• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

इस अभिनेत्री ने बड़े पर्दे पर अपने सगे भाई संग किया था बोल्ड सीन

अभिनेत्री ने बड़े पर्दे पर अपने भाई कॉमेडियन महमूद संग किया था रोमांस, मच गया था बवाल।  
author-profile
Published -06 Sep 2022, 16:13 ISTUpdated -06 Sep 2022, 17:26 IST
Next
Article
mumtaz movie

भाई-बहन का रिश्ता निराला होता है, लेकिन बॉलीवुड की एक अभिनेत्री ने अपने सगे भाई संग किया था रोमांस। हम बात किसी और की नहीं बल्कि हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री मीनू मुमताज और उनके सगे भाई महमूद की कर रहे हैं। दोनों ने एक फिल्म में किया था रोमांस जिसके बाद काफी बवाल भी देखने मिला था, लेकिन सवाल ये उठता है कि दोनों की ऐसी क्या मजबूरी थी जो वह एक दूसरे संग रोमांस करने लगे? चलिए जानते हैं।

 

मीनू मुमताज 

मीनू मुमताज अपने जमाने की हिट एक्ट्रेस की लिस्ट में आती थी। उन्होंने अपने जमाने में कई हिट फिल्में की हैं। 

जानें कैसे रखा बॉलीवुड में कदम

साल 1955 में आई फिल्म 'घर घर में दिवाली' से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपनी शुरुआत की थी। हालांकि उन्हें असली पहचान फिल्म 'सखी हातिम' से मिली। इसके बाद अभिनेत्री ने कई हिट फिल्में दी। धीरे-धीरे मीनू सफलता की सीढ़ियां चढ़ती गई। 

इसे भी पढ़ें: गीता बाली की मृत्यू के बाद मुमताज़ से शादी करना चाहते थे शम्मी कपूर, इस वजह से झेलना पड़ा रिजेक्शन

बड़े सितारों का साथ कर चुकी हैं काम

मीनू मुमताज हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कई बड़े एक्टर के साथ काम कर चुकी हैं। उस जमाने के एक्टर देव आनंद से लेकर गुरु दत्त तक मीनू मुमताज सभी के साथ कर चुके हैं काम। मुमताज अपने भाई के साथ भी फिल्मों में काम कर चुकी थी।

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Meena Kumari ❤ (@meena_mahjabeen)

 

सगे भाई संग किया था रोमांस 

बता दें कि सगे भाई बहन होने के बावजूद मुमताज और महमूद को आपस में रोमांस करना पड़ा था। ऐसा उन्होंने एक फिल्म के लिए किया था।  1958 में रिलीज हुई इस फिल्म में मुमताज और महमूद एक दूसरे के अपोजिट थे। जब यह फिल्म दर्शकों ने देखा तो काफी बड़ा बवाल हुआ था। 

इसे भी पढ़ें: Before And After: देखिए पिछले 14 सालों में कितना बदल गया मौनी रॉय का लुक

विवादों का करना पड़ा सामना

भाई बहन का इस तरह फिल्म में रोमांस करना लोगों को पसंद नहीं आया था। इस फिल्म को लेकर लोग कई तरह के बात बनाने लगें। भाई-बहन और फिल्म सुर्खियों में आ गई। वैसे ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर काफी हिट भी रही।

Recommended Video

दर्दनाक हुई मौत

कुछ साल पहले मीनू मुमताज की तबीयत बिगड़ने की खबरें सामने आई थी। जांच में पता चला कि उन्हें ट्यूमर है लेकिन उनका ऑपरेशन हुआ तो वो ठीक हो गई थीं। इसके बाद वो कनाडा में रहने लगी थीं लेकिन 23 अक्तूबर, 2021 की सुबह को उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।