अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना के आशियाने की शानदार तस्‍वीरें देखें

आज हम आपके लिए बॉलीवुड के सबसे फेवरेट कपल में से एक अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना के आशियाने की कुछ शानदार तस्‍वीरें लेकर आए हैं। 
twinkle akshay dream house main

इससे पहले भी हमने आपको बॉलीवुड के कई सेलेब्‍स के घर की तस्‍वीरों से रूबरू कराया है, जिसे आपने बेहद पसंद भी किया है। इसलिए आज हम आपके बॉलीवुड के सबसे फेवरेट कपल में से अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना के प्‍यारे से आशियाने की कुछ झलकियां लेकर आए हैं। आप अक्षय कुमार के फैन हैं, तो हम आपको बता दें कि सुपर स्टार मुंबई में अपनी पत्नी ट्विंकल खन्ना, बेटे आरव, और बेटी नितारा के साथ जुहू के सी-फेसिंग बंगले में रहते है। कपल को प्रकृति से बेहद प्यार है, इसलिए उन्होंने प्राकृतिक तरीके से अपने घर को सजाया है, और घर को खुद ट्विंकल ने डिजाइन किया है। हो सकता है कि आप उनके घर के बाहर की तस्‍वीरों पर पहले से ही एक नज़र डाल चुके हो, लेकिन हम यह भी जानते हैं कि आप उनके घर की अंदर की तस्‍वीरें देखने की इच्‍छुक हैं। इसलिए, हम ट्विंकल खन्ना के इंस्टाग्राम अकाउंट से उनके घर की कुछ अंदरूनी हिस्सों की एक झलक लेकर आए है। आइए कुछ तस्‍वीरों के माध्‍यम से अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना के घर की सैर करें।

1डुप्लेक्स है घर

twinkle khana akshay kumar house pics inside

अक्षय कुमार के डुप्लेक्स में ग्राउंड फ्लोर पर किचन, डाइनिंग, लिविंग और एक होम थिएटर है, जबकि ऊपरी हिस्से में बेडरूम, एक पेंट्री, बालकनी और ट्विंकल खन्ना का ऑफिस है। अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना pet लवर हैं। उनके घर में पैट्स हैं और उनके लिए भी उन्होंने घर में खास इंतजाम कर रखे हैं।  

2ट्विंकल ने खुद सजाया है घर

twinkle khana akshay kumar house pics inside

जैसा कि हम आपको बता चुके हैं कि कपल के जुहू में स्थित डुप्लेक्स अपार्टमेंट को ट्विंकल खन्ना ने खुद सजाया है। इस घर को जितना संभव हो उतना कम्‍फर्टेबल बनाने के लिए, ट्विंकल ने दुनिया भर की चीजों को चुना है। एक-दूसरे को गिफ्ट में दी गई फैमिली फोटाग्राफ्स और कलाकृतियों के साथ कपल का घर और भी शानदार दिखता है। बॉलीवुड स्टार का घर आधुनिक सांस्कृतिक संदर्भों का स्‍थान हैैै। 

3सीटिंग एरिया

twinkle khana akshay kumar house pics inside

यह एक सुंदर सीटिंग एरिया है, जहां भगवान बुद्ध की सुंदर सी मूर्ति दिखाई दे रही है। साथ ही अबू जानी-संदीप खोसला सेंटर टेबल पर एंटीक सिल्वर कैंडलबेरा और ब्रास-एंड-ग्लास सीटिंग एरिया को और भी सुंदर बना रहा है। बोल्ड शेड्स और प्रिंट्स ने उनके घर की दबी हुई पृष्ठभूमि को निखारा है।

4लिविंग रूम

twinkle khana akshay kumar house pics inside

लिविंग रूम क्लोव स्टूडियो द्वारा बने 13-पार्ट पेंडेंट लाइट, एक इनडोर तालाब, और भगवान शिव के साथ एक स्कूटर पर सवार देवी दुर्गा की एक अजीब सी पेंटिंग के साथ सुशोभित है। 

5डाइनिंग रूम

twinkle khana akshay kumar house pics inside

डाइनिंग स्पेस मे एक लंबी टेबल है, यह उस समय के लिए एकदम परफेक्‍ट जगह होती है, जब कपल के यहां पार्टी या सेलिब्रेशन के दौरन डिनर के लिए मेहमान आते हैं।

6गार्डन एरिया

twinkle khana akshay kumar house pics inside

ट्विंकल को गार्डनिंग का शौक है, इसलिए कपल के घर एक अपना छोटा गार्डन है। हरे-भरे पौधे और विशाल झाड़ियां घर के आस-पास की सुंदरता को चार चांद लगा देते है। कपल ने अपने घर में प्रकृति को पूरी तवज्जो दी है। अक्षय और टि्वंकल के घर का गार्डन देखने लायक है।  

7छोटा सा गार्डन

twinkle khana akshay kumar house pics inside

उनके गार्डन में एक से बढ़कर पेड़-पौधे भी है, जहां वह बैंगन, टमाटर और आम के साथ कई तरह के पौधो को उगाते हैं। यहां तक कि बगीचे के एरिया के पास नीली टाइल्स और सुंदर, ब्राइट मछलियों वाला एक छोटा सा तालाब भी है, जिसमें एक सजावटी बुद्ध का सिर है, जिसे सेंटर में रखा गया है। घर के गार्डन को शानदार तरीके से डेकोरेट किया गया है। गार्डन में बड़ी-बड़ी मूर्तियां के अलावा बैठने के लिए संगमरमर की चेयर के साथ डाइनिंग टेबल भी देखी जा सकती है।

 

8होम ऑफिस

twinkle khana akshay kumar house pics inside

ट्विंकल खन्ना का ऑफिस रूम एक कम्‍फर्टेबल और लुभावनी जगह है, जिसके एकदम सामने से समुद्र दिखाई देता है। 

9 बुकशेल्‍फ

twinkle khana akshay kumar house pics inside

टि्वंकल खाना द्वारा बनाया गया आविष्कारशील बुकशेल्‍फ देखने में जितना आकर्षक है, उतना ही कार्यात्‍मक भी है। सीढ़ी के नीचे पड़े बेकार हिस्‍से का इस्‍तेमाल करते हुए, इस हिस्‍से को रस्सी की रेलिंग के साथ पंक्तिबद्ध किया गया है। खन्ना के खजाने के साथ एक और बुकशेल्फ एक अस्थायी डेडन के बगल में टिका हुआ है - जहां परिवार लुडो और बैकगैमौन खेलता है और लेखन के काम करने की जगह, इसे घर के सबसे कम्‍फर्टेबल कोनों में से एक बनाता है।

10मौज-मस्‍ती वाला एरिया

twinkle khana akshay kumar house pics inside

ट्विंकल खन्ना और अक्षय कुमार का घर ग्रीन एरिया और सी-फेसिंग के किनारे होने के कारण, यह लेखक को उसके विचारों को इकट्ठा करने के लिए सही जगह बनाता है। यह फैमिली आमतौर पर कंसा डिनर सेट पर खाने का लुत्फ उठाता है, और अपने सामने के बगीचे के एक कोने में अल्फ्रेस्को एरिया में मौज-मस्ती करता है, जो कि स्वाइपिंग फ्रैंगिपानिस और एक छोटे से फाउंटेन के साथ चिह्नित है। आपको अक्षय कुमार और टि्वंकल खन्‍ना का घर कैसा लगा, हमें कमेंट करके जरूर बताएं।  

 
 
 
View this post on Instagram

Let sleeping dogs lie unless they have the best spot in the house #Cleo

A post shared by Twinkle Khanna (@twinklerkhanna) onJan 13, 2016 at 10:43pm PST

Loading...
Loading...