कोविड 19 की वजह से ज़िन्दगी पूरी तरह से बदल गई है। लोग ज्यादा समय तक घर में ही रहना पसंद करते हैं। या फिर यूं कहा जाए कि घर में रहना हमारी मजबूरी बन गयी है। हम जितना बाहर निकलते हैं उतना ही वायरस का खतरा बढ़ जाता है। ऐसे में जब वैलेंटाइन वीक शुरू होने वाला है और प्रपोज़ डे में आप अपने प्यार करने वाले को दिल की बात बताना चाहती हैं, तो इन ख़ास तरीकों को आजमा सकती हैं। बिना मिले हुए भी आप प्रोपोज़ डे को ख़ास दिन में बदल सकती हैं और सामने वाले की प्यारी सी मुस्कान आपको भी ख़ुशी से पागल कर देगी। 

ऑनलाइन करें प्रोपोज़ 

online proposal

अगर आप इस बार कोविड की वजह से घर से बाहर नहीं निकल पा रही हैं तो प्रपोज़ डे पर ऑनलाइन प्रोपोज़ल भेज सकते हैं। जैसे आप एक प्यारा सा व्हॉट्स एप मैसेज टाइप करें। एक प्यारे से इमोजी के साथ अपने प्यार को प्यार भरे मैसेज से प्रोपोज़ करें और लिखें " विल यू बी माई वैलेंटाइन " यकीनन ये मैसेज आपके प्यार को ख़ुशी से भर देगा। आप अगर अपने दिल की बात प्रपोज़ डे के दिन बताना चाहती हैं तो बिना मिले हुए भी आप एक प्यारे से सन्देश के जरिए अपने दिल की बात पहुंचा सकती हैं। 

लव लेटर है अच्छा तरीका 

proposal love letter

क्या आप भी अपने दिल की बात अपने  चाहने वाले तक पहुंचाना चाहती हैं, तो फिर देर किस बात की है उठाइए कलम और लिख डालिए एक प्यार भरा सन्देश। जी हां अगर आप कोरोना काल में मिल नहीं सकते हैं और अपने चाहने वाले तक प्रपोज़ डे के दिन ही प्रोपोज़ल पहुंचाना चाहती हैं तो लेटर से अच्छा तरीका कुछ हो ही नहीं सकता है। उस लेटर को पोस्ट कर दीजिये और ऐसे करिए कि उसी दिन वो लेटर उस तक पहुंचे। यह खूबसूरत तरीका आपके चाहने वाले को भी बहुत पसंद आएगा और आपके दिल की बात शब्दों के जरिए पेपर में निकल आएगी। आप अपने लेटर की फोटो क्लिक करके मैसेज भी भेज सकती हैं। 

Recommended Video

मैचिंग आउटफिट्स पहनें 

matching outfits

प्रपोज़ डे पर आप वीडियो कॉलिंग पर करें अपने प्यार को प्रपोज़। एक दूसरे के मैचिंग ऑउटफिट्स चुनें और अच्छी तरह तैयार होकर एक वीडियो कॉल करें। एक दूसरे से अपने दिल की बात करें और इस दिन बोल ही दीजिये अपने प्यार से " विल यू मैरी मी "। बिना मिले हुए भी दिल की बात रखने का ये एक खूबसूरत तरीका है। 

इसे जरूर पढ़ें:Day 01- Rose Day: गुलाब के हर रंग का है एक खास मतलब, आप भी जानिए

एक खूबसूरत कार्ड भेजें

card proposal 

कहा जाता है न कि ज़माना चाहें कितना आगे निकल जाए कुछ चीज़ें कभी नहीं बदलती हैं। जी हां, बचपन में जब किसी भी अवसर पर शुभकामना भरा ग्रीटिंग कार्ड मिलता था तब दिल ख़ुशी से झूम उठता था। आज भी वो ख़ुशी कुछ और ही होती है जब किसी का सन्देश कार्ड के जरिये हम तक पहुँचता है। क्या हुआ आप किस सोच में पड़ गईं ? एक खूबसूरत सा कार्ड लीजिये और उसमें लिख दीजिए अपने प्यार के लिए प्यार भरा सन्देश। उस कार्ड के साथ आप कोई खूबसूरत तोहफा भी भेज सकती हैं। 

वर्चुअल कॉफ़ी मीट प्लान करें 

coffee meet

आप ऑनलाइन ज़ूम या गूगल मीट पर एक वर्चुअल कॉफ़ी मीट प्लान करें। साथ में ऑनलाइन कॉफ़ी पीते हुए अपने दिल की बात रखें। बात की शुरुआत कुछ ऐसे करें कि आप कोविड में हम भले ही मिल नहीं सकते हैं लेकिन एक साथ तब भी कॉफ़ी तो पी सकते हैं। कॉफ़ी पीते हुए आप भी रखिए अपने दिल की बात और बोल ही दीजिए " आई लव यू "। यकीनन ये तरीका भी आपको और आपके चाहने वाले को ख़ुशी से पागल कर देगा। 

इसे जरूर पढ़ें:Happy Propose Day: अपने वेलेंटाइन को करना है प्रपोज तो भेजें ये प्‍यार भरे मैसेजेस

बिना मिले हुए भी अपने दिल की बात अपने चाहने वाले तक पहुंचाने के इससे बेहतर तरीके भला क्या हो सकते हैं। 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें। इसी तरह के अन्य रोचक लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

Image Credit: freepik