क्‍या आपकी कामवाली बाई भी दिखाती है नखरे?

By Anuradha Gupta22 Jun 2018, 10:55 IST

आजकल की फास्‍ट लाइफस्‍टाइल के साथ कदम से कदम मिलाने के लिए महिलाओं को भी घर की चौखट से बाहद निकलना पड़ता है और जॉब करनी पड़ती है। मगर घर और बाहर दोनों जगह के काम एक साथ नहीं किए जा सकते। थोड़ रेस्‍ट भी जरूरी होता है। इसके लिए मेट्रो सिटीज में रहने वाली महिलाएं घर के कामकाज को संभालने और उनकी मदद करने के लिए कामवाली बाई लगाती हैं। मगर कामवाली बाई घर के जितने काम नहीं करती उससे कहीं ज्‍यादा उसके नखरे होते हैं। वैसे हर महिला का अपनी काम वाली बाई के साथ अलग एक्‍सपीरियंस होता है क्‍यों कि ये कई प्रकार की होती हैं। हमने इस वीडियों में यही दिखाने की कोशिश की है कि कामवाली बा‍इयों को कैसे-कैसे नखरे होते हैं। 

ड्रामा क्‍वीन 

कुछ कामवाली बाई ड्रामा क्‍वीन होती हैं। उन्‍हें घर के काम करने से ज्‍यादा ड्रामा करने में मजा आती है। छोटी सी छोटी बात पर वो ओवर रिएक्‍ट करने लगती हैं। 

एडवांस मांगने वाली बाई 

कामवालरी बाइयों में यह सबसे बुरी आदत होती है। काम पर लगे 5 दिन नहीं होते कि उनके घर में ट्रैजिडी हो जाती है और उन्‍हें एडवांस मांगना पड़ जाता है। अगर एडवांस देने से मालिक मना कर दे तो उनके काम में ढिलाई आ जाती है और अगर एडवांस दे दे तो वे अपने मन की मालिक हो जाती हैं और जब मन होता है छुट्टी मार लेती हैं। 

खुद को बेस्‍ट समझने वाली बाई 

कुछ बाइयों में आदत होती है कि अगर उन्‍हें उनकी गलती बताओं तो वो अपना एक्‍सपीरियंस गिनाने लग जाती हैं। इसके साथ ही धमकी देने से भी पीछे नहीं हटतीं कि काम समझ नहीं आ रहा तो दूसरी बाई लगा लो, उन्‍हें काम की कोई कमी नहीं है। 

गॉसिप क्‍वीन 

पड़ोस में क्‍या चल रहा है। यह आप जानना चाहे या न चाहें आपकी बाई आपको सारी न्‍यूज दे देगी। ऐसी बाइयों को गॉसिप क्‍वीन कहते हैं। उन्‍हें एक घर की बात को दूसरे घर में करना बहुत पसंद होता है। इसके साथ ही ऐसी बाइयां बातूनी भी बहुत होती हैं और काम से ज्‍यादा बातें करती हैं। 

डिमांडिंग बाई 

ऐसी बाइयां हमेशा कुछ न कुछ मांगती ही रहती हैं। खासतौर पर त्‍योहारों पर उनको कोई महंगा और नया गिफ्ट चाहिए होता है। ऐसी बाइयां आपसे खान से लेकर कपड़े तक कुछ भी मांग लेती हैं। 

बंक मारने वाली बाई 

बाइयों की यह आदत सबसे खराब होती है कि वो बिना बताए ही छुट्टी ले लेती हैं। और जब उनसे पूछो कि बिना बताए छुट्टी क्‍यों ली तो उनका साफ कहना होता है कि महिने में 4 छुट्टी तो वो लेंगी ही लेंगी।