नया सप्‍ताह शुरू हो चुका है और इसी के साथ लोगों के मन में यह जानने की जिज्ञासा भी बढ़ गई है कि यह सप्‍ताह उनके लिए क्‍या नया लेकर आया है। उज्‍जैन के पंडित एवं ज्‍योतिषाचार्य मनीष शर्मा आपके मन की जिज्ञासा को शांत करते हुए इस सप्‍ताह का राशिफल बता रहे हैं। चलिए जानतें हैं कि राशि के अनुसार प्रोफेशन, शिक्षा,स्वास्थ्य और प्रेम के लिहाज से यह सप्‍ताह आपके लिए कैसा रहेगा। 

weekly horoscope  july   august by pandit ji

मेष

मेष राशि के जातकों के लिए यह सप्‍ताह मिला जुला रहेगा। राशि पर मित्र गुरु की दृष्टि रहेगी। वहीं चंद्र की अनुकूलता से धन की कमी नहीं रहेगी। हो सकता है कि जो कार्य आप इस सप्‍ताह पूरा करने की सोच रहे हैं वह किसी और की लापरवाही से न हो पाएं। नौकरीपेशा लोगों को अपने मन का काम करने को इस सप्‍ताह नहीं मिलेगा। व्‍यापार में भी कठिनाई बनी रहेगी। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में नहीं रहेगा फिर भी अंक अच्‍छे आएंगे। स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति थोड़ा ध्‍यान दें। जीवनसाथी के स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति भी आप इस सप्‍ताह चिंता में रहेंगे। 

इसे जरूर पढ़ें: Career Horoscope June 2020: जानें करियर के लिहाज से किस राशि के लिए अच्‍छा है यह महीना

वृषभ

राशि का चंद्रमा पंचम स्‍थान पर रहेगा, इससे सप्‍ताह भर बहुत मेहनत करनी पड़ेगी। धन की कमी भी नहीं होगी और आधुनिक सुख के सामान पर आप खर्च करेंगे। प्रोफेशनल लाइफ भी अच्‍छी रहेगी। नौकरी में लक्ष्‍य प्राप्‍त होंगे वहीं व्‍यापारियों को यात्रा करनी  पड़ सकती है। विद्यार्थियों को इस सप्‍ताह पढ़ाई से फुरसत नहीं मिलेगी। स्‍वास्‍थ्‍य का ध्‍यान रखें कमर दर्द की परेशानी हो सकती है। हो सकता है कि इस सप्‍ताह आपको साथी से निराशा प्राप्‍त हो सकती है और जीवनसाथी से दूर रहना पड़ सकता है। 

weekly horoscope  july   august   by pandit ji

मिथुन

राशि पर बुध-राहु का गोचर रहेगा और चंद्रमा चतुर्थ स्‍थान पर होगा। आपके लिए समय कठिन है, खर्च अधिक होगा और आय कम रहेगी। मगर मंगलवार के बाद से समय अच्‍छा है। नौकरी में तरक्‍की मिलने के योग हैं। व्‍यापारियों को यात्रा करनी पड़ सकती है। स्‍वास्‍थ्‍य सही रहेगा मगर कमर का दर्द परेशान कर सकता है। विद्यार्थियों को अच्‍छे अंक प्राप्‍त करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। वैवाहिक संबंध मजबूत (वैवाहिक संबंध मजबूत बनाने के टिप्‍स) होंगे। 

कर्क

कर्क राशि के जातकों के लिए समय अच्‍छा है। इस सप्‍ताह आपको संतान से सुख प्राप्‍त होगा। इतना ही नहीं नौकरीपेशा लोगों की सारी चिंताएं समाप्‍त होंगी, वहीं व्‍यापारियों को भी काम में सफलता मिलेगी। विद्यार्थियों को बहुत मेहनत करने पर ही सफलता मिलेगी। स्‍वास्‍थ्‍य का ध्‍यान रखें सर्दी, खांसी, बुखार आदि हो सकता है। प्रेम संबंध में साथी का सहयोग मिलेगा और पति-पत्‍नी के रिश्‍ते मजबूत बनेंगे। 

इसे जरूर पढ़ें: Love And Marriage life Horoscope: राशि अनुसार पंडित जी से जानें कैसा बीतेगा जून का महीना

weekly horoscope  july   august  date in india leo

सिंह

इस सप्‍ताह सिंह राशि के जातक बिना बात के परेशान रहेंगे। इस वजह से कार्य भी समय से नहीं होगा। चंद्रमा की गति से गुरुवार और शुक्रवार का दिन अच्‍छा नहीं है। अभी कुछ भी नया करने की न सोचें। नौकरी और व्‍यापार दोनों में ही संघर्ष करना होगा। विद्यार्थियों का भी मन पढ़ाई (बच्‍चों को मोटिवेट करने के 8 आसान ट्रिक्‍स) में नहीं लगेगा। आंख और दांत से जुड़ी स्‍वास्‍थ्‍य समस्‍याएं आपको झेलनी पड़ सकती हैं। वैवाहिक संबंधों में भी दूरी बढ़ने के योग हैं। 

कन्या

कन्‍या राशि पर इस सप्‍ताह मंगल की दृष्टि है, इससे धन की कमी नहीं होगी। इस हफ्ते आपकी बनाई सारी योजनाएं सफल होंगी। हो सकता है कुछ रुके हुए कार्य के लिए आपको बुधवार और गुरुवार के दिन यात्रा करनी पड़े। नौकरीपेशा हैं तो शांति से नौकरी करें और किसी का पक्ष लेने से बचें। आपको स्‍वास्‍थ्‍य का ध्‍यान पहले रखना चाहिए और बाकी काम बाद में करने चाहिए। इस सप्‍ताह सेहत में काफी उतार-चढ़ाव रहेगा। जीवनसाथी के साथ मनमुटाव हो सकता है।  

weekly horoscope  july   august  new

तुला

तुला राशि के जातकों के लिए यह सप्‍ताह अच्‍छा रहेगा। आपको इस हफ्ते गुड न्‍यूज मिलेगी, साथ ही आप नए लोगों के संपर्क में आएंगे, जिनसे आपको लाभ मिलेगा। नौकरीपेशा लोगों का प्रमोशन होगा और व्‍यापारियों को नए सौदे प्राप्‍त होंगे। विद्यार्थी मन लगा कर पढ़ाई करेंगे। स्‍वास्‍थ्‍य भी ठीक रहेगा। इस सप्‍ताह जीवनसाथी का सहयोग प्राप्‍त होगा। 

वृश्चिक

इस सप्‍ताह शुरुआत में मन अशांत होने के कारण किसी से बात करने और मिलने का मन नहीं होगा। मगर सप्‍ताह के अंत तक आपके मन को शांति मिलेगी। नौकरीपेशा लोगों को लक्ष्‍य की प्राप्‍ती होगी, वहीं व्‍यापारियों को भी काम में सफलता मिलेगी। विद्यार्थियों के लिए यह सप्‍ताह व्‍यस्‍त होगा। सेहत पर ध्‍यान दें, लापरवाही से चोट लग सकती है। अगर आपकी शादी नहीं हुई है तो इस सप्‍ताह विवाह के प्रस्‍ताव मिलने का योग है। 

weekly horoscope  july   august  by pandit ji new

धनु

आपके लिए अच्‍छा समय है। धन प्राप्‍ती के साथ ही घरवालों का सहयोग भी आपको प्राप्‍त होगा। कानूनी मामलों में सफलता मिलेगी। नौकरीपेशा हैं तो बॉस को खुश रखने में सफलता मिलेगी, वहीं व्‍यापार में भी सब कुछ अच्‍छा होगा। विद्यार्थियों को अच्‍छे अंक प्रप्‍त करने के लिए मेहनत करनी होगी, जिसमें शिक्षक का सहयोग प्राप्‍त होगा। पैर के पंजों की सूजन से आप परेशान रहेंगे। साथी के साथ लंबे समय से चला आ रहा विवाद खत्‍म होगा। 

Recommended Video

मकर

मकर राशि का चंद्रमा नवम स्‍थान पर है, इससे धन की कमी (धन लाभ से जुड़े वास्‍तु टिप्‍स) नहीं होगी मगर काम में पूरा सप्‍ताह व्‍यस्‍त रहना होगा। नौकरीपेशा लोगों को जल्‍दी ही गुड न्‍यूज मिलने वाली है, वहीं व्‍यापारियों की चिंता बढ़ेगी। विद्यार्थियों का पढ़ाई की तरफ रुझान बढ़ेगा। इस हफ्ते सेहत ठीक बनी रहेगी। प्रेम संबंध में तनाव रहेगा, वहीं वैवाहिक जीवन सुखद होगा। 

weekly rashifal horoscope  july  to  august

कुंभ

कितना भी किसी कार्य को अच्‍छे से कर लें इस सप्‍ताह आपको समस्‍याओं का सामना करना पड़ेगा। इस हफ्ते धन भी बहुत खर्च होगा मगर उधार दिया हुआ धन वापिस प्राप्‍त होगा। बिना बात के परेशान रहेंगे। नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अच्‍छा है। अगर लंबे वक्‍त से कोई दिक्‍कत आ रही है तो वह खत्‍म होगी। विद्यार्थी भी शिक्षा में अच्‍छा प्रदर्शन करेंगे। सीने के दर्द से चिंताएं बढ़ जाएंगी। प्रेमी के साथ अच्छे संबंध रहेंगे, वहीं वैवाहिक साथी के संग यात्रा के योग हैं। 

मीन

थोड़ा कठिन वक्‍त है। धन की कमी नहीं होगी मगर मन विचलित रहेगा। नौकरीपेशा लोगों को अधिकारी परेशान करेंगे, वहीं व्‍यापार में कम मुनाफा होगा। विद्यार्थियों को भी मेहनत करने के बाद भी अच्‍छे परिणाम नहीं प्राप्‍त होंगे। इस सप्‍ताह दातों की परेशानी रहेगी। वैवाहिक संबंधों में वैचारिक मतभेद हो सकता है, इससे भी मन परेशान रहेगा। 

राशिफल, वास्‍तु , हिंदू तीज-त्‍योहार, व्रत-पूजा और धर्म से जुड़ी रोचक बातें जानने के लिए जुड़ी रहे हरजिंदगी से।