बॉलीवुड में इन दिनों काफी एक्सपेरिमेंट किए जा रहे हैं और काफी एंटरटेनिंग फिल्में बनाई जा रही हैं। ड्रामा, एक्शन और रोमांटिक कॉमेडी में पहले की फॉर्मूला फिल्मों की तुलना में दर्शकों को काफी कुछ नया परोसा जा रहा है। इसीलिए आजकल छोटे बजट की कई फिल्में भी अच्छा बिजनेस करने में सफल होती हैं। हॉरर एक ऐसा जॉनर है, जिसमें कौतुहल होने के वजह से दर्शकों के रोमांच का स्तर काफी ज्यादा बना रहता है, इसीलिए हॉरर फिल्मों का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार रहता है। दिलचस्प बात ये है कि आजकल दूसरे जॉनर्स के साथ हॉरर में भी काफी प्रयोग देखने को मिल रहे हैं। आइए बात करते हैं कुछ ऐसी ही फिल्मों हॉरर फिल्मों की, जो हैं पूरी तरह से मनोरंजन के मसाले से भरपूर-

horror comedy movies inside

स्त्री

श्रद्धा कपूर, राज कुमार राव और पंकज त्रिपाठी की इस फिल्म में आपको कई ऐसी सीन नजर आएंगे, जिनमें डर के मारे आपकी सांसें तेज हो सकती हैं, लेकिन इसमें कॉमेडी का भी अच्छा कॉम्बिनेशन है। एक महिला दूसरे धर्म के पुरुष से प्यार करने के कारण मार दी जाती है और फिर वह रात में उसी शहर के लोगों को डराने आती है। महिला का यह भूत किसी भी घर के पुरुष को अपने साथ ले जाता है जब तक कि वह अपने दरवाजे पर यह ना लिख दे, 'ओ स्त्री कल आना।' 100 करोड़ से ऊपर कमाई करने वाली यह फिल्म डर उम्र वर्ग के लोगों को खूब पसंद आई है। 

इसे जरूर पढ़ें: 'इन 5' फिल्मों को देखकर हंसना बिल्कुल मना है!

गोलमाल 4

horror comedy movies inside

गोलमाल सीरीज की सभी फिल्में मस्ती और ग्लैमर से भरपूर रही हैं और यह फिल्म भी इससे कुछ अलग नहीं थी। फिल्म में इस बार हॉरर को प्रधानता दी गई, लेकिन फिर भी इसमें एक ऐसी भूत की कहानी देखने को मिलती है, जो किसी के भी दिल को जीत लेगा। परिणीति चोपड़ा ने फिल्म में भूत का किरदार निभाया है। फिल्म में दिखाया गया है कि किस तरह से प्रॉपर्टी के लालच में एक प्रेमी अपने होने वाले ससुर और गर्लफ्रेंड की हत्या कर देता है। मरने के बाद वही लड़की गोलमाल करने वाले लड़कों के साथ अपना बदला लेने के लिए आती है। हालांकि अरशद वारसी का किरदार इस भूत से डर जाता है, लेकिन अजय देवगन के किरदार को उससे प्यार हो जाता है। 

ग्रेट ग्रैंड मस्ती

horror comedy movies inside

इस फिल्म में रीतेश देशमुख, आफताब शिवदासानी और विवेक ओबेरॉय की सदाबहार जोड़ी के साथ उर्वशी रौतेला का ट्विस्ट देखने को मिलता है। इस फिल्म की कहानी कुछ यूं है कि इसमें रीतेश देशमुख, आफताब शिवदासानी और विवेक ओबेरॉय एक छोटे से गांव जाने की सोचते हैं, जहां उन्हें रागिनी मिल जाती है। रागिनी में उन्हें वह हर खूबी मिल जाती है, जिसकी उन्होंने कभी कल्पना की थी, लेकिन धीरे-धीरे उन्हें रागिनी की असलियत पता चलती है कि वह एक भूत है। 

इसे जरूर पढ़ें: अपने बुद्धिमान बच्चों को इन '7 फिल्मों' से करिए इंस्पायर, मनोरंजन के साथ सीख भी देती हैं ये फिल्में

फिल्लौरी

horror comedy movies inside

हालांकि यह फिल्म बहुत डरावनी नहीं है, लेकिन अगर आप रोमांटिक कॉमेडी पसंद करते हैं तो यह फिल्म जरूर आपके दिल को छू जाएगी। इस फिल्म के कुछ सीन आपकी धड़कनें जरूर बढ़ा सकते हैं, लेकिन उन्हें छोड़कर फिल्म में भूत दोस्ताना है। फिल्म में एक मांगलिक एनआरआई की पेड़ से शादी कर दी जाती है और एक्सिडेंटली पेड़ पर रहने वाली भूतनी उसकी पत्नी बन जाती है। फिल्म में धर्म से जुड़े बहुत से पुरातन विचारों पर सवाल उठाए गए हैं और नई सोच पेश की गई है। साथ ही जलियांवाला बाघ जैसे सीन भी काफी इमोशनल कर देने वाले हैं। 

भूतनाथ

horror comedy movies inside

इस फिल्म का ट्रेलर देखकर ही आपको फिल्म के बारे में काफी कुछ समझ आ जाएगा। यह एक टिपिकल हॉरर मूवी की तरह ही नजर आती है, लेकिन बाद में यह चीज खुलती है कि भूत बच्चों के साथ दोस्ताना तरीके से रहता है, वहीं किसी बड़े इंसान के घर में आने पर वह उसे डराने की कोशिश करता है। फिल्म में अमिताभ बच्चन भूत के किरदार में काफी मनोरंजक नजर आते हैं।