क्रिसमस एक ऐसा त्योहार है, जिसके आते ही मन प्रफुल्लित होने लगता है। क्रिसमस के आने से कई दिनों पहले से ही हम उसकी तैयारियों में जुट जाते हैं। क्रिसमस पर आउटफिट से लेकर गेस्ट लिस्ट तैयार होने लगती है। यह एक ऐसा मौका है, जो आपके मन में खुशियां लेकर आता है। लेकिन कोरोना काल में इस बार आपका प्लॉन कुछ अलग है और क्रिसमस पर आप घर पर ही रहने के बारे में सोच रही हैं तो ऐसे में आपको बोर होने की जरूरत नहीं है, बल्कि आप कुछ बेहतरीन एक्टिविटीज के जरिए क्रिसमस की शाम को घर पर रहते हुए भी बेहद यादगार बना सकती हैं।

अगर आप सोच रही हैं कि इस खास त्योहार पर क्या किया जाए, तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसी ही एक्टिविटीज के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें आप क्रिसमस पर घर पर रहते हुए कर सकती हैं और अपनी उस खास शाम को और भी ज्यादा खास बना सकती हैं-

बनाएं क्रिसमस केक व कुकीज

make cake

क्रिसमस के मौके पर केक व कुकीज खाने का मजा ही कुछ और है। भले ही इस बार आप क्रिसमस पर घर पर अकेली है या फिर दोस्तों के साथ हैं लेकिन फिर भी आप अपने हाथों से एक बेहतरीन केक तो तैयार कर ही सकती हैं। इसके बाद आप शाम को क्रिसमस ट्री के पास बैठकर इस केक व कुकीज को एन्जॉय करें।

देखें क्रिसमस मूवीज

movies

क्रिसमस की शाम को एन्जॉय करने का यह एक बेहद यादगार तरीका है। इस मौके पर आप कुछ बेहतरीन फिल्में जैसे होम अलोन, द नाइटमेयर बिफोर क्रिसमस, द पोलर एक्सप्रेस, एल्फ, फॉर क्रिसमसेस, क्रिसमस ईव आदि देख सकती हैं।

होस्ट करें गेम नाइट पार्टी

night party

घर पर होने का अर्थ यह कतई नहीं है कि आप पार्टी नहीं कर सकतीं। अगर आपके साथ घर पर अन्य कई फैमिली मेंबर्स मौजूद हैं तो ऐसे में आप घर पर ही दो टीम बनाकर कई तरह के बेहतरीन गेम उनके साथ खेल सकती हैं या फिर उस पार्टी को होस्ट कर सकती हैं। वहीं अगर आप अकेली हैं तो ऐसे में आप दोस्तों के साथ वर्चुअल गेम पार्टी को होस्ट करें।

इसे भी पढ़ें: 1000 रुपए से कम में खरीदना है क्रिसमस गिफ्ट तो ये 7 चीज़ें बन सकती हैं बेस्ट ऑप्शन

Recommended Video

क्लिक करें कुछ यादगार तस्वीरें

memoriable movement

किसी भी पल की यादों को कैद करने का सबसे अच्छा तरीका है तस्वीरें। जब हम किसी तस्वीर को देखते हैं तो उससे जुड़ी कई यादें हमारी आंखों के सामने घूमने लगती हैं। ऐसे में आप इस बार भी क्रिसमस पर तस्वीरें खींचना ना भूलें। वैसे अपनी खींची गई तस्वीरों में फन मूमेंट्स एड करने के लिए आप अलग-अलग प्रॉप्स का सहारा भी ले सकती हैं।

इसे भी पढ़ें:बेहद ग्लैमरस हैं संजय कपूर की पत्नी महीप कपूर, पति की तुलना में कमाती हैं करोड़ों रुपये

बनाएं कुछ खास

हो सकता है कि इस बार आप क्रिसमस कुछ अनोखे तरीके से मनाना चाहें तो ऐसे में आप इस बार कुछ खास करें। मसलन, आप कुछ DIY प्रोजेक्ट्स बनाएं। जिसमें आप क्रिसमस के अलावा न्यू ईयर को भी ध्यान में रख सकती हैं। वहीं अगर न्यू ईयर पर आप अपने पैरेंट्स, पार्टनर, फ्रेंड्स या बच्चों को खास तोहफा देना चाहती हैं तो उसे भी अपने हाथों से क्रिसमस की शाम को तैयार करें।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।