समय के साथ हमारी जिंदगी टेक्नोलॉजी पर निर्भर होती जा रही है। अब सुबह उठने से लेकर शाम को सोने तक ऐसी कई मशीने हैं, जिसका उपयोग हम खूब करते हैं। हालांकि ये मशीनें हमारे काम को न सिर्फ आसान बना देती है बल्कि ईजी लाइफ बिता सकते हैं। आमतौर पर मां अक्सर घर पर अकेली रहती हैं, जहां वह टेक्नोलॉजी के रूप में सिर्फ स्मार्टफोन इस्तेमाल करती हैं। वहीं ज्यादातर माएँ टेक्नोलॉजी फ्रीक नहीं होती है, इसलिए आज हम बताएंगे कुछ ऐसे गैजेट्स जो आप अपनी मां को गिफ्ट कर सकती हैं। ये गैजेट्स न सिर्फ यूजफुल है बल्कि उनके रोजाना के काम को आसान भी बनायेंगे।

वेकअप लाइट अलार्म

wakeup alarm

अगर आपकी मां की आंख धूप की रौशनी से खुलती है, और कमरे में रौशनी नहीं पहुंचती तो वेकअप लाइट अलार्म गिफ्ट कर सकती हैं। इसकी मदद से वह सुबह जल्दी उठ पाएंगी। मार्केट में कई तरह की वेकअप लाइट्स अलार्म मिल जाएंगे, जिसे आप अपनी सुविधा के अनुसार चुन सकती हैं और अपनी मां को गिफ्ट कर सकती हैं।।

वाईफाई फोटो प्रिंटर

wifi printer

वैसे तो फोन में कई सारे ऐप्स मौजूद होते हैं, जहां आप तस्वीरों को सेव रख सकती हैं, लेकिन अगर आप घर पर फोटो प्रिंटर रखेंगी तो वह उन फोटोज को प्रिंट भी कर सकती हैं। कई बार घर पर फोटो प्रिंटर की आवश्यकता होती है। इसके अलावा अगर आप अपनी मां को कोई डॉक्यमेंट सेंड करना चाहती हैं तो आप अपने स्मार्टफोन का उपयोग कर आसानी से किसी भी डॉक्यूमेंट का प्रिंट भी दे सकती हैं।

मैग्नि-व्यूअर

magni viewer

घर पर मां अक्सर टीवी या फिर फोन में खुद को बिजी रखती हैं। दिनभर स्क्रीन पर देखने की वजह से आंख खराब होने की संभावना अधिक रहती है। ऐसे में आप चाहें तो उनके लिए मैग्नीफायर स्क्रीन इस्तेमाल कर सकती हैं। आप अपनी मां के फोन में मैग्नीफायर स्क्रीन लगाती हैं तो एक क्लिक करने पर स्क्रीन बड़ी हो जाएगी और वह आसानी से देख सकती हैं।

Recommended Video

 

स्मार्ट वाईफाई प्लग

smart wifi

घर पर वाईफाई होना बहुत जरूरी है, इससे कई काम आसान हो जाते हैं। वाईफाई इनेबल स्मार्ट प्लग के साथ इसे संभव बनाएं जो उन्हें घर में हर प्लग-इन डिवाइस को पॉवर देगा। इसके साथ, वह जब चाहें पॉवर के उपयोग को कंट्रोल और स्टार्ट कर सकती हैं। वहीं वाईफाई को उनके स्मार्टफोन से कनेक्ट कर दें, ताकी वह किसी भी काम को आसानी से कर सकें।

इसे भी पढ़ें: यह संकेत बताते हैं कि अब आपको बच्चे को पर्सनल स्पेस देना चाहिए

फिटनेस बैंड

fitness band

बढ़ती उम्र के साथ मां को अपनी सेहत का भी ख्याल रखना बहुत जरूरी है। हेल्दी रहने के लिए समय से उठना और सोना दोनों ही जरूरी है। आप अपनी मां के लिए फिटनेस बैंड गिफ्ट कर सकती हैं, ताकी उन्हें हेल्दी रहने के लिए प्रोत्साहित कर सकें। फिटनेस बैंड के साथ वह चेक कर सकेंगी कि उन्होंने कितने घंटे एक्सरसाइज की है और हार्ट बीट कितनी है।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।