जीवन के सबसे खास रिश्तों में से एक है दोस्ती, क्योंकि इस रिश्ते को ईश्वर हमारे लिए नहीं चुनते, बल्कि हम खदु अपने दोस्त बनाते हैं। इस खास रिश्ते को सेलिब्रेट करने का भी एक दिन होता है और वह है फ्रेंडशिप डे। पूरे साल हम चाहे कितना भी बिजी हों, लेकिन फ्रेंडशिप डे के दिन अपने पुराने दोस्तों से जरूर मिलते हैं और अपने अच्छे दिनों को याद करते हैं। लेकिन इस साल सबकुछ हमेशा जैसा नहीं है। कोरोना संक्रमण ने पूरे विश्व को अपनी जद में ले लिया है और इससे बचने के लिए सोशल डिस्टेसिंग पर जोर दिया जा रहा है। इतना ही नहीं, लोग एक-दूसरे से मिलने या फिर ट्रेवल करने से भी बच रहे हैं। हो सकता है कि इस बार आप भी अपने पुराने दोस्तों से ना मिल पा रही हों और इसलिए शायद थोड़ा उदास हों। लेकिन आपको वास्तव में परेशान होने की जरूरत नहीं है। अगर आप चाहें तो अपने दोस्तों से दूर रहकर भी उनके नजदीक हो सकती हैं और एक बेहतरीन तरीके से फ्रेंडशिप डे को सेलिब्रेट कर सकती हैं। तो चलिए आज हम आपको दोस्तों से दूर होते हुए भी उनके साथ फ्रेंडशिप डे मनाने के कुछ बेहतरीन तरीकों के बारे में बता रहे हैं-

करें ऑनलाइन मीटिंग

celebrate friendship during coronavirus inside

यकीनन इस बार आप सभी सहेलियां आपस में मिलकर मस्ती नहीं कर सकतीं, लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि आप उनके साथ नहीं रह सकतीं। वर्तमान में जूम से लेकर जियोमीट जैसे कई एप मौजूद हैं, जिसकी मदद से आप अपनी सभी सहेलियों के साथ वीडियो कॉलिंग करके खूब सारी मस्ती कर सकती हैं। 

इसे भी पढ़ें: इस फ्रेंडशिप डे पर अपने दोस्‍तों की टोली के साथ जरूर देखें बॉलीवुड की ये टॉप 5 फिल्‍में

ऑनलाइन गेमिंग

celebrate friendship during coronavirus inside

दोस्तों के साथ मिलकर गेम्स खेलने का अपना एक अलग ही मजा होता है। जब भी महिलाओं की किटी पार्टी होती है या फिर सभी सहेलियां एक साथ मिलती हैं तो कुछ ना कुछ गेम्स खेलना जरूर पसंद करती हैं। इस फ्रेंडशिप डे पर भी आप सभी मिलकर ऑनलाइन गेमिंग खेल सकती हैं। इससे एक-दूसरे से दूर होते हुए भी आपको उनके साथ होने का ही अहसास होगा।

Recommended Video

बनाएं एक वीडियो कोलार्ज

celebrate friendship during coronavirus inside

दोस्तों के साथ बिताया गया समय यकीनन बेहद यादगार होता है और हम सभी उसे दोबारा जीने की इच्छा रखती है। दोस्तों के साथ मिलने पर भी यही मन में होता है कि उनहें पुराने दिनों को याद किया जाए और कुछ पुरानी एक्टिविटीज को दोहाराया जाए। ऐसे में अगर आपके पास अपने पुराने दिनों की कुछ तस्वीरें या वीडियोज हैं तो आप एक बेहतरीन वीडियो कोलार्ज बनाकर अपने सभी दोस्तों को भेज सकती हैं, ताकि आपके साथ-साथ उनके चेहरे पर भी एक मधुर मुस्कान छा जाए। (5 बड़े संकेतों से पहचानिए कि दोस्त दुश्मन तो नहीं) आप चाहे तो इस वीडियो कोलार्ज के साथ-साथ सभी दोस्तों के लिए एक प्यारा सा मैसेज भी रिकॉर्ड करके भेज सकती हैं। यकीनन आपके फ्रेंडशिप डे के सेलिब्रेशन का यह तरीका उन्हें काफी पसंद आएगा।

इसे भी पढ़ें: जीवन की भागदौड़ में दोस्त छूट गए हैं पीछे, तो फिर से यूं करें पुराने दिनों को तरोताजा

दें प्यारा सा उपहार

celebrate friendship during coronavirus inside

वैसे तो बहुत सी महिलाएं मानती हैं कि उपहार औपचारिकता के लिए होता है और दोस्तों में फार्मेलिटी किस बात की। लेकिन एक सच यह भी है कि आप गिफ्ट के माध्यम से अपने मन के भावों को सामने वाले व्यक्ति के प्रति प्रदर्शित कर सकती हैं। तो इस बार फ्रेंडशिप डे पर आप खुद ना सही, लेकिन अपने हाथों से तैयार किया हुआ या फिर अपने दोस्त की पसंद का एक खूबसूरत तोहफा उसे कोरियर कर दें। आपका सरप्राइज उनके दिल को छू जाएगा। (बेस्ट फ्रेंड आपको कर रही है इग्नोर)

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर केरं व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@freepik)