बेटियां मम्मी-पापा की आंखों का तारा होती हैं। खासतौर पर मम्मी के साथ बेटियों की बॉन्डिंग बहुत गहरी होती है। बेटियों के नाज-नखरे सहना, उनकी विशेज पूरी करना, उनकी शॉपिंग करना और उनके लिए प्यारे-प्यारे गिफ्ट्स देना मदर्स को बहुत अच्छा लगता है। बेटियां को अक्सर मम्मी खूब पैंपर करती हैं, फिर चाहें वो होम मेकर्स हों या फिर सेलेब्रिटी मदर्स। फेमस बॉलीवुड एक्ट्रेस रही ट्विंकल खन्ना की भी अपनी बेटी नितारा के साथ ऐसी ही बॉन्डिंग है। ट्विंकल खन्ना जब लेखिका बन चुकी हैं और उनकी Mrs Funnybones काफी ज्यादा पॉपुलर हुई, अपने लेखन के बीच ट्विंकल बेटी नितारा और बेटे आरव का भी खूब खयाल रखती हैं। लॉकडाउन में वह अक्सर इंस्टाग्राम पर अपनी तस्वीरें शेयर करती हैं, जिसमें उनके बच्चों की तस्वीरें भी शामिल होती हैं। लॉकडाउन अभी  भी जारी है और बच्चों के लिए यह समय बहुत ज्यादा मुश्किल है। ट्विंकल खन्ना अपने बच्चों के लिए इस मुश्किल वक्त को आसान बनाने की हर मुमकिन कोशिश करती हैं। फिलहाल ट्विंकल ने एक नई तस्वीर शेयर की है, जिसमें वह थोड़े अलग लुक में नजर आ रही हैं। दरअसल उनकी बेटी नितारा ने अपनी मेकअप स्किल्स आजमाई हैं और उन्हें ये क्यूट लुक दिया है।

बेटी नितारा मां के लिए बनीं मेकअप आर्टिस्ट

 

इसके साथ ट्विंकल ने लिखा, 'मेरी बेटी ने मुझे ये बेहतरीन मेकओवर दिया है।' साथ में ट्विंकल ने चर्चित मेकअप आर्टिस्ट नम्रता सोनी को टैग करके यह भी लिखा है कि उन्हें तगड़ा कंपटीशन मिलने वाला है। ट्विंकल की यह तस्वीर बहुत प्यारी है और इसमें बेटी के लिए उनका प्यार साफ झलक रहा है।

इसे जरूर पढ़ें: ट्विकंल खन्ना रही हैं करण जौहर की क्लासमेट, इन सेलेब्स ने भी साथ में की है पढ़ाई

पेरेंटिंग के बारे में ये सोचती हैं ट्विंकल खन्ना 

twinkle khanna happy 

ट्विंकल खन्ना अपनी बेटी की परवरिश पर पूरा ध्यान देती हैं और उसे खुद को एक्सप्रेस करने के लिए भी स्पेस देती हैं। बच्चों की परवरिश पर साल 2017 में ट्विंकल ने  Elle मैगजीन को दिए अपने इंटरव्यू में कहा था, 'लोग हमेशा बेटियों की परवरिश पर फोकस करते हैं। वे उन्हें आत्मनिर्भर बनाने की कोशिश करते हैं। अगर बेटों की परवरिश ऐसी की जाए कि वे महिलाओं को पूरा सम्मान दें, तो कैसा रहे। बच्चों को सिखाने का सबसे अच्छा तरीका यही है कि आप उन्हें बताएं कि उन सभी का अहम स्थान है। बेटा हो या बेटी, यह चीज उतनी अहम नहीं है, उन्हें अपनी जिम्मेदारी का अहसास होना चाहिए।'

इसे जरूर पढ़ें: बॉलीवुड के 8 सबसे चर्चित Love Triangles, पार्टनर होते हुए भी इन हीरो-हिरोइन का आया दूसरों पर दिल

मल्टीटास्किंग में माहिर हैं ट्विंकल खन्ना 

twinkle khanna with nitara aarav

ट्विंकल खन्ना अपने बच्चों की छोटी-छोटी खुशियों का खयाल रखती हैं और उनकी एक्टिविटीज में शामिल होकर माहौल को खुशनुमा बनाए रखने का प्रयास करती हैं। पेरेंटिंग और अपने काम के बीच बैलेंस स्थापित रखने के साथ ट्विंकल हमेशा बहुत कूल रहती हैं। उनकी यह चीज उनके पति अक्षय कुमार को भी बहुत अपील करती है।

Recommended Video

मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में अक्षय कुमार ने कहा था, 'एक बार जब ट्विंकल बेटे आरव के साथ दो हफ्ते के स्टडी टूर पर यूरोप गई थीं, उस वक्त बेटी नितारा को संभालना मेरे लिए काफी मुश्किल था। इसके साथ मेरी फिल्म की शूटिंग भी चल रही थी। मुझे नहीं पता कि ट्विंकल कैसे मल्टीटास्किंग कर लेती हैं। मुझे नहीं पता वह कैसे राइटिंग, डिजाइनिंग, बच्चों की परवरिश जैसी अलग-अलग चीजों को मैनेज कर लेती हैं और ज्यादातर टाइम पर कूल भी बनी रहती हैं।'

ट्विंकल अपने दायित्वों को अच्छी तरह समझती हैं और उनके अंदर पेशंस की भी कमी नहीं है, इसीलिए वह पत्नी होने से लेकर मां और राइटर होने की जिम्मेदारियों को अच्छी तरह से निभा लेती हैं। 

अगर आपको यह खबर अच्छी लगी तो इसे जरूर शेयर करें, अपने चहेते सेलेब्स के बारे में जानने के लिए विजिट करती रहें हरजिंदगी। 

Images Courtesy: Instagram(@twinklerkhanna)