• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

प्रदीप मेहरा हो या बाबा का ढाबा सोशल मीडिया बना इन लोगों के लिए 'मसीहा'

सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जिसने कई लोगों की जिंदगी को एकदम बदल दिया है। कितने लोग इसकी बदौलत स्टार बने, आइए उनके बारे में जानें।
Published -23 Mar 2022, 14:35 ISTUpdated -23 Mar 2022, 16:59 IST
author-profile
  • Ankita Bangwal
  • Editorial
  • Published -23 Mar 2022, 14:35 ISTUpdated -23 Mar 2022, 16:59 IST
Next
Article
who is pradeep mehra midnight runner who became famous

सोशल मीडिया आज के समय का सबसे शक्तिशाली टूल है। यह बीते कुछ समय में एक ऐसा प्लेटफॉर्म बनकर उभरा है,जिसने न सिर्फ लोगों का मनोरंजन किया, बल्कि लोगों का करियर भी बनाया है। कितने ऐसे लोग हमने देखे  जो रातोंरात स्टार बने। जिनके पास कोई काम न था, उन्हें काम मिला और जिसका काम बन नहीं रहा था उसकी भी मौज हुई। सोशल मीडिया सक्सेस और पॉपुलैरिटी का एक गारंटीड मंच बन गया है बशर्ते आपके पास टैलेंट होना चाहिए। बाबा के ढाबे की बात करें चाहे शादी में जबरदस्त डांस करने वाले प्रोफेसर की। एक्ट्रेस प्रिया वॉरियर की बात करें या फिर हाल ही में फेमस होने वाले मिडनाइट रनर प्रदीप मेहरा की, सोशल मीडिया ऐसे कई ऑर्डिनरी लोगों को खास बनाया है। इससे यूं ही फेमस होने वाले ऐसे लोगों के बारे में आइए इस आर्टिकल में जानें।

प्रदीप मेहरा (उत्तराखंड मिडनाइट रनर )

pradeep mehra uttarakhand midnight runner

फिल्ममेकर विनोद कापड़ी ने हाल ही में ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया था। यह वीडियो था रात को नोएडा की सड़कों पर दौड़ लगा रहे एक लड़के का... विनोद कापड़ी ने अपने वीडियो में बताया था कि उन्होंने जब इसे रात को सड़कों पर भागते देखा तो उसे लिफ्ट ऑफर की, मगर इस लड़के ने मना कर दिया। प्रदीप मेहरा नाम के इस लड़के ने बातचीत में बताया कि वह आर्मी की ट्रेनिंग के लिए प्रैक्टिस करते हैं। रात को अपनी ड्यूटी खत्म होने के बाद वह नोएडा सेक्टर 16 से बरोला (जहां प्रदीप अपने भाई के साथ रहते हैं) तक दौड़ते हैं। फिर घर जाकर अपने और अपने भाई के लिए खाना बनाते हैं। प्रदीप का भाई भी नौकरी करता है और वे दोनों अपनी मां के इलाज के लिए मेहनत कर रहे हैं। वीडियो के वायरल होते ही प्रदीप रातोंरात स्टार बन गए। कई बड़े सेलेब्स ने उनके जज्बे को सलाम किया। इतना ही नहीं, आर्मी के एक रिटायर अफसर ने उन्हें ट्रेनिंग देने की बात भी कही। हिंदुस्तान टाइम्स के साथ बातचीत में प्रदीप ने बताया कि कैसे इस वायरल वीडियो ने उनकी जिंदगी को चुटकियों में बदल दिया है।

किस्बू (बैलून सेलर)

kerala balloon seller became model

अभी कुछ 15-20 दिनों पहले एक और तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी। वायरल हुई तस्वीर केरल की एक बैलून सेलर किस्बू की थी, जिसे सोशल मीडिया ने रातोंरात एक मॉडल बना दिया। केरल के एक फोटोग्राफर अर्जुन कृष्‍णन ने किस्बू को Andallurkavu festival में एक मंदिर के बाहर गुब्बारे बेचते देखा और उनकी कुछ तस्वीरें लेकर अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर की थी। किस्बू की तस्वीरें लोगों को इतनी पसंद आई कि इसी कारण उन्हें मॉडलिंग करने का अवसर मिल गया। उनके फीचर को लोगों खूब सराहा। किस्बू के परिवार से फोटोशूट की अनुमति मिलने के बाद मशहूर मेकअप आर्टिस्ट रेम्या प्रजुल ने किसबु के ट्रांसफॉर्मेशन पर काम करना शुरू किया। इसके बाद वेस्टर्न और एथनिक लुक में उनका फोटोशूट हुआ। किस्बू का फोटोशूट करने वाले फोटोग्राफर अर्जुन को इस बात की बेहद खुशी हुई कि उन्होंने किसी के जीवन में इतना सकारात्मक बदलाव लाया है। 

इसे भी पढ़ें : कहीं दुल्हन तो कहीं दूल्हे को शादी वाले दिन भी करना पड़ा 'वर्क फ्रॉम होम', देखें तस्वीरें

कांता प्रसाद (बाबा का ढाबा)

baba ka dhaba

आपको दिल्ली के मालवीय नगर का वो ढाबा याद है जो काफी चर्चा में रहा था? इसका नाम था 'बाबा का ढाबा', जिसके मालिक कांता प्रसाद कई वजहों से सुर्खियों का हिस्सा रहे। फेमस फूड ब्लॉगर गौरव वासन ने अपने यूट्यूब चैनल के जरिए बुजुर्ग संपत्ति के ढाबे के बारे में लोगों को बताया था। सोशल मीडिया की मदद से बाबा रातोंरात लखपति बन गए थे और बहुत फेमस भी हुए। इसके बाद उनका ढाबा जल्दी रेस्टोरेंट में शिफ्ट हो गया, लेकिन यह पॉपुलैरिटी वह संभाल नहीं पाए। फेमस होने के बाद कांता प्रसाद गौरव पर ही ठगी का आरोप भी लगाया था और फिर ढाबा बंद होने की वजह से आत्महत्या की कोशिश भी की थी। हालांकि फिर एक बार वह ढाबे पर सही सलामत लौटे और फिर गौरव से माफी भी मांगी। गौरव और कांता प्रसाद के बीच सब ऑल इज वेल तो हो गया है, लेकिन उनका ढाबा वापिस पुराने ढर्रे पर आ गया है।

इसे भी पढ़ें : अमृतसर में पराठे का स्टॉल लगाने वाली सुपर वूमन वीना जी की कहानी आपको भी कर देगी इमोशनल

रानू मंडल (पश्चिम बंगाल की सिंगर)

ranu mondal

पश्चिम बंगाल के राणा घाट के रेलवे स्टेशन पर लता मंगेशकर के गाने 'एक प्यार का नगमा' गाते हुए एक महिला का वीडियो भी खूब वायरल हुआ था। सड़कों पर भटकने वाली रानू मंडल को सोशल मीडिया ने प्रसिद्धी और काम दोनों दिया। म्यूजिक डायरेक्टर हिमेश रेशमिया ने उन्हें काम दिया और उनके साथ एक गाना भी रिकॉर्ड किया था। लेकिन रानू मंडल भी इस प्रसिद्धी को संभाल नहीं पाईं और जितनी तेजी से आगे बढ़ी थीं उतनी जल्दी से वापिस फर्श पर पहुंच गई। फेमस होने के बाद रानू विवादों में भी आई।

प्रिया प्रकाश वारियर (विंक गर्ल)

priya varrier wink girl

प्रिया प्रकाश वारियर को हम सभी विंक गर्ल के नाम से जानते हैं। आपको याद हो तो उनकी एक क्लिप काफी वायरल हुई थी, जिसने लाखों लोगों को दीवाना बना दिया था। अपने एक्स्प्रेशन और स्माइल से लोगों का दिल जीतने वाली प्रिया एक मॉडल और एक्ट्रेस हैं और उस वीडियो के बाद से उनके स्टाइल से लेकर हर अदा में काफी बदलाव आया है। उनके उस वीडियो का ऐसा जादू चला था कि हर कोई उसके साथ रिमिक्स बनाता था। सोशल मीडिया की मदद से प्रिया को लोगों ने जाना और पहचाना भी। इसी की बदौलत उन्हें बॉलीवुड में फिल्म भी ऑफर हुई। मलयालम एक्ट्रेस इंस्टाग्राम पर खूब एक्टिव रहती हैं और अपनी खूबसूरत तस्वीरें अक्सर शेयर करती रहती हैं।

सोशल मीडिया का जादू कुछ ऐसा ही है कि आप उसकी बदौलत आसमान तक पहुंचते हैं तो उसके गलत उपयोग से फर्श में आने पर भी वक्त नहीं लगता। बीते कुछ सालों में हमने ऐसे कितने उदाहरण देखे हैं। जो इससे मिली ख्याति को संभालना सीख गया वह आगे बढ़ जाता है। आने वाले समय में सोशल मीडिया किसकी किस्मत बदलेगा यह जानना दिलचस्प होगा। आपको यह लेख पसंद आया तो इसे लाइक और शेयर करें और ऐसे ट्रेंडिंग आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ।

Image Credit : twitter, instagram & google searches

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।