• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

Weekly Horoscope: इस सप्ताह किन राशियों को मिलेगा धन लाभ और किसकी लग सकती है नौकरी? पंडित जी से जानें

अगर आप यह जानना चाहते हैं कि आपकी राशि के लिए ये सप्ताह कैसा रहेगा तो यहां विस्तार से पढ़ें अपना भविष्यफल। 
author-profile
Published -09 Sep 2022, 07:00 ISTUpdated -08 Sep 2022, 13:47 IST
Next
Article
saptaahik rashifal for all zodiac

इस सप्ताह आपकी राशि को मिलेगा धन लाभ या हो सकता है आर्थिक नुकसान? आपकी सेहत में कौन से उतार चढ़ाव आने के योग हैं ? सप्ताह की शुरुआत में मिलेगी कोई अच्छी खबर या सप्ताहांत होगा परेशानी भरा? ऐसे कई सवाल सभी के मन में जरूर आते हैं।

इन सवालों का जवाब हमें ज्योतिष से मिल सकता है। अगर आप भी इस बात की जानकारी लेना चाहते हैं कि 12 से 18 सितंबर तक का हफ्ता आपके लिए कैसा रहेगा, तो इस लेख में उज्जैन के ज्योतिषाचार्य एवं पंडित मनीष शर्मा जी से साप्ताहिक राशिफल के बारे में जानें। 

मेष राशि 

aries and taurus weekly horoscope september

इस सप्ताह की शुरूआत में आपकी आय कम होगी और समस्याएं बढ़ेंगी। कार्य में अनावश्यक विलंब होंगे। मंगलवार की रात से सब कुछ ठीक होने लगेगा। चिंताएं समाप्त होंगी एवं आय वृद्धि होगी। मन प्रसन्न रहेगा और कार्यों में सफलता मिलेगी।

सप्ताह के अंत में रुका हुआ धन भी वापस मिलने के योग हैं। शनिवार (शनिवार के टोटके)को बहुप्रतीक्षित कार्य सफल हो सकता है। वाहन से परेशानी हो सकती है।

उपाय -पक्षियों को पानी एवं दाना अर्पित करें। 

वृषभ राशि 

सप्ताह का हर दिन आय प्रदान करने वाला होगा। भाग्य भी अनुकूल बना रहेगा तथा विरोधी चुप रहने के अलावा कुछ नहीं कर पाएंगे। हर कार्य में सफलता की प्राप्ति होंगी एवं सहयोग भी प्राप्त होगा।

सप्ताहांत में चंद्र के राशि में आने से राजपक्ष से सहयोग मिलेगा एवं धन लाभ में वृद्धि होगी। सरकारी कार्यो में आ रही बाधाएं समाप्त होंगी। ऋण संबंधी मामलों को निपटाने में सफल होंगे एवं कोई नया कार्य करने को मिलेगा। 

उपाय - चींटियों को आटा डालें एवं पक्षियों के लिए भी दाना डालें।

मिथुन राशि 

gemini and cancer zodiac weekly horoscope

आरंभ में कार्य की अधिकता होगी। आपकी आय भी अच्छी रहेगी। पिता से आपको सहयोग प्राप्त होगा। विरोधी शांत होंगे एवं कार्यस्थल पर बड़ी सफलता मिलेगी। मंगल एवं बुधवार में चंद्र के अनुकूल होने से धन की कमी नहीं रहेगी एवं कार्य पहले की गति से चलते रहेंगे।

शुक्रवार की सुबह से प्रतिकूलता की प्राप्ति होगी। आपकी आय में गिरावट हो सकती है एवं कार्य में बाधाएं हो सकती हैं। आपको यात्रा में भी दिक्कत आ सकती हैं। 

उपाय -असहाय एवं निर्धन बच्चों को धन से मदद करें एवं वृद्धों का सम्मान करें।

इसे जरूर पढ़ें: Monthly Horoscope: सितंबर के महीने में किन 8 राशियों के चमकेंगे सितारे, जानें राशिफल

कर्क राशि 

आत्मविश्वास के साथ बौद्धिक क्षमता में भी वृद्धि होगी। भाग्य आपका साथ देगा एवं यात्राएं सुखद होंगी। आपकी आय अच्छी बनी रहेगी। मंगलवार को कार्य में अचानक वृद्धि हो सकती है। आपका मन प्रसन्न रहेगा एवं संतान से सहयोग की प्राप्ति होगी। बुधवार का दिन धार्मिक कार्य में बीतेगा। गुरुवार भी व्यस्तता भरा रहेगा एवं शुक्र एवं शनिवार को धन का आगमन होगा। 

उपाय - 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को फल का दान करें।

सिंह राशि

libra and scorpio weekly horoscope

यह सप्ताह कार्य में विलंब एवं अनावश्यक परेशानी देने वाला होता है। बुधवार से स्थिति पुन: पक्ष में हो जाएगी। आय वृद्धि होगी एवं शुक्रवार को भाग्य का साथ मिलेगा। शनिवार को परिवार का साथ मिलेगा एवं सही मार्ग की ओर अग्रसर होगें। आपको कोई सुखद समाचार मिलेगा। 

उपाय -घर एवं बाहर के बुजुर्गों को सम्मान दें और यथासंभव मदद करें।

कन्या राशि 

चंद्र की पूर्ण दृष्टि से आर्थिक स्थिति अच्छी होगी। तुरंत किसी चल-अचल संपत्ति के रूप में लाभ मिलेगा। आय बेहतर होगी एवं सहयोग की प्राप्ति होगी। मंगलवार (मंगलवार के लिए लाल मिर्च के टोटके) दोपहर के बाद से वाणी से  नियंत्रण हट सकता है। व्यय की अधिकता होगी एवं मित्रों का सहयोग मिलेगा।

शुक्रवार दोपहर से पुन: समय आपके पक्ष का हो जाएगा। अटके हुए धन की प्राप्ति होगी एवं शनिवार को सहयोग मिलने के साथ ही भ्रमण पर जाने का मौका मिलेगा। 

उपाय -बड़े भाई या बहन को उपहार प्रदान करें।

तुला राशि 

libra and scorpio weekly horoscope september

सप्ताह के आरंभ में आवश्यक वस्तुओं एवं धन के लिए भी जद्दोजहद करनी पड़ेगी। आपका मन खिन्न रहेगा। विरोधी आप पर हावी होने का प्रयास करेंगे। गुप्त बातें बाहर जा सकती हैं। मंगलवार की दोपहर से आपको आराम प्राप्त होगा।

कार्य में तेजी होगी एवं धन की प्राप्ति भी होगी। शुक्रवार से स्थिति पुन: स्थिर हो जाएगी। कार्यों में गति नहीं आएगी एवं अशुभ समाचारों की प्राप्ति हो सकती है। 

उपाय -पशु पक्षियों के लिए जल की व्यवस्था करें।

Recommended Video


वृश्चिक राशि 

इस सप्ताह स्थिति सामान्य से बेहतर रहेगी। मंगलवार तक कुछ बड़े कार्य बनने के आसार हैं। संतान से सहयोग प्राप्त होगा एवं न्यायिक कार्यो में सफलता की प्राप्ति होगी। बुध एवं गुरुवार को बाधाएं आ सकती हैं। आपके अनावश्यक खर्चे बढ़ सकते हैं। सप्ताहांत में आकस्मिक धन लाभ के योग हैं तथा जो भी कार्य करेगें वह पूर्ण होगा। 

उपाय -तीन से नौ वर्ष तक की लड़कियों को खाना या फल अर्पण करें।

धनु राशि 

saggitarius and capricorn horoscope weekly

सप्ताह के अंत में चतुर्थ चंद्र होने से आर्थिक नुकसान हो सकता है। आपका किसी कार्य में मन नहीं लगेगा एवं संतान की चिंता बनी रहेगी। मंगलवार से पुन: परिस्थितियां अनुकूल हो जाएंगी। यह समय और सफलताओं को बढ़ाने वाला होगा। आय की वृद्धि होगी एवं संतान से सुख मिलेगा। शुक्र एवं शनिवार को किसी विशेष लाभ की प्राप्ति के आसार हैं। 

उपाय -माता-पिता को सम्मान दें एवं उपहार दें। 

इसे जरूर पढ़ें: सितंबर के महीने में इन 6 राशियों को करना पड़ सकता है मुसीबतों का सामना, आजमाएं ये ज्योतिषीय उपाय

मकर राशि 

यह समय किसी बड़ी उपलब्धि को पाने का होगा। साथियों से आपको सम्मान मिलेगा एवं कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा। आपको मनपसंद कार्य करने का मौका मिलेगा तथा प्रशंसा मिलेगी। भाइयों से सहयोग प्राप्त होगा।

संतान की उपलब्धि आपको खुशी प्रदान करेगी तथा आपके लिए संपत्ति वृद्धि के योग बनेंगे। बुध एवं गुरुवार को कार्य की गति कम रहेगी लेकिन नुकसान की संभावना नहीं है। आपकी योजनाएं सफल होंगी। आय की वृद्धि भी होगी। शुक्र एवं शनिवार भी अच्छे दिन रहेंगे। 

उपाय -गाय, पक्षी या कुत्ते को रोटी, दाने एवं चारा देने का प्रयास करें।

कुंभ राशि 

aquarios and piscean horoscope september rd week

विपक्षियों द्वारा लक्ष्य से ध्यान भंग करने का प्रयास किया जा सकता है। संभल कर रहें एवं दृढ़ विश्वास के साथ आगे बढ़ें। आपको परिवार का साथ भी प्राप्त होगा। बुध एवं गुरुवार को सबसे महत्वपूर्ण कार्यो की सफलता के दिन होगें। अनायास ही आपको सहायता मिलेगी। आपकी योजनाएं सफल होंगी एवं पराक्रम में वृद्धि होगी। 

उपाय -बुजुर्गों की सेवा एवं सम्मान करें। गाय को चारा खिलाएं।

मीन राशि 

चंद्र के गोचर से इस सप्ताह आपको धन लाभ मिलेगा। यह समय सभी प्रकार से आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। हर ओर से आपको सहयोग मिलेगा तथा शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी। मंगल की दोपहर से शुक्रवार की सुबह तक परिवार के साथ रहने का मौका मिलेगा एवं पुश्तैनी जायदाद का मसला भी सुलझ सकता है। संतान से भी सहयोग प्राप्त होगा। 

उपाय -पशु पक्षियों को दाना खिलाएं।  

सभी राशियों के लिए ये सप्ताह मिले जुले प्रभाव लेकर आने वाला है। इस भविष्यफल से आप आने वाले समय की योजनाएं बना सकते हैं। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें। इसी तरह के अन्य रोचक लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: freepik.com and pixabay.com 

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।