हर बार हम आपके लिए आने वाले हफ्ते का राशिफल लेकर आते हैं। ऐसा इसलिए क्‍योंकि अगर हफ्ते में एक बार राशिफल पढ़ने को मिल जाए तो कई लोगों के लिए ये बहुत सहूलियतभरा हो जाता है। आगे क्या होने वाला है? इस बात की जानकारी अगर पहले से ही लग जाए तो शायद कुछ हद तक हम अपनी प्लानिंग कर पाएं। अगर आपके मन में भी अगले हफ्ते का राशिफल जानने की इच्छा है तो अपनी राशि के हिसाब से उज्‍जैन के पंडित एवं ज्‍योतिषाचार्य मनीष शर्मा द्वारा बताया गया यह साप्‍ताहिक राशिफल जरूर पढ़ें।

मेष

धार्मिक कार्यो में शामिल होने का मौका मिलेगा। बुध-गुरु और शुक्रवार की शाम तक परेशानी भरे दिन हो सकते हैं और शनिवार अनुकूल रहेगा। कार्य में विलंब होगा और अनावश्यक समस्याएं आ सकती है। खर्च ज्यादा होंगे। संतान से भी सुख मिलेगा और आय बेहतर बनी रहेंगी। नौकरी में प्रमोशन के मौके प्राप्त होंगे। ब्‍लडप्रेशर और डायबीटिज वालों को समस्याएं हो सकती हैं और आंखों एवं पेट में समस्याएं हो सकती हैं। वैवाहिक जीवन में तनाव समाप्त होगा एवं प्रेम में सफलता प्राप्त होगी। माता-पिता को धन या वस्त्र का दान करें।

Weekly Horoscope   feb

वृषभ

राशि स्वामी चंद्रमा का गोचर राशि में है। आय में सुधार होगा और नए कार्य करने को मिलेंगे। अटके कार्यो में गति आएगी और समय बेहतर गुजरेगा। सोमवार की शाम से विवादों को अंत होगा और धन के लाभ के साथ समाप्त होगा। अनुचित कार्य करने के ऑफर मिलेंगे और उनसे दूर रहें। मंगलवार बेहतरीन बुधवार को मध्य दिन तक सब अच्छा रहेगा। उसके बाद से शुक्रवार की रात तक आर्थिक आधार बढ़ेगा और सहयोग मिलेगा। शनिवार को चिंता एवं परेशानी भरा दिन हो सकता है। व्यापार में तेजी रहेगी और नौकरी में सपोर्ट मिलेगा। सर्दी की खांसी शिकायत हो सकती है। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। शिवालय में फल अर्पण करें।

इसे जरूर पढ़ें:सेहत के लिहाज से वर्ष 2021 कैसा रहेगा, पंडित जी से राशिनुसार जानें

मिथुन

प्रशंसा प्राप्त होगी और वर्चस्व में वृद्धि होगी। भविष्य की योजना बनेगी जो आगे जाकर फलीभूत होगी। स्वयं की कमजोरी पर विजय प्राप्त करने में सफल होंगे और ऋण संबंधी समस्याओं का अंत होगा। आय अच्छी बनी रहेंगी एवं मित्रों से सहयोग प्राप्त होगा। यात्राओं में सफलता की प्राप्ति होगी। शत्रु परास्त होंगे। नौकरी में संतुष्टि बनी रहेंगी। अव्वल आने के प्रयास में कोई रूकावट नही आएंगी, लेकिन पूरी मेहनत करनी पड़ेगी। खांसी एवं कब्ज की समस्या हो सकती है। साथी से पूर्ण सहयोग मिलेगा। इस हफ्ते महादेव को पंचामृत स्नान कराएं।

Weekly Horoscope   feb

कर्क

इस सप्‍ताह प्रसन्नता रहेगी एवं खुशियां भी मिलेगी, लेकिन सोमवार एवं मंगलवार को प्रयास विफल हो सकते हैं। धन आने में बाधा आएंगी एवं अपेक्षित सहयोग भी नही मिल पाएगा। बुधवार आपके पक्ष में होगा और आप अपेक्षाकृत कार्यो को करने में सफल होंगे एवं सहयोग की प्राप्ति भी होंगी। गुरु एवं शुक्रवार को नई वस्तु घर में आ सकती है। मन प्रसन्न रहेगा। आर्थिक हालात में सुधार होगा। धार्मिक कार्यो में जाने का मौका प्राप्त होगा। नौकरी में बदलाव के मौके आएंगे। समयानुसार पढ़ाई नहीं होने से प्रोजेक्ट पूरा करने में परेशानियां आएंगी। चोट लगने का भय है। वैवाहिक जीवन में तनाव हो सकता है। गणेशजी को मिष्ठान्न का भोग लगाएं।

सिंह

इस सप्‍ताह चंद्र का गोचर अनुकूल बना हुआ है। भाग्य का साथ मिलेगा एवं परेशानियां दूर होगी। आय अच्छी बनी रहेंगी एवं संतान का साथ मिलेगा। सोम एवं मंगलवार को धन की प्राप्ति हो सकती हैं और कार्यो में सफलताएं प्राप्त होगी। मित्रों से मुलाकात होगी। बुध के मध्य दिन से शुक्रवार की शाम तक आय संबंधी परेशानी आ सकती है। अनावश्यक तनाव होगा और खर्च भी ज्यादा होंगे। व्यापार में कर्मचारियों से दिक्कत होगी। तकनीकी विषयों में समस्याएं आ सकती है। पैर में चोट लग सकती है। इसलिए वाहन प्रयोग में भी सावधानी रखें। वैवाहिक साथी के लिए समय मिलेगा। लक्ष्मीजी को लाल पुष्प अर्पण करें।

Weekly Horoscope   feb

कन्या

भाग्य अनुकूल रहेगा। योजनाएं सफल होगी एवं कार्य समय पर बनेंगे। सोम एवं मंगलवार को कार्य की अधिकता रहेगी और लाभ भी अच्छा प्राप्त होगा। समस्याओं का अंत होगा। पिता सहयोग प्रदान करेंगे एवं संतान से भी सुख प्राप्त होगा। शुक्रवार की दोपहर के बाद से समय प्रतिकूल रहेगा। व्यय की अधिकता होगी और कार्य में रुकावट के साथ आय भी प्रभावित हो सकती है। कीमती सामान की रक्षा करें एवं अकेले कहीं जाने से बचें। नौकरी में बोझ कम होगा। पढ़ाई में मजबूती आएगी एवं मन भी लगेगा। स्वास्थ्य में सुधार होगा और पुराने रोगों में फायदा मिलेगा। साथी से विवाद थमेगा। गणेशजी को चंदन एवं पुष्प अर्पण करें।

तुला

अष्टम चंद्र से आरंभ बिगड़ सकता है। छोटे विवाद भी हो सकते हैं। सोमवार की सुबह से काम में तेजी आएगी और लाभ का प्रतिशत बढ़ेगा। संतान से सहयोग मिलेगा। मित्रों से मुलाकात होगी और घूमने जाने का मौका मिलेगा। बुध और गुरुवार को कार्य की अधिकता होगी लेकिन लाभ भी बढ़ेगा। परिवार से सहयोग प्राप्त होगा। शुक्र एवं शनिवार को अटके धन की प्राप्ति होगी और शुभ सूचनाएं मिलेंगी। नौकरी में प्रमोशन के मौके प्राप्त होंगे। पढ़ाई में शिक्षक सहयोग करेंगे। गले एवं गर्दन में दर्द हो सकता है। जीवन साथी से उपहार प्राप्त होगा। दुर्गाजी को घी का दीपक लगाएं।

weekly horoscope

वृश्चिक

चंद्र की दृष्टि राशि पर है। भाग्य का साथ मिलेगा एवं परिवार भी सहयोग प्रदान करेगा। मंगल एवं बुधवार को कार्य में बाधाएं आ सकती है। आय में कमी एवं अनावश्यक परेशानियां आएंगी। सहयोग करने वाले पीछे हटेंगे और समस्याएं बढ़ती जाएंगी। कार्य में सुधार आएगा एवं शुक्र एवं शनिवार को स्वयं की मेहनत से सफलताएं प्राप्त होंगी। नौकरी में अधिकारी संतुष्ट रहेंगे। पढ़ाई में शिक्षक सहयोग करेंगे। गले में तकलीफ हो सकती है। अग्रि से संभलकर रहें। प्रेम प्रस्ताव सफल होंगे। शिवलिंग पर फल का रस अर्पण करें।

धनु

चंद्र की अनुकूलता है। बड़ा काम करने का ऑफर आ सकता है। तैयारी पूरी रखें। संपर्क का लाभ मिलेगा। योजनाएं सफल होगी। विरोध के बावजूद सफलता मिलेगी। आय अच्छी रहेगी एवं संतान से प्रसन्नता प्राप्त होगी। यात्रा का योग भी है। विवाद से बचने के लिए बुध एवं गुरुवार को क्रोध पर नियंत्रण रखें। वाहन के इस्‍तेमाल में सावधानी रखें और किसी के साथ मजाक नही करें। शुक्र एवं शनिवार पुन: अनुकूल हो जाएंगे। समस्याओं का हल प्राप्त होगा। बेरोजगारों को काम मिलेगा। अध्ययन बेहतर होगा। दांतों में भी तकलीफ हो सकती है और प्रेम में निराशा मिल सकती है। विष्णुजी को खीर का भोग लगाएं।

Weekly Horoscope   feb

मकर

किसी प्रकार की तकलीफ आने की संभावना नही है। धार्मिक कार्य एवं वरिष्ठ लोगों से मिलने का मौका मिलेगा। सप्ताह के मध्य में परिवार में विवाद हो सकता है। आय में गिरावट एवं कार्य में बाधाएं उत्पन्न हो सकती है। शुक्र एवं शनिवार को आय संबंधी दिक्कते आएगी एवं आवश्यक कार्य हेतु उधार लेने की आवश्यकता भी पड़ सकती है। निकट के लोग ही विवाद करेंगे एवं खर्च भी ज्यादा होंगे। नौकरी में यात्रा का योग है। शिक्षक के साथ तालमेल नही बैठेगा। वाहन प्रयोग में सावधानी रखें। वैवाहिक जीवन में माधुर्य बना रहेगा। सूर्य को कुंकुम मिश्रित जल से अर्पित करें।

इसे जरूर पढ़ें:Horoscope: फरवरी 2021 का मासिक राशिफल जानें

कुंभ

चंद्र चतुर्थ होने से आय में कमी और तनाव बढ़ सकता है। सोमवार की शाम से राहत महसूस होगी एवं कार्यो में गति आएगी और आप नाराज लोगों को मनाने में सफल होंगे। भ्रमण पर जाने का मौका भी मिलेगा। पुराने परिचितों से मुलाकात हो सकती है। संतान से सुख की प्राप्ति होंगी और आर्थिक स्थितियां मजबूत बनीं रहेंगी। बुध एवं गुरुवार को अज्ञात भय चिंता रहेंगी। चिंता बढ़ेगी। शुक्र एवं शनिवार को आय में तेजी आएंगी। प्रसन्नता प्राप्त होंगी। नौकरी में अधिकारी तनाव बढ़ा सकते है। परीक्षा की तैयारियों में कमजोरी हो सकती है। प्रोजेक्ट में पिछड़ सकते है। सर्दी, जुकाम, खांसी हो सकती है। साथी से विवाद थमेगा। विष्णु मंदिर में घी का दान करें।

Weekly Horoscope   feb

मीन

इस सप्ताह चंद्र तृतीय रहेगा। कुछ अजीब लेकिन अच्छी घटनाएं घट सकती है। सोम एवं मंगलवार को काम होंगे, किंतु धन की प्राप्ति सक्षमतानुसार नही हो पाएंगी। मित्रों के साथ मनोरंजन आदि में समय व्यतीत होगा एवं यात्रा में परेशानी आने का योग बना हुआ है। बुध एवं गुरुवार को संतान से सुख की प्राप्ति होंगी एवं आय में सुधार आएगा। शुक्र एवं शनिवार उदासीनता का भाव हावी रहेगा। कार्य में विलंब होगा। शत्रु हावी होने का प्रयास करेगा। व्यापार में नए लोगों से सपंर्क होगा। शिक्षक सहयोग प्रदान करेंगे। घुटनों में भी दर्द होगा। प्रेमी या साथी से नाराजगी हो सकती है। शिवजी के मंदिर में खीर का भोग लगाएं।

अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से। 

Image Credit: Freepik.com