शादी के बाद पहले वेलेंटाइन डे की बात ही कुछ और होती है, पहला वेलेंटाइन डे हमेशा याद रहता है और इससे जुड़ी हर छोटी और बड़ी बात को आप जिंदगी भर याद करते हो। साल 2018 ना केवल इंडिया बल्कि दुनिया के अन्य देशों में हुई बड़ी शादियों के लिए भी मशहूर रहा। इंडिया में जहां अंबानी परिवार की बेटी ईशा अंबानी की शादी को बेहद महंगा और आलीशान बताया गया वहीं एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस की शादी भी कुछ कम नहीं थी। इस साल ईशा अंबानी से लेकर बॉलीवुड के तमाम सितारे शादी के बाद अपना पहला वेलेंटाइन डे सेलिब्रेट करेंगे। 

इन हस्तियों के अलावा छोटे पर्दे की कुछ मशहूर एक्ट्रेसेस भी शादी के बाद अपना पहला वेलेंटाइन डे सेलिब्रेट करेंगी। तो चलिए आपको बताते हैं उन टीवी एक्ट्रेसेस के बारे में जो शादी के बाद अपना फस्ट वेलेंटाइन डे सेलिब्रेट करेंगी। 

पारुल चौहान और चिराग ठक्कर

tv actresses first  valentines day

'बिदाई' सीरियल से लाइमलाइट में आने वाली एक्ट्रेस पारुल चौहान ने चिराग ठक्कर से मुंबई के इस्कॉन मंदिर में शादी की थी। पारुल की शादी में उनके परिवार के सदस्यों के अलावा सीरियल 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' स्टार्स शामिल हुए थे। 

इसे जरूर पढ़ें: शादी के बाद पहला वेलेंटाइन डे एक साथ मनाएंगे ये सेलिब्रिटिज

आपको बता दें, पारुल चौहान और चिराग ठक्कर की मुलाकात एक कॉमन दोस्त के जरिए साल 2015 में हुई थी। यह दोनों अच्छे दोस्त थे इसके बाद शादी करने का फैसला किया। पारुल चौहान इस वक्त सीरियल 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' में सुवर्णा का किरदार निभा रही हैं। पारुल कई सारे सीरियल में काम कर चुकी हैं। पारुल ने साल 2007 में 'सपना बाबुल का बिदाई' सीरियल से अपने करियर की शुरुआत की थी। 

गिन्नी चतरथ और कपिल शर्मा 

tv actresses first  valentines day

कपिल शर्मा ने पिछले साल दिसम्बर में अपनी गर्लफ्रेंड गिन्नी के साथ जालंधर में शादी की थी। इसके बाद उन्होंने मुंबई में अपने दोस्तों और इंडस्ट्री वालों के लिए एक दावत दी थी जिसमें टीवी और बॉलीवुड से तमाम सेलेब्रिटी शामिल हुए थे। 2 फरवरी को कपिल ने दिल्ली के दोस्तों और शुभचिंतकों के लिए एक रिसेप्शन था जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शामिल होने की चर्चा थी लेकिन अपनी राजनीतिक व्यस्तताओं के चलते वो इसमें शामिल नहीं हो सके। 

इसे जरूर पढ़ें: कपिल शर्मा और गिन्नी को हनीमून के लिए मिला न्योता, इस खूबसूरत शहर में मनाएंगे हनीमून

दीपिका कक्कड़ और शोएब इब्राहीम 

tv actresses first  valentines day

दीपिका कक्कड़ ने 22 फरवरी 2018 को शोएब संग शादी की थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार लंबे समय तक लिव‍-इन रिलेशन में रहने के बाद दीपिका ने शोएब से शादी के लिए अपना धर्म बदल लिया था। शादी के बाद दीपिका कक्कड़ ने अपना नाम फैजा रख लिया था। इस्लामिक रीति रिवाज से शादी करने और धर्म बदलने को लेकर सोशल मीडिया पर काफी चर्चा हुई थी। एक इंटरव्यू में दीपिका ने कहा था, “मुझे मेरे फैसले पर गर्व है। इस फैसले में मेरा परिवार मेरे साथ है और यह मेरी जिंदगी का निजी मामला है। इसमें किसी को दखल देने की अनुमति नहीं है।“ दीपिका और शोएब के जोड़े को ऑनस्क्रीन और ऑफस्क्रीन दोनों ही रोल में फैंस काफी पसंद करते हैं। 

युविका चौधरी और प्रिंस नरूला 

tv actresses first  valentines day

प्रिंस नरुला युविका चौधरी से पहली बार बिग बॉस के घर में मिले। बिग बॉस सीज़न 9 के विनर प्रिंस नरुला को बिग बॉस के घर में रहते ही युविका से प्यार होने लगा था। दोनों को एक दूसरे के लिए अपनी फीलिंग्स समझ में आने लगी थी। हालांकि युविका काफी पहले ही बिग बॉस 9 में घर से आउट हो गयी थी लेकिन जब प्रिंस नरुला बिग बॉस सीज़न 9 की ट्रॉफी जीतकर बाहर आए तो दोनों ने बाहर एक दूसरे को अच्छे से समझने का और मौका दिया। कुछ साल एक दूसरे के साथ रिलेशनशिप में रहने के बाद इन्होंने भी साल 2018 में शादी कर ली थी। 

रुबीना दिलैक और अभिनव शुक्ला 

tv actresses first  valentines day

रुबीना दिलैक की लव स्टोरी भी फिल्मी है। रुबीना और अभिनव शुक्ला दोनों ही एक्टर है। बिजी शेड्यूल से एक दूसरे के लिए वक्त निकालना और फिर शादी का फैसला लेना इनके लिए भी आसान नहीं था। कुछ सालों तक एक दूसरे को डेट करने के बाद रुबीना और अभिनव ने इस साल शिमला में शादी की थी। शिमला रुबीना का होमटाउन है इसलिए शादी के सारे फंक्शन वहीं हुए उसके बाद अभिनव के घर लुधियाना में इनकी वेडिंग रिसेप्शन हुई और दोनों ने मुम्बई में आकर अपने दोस्तों के लिए एक और वेडिंग रिसेप्शन रखा था। 

नेहा सक्सेना और शक्ति अरोड़ा 

tv actresses first  valentines day

शक्ति और नेहा दोनो ही छोटे पर्दे के जाने-माने स्टार्स हैं। इस कपल ने नच बलिए सीजन 7 में बतौर कपल भाग लिया था। इसके अलावा शक्ति कलर्स पर प्रसारित होने वाले शो ‘मेरी आशिकी तुमसे ही’ से काफी फेमस हुए थे। नेहा और शक्ति ने अप्रैल साल 2018 में एक-दूसरे से शादी की थी। 

पंखुड़ी अवस्थी और गौतम रोडे 

tv actresses first  valentines day

टीवी की दुनिया के जाने माने चेहरे गौतम रोडे को उनके सीरीयल 'सूर्यपुत्र कर्ण' के लिए जाना जाता है और अब वह अपनी को-स्टार पंखुड़ी के साथ शादी के बंधन में बंध गए। दोनों की डेस्टिनेशन वेडिंग राजस्थान के अलवर में हुई। यहां बता दें गौतम और पंखुड़ी ने एक साथ सूर्यपुत्र कर्ण में काम किया था। दोनों की लव स्टोरी की शुरुआत इसी टीवी सीरीयल से हुई थी।