• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

बीवी के पैर छूते हुए दूल्हे का वीडियो वायरल, स्टीरियोटाइप को तोड़ दिया ये संदेश

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब पसंद किया जा रहा है। इस आर्टिकल में जानिए वीडिया के बारे में विस्तार से।
author-profile
  • Geetu Katyal
  • Editorial
Published -28 Jun 2022, 16:12 ISTUpdated -28 Jun 2022, 17:50 IST
Next
Article
trending video of groom

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होना कोई बड़ी बात नहीं हैं। कुछ वीडियो हमें हंसाती हैं तो कुछ अच्छा संदेश भी देते हैं। ऐसी ही एक प्यारी सी वीडियो सोशल मीडिया पर इन दिनों खूब वायरल हो रही है। वायरल हो रही वीडियो में दूल्हे ने कुछ ऐसा किया है जिसकी सब तारीफ कर रहे हैं। दरअसल आमतौर पर भारत में शादी के वक्त दुल्हन दूल्हे के पैर छूती हैं लेकिन इस वीडियो में कुछ अलग होता दिख रहा है। आप भी जानिए, आखिर दूल्हे ने ऐसा क्या किया कि वीडियो ने सोशल मीडिया पर धूम मचा दी। 

दूल्हे ने छुए दुल्हन के पैर

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो दिती गोराडिया ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया है। वीडियो में दूल्हा और दुल्हन एक साथ खड़े होते हुए दिखते हैं। इसके बाद दूल्हा झुक कर दुल्हन के पैर छूता है। पैर छूने के बाद दूल्हा और दुल्हन एक साथ मुस्कुराते हुए एक दूसरे को गले लगाते हैं। इक्वेलिटी का संदेश देता हुआ यह वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया जा रहा है। दिती गोराडिया ने पोस्ट के कैप्शन में लिखा, "पंडित को ऐसा करना बिल्कुल भी पसंद नहीं आया, लेकिन समारोह के अंत में उन्होंने मुझसे फुसफुसाते हुए कहा, "आप बहुत भाग्यशाली लड़की हैं।" इस वीडियो पर अभी तक 4 लाख से ज्यादा लाइक आ चुके हैं। 

इसे भी पढ़ेंः शादी में रिपोर्टिंग से लेकर रोटी से मुंह पोंछने तक, ये वायरल वीडियो आपको हंसने पर कर देंगे मजबूर

वीडियो ने तोड़ा स्टीरियोटाइप 

"पंडित को ऐसा करना बिल्कुल भी पसंद नहीं आया।" दिती गोराडिया का कैप्शन में इस लाइन को लिखना साफ दिखाता है कि सोसाइटी में आज भी महिलाओं और पुरुष के बीच स्टीरियोटाइप की दीवार खड़ी है। भारतीय समाज में आज भी शादी के वक्त महिलाएं पुरुषों के पैर छुती नजर आती हैं। वायरल हो रही वीडियो में दूल्हे का दुल्हन के पैर छूना सारे स्टीरियोटाइप तोड़ कर इक्वेलिटी का मैसेज देता है। वहीं दूसरी तरफ लोगों का इस वीडियो का पसंद करना भी यही दिखाता है कि लोग सोसाइटी में इक्वेलिटी लाना चाहते हैं। 

इसे भी पढ़ेंः किसी ने एक-दूसरे पर मारी वरमाला, तो किसी का शादी का सेहरा हुआ वायरल, देखें मजेदार वेडिंग ब्लूपर्स

पहले भी हो चुके हैं कईं वीडियो वायरल

इससे पहले भी सोशल मीडिया पर ऐसा एक वीडियो वायरल हुआ था। इस वीडियो में भी दूल्हे ने वरमाला के बाद दुल्हन के पैरों में अपना सिर झुकाया था। इसी साल 12 अप्रैल को ट्विटर पर दीक्षा नाम की लड़की ने एक वीडियो शेयर किया था। इस वीडियो में वह अपने पति की मांग भरती नजर आ रही हैं। वह वीडियो में कहती हैं, "मैं टिपिकल इंडियन ब्राइड नहीं हूं इसलिए मैं कन्यादान, मांग भरना और सिंदूर जैसे रीति रिवाजों के अगेंस्ट हूं। उन्होंने कहा, यही कारण है कि मैंने अपने दूल्हे की मांग भरने का निर्णय लिया। इतना ही नहीं दिक्षा आगे बताती हैं कि उन्होंने अपनी शादी पर कन्या दान करने के बजाए कुंवर दान किया है।  

दिती गोराडिया ने जो वीडिया पोस्ट की है उससे हर किसी को सीख लेनी चाहिए। आपको दूल्हे का दुल्हन के पैर छूना कैसा लगा? यह हमें फेसबुक के कमेंट सेक्शम में जरूर बताइएगा।

 

आपको मानसून आउटिंग के लिए इन पांचों ड्रेस में से कौन सी ड्रेस सबसे अच्छी लगी, यह हमें फेसबुक के कमेंट सेक्शन ने जरूर बताइएगा।


Picture Credit: Diti Goradia/Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।