नया दिन, नया हफ्ता और नया राशिफल। हम पूरे हफ्ते अपनी भागदौड़ में ये भूल जाते हैं कि खुद के लिए किस तरह से समय निकालना है और क्या करना है। सप्ताह में एक बार अगर राशिफल पढ़ने को मिल जाए तो कई लोगों के लिए ये बहुत सहूलियतभरा हो जाता है। आगे क्या होने वाला है इस बात की भनक अगर पहले से ही लग जाए तो शायद कुछ हद तक हम अपनी प्लानिंग कर पाएं। 

तो अगर आपके मन में भी अगले हफ्ते का राशिफल जानने की इच्छा है तो अपनी राशि के हिसाब से उज्‍जैन के पंडित एवं ज्‍योतिषाचार्य मनीष शर्मा द्वारा बताया गया यह साप्‍ताहिक राशिफल जरूर पढ़ें। 

मेष-

सप्ताह की शुरुआत मेष राशि वाले लोगों के लिए थोड़ी मुसीबत भरी हो सकती है जहां बिना बात किसी मामले में उलझ सकते हैं। हो सकता है आप किसी विवाद में फंस जाएं या आपको बहुत क्रोध आए। सप्ताह के मध्य में समय ठीक हो जाएगा और कार्यक्षेत्र में सफलता मिल सकती है। नए मित्रों से मुलाकात हो सकती है और धन भी आ सकता है। सप्ताह के अंत में दो दिन बहुत व्यस्त हो सकते हैं और शनिवार को अचानक कोई खुशखबरी मिल सकती है। आपको इस हफ्ते किसी भी तरह के निवेश से बचना है और आपको इस हफ्ते काम ज्यादा रहेगा। वैवाहिक जीवन अच्छा बना रहेगा। आप गणेशजी को फलों का भोग लगा सकते हैं फायदा मिलेगा। 

इसे जरूर पढ़ें- वैलेंटाइन डे: 7 से 9 अंक वालों को प्यार का इजहार कैसे करना है? जन्‍म‍अंक से जानें 

वृषभ-

इस हफ्ते शुरुआत काफी अच्छी रहेगी और धन की आवक भी अच्छी बनी रहने की संभावना है। आपको लोगों का साथ मिलेगा और आपकी कई योजनाएं सफल होंगी। बुधवार और गुरुवार को आपका खर्च थोड़ा बढ़ सकता है। घर और कार्यक्षेत्र में आपको कुछ चीज़ों की मरम्मत करवानी पड़ सकती है। यात्रा के मामले में विवाद हो सकता है और सप्ताह के अंत में दिन आपके हिसाब से चलेंगे। कुछ लोगों का साथ मिल सकता है और आय के क्षेत्र में भी सफलता मिलेगी। खर्च काफी अधिक हो सकता है। अगर आप पढ़ रहे हैं तो शिक्षा के क्षेत्र में फायदा मिल सकता है। कान और पेट में दर्द हो सकता है। वैवाहिक जीवन अच्छा होगा। मंगलवार के दिन आपको कार्तिकेय को घी का दीपक लगाना है। 

Weekly Horoscope   february   mesh new

मिथुन-

ये हफ्ता थोड़ा चिंताजनक रह सकता है और हो सकता है कि आपके दुश्मन आपपर हावी होने का प्रयास भी करें। हां, धन की आवक बनी रहेगी और सप्ताह के बीच में कुछ अच्छी खबरें भी मिल सकती हैं। लोगों से मेलजोल का लाभ होगा और आय में सुधार होगा। सप्ताह के अंत में थोड़ी दिक्कतें आ सकती हैं। विवाद भी बढ़ेंगे और कार्य के मामले में भी समस्याएं आ सकती हैं। मेहनत अधिक करनी होगी और परिणाम कम मिलेगा। वैवाहिक जीवन सामान्य रहेगा। इस हफ्ते श्रीकृष्ण की अराधना और पूजा करें। 

कर्क-

आपका भाग्य इस हफ्ते पूरी तरह से अनुकूल बना हुआ है और आपको सभी ओर से लाभ ही मिलेगा। आपको मंगलवार के दिन ज्यादा लाभ मिलने की संभावनाएं हैं। अगर आप राजनीति से जुड़े हैं तो आपको अच्छे फल मिलेंगे। मांगलिक कार्य भी होंगे और खुशी भी बनी रहेगी। हो सकता है कि पुराना अटका हुआ धन मिल जाएगा। शनिवार को आपके लिए समय बहुत अनुकूल बना रहेगा और सभी कार्य अच्छे से निपट जाएंगे। आपको इस हफ्ते महाकाली को घी का दीपक लगाना है।  

Weekly Horoscope   february  kark new

सिंह- 

सप्ताह की शुरुआत में कुछ कठिनाइयां आ सकती हैं। हो सकता है कि धन की आवक कम हो और हर जगह दिक्कतों का सामना करना पड़े। आपके सामने कई विवाद आ सकते हैं और हो सकता है कि विरोधी आपसे ज्यादा प्रभावी साबित हों। आप कई सारे संसाधनों का उपयोग नहीं कर पाएंगे और मंगलवार के बाद ही समय अच्छा होगा। आपके काम उसके बाद ही अच्छे होंगे और इस हफ्ते का सबसे अच्छा दिन शनिवार ही रहेगा। हनुमानजी को सिंदूर एवं तेल चढ़ाएं।  

कन्या-

सप्ताह की शुरुआत अच्छी हो सकती है। आपका नया वाहन भी प्राप्त हो सकता है। इस हफ्ते आपकी आय बढ़ेगी और भाग्योदय होगा। चंद्रमा की दृष्टी होने के कारण सभी काम सही होंगे। सप्ताह के बीच में थोड़ी चिंता हो सकती है, लेकिन आखिर में स्थिति अच्छी हो जाएगी। खुशखबरी भी मिल सकती है और यात्राएं सुखद रहने की संभावना है। दुर्गाजी को घी का दीपक लगाएं सब कुशल होगा।  

Weekly Horoscope  february  leo new

इसे जरूर पढ़ें- Expert Tips: मां सरस्वती को करना है प्रसन्न तो बसंत पंचमी के दिन भूलकर भी न करने ये काम  

तुला- 

आपके भाई-बहनों का सहयोग मिल सकता है और स्थायी संपत्ति से लाभ भी हो सकता है। पिता की तरफ से भी सहायता मिल सकती है। आपके लिए आय में सुधार बना रहेगा और संतान सुख प्राप्त हो सकता है। मंगलवार एवं बुधवार को नए मित्र मिल सकते हैं। गुरुवार एवं शुक्रवार को थोड़ी समस्याएं होंगी और आश्चर्यजनक तरीके से दुख मिल सकता है। खर्च अधिक होगा और कोई खराब खबर भी मिल सकती है। शनिवार का दिन अच्छा हो सकता है।  वैवाहिक जीवन अच्छा होगा। हनुमान जी की पूजा कर तेल का दीपक लगाएं।  

वृश्चिक- 

इस राशि में पांच ग्रहों की नजर पड़ रही है और समय हर तरह से अच्छा है। आय के बेहतर विकल्प मिलेंगे और नए कार्य अच्छे होंगे। प्रतिष्ठा में भी वृद्धि की संभावनाएं हैं। आपके नए मित्र बन सकते हैं और हर दिन दोपहर का समय आपके लिए अच्छा साबित हो सकता है। रात में चिंता बनी रहेगी। नौकरी में अप्रत्याशित सफलता मिल सकती है। आंतरिक सुधार होंगे और कुछ बड़ा करने की इच्छा होगी। दांतों का दर्द हो सकता है। दुर्गा चालीसा का पाठ करना आपके लिए शुभ है।  

Weekly Horoscope  february  dhanu new

धनु- 

इस हफ्ते आय में कमी रहेगी और कार्य में बाधाएं आ सकती हैं। मंगलवार शाम के बाद कार्य में तेज़ी आएगी पर हो सकता है कि परिचितों से विवाद हो। आपकी आय भी सप्ताह के मध्य के बाद अच्छी होगी। नौकरी में काम का बोझ रहेगा और पढ़ाई में शिक्षक नाराज़ हो सकते हैं। हाथ में चोट लग सकती है। प्रेमी से वियोग का योग है और पेट और कम की तकलीफ हो सकती है। आपके लिए भगवान गणेश को नारियल भेट करना अच्छा होगा।  

मकर- 

सोमवार और मंगलवार का दिन आय के हिसाब से बहुत अच्छा बना रहेगा। हो सकता है कि आपको संतान सुख की प्राप्ती भी हो या आपको संतान से किसी तरह का सहयोग मिले। आपके सभी कार्य समय पर संपन्न होंगे। बुधवार की सुबह से ही कार्य में व्यवधान हो सकता है, लेकिन धीरे-धीरे ये ठीक हो जाएगा। किसी से सहयोग की अपेक्षा न रखें। गुरुवार की शाम से फिर से सब अच्छा होने लगेगा। आपको कोई उपहार मिल सकता है और उत्हास बना रहेगा। गायत्री मंत्र का दस बार जाप करना अच्छा होगा।  

कुंभ- 

आपको काम के क्षेत्र में सुधार मिल सकता है। आय बेहतर बनी रहेगी और साथ ही साथ लोगों का सहयोग मिलेगा। आपकी यात्राएं सुखद हो सकती हैं। धन के मामले में मंगलवार एवं बुधवार का दिन अच्छा रहेगा। संतान से भी खुशी मिल सकती है और कई अच्छे समाचार मिल सकते हैं। गुरुवार और शुक्रवार को अनावश्यक परेशानी हो सकती है। सरकारी मामलों में बाधा आ सकती है। हो सकता है कोई विवाद भी हो। आपके साथी का व्यवहार रूखा हो सकता है। हनुमानजी को बीड़ा चढ़वाएं एवं दीपक लगाएं।  

मीन- 

आपको संतान सुख प्राप्त हो सकता है और आपको दूर रहने वाले प्रियजनों से भी मिलना जुलना बढ़ाना होगा। आय बेहतर हो सकती है और कई समस्याओं के समाधान प्राप्त हो सकते हैं। आय के मामलों में भी तेज़ी बनी रहेगी और साथ ही साथ आपको बुजुर्गों का यहयोग मिल सकता है। आपको शनिवार की सुबह कुछ परेशानी का अनुभव हो सकता है। पेट में तकलीफ हो सकती है। प्रेमी का उत्साह कम हो सकता है। हनुमान चालीसा का पाठ पांच बार करें।

अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।