

मिथुन राशि 

gemini and cancer zodiac weekly horoscope

इस सप्ताह आपको भाइयों से सहयोग प्राप्त होगा। आपकी आय बेहतर रहेगी। सरकारी कार्यों में चली आ रही बाधा समाप्त होगी। मंगल एवं बुधवार को व्यय की अधिकता हो सकती है। गुरु एवं शुक्रवार से शांति महसूस होगी। इस सप्ताह संतान से सुख मिलेगा। लेकिन शनिवार से परेशानी बढ़ सकती है। वाहन प्रयोग में सावधानी रखें।

उपाय -श्रीकृष्ण को केसर मिला दूध अर्पित करें।

इसे जरूर पढ़ें: Astro Tips:मिथुन राशि वाले न करें इन रंगों का इस्तेमाल, जानें कौन से कलर हैं आपके लिए बेस्ट

कर्क राशि 

इस सप्ताह आर्थिक आधार में वृद्धि होगी एवं कार्य में सफलता मिलेगी। मंगल एवं बुधवार को भाइयों से सहयोग मिलेगा एवं पराक्रम से सफलता की प्राप्ति होगी। गुरु एवं शुक्रवार को व्यय अधिक रहेगा। शनिवार को परिवार का साथ मिलेगा एवं आय में सुधार होगा। 

उपाय -श्रीकृष्ण को दूध और बादाम का भोग लगाएं।

सिंह राशि 

leo and vergo zodiac weekly horoscope of august last to september first week

भाग्य का साथ मिलेगा और संतान से ख़ुशी मिलेगी। रुके हुए कार्यों में गति आएगी और प्रसन्नता रहेगी। आप किसी नए कार्य की ओर अग्रसर होंगे एवं योजनाएं सफल होंगी। ऋण संबंधी मामलों में सुधार होगा। गुरु एवं शुक्रवार भी पराक्रम दिखाने का समय होगा। भाइयों से सहयोग मिलेगा। आपकी आय में वृद्धि होगी एवं कार्य की अधिकता भी बनी रहेगी। शनिवार को आलस्य से कार्य बिगड़ सकता है। 

उपाय -श्री कृष्ण को मिश्री एवं पंजीरी का भोग लगाएं।

कन्या राशि 

इस सप्ताह आपको शत्रु परेशान करेंगे और आय में कमी आएगी। इस सप्ताह व्यय की अधिकता रहेगी। आपके निकट के लोग धोखा दे सकते है। मंगल एवं बुधवार (बुधवार के दिन करें ये उपाय) को विरोधी शांत होंगे एवं परिवार का सहयोग मिलेगा। आपको शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी। शनिवार को परिवार का साथ मिलेगा। भ्रमण पर जाने का मौका मिलेगा।

उपाय -श्रीगोपाल सहस्त्रनाम का पाठ करें।

तुला राशि 

libra and scorpio zodiac weekly horoscope of august last to september first week

रवि एवं सोमवार को आय की वृद्धि के अटके धन की प्राप्ति होगी। ऋण संबंधी समस्याएं दूर होंगी। कार्य समय पर होंगे एवं सहयोग मिलेगा। मंगल एवं बुधवार को बेकार की उलझनें हो सकती हैं। आय में गिरावट होगी एवं कार्य में व्यवधान आएंगे। आपकी योजनाएं असफल हो सकती हैं। अनावश्यक खर्चे बढ़ेंगे। 

उपाय - वासुदेव, नारायण , हरि नाम का 10 बार जाप करें।

Recommended Video


वृश्चिक राशि 

रवि एवं सोमवार को कार्य की अधिकता रहेगी। पिता का सहयोग प्राप्त होगा। मंगल एवं बुधवार को भी आय बढ़ेगी एवं कार्य में तेजी के साथ सहयोग की प्राप्ति होगी। आपकी यात्राएं सुखद होंगी एवं पुराने परिचितों से मुलाकात होगी। नवीन वस्त्रों और आभूषणों की प्राप्ति होगी। धार्मिक कार्यो में जाने का मौका मिलेगा। गुरु एवं शुक्रवार को चिंताएं बढ़ेंगी।

उपाय - विष्णुसहस्रनाम का पाठ करें।

इसे जरूर पढ़ें: घर में होता है विष्णु सहस्रनाम का पाठ तो जरूर ध्यान में रखें ये नियम

धनु राशि 

saggitarius and capricorn zodiac weekly horoscope  august to  september

आपके रुके हुए कार्य सफल होंगे एवं वाहन सुख की प्राप्ति होगी। मंगल एवं बुधवार को कार्य की अधिकता रहेगी। पिता सहयोग करेंगे एवं किसी विशेष कार्य के सफल होने की खुशी मिलेगी। रिश्तेदार आपको सहयोग प्रदान करेंगे। आपके प्रियजनों से मुलाकात होगी। शनिवार को संभलकर रहना होगा, कोई बड़ी समस्या आ सकती है। 

उपाय -श्रीकृष्ण को श्वेत वस्त्र अर्पण करें।

मकर राशि 

इस सप्ताह आपकी आय कम और खर्चे ज्यादा होंगे। बेकार के कार्यों में समय व्यतीत होगा। मंगल एवं बुधवार को आय बेहतर होगी। स्थायी संपत्ति से लाभ होगा एवं काम के प्रति जिज्ञासा रहेगी। धन की आवाजाही बनी रहेगी। भाग्य आपके अनुकूल रहेगा। गुरु एवं शुक्रवार के दिन कार्य की अधिकता होगी एवं मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा। 

उपाय -श्रीकृष्ण को तुलसी पत्र एवं दही का भोग लगाएं।

कुंभ राशि  

aquarius and piscean zodiac weekly horoscope of august last week to september first week

इस सप्ताह आपको मित्रों के सहयोग की प्राप्ति होगी एवं अचानक यात्रा का योग बन सकता है। मंगल एवं बुधवार के दिन आपको सतर्क रहना होगा। आय कमजोर होगी एवं व्यय की अधिकता होगी। आय वृद्धि के साथ सहयोग की प्राप्ति भी होगी। विरोधी शांत होंगे एवं समस्याओं का अंत होगा। कार्य के प्रति मन लगेगा और शनिवार को संपर्को का लाभ प्राप्त होगा।

उपाय - श्रीकृष्ण को श्वेत पुष्प एवं शहद भेंट करें।

मीन राशि 

इस हफ्ते आपके विरोधी सक्रिय रहेंगे एवं आलस्य की अधिकता भी होगी। मंगल एवं बुधवार से समय आपके पक्ष में रहेगा। आवश्यक सभी काम कर पाएंगें। आपकी आय भी अच्छी होगी एवं सहयोग प्राप्त होगा। धार्मिक स्थानों पर जाने के योग हैं। गुरु एवं शुक्रवार पुन: चिंताजनक हो सकता है। आय की कमी के साथ बेकार की उलझनें हो सकती हैं। 

उपाय -श्रीकृष्ण को पीले कनेर एवं फल का भोग लगाएं।

यह सप्ताह आपके लिए मिले जुले प्रभाव लेकर आएगा। जहां कुछ राशियों को आर्थिक लाभ मिलेगा, वहीं कुछ एशियों को नौकरी में प्रमोशन मिलेगा। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें। इसी तरह के अन्य रोचक लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: freepik.com 

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।