• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

साइंस या लॉजिक नहीं यहां मैजिक पंखे के चक्कर में फंस गया TV सीरियल, संगीता घोष को मांगनी पड़ी माफी

टीवी सीरियल 'स्वर्ण घर' में एक सीन दिखाया गया है जिसमें एक पंखा फिजिक्स के सारे नियम तोड़कर मैजिक पंखा बन जाता है। एक्ट्रेस संगीता घोष ने माफी भी मांग...
author-profile
Published -16 May 2022, 13:57 ISTUpdated -16 May 2022, 14:35 IST
Next
Article
viral tv serial scenes

टीवी की दुनिया भी बहुत ही अजीब होती है। यहां कब, क्या, कैसे हो जाए ये तो बताया ही नहीं जा सकता है। डायरेक्टर और एक्टर की कल्पना भारतीय एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में 'हैरी पॉटर' की दुनिया से भी ज्यादा दुर्लभ होती है। हिंदी टीवी सीरियल्स अब टीआरपी के लिए कितने आगे पहुंच गए हैं ये तो हमें पता ही है। बेहतर से बेहतर टीवी शो भी सिर्फ इसी रेस में दौड़कर अपने आप को बर्बाद कर लेते हैं। अब 'ससुराल सिमर का' सीजन 1 याद है आपको जहां सिमर खुद अपने पति का ऑपरेशन भी करती है और मक्खी बनकर पूरे परिवार को बचाती भी है। 

कुछ इसी रेस में दौड़ रहे हैं सभी और अब टीवी सीरियल 'स्वर्ण घर' ने भी कुछ ऐसा ही अजूबा कर दिखाया है जिसमें एक टेबल फैन संगीता घोष की जान का दुश्मन ही बन गया था। जैसे 'हैरी पॉटर' की दुनिया में उड़ती हुई कार होती है वैसे ही अब एक जादुई पंखे ने भी हिंदी टीवी सीरियल्स में दस्तक दे दी है। दरअसल, टीवी सीरियल 'स्वर्ण घर' के एक सीन में एक्ट्रेस संगीता घोष का दुपट्टा टेबल फैन में फंस जाता है और पंखे में फंसते ही वो कुछ ऐसे घूमता है जैसे वो संगीता को पिछले जन्म की सजा दे रहा हो और बस फांसी पर चढ़ाने ही वाला हो। 

ऐसे में सारे लोग खड़े देखते रहते हैं और फिर हीरे अपने दांतों से दुपट्टे को काटकर एक्ट्रेस की जान बचाता है। उफ्फ, ये तो ट्रेजडी बस होते-होते रह गई। इससे पहले कि कुछ और कहा जाए आप पहले ये सीन देख लीजिए। 

 

इस सीन ने बवाल मचा दिया है और लोग ट्विटर से लेकर इंस्टाग्राम तक एक्ट्रेस और टीवी सीरियल दोनों को ही ट्रोल करने में लगे हुए हैं। इतना ही नहीं शो के इस सीन ने काम्या पंजाबी और संगीता घोष दोनों के बीच विवाद भी पैदा कर दिया।  

funny tv serial scene

इसे जरूर पढ़ें- आखिर क्यों टीवी सीरियल कहलाते हैं डेली सोप, जानें इसके पीछे का कारण 

काम्या पंजाबी ने इस सीन पर दी है तीखी प्रतिक्रिया- 

एक्ट्रेस काम्या पंजाबी अपनी एक्टिंग के साथ-साथ बेबाक ख्यालों के लिए भी फेमस हैं और वो अपने विचारों को खुलकर सामने रखने में विश्वास रखती हैं। काम्या ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर इससे जुड़ी प्रतिक्रिया दी और लिखा, 'यही कारण है कि टीवी में कुछ बेहतरीन एक्टर्स होने के बाद भी टीवी कंटेंट को नीचे देखा जाता है जब उनकी तुलना फिल्म और वेब से की जाती है।' 

 

संगीता घोष ने जाहिर की अपनी नाराजगी- 

काम्या के इस कमेंट पर संगीता घोष ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर काफी तीखी प्रतिक्रिया दी और लिखा कि जब टीवी इंडस्ट्री में काम करने वाले लोग खुद ही टीवी इंडस्ट्री के बारे में इस तरह की बातें करेंगे तो फिल्म और ओटीटी वालों को क्या कहें। टीवी इंडस्ट्री को ना कभी नीचे देखा गया है और ना कभी देखा जाएगा।  

kamya punjabi and sangeeta ghosh

इसे लेकर संगीता घोष ने नाराजगी तो जता दी, लेकिन जिस तरह लोगों ने इस सीरियल को ट्रोल करना शुरू किया फिर संगीता ने खुद ही अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर इसे लेकर एक नोट जारी किया।  

संगीता ने लिखा, 'मैं हर चीज़ को एक चुटकी नमक के तौर पर लेती हूं और मैं इस वीडियो के साथ भी यही कर रही हूं। मुझे लगता है कि जब ऑडियंस आपको इतना प्यार देती है तो उसे क्रिटिसाइज करने का भी हक होता है। मैंने सेट पर सभी लोगों को कहा कि हम वायरल हो गए और सब हंसे। हम सभी जिंदगी और शो के साथ गलतियां करते हैं और आगे चलकर मूव ऑन हो जाते हैं। ' 

'जिस तरह सोचा गया था उस तरह ये सीन नहीं बन पाया और टीम को पहले ही समझ आ गया कि कहां पर गलती हुई है। बतौर एक्टर हम इसको लेकर कुछ कह नहीं सकते हैं, लेकिन अगली बार सभी सावधान रहेंगे।' 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Sangita Ghosh (@realsangitaghosh)

 

इसे जरूर पढ़ें- इन टीवी सीरियल्‍स के आए हैं सीक्‍वेल्‍स और प्रीक्‍वेल्‍स  

'हमारा शो एक प्रोग्रेसिव शो है और इसके कंटेंट के लिए हमेशा इसे सराहा गया है। हां, हमने गलती की, लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि हम अच्छा काम नहीं कर रहे हैं। टीवी में हमेशा सेंसिटिव टॉपिक को अच्छे से दिखाया गया है और मैंने खुद भी बहुत अच्छा काम किया है।' 

Recommended Video

ये सारी बातें सिर्फ एक सीन को लेकर हुई हैं और यकीन मानिए जिस तरह से सीन को फिजिक्स और साइंस के परे दिखाया गया है उस तरह से इसका वायरल होना बनता था। हालांकि, टीवी शो में कई अच्छी चीज़ें भी दिखाई जा रही हैं, लेकिन जिस तरह से टीआरपी के लिए बिना बात का ड्रामा क्रिएट किया जाता है वो गलत है। टीवी शो अधिकतर अंधविश्वास, त्याग और सुपर नेचुरल चीजों पर चल रहे हैं जहां फिजिक्स का ध्यान बिल्कुल नहीं रखा जाता है। उम्मीद है कि इस किस्से के बाद तो शो के प्रोड्यूसर थोड़े से चौकन्ने हो जाएंगे।  

अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी है तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।  

Image Credit: Colors Tv/ twitter fan page

 
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।