अगर मैं आपसे पूछूं कि क्या आप भानुरेखा गणेशन को जानते हैं तो शायद आप सोच में पड़ जाएंगे, लेकिन अगर मैं आपसे कहूं कि क्या आप बॉलीवुड सुपरस्टार रेख के बारे में जानते हैं तो शायद आपकी जुबान पर बहुत से किस्से होंगे। बॉलीवुड की एवरग्रीन रेखा असल में कई किस्सों और कई अफवाहों का शिकार भी हुईं और जितनी सक्सेस उन्हें पर्दे पर मिली उतनी ही मुश्किलें उन्हें निजी जिंदगी में झेलनी पड़ीं। उनकी खूबसूरती, ग्रेस और एक्टिंग लोगों को पसंद तो आई, लेकिन उनके अफेयर और उनकी निजी जिंदगी को लेकर लोगों ने कमेंट्स भी कई किए। इतना ही नहीं, फिल्म इंडस्ट्री के उनके अपने साथियों ने भी उन्हें तरह-तरह की बातें कहीं। फिलहाल सुशांत सिंह राजपूत की मौत को लेकर लोगों में काफी गुस्सा है और कुछ ऐसा ही रेखा के वक्त भी देखने को मिला था। 

रेखा के अफेयर हमेशा ही चर्चा में रहे, सिर्फ बॉलीवुड स्टार्स के साथ ही नहीं बल्कि बिजनेस टाइकून्स के साथ भी। उन्होंने कई बार प्यार खोजने की कोशिश की, लेकिन शादी को लेकर हमेशा उनकी किस्मत खराब ही रही। विनोद मेहरा के साथ कथित एब्यूजिव रिलेशनशिप में रहने और अमिताभ बच्चन के साथ उनके अफेयर के अलावा, रेखा ने बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से शादी भी की थी।

इसे जरूर पढ़ें- 65 की उम्र में भी दिखेंगी 35 की, अगर बॉलीवुड एक्ट्रेस रेखा की तरह करेंगी मेकअप

पर इस शादी का अंत बहुत ही दुखद रहा और कुछ ऐसा कि पूरी दुनिया ने रेखा को 'witch' कहना शुरू कर दिया।

रेखा और मुकेश अग्रवाल की दुखद प्रेम कहानी-

अमिताभ बच्चन से ब्रेकअप के बाद रेखा को बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से प्यार हुआ। ये बहुत सुखद अहसास था और रेखा ने कुछ ही समय बात मुकेश से शादी कर ली। ऐसा माना जाता है कि इस रिश्ते के लिए पहला कदम रेखा ने आगे बढ़ाया था। ये दोनों शादी के कुछ समय तक खुश रहे, लेकिन इसके बाद मुकेश का बिजनेस नुकसान में चला गया।

rekha and mukesh aggarwal

किताब में लिखी है रेखा की कहानी-

यासिर उस्मान की किताब Rekha: The Untold Story में लिखा गया है कि मुकेश अग्रवाल को एक्यूट क्रॉनिक डिप्रेशन था और वो रेखा के एक्टिंग करियर से खुश नहीं थे। वो अपने डिप्रेशन से उबर नहीं पा रहे थे और यही कारण था कि उन्होंने 1990 में रेखा के दुपट्टे से पंखे से लटक कर अपनी जान दे दी। रेखा उस वक्त लंदन में थीं।

लोगों ने कर दिया था रेखा का जीना मुश्किल-

इसके बाद रेखा का जीना मुश्किल कर दिया गया था। लोगों ने रेखा को अपशब्द भी कहे, उनके खिलाफ नफरत भरे कमेंट्स किए। मुकेश अग्रवाल के परिवार वालों ने रेखा को ब्लैक विडो और चुडैल जैसे बहुत से अपशब्द कहे।

एक इंटरव्यू में मुकेश के भाई ने रेखा के बारे में कहा, 'मेरे भाई ने रेखा से बहुत प्यार किया। उनके लिए प्यार करो या मरो वाली स्तिथि थी। वो ये बर्दाश्त नहीं कर पाए कि रेखा उनके साथ क्या कर रही हैं। अब रेखा क्या चाहती हैं, मेरे भाई का पैसा?'

सिर्फ मुकेश के परिवार वालों ने ही नहीं बल्कि फिल्म इंडस्ट्री के कई चेहरों ने भी रेखा को अपशब्द कहे।

इसे जरूर पढ़ें- क्या रेखा से नजदीकियों के लेकर ऐश्वर्या से नाराज हो गईं थीं जया बच्चन? कुछ इस तरह रेखा ने की थी ऐश की तारीफ

anupam kher and subhash ghai

सुभाष घई ने कहा 'बॉलीवुड पर एक धब्बा'

परदेस फिल्म के डाइरेक्टर सुभाष घई ने एक इंटरव्यू में रेखा के बारे में काफी कुछ कह दिया। उन्होंने रेखा पर एक अच्छी पत्नी न होने और फिल्म इंडस्ट्री को बदनाम करने तक का आरोप लगा दिया। उन्होंने कहा, 'रेखा ने एक ऐसा धब्बा फिल्म इंडस्ट्री पर लगा दिया है जिसे धोना आसान नहीं होगा। मुझे लगता है कि कोई भी इज्जतदार परिवार रेखा को अपनी बहू स्वीकार करने के पहले दो बार सोचेगा।'

'उनके लिए प्रोफेश्नली भी चीज़ें काफी मुश्किल होने वाली हैं। कोई भी समझदार डाइरेक्टर उनके साथ काम नहीं करना चाहेगा। कैसे ऑडियंस उन्हें भारत की नारी या इंसाफ की देवी स्वीकार करेगी?' यासिर उस्मान की किताब में सुभाष घई का ये स्टेटमेंट दर्ज है।

Recommended Video

क्या अनुपम खेर ने कहा था वैम्प?

इसी किताब में अनुपम खेर का एक स्टेटमेंट भी लिखा हुआ है। किताब के अनुसार अनुपम खेर ने एक बार रेखा को वैम्प कह दिया था, 'वो राष्ट्रीय वैम्प बन चुकी हैं। प्रोफेश्नली भी और पर्सनली भी... मैं नहीं जानता कि जब मैं उनसे फेस टू फेस मिलूंगा तो कैसे रिएक्ट करूंगा।'

हालांकि, अनुपम खेर ने इस स्टेटमेंट को लेकर तुरंत ही प्रतिक्रिया दी थी और ट्वीट कर कहा था कि उन्होंने रेखा के बारे में ऐसा कुछ भी नहीं बोला।



पर फिर भी ऐसा दावा किया जाता है कि अनुपम खेर ने ये शब्द रेखा के बारे में कहे थे। रेखा की जिंदगी के कई किस्से उस किताब का हिस्सा हैं।



अगर आपको ये स्टोरी पसंद आई हो तो इसे शेयर जरूर करें और ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हर जिंदगी से।

All image credit: Pinterest