शादी भले ही दो व्यक्ति व परिवार को एक रिश्ते में बांधती हो, लेकिन इस नए रिश्ते के स्वागत के लिए काफी सारी तैयारियां करनी पड़ती हैं।  परफेक्ट डेकोरेशन से लेकर ट्रेंडीएस्ट आउटफिट्स तक हर छोटी-छोटी बात पर ध्यान दिया जाता है ताकि वेडिंग को एक ग्रैंड वेडिंग बनाने में कोई कसर ना रह जाए। इन सबके बीच अगर शादी के घर में हर किसी की नजर रहती है तो वह है लेटेस्ट ट्रेंड्स। कपड़ों के डिजाइन से लेकर वेन्यू डेकोर में ट्रेंड्स हर साल बदलते रहते हैं और अधिकतर लोग इन ट्रेंड्स को ध्यान में रखकर ही शादी की तैयारियां करते हैं। 

वहीं बात अगर 2019 की हो तो इस साल वेडिंग में कई ट्रेंड्स देखने को मिले। इन वेडिंग ट्रेंड्स में कुछ पुराने ट्रेंड्स ने कमबैक किया तो कुछ ट्रेंड्स इस बार पहली बार देखने को मिले। इन debut वेडिंग ट्रेंड्स को लोगों ने काफी पसंद किया। अब जब साल खत्म हो रहा है तो चलिए आज हम आपको ऐसे ही कुछ ट्रेंड्स के बारे में बता रहे हैं, जो यकीनन आपको भी काफी अच्छे लगेंगे-

रेड कलर

 viral wedding trends 

वेडिंग लहंगे में यूं तो कई ट्रेंड देखने को मिले, लेकिन रेड कलर इस बार फिर से ट्रेंड में बना रहा। पिछले साल दीपिका पादुकोण से लेकर प्रियंका चोपड़ा और सोनम कपूर ने अपने वेडिंग लुक में रेड कलर को फ्लॉन्ट किया। यही ट्रेंड इस साल भी देखने को मिला। जब नुसरत जहां से लेकर आरती छाबड़िया और मोना सिंह जैसी एक्ट्रेस भी रेड कलर के लहंगे में नजर आई। पिछले साल का यह ट्रेंड इस बार भी चलन में बना रहा।

इसे जरूर पढ़ें- Year Ender 2019: दीपिका, प्रियंका, आलिया सभी ने फॉलो किए 2019 के ये खास Makeup Trends

कस्टमाइज्ड ब्लाउज

 viral wedding trends () 

वेडिंग के लिए सिर्फ परफेक्ट लहंगा या साड़ी को pick करना ही इस बार का ट्रेंड नहीं रहा, बल्कि इस बार कस्टमाइज्ड ब्लाउज का ट्रेंड भी देखने को मिला। इस बार ब्लाउज के डिजाइन में ब्राइड्स ने ऐसे ब्लाउज पहनें, जिस पर कुछ यूनिक मैसेज लिखे थे, जैसे "Dulhaniya" , "Jab we Wed", "suraj ki dulhan"। इस ट्रेंड को इस बार काफी पसंद किया गया। 

Recommended Video

फ्लोरल ज्वैलरी

 viral wedding trends () 

इस साल फ्लोरल ज्वैलरी का ट्रेंड काफी चलन में था। खासतौर से शादी से पहले के फंक्शन जैसे मेहंदी, हल्दी व संगीत आदि में ब्राइड्स ने फ्लोरल ज्वैलरी को काफी तवज्जो दी। यह एक ऐसा ट्रेंड था, जो हर वर्ग के लोग आसानी से अपना सकते थे क्योंकि फ्लोरल ज्वैलरी काफी सस्ती होने के साथ-साथ ब्राइड को एक फ्रेश व न्यू लुक देती है।

इसे जरूर पढ़ें- साल 2020 के ये हैं 7 बड़े फैशन ट्रेंड्स

हाथफूल से लेकर मांग टीका तक फ्लोरल ज्वैलरी देखने में काफी अच्छी लगती है और यकीनन आने वाले साल में भी फ्लोरल ज्वैलरी ट्रेंड में बनी रहेगी।

वेडिंग हैशटैग

 viral wedding trends () 

इस साल एक ट्रेंड को काफी हिट रहा, वह था वेडिंग हैशटैग। इस साल कपल हैशटैग और वेडिंग हैशटैग को सोशल मीडिया पोस्ट के लिए इस्तेमाल किया गया। इतना ही नहीं, वेडिंग वेन्यू पर भी इन हैशटैग के जरिए वेडिंग को खास बनाया गया। वैसे यह चलन पिछले कुछ समय से चलन में था। जैसे दीपिका रणवीर की शादी को दीपवीर और निक-प्रियंका की वेडिंग पर निकयंका हैशटैग काफी चलन में रहा।