• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial

कभी पर्सनल तो कभी प्रोफेशनल लाइफ के लिए टीवी की इन अदाकाराओं ने मुंडवाए बाल

ऐसी कई टीवी एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने अपनी पर्सनल या प्रोफेशनल लाइफ के चक्कर में सिर मुंडवाने से भी परहेज नहीं किया, जानिए इस लेख में।
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial
Published -03 Jun 2022, 16:49 ISTUpdated -05 Jun 2022, 11:48 IST
Next
Article
actresses who went bald for their characters

जब भी महिलाओं की खूबसूरती की बात होती है, तो उसमें उनके बालों का जिक्र अवश्य होता है। अधिकतर महिलाओं की यह इच्छा होती है कि उनके बाल काले, लंबे व घने हों। इतना ही नहीं, महिलाएं अपनी हेयरस्टाइलिंग के जरिए भी कई अलग-अलग लुक क्रिएट करने कोशिश करती हैं। अगर उनके बालों की ग्रोथ ना हो या फिर वह झड़ने लग जाएं, तो वह बहुत अधिक चिंतित हो जाती हैं। ऐसे में किसी महिला के गंजेपन की बात सोचना भी यकीनन काफी मुश्किल है।

लेकिन आज के बदलते दौर में काफी कुछ बदल चुका है। ऐसी कई टीवी सेलिब्रिटीज हैं, जिन्होंने अपनी पर्सनल व प्रोफेशनल लाइफ के लिए अपने बालों की आहूति दी। जी हां, टीवी एक्ट्रेसेस एक पब्लिक फिगर होती हैं और इसलिए, उनकी अपीयरेंस में जरा सा भी अंतर उन्हें काफी नुकसान पहुंचा सकता है।  लेकिन कभी अपने रोल को रियल टच देने के लिए तो कभी अपनी रियल लाइफ के चक्कर में उन्होंने अपना सिर मुंडवाया। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसी ही एक्ट्रेसेस के बारे में बता रहे हैं-

दीप्ति ध्यानी

actress deepti dhyani went bald for her role

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है टीवी एक्ट्रेस दीप्ति ध्यानी का। वह एक बेहतरीत अदाकारा हैं और टीवी कलाकार सूरज थापर की पत्नी हैं। उन्होंने हाल ही में अपना सिर मुंडवाया है। हालांकि, ऐसा उन्होंने अपने पति की सलामती और श्रद्धा के चलते किया। दरअसल, कुछ समय पहले दीप्ति के पति और एक्टर सूरज थापर भी कोविड-19 की चपेट में आ गए थे। जिसके कारण उनकी हालत काफी खराब हो गई थी। उस दौरान दीप्ति ने भगवान से सूरज के ठीक होने की दुआ की थी और यह मन्नत मांगी थी कि सूरज के ठीक होते ही वो अपने बाल तिरुपति में दान कर देंगी। अब जब सूरज पूरी तरह स्वस्थ हो गए हैं, तो उन्होंने भगवान तिरुपति को अपने बाल अर्पित कर दिए।

इसे भी पढ़ें : बेहद खूबसूरत हैं इन एक्ट्रेसेस की आंखें, आप भी देखकर डूब जाएंगे

कृतिका देसाई 

kritika desai went bald for her role

कृतिका देसाई टीवी जगत का एक जाना माना नाम है। अपने एक्टिंग करियर में वह कई सीरियल्स व किरदार में नजर आ चुकी हैं। वह परदे पर नेगेटिव और पॉजिटिव किरदार दोनों में ही दमदार नजर आती हैं। लेकिन बहुत कम लोगों को इस बात की जानकारी है कि कृतिका भारतीय टेलीविजन के इतिहास की वह पहली महिला हैं, जिन्होंने शेव्ड हेयर का ऑप्शन चुना। दरअसल, उन्हें एक सीरियल उतरन में अपने किरदार के लिए गंजा नजर आना था और इसके लिए उन्हें प्रोस्थेटिक्स का उपयोग करने का विकल्प दिया गया था, लेकिन उन्होंने प्रोस्थेटिक्स का इस्तेमाल करने से मना कर दिया और सच में उन्होंने अपना सिर मुंडवाया।

रिंकू करमाकर 

rinku karmarkar went bald for her role

टीवी एक्ट्रेस रिंकू करमाकर को उनकी बेहतरीन अदाकारी के लिए जाना जाता है। वह जिस भी किरदार को परदे पर निभाती हैं, उसे रियल बना देती हैं। उन्होंने भी एक शो में अपने कैरेक्टर को रियल लुक देने के लिए बाल मुंडवाने के लिए हामी भर दी थी। बता दें कि उन्होंने सीरियल ये वादा रहा में निगेटिव रोल निभाया था और सीरियल में अपने किरदार की अपीयरेंस को बेहतर बनाने के लिए उन्होंने अपना सिर मुंडवाने से भी परहेज नहीं किया।

इसे भी पढ़ें : परदे पर नेगेटिव रोल निभाकर इन एक्ट्रेसेस ने खूब लूटी वाहवाही

पुष्टि शक्ति

कॉमेडी सीरियल माही वे में मुख्य किरदार निभाने वाली टीवी अदाकारा पुष्टि शक्ति भी अपने बाल मुंडवा चुकी हैं। पुष्टि कई सीरियल व फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। हालांकि, उनके सिर मुंडवाने का कारण प्रोफेशनल नहीं, बल्कि पर्सनल था। उन्होंने अपनी एक मन्नत पूरी होने के बाद यह साहसिक कदम उठाया था।

तो आपको किस टीवी एक्ट्रेस का Bald लुक सबसे अच्छा लगा? यह हमें फेसबुक पेज के कमेंट सेक्शन में अवश्य बताइएगा। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकीअपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।  

Image Credit- Instagram

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।