• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

Weekly Horoscope: 1 से 7 अगस्त के बीच इन तीन राशियों की चमकेगी किस्मत, जानें इस हफ्ते का राशिफल

अगर आप अपनी राशि के अनुसार अगस्त महीने के पहले हफ्ते की जानकारी लेना चाहते हैं तो पंडित जी से जानें अपने भविष्यफल के बारे में। 
author-profile
Published -29 Jul 2022, 07:00 ISTUpdated -29 Jul 2022, 11:43 IST
Next
Article
august first week weekly horoscope by astrologer

सभी लोग अपने आने वाले समय के बारे में योजनाएं बनाना चाहते हैं और इसलिए अपने राशिफल की जानकारी जरूर लेना चाहते हैं। अगस्त का महीना शुरू होने वाला है और इस महीने में कई त्योहार आने वाले हैं।

आने वाले समय की जानकारी लेना आसान नहीं है लेकिन ज्योतिष से इसका पता लगाया जा सकता है और भविष्य की योजनाएं बनाई जा सकती हैं। अगर आपके मन में भी ऐसे कई सवाल हैं कि आपका 1  से 7 अगस्त तक का समय कैसा होगा तो उज्जैन के ज्योतिषाचार्य एवं पंडित मनीष शर्मा जी से इस लेख में अपना भविष्य जान सकते हैं। 

मेष राशि 

august first week horoscope for aries and taurus zodiac

मेष राशि के लिए इस हफ्ते सोमवार की रात 9 बजे तक संतान सुख की प्राप्ति होगी। नौकरी करने वालों के लिए लाभ मिलने के योग हैं। आपकी आय में वृद्धि होगी और मित्रों का सहयोग मिलेगा। मंगलवार तनाव भरा रहने के योग हैं और बुधवार की रात तक परेशानी भरा समय रह सकता है।

गुरुवार की सुबह से आय में वृद्धि एवं सुख की प्राप्ति होगी। शुक्रवार (शुक्रवार को करें ये उपाय) का दिन आपके लिए अच्छा बीतेगा। शनिवार सुबह 9  बजे के बाद से असफलता, भय एवं हानि के योग हैं। 

उपाय -नाग पंचमी को नाग मंदिर में खीर भोग लगाएं।

वृषभ राशि 

वृषभ राशि के लिए रविवार और सोमवार की रात 9 बजे तक समय विपरीत रह सकता है। यात्रा में कष्ट होगा और आपका समय बर्बाद होगा। मंगल एवं बुधवार की रात 3 बजे  तक समय अनुकूल रहेगा। आपकी आय में वृद्धि एवं परिवार से सहयोग की प्राप्ति होगी।

आपके स्वास्थ्य में सुधार होने के योग हैं। गुरुवार की सुबह से पुन: मन विचलित रहेगा और बीमारियां हो सकती हैं। शनिवार की सुबह से आपके लिए समय अनुकूल हो जाएगा। 

उपाय -नाग पंचमी पर नाग मंदिर में श्वेत वस्त्र चढ़ाएं।

इसे जरूर पढ़ें:Monthly Horoscope: अगस्त के महीने में किन राशियों के चमकेंगे सितारे, ज्योतिष एक्सपर्ट से जानें

मिथुन राशि 

august first week horoscope for gemini and cancer  zodiac

सोमवार की रात्रि 9 बजे तक का समय आपके लिए अनुकूल होगा। आपके भाइयों से सहयोग मिलने के योग बनेंगे। आप अपने कार्य से सबको वश में कर लेंगे। आपकी सभी योजनाएं सफल होंगी एवं भाग्य का साथ भी मिलेगा।

विदेश जाने वालों को सफलता की प्राप्ति होगी। बुधवार की रात 3 बजे तक आपका  स्वभाव चिड़चिड़ा रहेगा। काम में मन नहीं लगेगा एवं आय की कमी महसूस होगी। शुक्रवार का दिन आपके लिए बेहतर रहेगा। कार्यो में सफलता प्राप्त होगी एवं शनिवार की सुबह 8 बजे के बाद से संभलकर रहें। 

क्या करें-नाग पंचमी को नाग मंदिर में नारियल अर्पण करें।

कर्क राशि 

कर्क राशि के लोगों को भ्रमण पर जाने का मौका मिल सकता है। आपको रात की नींद कम रहेगी और हल्का बुखार आ सकता है। गुरुवार की सुबह ही पैर में चोट लग सकती है। मन उदास रहेगा एवं कार्य में बाधा आ सकती है।

शुक्रवार भी चिंताजनक दिन रह सकता है। आपका मनचाहा कार्य नहीं हो पाएगा। आय की कमी रहेगी। शनिवार की सुबह से समय में अनुकूलता आएगी। 

उपाय -नागपंचमी पर नाग मंदिर में घी का दीपक लगाएं।

सिंह राशि 

august first week horoscope for leo and vergo zodiac

सोमवार की रात 9 बजे तक आय में वृद्धि एवं प्रसन्नता होगी। आपको कार्यो में सफलता मिलेगी। बुधवार की रात तीन बजे तक स्थाई संपत्ति की वृद्धि के साथ धन की प्राप्ति का योग बनेगा। आपको अटके धन की प्राप्ति होगी।

आपकी ऋण संबंधी चिंताएं समाप्त होने वाली हैं। गुरु एवं शुक्रवार को भी किसी प्रकार परेशानी आने की संभावना नहीं हैं। शनिवार की सुबह के बाद से मन उदास रह सकता है। खर्च में वृद्धि होगी एवं परिवारजन का स्वास्थ्य खराब रह सकता है।

उपाय -नाग पंचमी पर नाग मंदिर में हल्दी अर्पण करें।

इसे जरूर पढ़ें:Nag Panchami 2022: इस साल बहुत शुभ संयोग में पड़ेगा नाग पंचमी का त्योहार, जानें तिथि, शुभ मुहूर्त और महत्व

कन्या राशि 

सोमवार की रात 9 बजे तक तक आवश्यक कार्यों को टालें। इस हफ्ते आपकी आय में कमी के योग हैं। कुंवारे लोगों को वैवाहिक प्रस्तावों की प्राप्ति होगी। उसके बुधवार की रात्रि तक का समय सभी प्रकार की सफलता दिलाने वाला होगा।

आपकी योजनाएं सफल होंगी। इस हफ्ते आपकी आय में वृद्धि होगी। नए कार्यो की प्राप्ति होगी। मित्रों एवं रिश्तेदारों से मुलाकात होगी। शनिवार की सुबह से स्वप्रयास से आपको सफलता मिलेगी एवं मित्रों के साथ भ्रमण पर जाने का मौका प्राप्त होगा। 

उपाय -नाग पंचमी पर नाग मंदिर में पीले पुष्प अर्पण करें। 

तुला राशि 

august first week horoscope libra and scorpio zodiac

रवि एवं सोमवार का सुखपूर्वक समय रहेगा। धन की आवाजाही बनी रहेगी। आपको अटका धन भी वापस मिल सकता है। मित्रों से सहयोग प्राप्त होने के योग हैं। नौकरी करने वालों को यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है।

वाहन से कष्ट हो सकता है एवं पारिवारिक समस्याएं खड़ी हो सकती है। जीवन साथी से सहयोग की प्राप्ति होगी। आपके घर में मेहमान का आगमन होगा एवं पैर के पंजे में चोट लग सकती है। आपके धन में वृद्धि होगी एवं परिवार के साथ वक्त बिताने का मौका मिलेगा। 

उपाय -नागपंचमी पर नाग मंदिर में बताशे का भोग लगाएं।

वृश्चिक राशि 

रवि एवं सोमवार को कार्य की अधिकता होगी एवं पिता से सहयोग की प्राप्ति होगी । पूरे हफ्ते आपके भाग्य का साथ रहेगा। धन की आवाजाही बनी रहेगी और  व्यापार एवं नौकरी ठीक ढ़ंग से चलेगी। धार्मिक उत्सवों में शामिल होने का मौका मिलेगा।

मंगल एवं बुधवार की रात तक का समय सभी प्रकार से अनुकूल रहेगा। शनिवार की सुबह के बाद का समय अनुकूल होगा और कार्य में तेजी आएगी।

उपाय -नागपंचमी पर नाग मंदिर में आंकड़े के पुष्प अर्पण करें। 

धनु राशि 

august first week horoscope for saggitarius and capricorn zodiac

रवि एवं सोमवार के दिन भाग्य का साथ मिलेगा। आपके सभी कार्य में सफलता मिलेगी एवं आय में वृद्धि होगी। आपको भाइयों का साथ मिलेगा। कार्य में तेजी रहेगी एवं शुभ समाचार ज्ञात होंगे। गुरु एवं शुक्रवार को आय में वृद्धि होगी।

आपको संतान से सुख प्राप्त होगा एवं नए वाहन सुख की प्राप्ति होगी। छोटी यात्रा पर जाने का योग भी बना हुआ है। शुक्रवार की रात चोट लगने की संभावना है।

उपाय -नागपंचमी पर नाग मंदिर में मिष्ठान्न भोग लगाएं।

Recommended Video

मकर राशि 

इस हफ्ते आपकी आय में  कमी होगी एवं साथ देने वाले पीछे हटेंगे। आपको जीवन साथी से तनाव हो सकता है और प्रेम में असफलता मिलने के योग हैं। बुधवार को प्रसन्न करने वाला समाचार ज्ञात होगा। आपका कार्य व्यवस्थित रूप से चलता रहेगा। शनिवार की सुबह से धन की आवाजाही  में ज्यादा सुधार आएगा।  

उपाय -नागपंचमी पर नाग मंदिर में दूध अर्पण करें।

कुंभ राशि 

august first week horoscope for aquarius and piscean zodiac

रवि एवं सोमवार (सोमवार व्रत पूजा विधि) को मन प्रसन्न रहेगा और आय अच्छी बनेगी। नौकरी में तारीफ की प्राप्ति होगी। आपको प्रेम में असफलता की प्राप्ति होगी और गुरु एवं शुक्रवार को जीवन साथी से सहयोग मिलेगा। धन के आगमन में सुधार होगा और कार्यस्थल पर प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आप नए कार्यो के प्रति अग्रसर हो सकते है। 

उपाय -नागपंचमी पर नाग मंदिर में घी का दीपक लगाएं।

मीन राशि 

इस हफ्ते मीन राशि पर शत्रु हावी होने का प्रयास करेंगे। आपको बेचैनी रहेगी  एवं कार्य में बाधाएं आएंगी। सोमवार की रात तक यह चलेगा उसके बाद मंगलवार से लेकर बुधवार की रात 3 बजे तक स्वयं को संभाल पाएंगे। शुक्रवार भी पूरे दिन-रात विपरीत समय ही रहेगा। शनिवार की सुबह 8 बजे के बाद से समय आपके पक्ष में रहेगा। 

उपाय -नागपंचमी पर नाग मंदिर में फलों का भोग लगाएं।

सभी राशियों के लिए आने वाला सप्ताह मिले जुले प्रभाव लेकर आने वाला है। आप इसके अनुसार अपने आने वाले समय की योजनाएं बना सकते हैं। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें। इसी तरह के अन्य रोचक लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: freepik.com and unsplash.com 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।