• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial

मैरिड लाइफ की बोरियत को दूर करने के लिए अपनाएं यह आसान उपाय

अगर आपकी मैरिड लाइफ बोरिंग होने लगी है, तो उस बोरियत को दूर करने के लिए आप इन आसान तरीकों को अपना सकती हैं। 
Published -07 May 2022, 13:36 ISTUpdated -07 May 2022, 13:36 IST
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial
  • Published -07 May 2022, 13:36 ISTUpdated -07 May 2022, 13:36 IST
Next
Article
best ways to overcome boredom of married life

जब दो लोग एक-दूसरे को पसंद करते हैं और एक-दूसरे के साथ अपनी पूरी जिन्दगी बिताना चाहते हैं, तो वह शादी के बंधन में बंध जाते हैं। शादी के शुरूआती दिनों में तो उनके रिश्ते में एक नयापन व एक्साइटमेंट होता है। लेकिन जैसे-जैसे उनकी जिन्दगी में जिम्मेदारियां बढ़ती है, तो उनकी लाइफ रोजमर्रा के ढर्रे पर आ जाती है। जिसका सीधा असर उनके रिश्ते पर पड़ता है। यह देखने में आता है कि शादी के कुछ वक्त बाद कपल्स की लाइफ और उनका रिश्ता काफी बोरिंग हो जाता है।

हो सकता है कि इसमें आपको कोई बुराई नजर ना आती हो, लेकिन यही बोरियत आपके जीवन को नीरस बनाती है। कभी-कभी तो इसी बोरियत के चलते कपल एक-दूसरे को धोखा तक दे देते हैं। आपके साथ ऐसा कुछ ना हो, इसके लिए जरूरी है कि आप अपने रिश्ते में नयापन बनाए रखने का प्रयास करें। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको अपनी मैरिड लाइफ की बोरियत को दूर करने के कुछ आसान उपायों के बारे में बता रहे हैं-

कुछ अलग करने का करें प्रयास

try to spice up thing in marriage

अगर आपको ऐसा लगने लगा है कि अब आपकी लाइफ या रिलेशन में बोरियत होने लगी है, तो एक बार फिर से उसे एक्साइटिंग बनाने के लिए आप कुछ अलग करने का प्रयास करें। मसलन, आप अपने पार्टनर के ऑफिस की छुट्टी के टाइम पर उनके ऑफिस चले जाएं और उनके साथ बाहर डिनर डेट पर जाएं। जब आप अपने पार्टनर के लिए कुछ अलग करते हैं, तो वह भी आपको सरप्राइज करने का प्रयास करते हैं। जिससे रिलेशन में एक बार फिर से एक्साइटमेंट आ जाती है।

इसे भी पढ़ें : सुखी दांपत्य जीवन के 7 अचूक उपाय, पंडित जी से जानें

खुद पर करें काम

अगर आप अपने रिलेशन पर काम करना चाहती हैं, तो यह जरूरी है कि आप खुद पर भी काम करें। यह देखने में आता है कि अक्सर कपल्स शादी के बाद अपनी रेग्युलर लाइफ में इतना बिजी हो जाते हैं कि वह खुद पर ध्यान देना ही छोड़ देते हैं। चाहे बात वजन की हो या फिर लुक्स की, उन्हें लगता है कि अब किसे दिखाना है। यही सोच उनकी मैरिड लाइफ को बोरिंग बनाती है। इसलिए, खुद पर काम करे और खुद को पहले से भी अधिक अट्रैक्टिव बनाने का प्रयास करें। जब आप ऐसा करते हैं, तो इससे आपके रिश्ते में एक नयापन आता है और आपको भी फील गुड होता है।

सेकंड हनीमून करें प्लान

plan your second honeymoon

अगर आपकी मैरिड लाइफ बहुत अधिक बोरिंग होने लगी है, तो इसका सीधा सा तात्पर्य है कि आप दोनों अपनी जिम्मेदारियों को निभाने में इतना बिजी हो गए हैं कि अब आपको अपने रिश्ते के लिए ही समय नहीं है। ऐसे में एक बार फिर से अपने रिश्ते में नयापन लाने के लिए आप दोनों कुछ वक्त एक-दूसरे के साथ बिताएं। अगर संभव हो तो सेकंड हनीमून (बेस्ट हनीमून डेस्टिनेशन्स) प्लान करें। चूंकि अब आपकी शादी को एक लंबा वक्त हो गया है तो आप हनीमून पर अपने पार्टनर से अपनी इच्छाओं के बारे में भी खुलकर चर्चा कर सकते हैं। इस तरह, बेड पर एक नयापन भी आपकी लाइफ को रोमांचित करेगा।

इसे भी पढ़ें : रिलेशन में Better Partner बनने के लिए अपनाएं यह आसान टिप्स

काउंसलर की लें मदद

take help of counselor

कई बार हम खुद अपनी मैरिड लाइफ की समस्याओं को दूर नहीं कर पाते हैं या फिर मैरिड लाइफ की बोरियत को दूर नहीं कर पाते हैं। अगर आपको भी ऐसा लगता है कि आप खुद अपनी समस्या का समाधान नहीं खोज पा रहे हैं, तो ऐसे में किसी रिलेशनशिप काउंसलर की मदद लेना एक अच्छा विचार हो सकता है। वह आपकी मैरिड लाइफ की प्रॉब्लम को बेहतर तरीके से समझकर आपको एक बेहतर सुझाव दे पाएंगे। 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।  

Image Credit- freepik

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।