• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

Weekly Horoscope: अगस्त के तीसरे सप्ताह में इन 5 राशियों की चमकेगी किस्मत, पंडित जी से जानें राशिफल

अगर आप इस बात की जानकारी लेना चाहते हैं कि अगस्त के तीसरे सप्ताह में किन राशियों की किस्मत चमकेगी, तो यहां विस्तार से जानें। 
author-profile
Published -12 Aug 2022, 07:00 ISTUpdated -10 Aug 2022, 18:29 IST
Next
Article
weekly horoscope august third week by pandit ji

अपने भविष्य की जानकारी हर कोई लेना चाहता है लेकिन यह आसान नहीं होता है। भविष्य का पता लगा पाना वास्तव में कठिन ही है। लेकिन ज्योतिष शास्त्र आपको आने वाले समय के बारे में बता सकता है। ज्योतिष से हमें अपने भविष्य का पता लग सकता है और हम अपनी योजनाएं बना सकते हैं।

ज्योतिष शास्त्र हमें इस बात की जानकारी दे सकता है कि आने वाले समय में आपकी सेहत कैसी होगी ? आपकी आय अच्छी होगी या हो सकता है कोई आर्थिक नुकसान? 

ऐसी सभी बातों की जानकारी ज्योतिष से मिल सकती है। अगर आप भी अपनी राशि के बारे में ये जानना चाहते हैं कि आपके लिए अगस्त महीने के तीसरे सप्ताह यानी कि 15  से 21 अगस्त तक की जानकारी लेना चाहते हैं तो इस लेख में उज्जैन के ज्योतिषाचार्य एवं पंडित मनीष शर्मा जी से अपनी राशि के साप्ताहिक राशिफल के बारे में जानें। 

मेष राशि 

aries taurus august  third week horoscope

अगस्त के तीसरे सप्ताह में आपकी आय में कमी एवं कार्यो में बाधाएं होंगी। सहयोग की अपेक्षा बेकार जाएगी। बुधवार के दिन (बुधवार के दिन करें ये उपाय) से योग्यतानुसार कार्य प्राप्त होंगे एवं आय में भी वृद्धि होनी शुरू होगी। शनिवार को बाधाएं आएंगी, किंतु तुरंत ही वो दूर हो जाएंगी। 

उपाय - श्रीकृष्ण जी को दही मिश्री का भोग लगाएं।

वृषभ राशि 

वृषभ राशि के लोगों के लिए अगस्त का तीसरा सप्ताह आय के लिए अच्छा रहेगा। आपका यश और वैभव बढ़ेगा। बुध एवं गुरुवार को कुछ समस्याएं रह सकती हैं। वाहन प्रयोग में सावधानी बरतें एवं विवादों से दूर रहें।  शुक्रवार से समय आपके पक्ष में होगा और सभी समस्याओं का निदान होगा। 

उपाय - श्रीकृष्ण जी को तुलसीदल का भोग लगाएं।

मिथुन राशि 

august third week horoscope of gemini and cancer zodiac

सप्ताह का आरंभ मिथुन राशि के लिए अच्छा रहेगा। सोम एवं मंगलवार को दशम चंद्र लाभ पहुंचाएगा। कार्य की अधिकता होगी एवं माता-पिता से सहयोग प्राप्त होगा। शुक्र एवं शनिवार चिंताजनक हो सकता है। 

उपाय - श्रीकृष्ण जी को केसर अर्पण करें।

कर्क राशि 

सप्ताह की शुरुआत थोड़ी निराशाजनक हो सकती है। आपका किसी काम में मन नहीं लगेगा। आपको क्रोध भी अधिक आएगा। लेकिन आपकी आय में आ रही बाधा समाप्त होगी। सप्ताह का अंत आपके लिए बेहतर होगा और आपके कार्य बनते दिखेंगे। 

उपाय -श्रीकृष्ण को खीर का भोग लगाएं

सिंह राशि 

leo and virgo august rd week horoscope

आपके लिए सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी लेकिन मंगलवार को अष्टम चंद्र आय में कमी के योग लाएगा। बुधवार से समय में सुधार होगा। आय बढ़ेगी एवं विवादों से बचेंगे। शुक्र-शनिवार को चिंताएं समाप्त होंगी। परिवार का साथ मिलेगा। धार्मिक कार्य में भी सम्मिलित होंगे।

उपाय -श्रीकृष्ण को फलों का भोग लगाएं।

इसे जरूर पढ़ें: Expert Tips: जानें ज्योतिष के अनुसार कैसा होता है सिंह राशि का स्वभाव और उनकी लव लाइफ

कन्या राशि 

इस सप्ताह आपके मन में अज्ञात भय बना रहेगा। सोमवार एवं मंगलवार को पुराने मित्रों से मुलाकात होगी। बुध एवं गुरुवार को तनाव एवं विवाद के योग हैं। संपत्ति को लेकर विवाद हो सकता है। शुक्र एवं शनिवार अच्छे दिन रहेंगे। परिचितों से मिलना होगा और व्यय कम होंगे।

उपाय -श्रीकृष्ण को मोगरे पुष्प अर्पण करें।

तुला राशि 

libra and scorpio august rd week horoscope

इस राशि के लोगों को संतान से सुख प्राप्त होगा एवं अच्छा समय व्यतीत होगा। सोम एवं मंगलवार को आय सामान्य एवं भविष्य की चिंता रहेगी। आपके शत्रु कार्य में विघ्न उत्पन्न करेंगे। सप्ताह के मध्य में आय में वृद्धि होगी एवं खुशी का समाचार ज्ञात होगा। सप्ताहांत पुन: समस्याएं खड़ी कर सकता है। विवादों से  दूर रहें एवं किसी को समझाने का प्रयास न करें।

उपाय -श्रीकृष्ण को शंख में जल भर स्नान कराएं।

वृश्चिक राशि 

आज आपका मन उदास रहेगा। घर में भी मन नहीं लगेगा। सोम एवं मंगलवार को समय अनुकूल होगा। संतान एवं भाग्य का साथ मिलेगा। आय बेहतर होगी एवं काम समय पर संपन्न होंगे। वाहन सुख मिलेगा। बुध एवं गुरुवार को पुन: कार्य के प्रति बेरुखी हो सकती है। शुक्र एवं शनिवार को किसी प्रकार की कोई परेशानी आने की संभावना नहीं है। 

उपाय -श्रीकृष्ण को शहद का भोग लगाएं।

धनु राशि 

saggitarius and capricorn horoscope august rd week

सप्ताह के आरंभ में समस्याएं आएंगी। आय कम होगी एवं परिवार से मतभेद हो सकता है। मंगलवार की शाम से समस्याओं पर नियंत्रण होगा। बुधवार से  मित्रों के सहयोग से समस्याएं समाप्त होंगी। सप्ताह के अंत में धन वृद्धि के योग हैं।  

उपाय -श्री कृष्ण को मिष्ठान्न का भोग लगाएं।

Recommended Video


मकर राशि 

मकर राशि को भाइयों से सहयोग की प्राप्ति होगी। बुध एवं गुरुवार को समस्याएं रह सकती हैं। आय में रुकावट होगी एवं निकट के लोग धोखा दे सकते हैं। लेकिन सप्ताह के मध्य में से कोई दिक्कत आने की संभावना नहीं है। 

उपाय -श्रीकृष्ण को चंदन समर्पित करें।

इसे जरूर पढ़ें: Astro Tips: मकर राशि के लोगों का स्वभाव और लव लाइफ

कुंभ राशि 

aquarios and piscean horoscope august rd week

इस हफ्ते समय सब प्रकार से अच्छा है, किंतु अज्ञात भय चिंता बनी रहेगी। सोम एवं मंगलवार को आय में सुधार होगा। बुध एवं गुरुवार को अधीनस्थ ज्यादा परेशान करेंगे। परिवार से वैचारिक मतभेद हो सकता है। आय के मामलों में शुक्र एवं शनिवार कमजोर रहेगा। कार्य में बाधा आ सकती है।

उपाय -कृष्ण जी को माखन का भोग लगाएं।

मीन राशि 

सोम एवं मंगलवार को चंद्र का गोचर भाग्य का साथ दिलाएगा। बुध एवं गुरुवार को यात्राएं शुभ रहेंगी एवं अतिथि का आगमन होगा। शुक्र एवं शनिवार (शनिवार के दिन करें चप्पल के ये टोटके)भी अनुकूल दिन रहेंगे। कार्यो में सफलता की प्राप्ति होगी। योजनाएं सफल होंगी। प्रतिष्ठित लोगों से मुलाकात होगी। 

उपाय -श्री कृष्ण को दूध का भोग लगाएं।

अगस्त महीने का तीसरा सप्ताह सभी राशियों के लिए मिले जुले प्रभाव लेकर आएगा। आप इस राशिफल के अनुसार आप अपने भविष्य की योजनाएं तय कर सकते हैं। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें। इसी तरह के अन्य रोचक लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: freepik.com 

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।