आजकल मार्केट में महिलाओं के लिए ऐसे कई गैजेट्स मौजूद हैं, जो उनके लिए काफी मददगार साबित हो सकते हैं। दरअसल, आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में महिलाओं के लिए भी जरूरी हो गया है कि वो सुरक्षा से लेकर किचन के काम तक के लिए गैजेट्स का इस्तेमाल करें। वैसे तो बाजार में बहुत सारे गैजेट्स मौजूद हैं, जिन्हें महिलायें अपने अनुसार कभी भी खरीद सकती हैं। मगर यहां 5 ऐसे गैजेट्स के बारे में बताया जा रहा है जो महिलाओं के लिए मददगार साबित हो सकते हैं।

सेफ्लेट

Gadgets for girl

सेफ्लेट एक खास गैजेट है, जो सिर्फ महिलाओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है। इस सेफ्टी डिवाइस पर दो बटन मौजूद हैं, जिनकी मदद से महिलाएं कभी भी अपने शुभचिंतकों से संपर्क कर सकती हैं। अगर कोई महिला किसी दुविधा में है तो सेफ्लेट का इस्तेमाल कर वो अपने किसी साथी को मेसेज कर सकती है या फिर अपने किसी गार्जियन से मदद के लिए कांटेक्ट कर सकती है। ये गैजेट यूजर के मोबाइल फोन से कनेक्ट हो जाती है और अपने आप ऑडियो रिकॉर्डिंग भी शुरू कर देती है। 

इसे जरूर पढ़ें:Gadgets और Tools जो आपकी सिंगल लाइफ को बनाए और बेहतर

टेम्परेचर कंट्रोल स्मार्ट मग

gadgets for teenage girl

टेम्परेचर कंट्रोल स्मार्ट मग की मदद से कभी भी कॉफ़ी गर्म कर पी सकती हैं। इस मग की खास बात ये है कि आपकी ड्रिंक इसमें लगभग 80 मिनट तक गर्म रहती है। वहीं, इस स्मार्ट मग को स्मार्टफोन से कंट्रोल किया जा सकता है। यही नहीं, आप अपने फोन एप्लीकेशन के जरिए मग का टेम्परेचर भी सेट कर सकती हैं। कुल मिलाकर ये मग काफी किफायती है क्योंकि इसको आप अपने मोबाइल फोन से कभी भी और कैसे भी इस्तेमाल कर सकती हैं। ये मग इसलिए भी स्मार्ट है क्योंकि इसमें ऑटो स्लीप मोड भी है यानि मग को ये पता है कि ऑटोमेटिकली कब ऑन और ऑफ होना है। जब मग खाली होता है या लगातार दो घंटों तक इनएक्टिव मोड में होता है तो ये अपने आप ऑफ हो जाता है। 

इसे जरूर पढ़ें:घर पर करती हैं वर्कआउट तो इन पांच फिटनेस गैजेट्स को बनाएं अपना साथी

हर्ब सीजर्स

cool gadgets for girls

अगर आपको चाक़ू से सब्जी या फल काटने में काफी समय लगता है तो आप हर्ब सीजर्स का इस्तेमाल कर सकती हैं। दरअसल, इस किचन गैजेट ने महिलाओं का काम काफी आसान कर दिया है। आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में किचन का काम कम समय में निपटाने में हर्ब सीजर्स आपकी काफी मदद कर सकता है क्योंकि सब्जियां काटने में ज्यादा समय लगता है। इसलिए अब कम समय में सब्जियां चॉप करने के लिए इस गैजेट का इस्तेमाल किया का सकता है। 

सेफ्टी टॉर्च शॉक इफ़ेक्ट के साथ

Electronic gadgets for women

शॉक इफेक्ट वाली रिचार्जेबल सेफ्टी टॉर्च महिलाओं के लिए मददगार साबित हो सकती है। दरअसल, महिलायें आजकल अपनी सेफ्टी के लिए बहुत जागरूक हो गई हैं, इसलिए यह महिलाओं के लिए ये एक बेहतरीन गैजेट है। यह एलईडी टॉर्च किसी भी व्यक्ति को बुरी तरह शॉक देने में सक्षम है। महिलाओं की सुरक्षा के लिए ये टॉर्च बहुत जरूरी है क्योंकि आपातकाल स्थिति में महिलाएं इसका इस्तेमाल कर सकती हैं। इसलिए अपनी सुरक्षा के लिहाज से महिलाओं को शॉक इफेक्ट वाली रिचार्जेबल सेफ्टी टॉर्च अपने साथ जरूर कैरी करनी चाहिए। 

Recommended Video

स्टील स्नैक मेकर

Steel Snacks Maker

अगर आप घर पर हेल्दी स्नैक्स बनाना चाहती हैं तो स्टील स्नैक मेकर आपके लिए एक बेहतर विकल्प है। इसकी मदद से आप घर पर चकली, सेव, भुजिया, पपड़ी, फफदा और गठिया जैसे यम्मी स्नैक्स आसानी से घर पर बना सकती हैं। खास बात तो ये है कि इसमें भी अब बहुत सी वैरायटी मिल जाती है। यही नहीं, इसे इस्तेमाल करना भी बेहद आसान होता है। स्टील स्नैक मेकर के साथ तरह-तरह के टूल्स मिलते हैं, जिनकी मदद से आप अलग-अलग स्नैक्स बना सकती हैं। 

ये थे 5 गैजेट्स जो महिलाओं के लिए मददगार साबित हो सकते हैं। आपको हमारा ये आर्टिकल कैसा लगा हमें इस बारे में बताना ना भूलें। 

Image Credit: Amazon, Safelet.com, Snapdeal, freepik.com, wonderchef