• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

Weekly Horoscope: नवरात्रि की शुरुआत के साथ इन 6 राशियों पर बरसेगी माता दुर्गा की कृपा

अगर आप अपनी राशि के लिए आने वाले सप्ताह के भविष्यफल की विस्तार से जानकारी लेना चाहती हैं, तो इस लेख को पढ़ें। 
author-profile
Published -22 Sep 2022, 07:00 ISTUpdated -22 Sep 2022, 14:02 IST
Next
Article
horoscope weekly september last week to october first week

बहुत जल्द ही पितृ पक्ष के समापन के साथ अगले सप्ताह सोमवार से अश्विन नवरात्र यानी कि शारदीय नवरात्रि का आरंभ होने वाला है। ज्योतिष की मानें तो इस बार माता शेर की जगह हाथी पर सवार होकर आएंगी।

माता का इस तरह से आगमन व्यापार के लिए उत्तम रहेगा। आप सभी के मन में आने वाले सप्ताह के लिए कई प्रश्न होंगे कि माता दुर्गा के आगमन से किस राशि को लाभ होगा और किस राशि के लिए सप्ताह थोड़ा परेशानी भरा होने के योग हैं।

ऐसे कई सवालों के जवाब जानने के लिए और किसी भी समस्या से उबरने के लिए उज्जैन के ज्योतिषाचार्य एवं पंडित मनीष शर्मा जी से 26 सितंबर से लेकर 2 अक्टूबर तक के राशिफल के बारे में जानें। 

मेष राशि 

aries and taurus zodiac weekly horoscope of september last to october first week

इस हफ्ते आपके शत्रु आप पर हावी होने का प्रयास करेंगे। आपकी कुछ योजनाएं विफल हो सकती हैं। जोखिम पूर्ण मामलों से दूर रहें एवं किसी को उधार न दें। किसी दूसरे से सहयोग की अपेक्षा बेकार जाएगी।

मंगल एवं बुधवार में चंद्र की पूर्ण दृष्टि से कुछ राहत प्राप्त मिलने का योग है। धन के आगमन में सुधार होगा एवं यात्राएं सुखद हो सकती हैं। धार्मिक कार्यो में रुझान बढ़ेगा। 

उपाय -पितरों के निमित्त गौ ग्रास अर्पण करें।

इसे जरूर पढ़ें: Monthly Horoscope: अक्टूबर के महीने में किन राशियों की चमकेगी किस्मत, जानें राशिफल

वृषभ राशि 

पंचम चंद्रमा शुरुआत में धीमा रखेगा। संतान सहयोग प्रदान करेगी और उनके सहयोग से कार्य संपन्न होंगे। अचानक यात्रा का योग बन सकता है। अटके धन की प्राप्ति हो सकती है। मंगल एवं बुधवार को शत्रु हावी होने का प्रयास करेंगे।

आपको इस हफ्ते चिंताएं ज्यादा होंगी एवं गुप्त बातें बाहर आ सकती हैं। शुक्र एवं शनिवार को आय में वृद्धि होगी।

उपाय -पितरों के निमित्त निर्धन को चावल एवं नमक का दान करें।

मिथुन राशि 

gemini and cancer zodiac weekly horoscope of september last to october first week

सोम एवं मंगलवार को आत्मविश्वास बढ़ा हुआ रहेगा एवं भाग्य का साथ मिलेगा। व्यय ज्यादा होगा लेकिन चिंताएं नहीं होंगी। हर एक दिन शाम एवं रात का समय अच्छा नहीं होगा लेकिन सुबह पुन: उत्साह भरी रहेगी। आय की स्थिति भी बेहतर रहेगी एवं संतान से सुख प्राप्त होगा। बुध एवं गुरुवार को पुन: परिवार से अनुकूलता बनी रहेगी एवं आय भी अच्छी बनी रहेगी।

उपाय -पितरों के निमित्त कन्याओं को फल एवं गेंहू का दान करें।

कर्क राशि 

इस सप्ताह आपकी आय अच्छी बनी रहेगी एवं चिंताएं दूर होंगी। आपके वर्चस्व में वृद्धि होगी। इस समय व्यय की अधिकता रहेगी। सहयोग की अपेक्षा बेकार जाएगी। कार्यो में विघ्र आएगा और शुक्रवार से पुन: स्थितियां पक्ष में हो जाएंगी।

विवादों में विजय मिलेगी। शनिवार (शनिवार के उपाय) को संतान से खुशी की प्राप्ति होगी एवं नवीन कार्य प्राप्त होंगे। शनिवार को संतान से सहयोग की प्राप्ति होगी। कार्यस्थल पर प्रशंसा की प्राप्ति होगी।

उपाय -पितरों के निमित्त बालिका को वस्त्र का दान करें।

सिंह राशि 

leo and vergo weekly horoscope september last to october st

चंद्र द्वितीय होने से धन की आवक अच्छी बनी रहेगी। भाइयों एवं संतान से सुख प्राप्त होगा एवं नए कार्य करने को मिलेंगे। परिवार के साथ समय अच्छा बीतेगा। दूसरों की मदद करने का मौका प्राप्त होगा।

आपकी आय में वृद्धि होगी। गुरुवार को कार्य की अधिकता होगी। यात्रा पर जाने का योग भी बन सकता है। शुक्रवार को संभलकर रहें एवं कोई जोखिम न लें। शनिवार को भी विवाद होने की संभावनाएं हैं। कार्यस्थल पर भी तनाव बन सकता है। क्रोध पर नियंत्रण रखें।

उपाय -पितरों के निमित्त निर्धन को अन्न का दान करें।

इसे जरूर पढ़ें: Expert Tips: जानें ज्योतिष के अनुसार कैसा होता है सिंह राशि का स्वभाव और उनकी लव लाइफ

कन्या राशि  

इस हफ्ते आपको मित्रों से सहयोग मिलेगा। अज्ञात भय और चिंताएं बढ़ेंगी। मंगलवार के दिन भाइयों  से सहयोग प्राप्त होगा। आपकी आय बढ़ेगी। बुध एवं गुरुवार को संपत्ति से लाभ होगा। आपको किसी नई जगह जाने का मौका भी मिलेगा। विवादों में विजय की प्राप्ति होगी एवं संतान से सुख की प्राप्ति होगी। शुक्रवार को आशाजनक समाचार मिलेगा। शनिवार का दिन भी अच्छा रहेगा। 

उपाय -पितरों के निमित्त छाता, पादुका एवं फलों का दान करें।

तुला राशि 

libra and scorpio zodiac weekly horoscope of september to october first week

इस हफ्ते व्यय की अधिकता होगी एवं अनावश्यक विवाद भी हो सकता है। भय एवं चिंता भी बढ़ेगी। मंगलवार की शाम से उन्नति मिलेगी और हर कार्य में सफलता मिलेगी। धन का लाभ बना रहेगा।

संतान की उपलब्धि से प्रसन्नता प्राप्त होगी। नए वाहन खरीदने का मन बन सकता है। शुक्र एवं शनिवार को कोई अच्छा समाचार मिल सकता है। आपकी आय में वृद्धि होगी। आपकी योजनाएं सफल होंगी एवं यात्रा पर जाने का योग बनेगा। 

उपाय -पितरों के निमित्त गाय को हरा चारा खिलाएं। 

वृश्चिक राशि 

इस सप्ताह आपका मन प्रसन्न रहेगा। कार्य में तेजी रहेगी एवं सहयोग भी प्राप्त होगा। आपको भाइयों से सहयोग मिल सकता है। बुध एवं गुरुवार को  परिवार में आंतरिक कलह हो सकती है।

खर्च की अधिकता होगी एवं कार्य में बाधा उत्पन्न हो सकती है। यात्रा में कष्ट होगा। शुक्रवार को ऋण चुकाने संबंधी मामलों में रास्ते प्राप्त होंगे। नए कार्यो की प्राप्ति होंगी। शनिवार आपके लिए बेहतर रहेगा एवं धन लाभ का योग रहेगा। 

उपाय- पितरों के निमित्त अन्न एवं फलों का दान करें।

धनु राशि 

saggitarius and capricorn zodiac weekly horoscope september last week to october st week

इस सप्ताह धनु राशि के लोगों को पिता से सहयोग की प्राप्ति होगी। विवादों में विजय की प्राप्ति होगी। धार्मिक कार्य में जुड़ने का मौका मिलेगा। बुध एवं गुरुवार को आय में वृद्धि होगी एवं सहयोग की अपेक्षा पूर्ण होगी।

नए कार्य करने के मौके प्राप्त होंगे। शुक्र एवं शनिवार को समय प्रतिकूल हो सकता है। व्यय की अधिकता एवं अनावश्यक विवाद हो सकते हैं। वाहन प्रयोग में सावधानी रखें एवं कार्यस्थल पर भी संभलकर रहेें। 

उपाय -पितरों के निमित्त जल एवं पादुका का दान करें।

Recommended Video


मकर राशि 

इस सप्ताह आपको भाग्य का साथ मिलेगा। संतान से सहयोग प्राप्त होगा एवं नवीन संपत्ति की प्राप्ति का योग बनेगा। विवादों में विजय की प्राप्ति होगी। बुध एवं गुरुवार को कार्य अधिक रहेंगे एवं योजनाएं सफल होंगी।

आपकी यात्राएं सुखद रहेंगी। शुक्र एवं शनिवार को सबसे अच्छा समय रहेगा। आपको कोई बड़ा लाभ प्राप्त होगा एवं परिवार का साथ भी मिलेगा। प्रतिष्ठित लोगों से मुलाकात होगी। 

उपाय- पितरों के निमित्त नमक, चीनी एवं चावल का दान करें।

कुंभ राशि 

aquarius and piscean zodiac weekly horoscope of september last week to october first week

अष्टम चंद्रमा इस सप्ताह आपकी आय कम करेगा। अनावश्यक व्यय होंगे एवं सहयोग भी प्राप्त नहीं होगा। संतान की चिंता हो सकती है। बुध एवं गुरुवार भाग्य के अनुकूल होगा एवं सहयोग प्राप्त होगा।

नई घरेलू वस्तुएं उपलब्ध होगी। यात्रा का योग बनेगा एवं कार्य स्थान पर नई जिम्मेदारी भी मिल सकती है। सप्ताह के आखिरी दो दिन सब प्रकार से सफलता दिलाने वाले होंगे। आपकी आय में वृद्धि होगी। विदेश जाने की इच्छा रखने वालों को कागजी कार्यवाही से राहत प्राप्त होगी।

उपाय -पितरों के निमित्त गुड़ का दान करें। 

मीन राशि 

इस सप्ताह आपकी आय में वृद्धि होगी और कार्य का विस्तार होगा। नए लाभकारी संपर्क बनेंगे। सहयोग की प्राप्ति होगी एवं विवादों में विजय की प्राप्ति होगी। मंगलवार को ऋण संबंधी समस्याएं दूर होंगी। बुध एवं गुरुवार को व्यय की अधिकता रहेगी, लेकिन आय भी बनी रहेगी। शुक्रवार को अत्यधिक तनाव से दिन का आरंभ होगा एवं खुशी के साथ दिन का अंत होगा।

उपाय -पितरों के निमित्त गाय को हरी घास खिलाएं।

सभी राशियों के लिए आने वाला समय मिले जुले प्रभाव लेकर आने वाला है। इस ज्योतिषीय अनुमान से आप अपने भविष्य की योजनाएं बना सकते हैं। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें। इसी तरह के अन्य रोचक लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: freepik.com and pixabay.com 

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।