• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Shilpa
  • Editorial, 08 Apr 2022, 14:05 IST

मोटापे की वजह से इन टॉप एक्ट्रेसेस का करियर हुआ बर्बाद

फिल्म और टीवी इंडस्ट्री में काम करने के लिए एक्ट्रेसेस खुद को स्लिम रखती हैं। वजन बढ़ने से उनके करियर पर खतरा मंडराने लगता है।   
author-profile
  • Shilpa
  • Editorial, 08 Apr 2022, 14:05 IST
Next
Article
Celebs Fired Because of Weight m

मॉडलिंग और एक्टिंग में करियर बनाने के लिए हाइट और पर्सनालिटी का होना जरूरी है। फिल्म और टीवी सीरियल में पतली लड़कियों को आसानी से काम मिल जाता है। वहीं कर्वी एक्ट्रेसेस के लिए इंडस्ट्री में काम करना किसी चुनौती से कम नहीं होता है। ऐसे में उनका वजन उनके लिए मुसीबत बन जाता है। टीवी और फिल्म एक्ट्रेस को हमेशा फिट और स्लिम रहना होता है। अगर उनका वजन थोड़ा भी बढ़ जाता है, तो इससे उनका करियर काफी हद तक प्रभावित होता है। वहीं कितनी एक्ट्रेसेस को वजन बढ़ने की वजह से इंडस्ट्री को छोड़ना पड़ता है।  क्योंकि मोटापे की वजह से कम मिलना बंद हो जाता है। आज इस लेख में हम आपको उन एक्ट्रेसेस के बारे में बताएंगे जिनका मोटापे की वजह से करियर बर्बाद हो गया। 

रीना रॉय 

career destroy by obesity

80 दशक की टॉप एक्ट्रेस रीना रॉय अपनी खूबसूरती और शानदार अभिनय के लिए जानी जाती हैं। उनके करियर में एक समय ऐसा आया जब उन्होंने फिल्मों को अलविदा कह दिया। वजन बढ़ने की वजह से उनको काम मिलना बंद हो गया। इस कारण एक्ट्रेस ने खुद को घर में बंद कर लिया। हालांकि उन्होंने फिल्मों में वापसी की थी लेकिन मोटापे की वजह से उन्हें फिल्में नहीं मिली। जिसके बाद रीना रॉय ने साल 2000 में एक्टिंग करियर को अलविदा कह दिया। 

रश्मि देसाई

रश्मि देसाई टीवी इंडस्ट्री की पॉपुलर एक्ट्रेस हैं। वह अपनी खूबसूरती और एक्टिंग के लिए जानी जाती हैं। रश्मि देसाई उतरन जैसे हिट सीरियल में काम कर चुकी हैं। उनके करियर में  भी एक समय ऐसा आया था जब उनके बढ़ते वजन की वजह से उन्हें काम मिलना बंद हो गया था। इसके बाद वह काफी समय के लिए इंडस्ट्री से गायब हो गई थी। साल 2014 में उन्होंने अपना वजन कम करके बिग बॉस में एंट्री ली थी।  इसके बाद फिर से रश्मि देसाई को काम मिलने लग गया। 

जूही परमार 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Juhi Parmar (@juhiparmar)

जूही परमार को घर-घर में कुमकुम के नाम से जाना जाता था। शादी के बाद जूही परमार का वजन बढ़ गया जिसके बाद उन्हें काम मिलना बंद हो गया। सालों बाद जूही परमार ने टीवी सीरियल में वापसी तो की, लेकिन उनके शो को दर्शकों ने खास पसंद नहीं किया।  इस वजह से उनका सीरियल कुछ समय बाद ही ऑफ एयर हो गया। फिलहाल एक्ट्रेस ने इंडस्ट्री से दूर बना ली हैं। लेकिन वह सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हैं।

इसे भी पढ़ेंः  रेखा की जिंदगी के 3 रहस्‍य, जो हैं आज भी अनसुलझे

वाहबिज दोराबजी

टीवी एक्ट्रेस वाहबिज अक्सर अपने कर्वी फिगर को लेकर ट्रोल होती रहती हैं। अभिनेत्री थायराइड की मरीज हैं जिसकी वजह से वह अपना वजन कंट्रोल नहीं कर पाती हैं। वाहबिज को बहुत ही कम टीवी सीरियल में देखा गया है। आप समझ ही गए होंगे की ऐसा क्यों है।

अंजली आनंद 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Anjali Dinesh Anand (@anjalidineshanand)

टीवी इंडस्ट्री में अंजली आनंद एक नया चेहरा है। अंजली आनंद कई टीवी सीरियल में काम कर चुकी हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत सीरियल ढाई किलो का प्रेम से किया था। इस सीरियल में उन्होंने प्लस साइज महिला का किरदार निभाया था। इसके बाद वह कुल्फी कुमार बाजेवाला सीरियल में नजर आईं थी।  लेकिन पिछले काफी समय से वह इंडस्ट्री से गायब है। 

इसे भी पढ़ेंः Death anniversary: दिलीप से प्यार और किशोर कुमार से शादी, ये हैं मधुबाला की जिंदगी से जुड़ी 5 अहम बातें

चांदनी भगवननी

चांदनी भगवननी टीवी जगत का जाना माना चेहरा है। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड एक्ट्रेस से की थी।  वह अपनी एक्टिंग के साथ साथ अपनी क्यूट स्माइल के लिए जानी जाती हैं। लेकिन बढ़ते वजन की वजह से उन्हें भी काम मिलना बंद हो गया है। पिछले काफी समय वह इंडस्ट्री से गायब है। 

Recommended Video

 

रिताशा राठौर 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Rytasha Rathore (@rytash)

बढ़ो बहू फेस रिताशा राठौड़ प्लस साइज एक्ट्रेस और मॉडल हैं। रिताशा ने बढ़ो बहू सीरियल में मोटी लड़की किरदार किया था। उनके इस सीरियल को काफी पसंद किया गया था। इस सीरियल के ऑफ एयर होने के बाद रिताशा को किसी और सीरियल में नहीं देखा गया है। वह कई बार इंटरव्यू में बोल चुकी हैं कि उनके मोटापे की वजह से उन्हें काफी ट्रोल किया गया है। पिछले काफी समय से रिताशा भी टीवी इंडस्ट्री से गायब हैं। 

 

टीवी और फिल्म इंडस्ट्री में पतली और लंबी लड़की को अधिक महत्व दिया जाता है। वजन बढ़ने की वजह से कई एक्ट्रेसेस के करियर पर खतरा मंडराने लगता है। बढ़ते वजन की वजह से बहुत सी एक्ट्रेस को अपना एक्टिंग करियर छोड़ना पड़ा है। उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुड़े रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ।

Image Credit: Instagram, Chitra Vahini you tube

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।